Virat Kohli

विराट कोहली 7 साल बाद किसी सीरीज में दो बार खाता नहीं खोल सके, महेंद्र सिंह धोनी के बराबर भी पहुंचे

कोहली को बेन स्टोक्स ने अपने करियर में 5वीं बार आउट किया। कोहली उनके द्वारा सबसे ज्यादा बार आउट होने वाले बल्लेबाज बन गए हैं।

‘बेन स्टोक्स गाली दे रहा था,’ सिराज ने बताई अंग्रेज ऑलराउंडर और विराट कोहली में झगड़े की वजह; लक्ष्मण ने कहा- ठीक किया

मेहमान टीम के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ने जब सिराज को गाली दी तो उसके बाद कोहली और स्टोक्स के बीच बहस होती दिखी। अंपायर नितिन मेनन को इसमें हस्तक्षेप करना पड़ा। इसके बाद खेल शुरू हुआ, तब इंग्लैंड का स्कोर 3 विकेट पर 32 रन था।

Ind vs Eng: मैच के दौरान भिड़े कोहली और बेन स्टोक्स, लोग बोले- विराट के साथियों पर कमेंट करना पड़ेगा भारी; देखें Video

इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स और भारतीय कप्तान विराट कोहली मैदान पर भिड़ गए। अंपायर के बीच-बचाव करने पर मामला शांत हो पाया। इसी मैदान पर खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान भी दोनों खिलाड़ियों के बीच बहस हुई थी।

घरेलू मैदान पर भारत के ‘विराट’ कप्तान

विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम नित नए आयाम गढ़ रही है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच विवाद पर भड़के विराट कोहली, बोले- जब हम 3 दिन में हारे तब कोई नहीं बोला?

कोहली से जब यह पूछा गया कि इस तरह की चुनौतीपूर्ण स्पिन पिचों पर विकेट बचाए रखने के लिए किस तरह की क्षमता चाहिए तो विराट ने मजबूत डिफेंस पर जोर दिया। हालांकि, वे भी मानते हैं कि छोटे प्रारूप की वजह से अब यह भी मजबूत नहीं है।

सचिन तेंदुलकर को लेकर मुनाफ पटेल ने किया था विराट का ब्रेनवॉश, इंटरव्यू में कोहली ने बताई थी हकीकत

विराट कोहली ने अगस्त 2008 में पहली बार टीम इंडिया की ब्लू कैप पहनी थी। हालांकि, उन्हें महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने में एक साल से भी ज्यादा का समय लग गया था।

पीएम नरेंद्र मोदी से दोगुने हुए विराट के Instagram फॉलोवर्स, 10 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाले पहले भारतीय बने कोहली

इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले टॉप-10 भारतीयों में सिर्फ तीन पुरुष हैं। विराट कोहली और नरेंद्र मोदी को छोड़कर सभी फिल्मी हस्तियां हैं। इसमें से 6 एक्ट्रेस हैं। एक सिंगर हैं। अक्षय कुमार इकलौते पुरुष अभिनेता हैं।

विराट कोहली के ओपनर देवदत्त पडिक्कल ने लगाई शतकों की हैट्रिक, IPL में नहीं बिके बल्लेबाज ने भी सेंचुरी लगा टीम को जिताया

Vijay Hazare Trophy 2020-21: रेलवे को हराने के साथ कर्नाटक ग्रुप सी की पॉइंट टेबल में टॉप पर पहुंच गई। साथ ही उसने अंतिम आठ के लिए क्वालिफाई भी कर लिया। उत्तर प्रदेश दूसरे स्थान पर रहा। उत्तर प्रदेश ने ओडिशा को छह विकेट से शिकस्त दी।

विराट कोहली के ओपनर ने जड़ा लगातार दूसरा शतक, पंजाब की जीत में चमका प्रीति जिंटा का विकेटकीपर

Vijay Hazare Trophy 2021: ग्रुप बी के एक अन्य मैच में मध्य प्रदेश ने आंध्र प्रदेश को 98 रन से पराजित कर दिया। ग्रुप सी के अन्य मुकाबलों में उत्तर प्रदेश ने रेलवे को 70 रन से हराया, जबकि बिहार को ओडिशा से सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

