Virat Kohli Record

IND vs AUS 1st Test: विराट कोहली ने एडिलेड में बनाया बड़ा रिकॉर्ड, MS DHONI को छोड़ दिया पीछे

कोहली एडिलेड के मैदान पर टेस्ट में 500 रन बनाने वाले पहले भारतीय बन गए हैं। इस मामले में दूसरे स्थान पर पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ हैं। विराट ने एडिलेड में 7 पारियों में 505 रन बनाए हैं। इनमें 3 शतक और एक अर्धशतक शामिल है।

Ind vs Aus: विराट कोहली के निशाने पर सचिन तेंदुलकर का बड़ा रिकॉर्ड, एडिलेड में ब्रायन लारा को भी छोड़ सकते हैं पीछे

सचिन तेंदुलकर ऑस्ट्रेलिया में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने कंगारू टीम की जमीन पर 20 मैच में 6 शतक लगाए हैं। इस दौरान उन्होंने 53.2 की औसत से 1809 रन बनाए। दूसरी ओर, कोहली ने 12 टेस्ट में ही 6 शतक लगाए हैं।

IPL के 6 सीजन में 500+ रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने डेविड वार्नर, सूर्यकुमार यादव ने भी रचा इतिहास

डेविड वार्नर आईपीएल के सबसे सफल विदेशी बल्लेबाज बन गए हैं। डेविड वार्नर के 140 मैचों में 5210 रन हो गए हैं। उनसे अधिक रन आईपीएल में सिर्फ विराट कोहली (191 मैचों में 5872 रन) और सुरेश रैना (193 मैचों में 5368 रन) के नाम हैं।

रोहित शर्मा 4 साल से हैं सिक्सर किंग, विराट कोहली ने लगाए हैं 1000 से ज्यादा चौके, रन बनाने में भी दोनों टॉप पर

Virat Kohli and Rohit Records: रोहित ने टी20 इंटरनेशनल में पिछले 4 साल में सबसे ज्यादा चौके (159) लगाए हैं। विराट कोहली 141 चौकों के साथ इस मामले में चौथे नंबर पर हैं। हालांकि, ओवरऑल वह टॉप पर हैं। उन्होंने पिछले 4 साल के दौरान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में कुल 1048 चौके लगाए हैं।

विराट कोहली ने किया भावुक ट्वीट, कहा- नहीं सोचा था कि ईश्वर मुझपर इतना मेहरबान होगा

भारत अभी वेस्टइंडीज के दौरे पर है जहां उसे 22 अगस्त से एंटीगा में पहला टेस्ट मैच खेलना है। इससे पहले भारत ने टी20 और वनडे श्रृंखला अपने नाम की थी।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के साथ फिर उलझे विराट कोहली

भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली यहां एमसीजी में तीसरे क्रिकेट टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टीम के साथ वाकयुद्ध में उलझ गए। यह घटना भारत की दूसरी पारी के दौरान हुई जब कोहली बल्लेबाजी कर रहे थे और वह पारी के पांचवें ओवर में रन आउट होने से बच गए। कोहली […]

ये पढ़ा क्या?
X