खुलासा: टीम में अपना नाम देख रोने लगे थे सूर्यकुमार यादव, रोहित शर्मा संग पहली बार खेलते हुए भी थे नर्वस

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए इशान किशन और राहुल तेवतिया के साथ सूर्यकुमार यादव को भी पहली बार टीम इंडिया में चुना गया है। भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज की शुरुआत 12 मार्च से होनी है।

अक्षर पटेल के इंटरव्यू में विराट कोहली की एंट्री, गुजराती में कही यह बात, हार्दिक पंड्या ने लिए मजे; देखें Video

बता दें कि भारत ने गुरुवार को यानी 25 फरवरी 2021 को इंग्लैंड 10 विकेट से हराकर 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाई। तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल ने पहली पारी में 6 और दूसरी में 5 विकेट लिए थे।

विराट कोहली बने सबसे सफल भारतीय कप्तान, तोड़ दिया महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड; स्टीव वॉ के बराबर पहुंचे

ओवरऑल रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली 35 जीत के साथ पहले ही भारत के सबसे सफल कप्तान हैं। धोनी की अगुवाई में भारत ने कुल 27 टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की। उनके बाद सौरव गांगुली (21 जीत) और मोहम्मद अजहरूद्दीन (14 जीत) का नंबर आता है।

‘विराट कोहली और रोहित शर्मा कर देते हैं गेंदबाजों का मर्डर, भारत में टेस्ट जीतना मुश्किल’, बोले शोएब अख्तर

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारत ने पहली पारी में 3 विकेट पर 99 रन बना लिए थे। वह इंग्लैंड से अभी भी 13 रन पीछे है। इंग्लिश टीम पहली पारी में 112 रनों पर सिमट गई थी।

IND vs ENG: विराट कोहली से मिलने के लिए फैन ने तोड़ा कोरोना नियम, दूर भागे भारतीय कप्तान; देखें video

कोहली 58 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए। जैक लीच ने उन्हें क्लीन बोल्ड कर दिया। टीम इंडिया को पहला झटका शुभमन गिल के रूप में लगा। वे 11 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए। चेतेश्वर पुजारा (0) को जैक लीच ने एलबीडब्ल्यू कर दिया।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में लाइट को लेकर चितिंत विराट कोहली, बोले- खिलाड़ियों को हो सकती है मुश्किल

यह स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा और अत्याधुनिक क्रिकेट स्टेडियम है जिसमें एक लाख 10 हजार दर्शक बैठ सकते हैं। करीब 63 एकड़ से अधिक परिसर में फैले इस स्टेडियम पर 700 करोड़ रुपए खर्च किए गए हैं। इस स्टेडियम में 76 कॉरपोरेट बॉक्स, चार ड्रेसिंग रूम के अलावा तीन प्रैक्टिस ग्राउंड भी हैं।

पहले दिन का खेल खत्म, अक्षर पटेल और रोहित शर्मा की बदौलत भारत ने कसा शिकंजा

इस मैच का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के विभिन्न चैनलों पर हो रहा है। डिज्नी+हॉटस्टार और जियो टीवी ऐप पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग का लुत्फ उठाया जा सकता है। मैच के ताजा अपडेट्स पाने के लिए आप जनसत्ता. कॉम से जुड़े रह सकते हैं।

ICC ने पोस्ट किया विराट कोहली का गेंदबाजी करने वाला Video, लोगों ने किए तरह-तरह के कमेंट्स

यह वीडियो मोटेरा स्टेडियम में टीम इंडिया के नेट प्रैक्टिस सेशन के दौरान का है। इसके वायरल होने की खास वजह हैं विराट कोहली। इस वीडियो में विराट कोहली गेंदबाजी अभ्यास करते नजर आ रहे हैं।

India vs Englnad: रविचंद्रन अश्विन मोटेरा में रचेंगे इतिहास? विराट कोहली के पास महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ने का मौका

विराट कोहली ने अब तक कुल 425 अंतरराष्ट्रीय मैच (टेस्ट, वनडे और टी20) खेले हैं। इनमें वह 70 शतक लगा चुके हैं। वह सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं।

ये पढ़ा क्या?
X