Vijay Rupani

गुजरात सरकार के फैसले पर मोदी सरकार की आपत्ति- 10 लाख SC/ST परिवारों में से मात्र 62 हजार के घरों में ही पहुंचना था नल से जल

केंद्र सरकार के अधिकारियों ने राज्य की योजना पर टिप्पणी की कि चालू वित्त वर्ष में 11.15 लाख घरों के कुल लक्ष्य में से केवल 62,043 एससी / एसटी परिवारों को ही फंक्शनल घरेलू नल कनेक्शन (एफएचटीसी) प्रदान करने का राज्य का प्रस्ताव था।

BJP सांसद की मांग- गुजरात में कोरोना से हो रही मौतों को रोकना है तो CM रुपाणी को हटाइए

राज्यसभा से भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी इससे पहले भी कई मुद्दों पर अपनी ही पार्टी के नेताओं को घेर चुके हैं।

उत्‍तराखंड में फंसे 1800 लोगों को बसें भेज कर गुजरात लाएगी रूपाणी सरकार, उत्‍तराखंड सरकार पर लग चुके हैं लॉकडाउन उल्‍लंघन के आरोप

बता दें कि लॉकडाउन के चलते पूरे देश में लोग अलग-अलग जगहों पर फंस गए थे। हजारों की संख्‍या में प्रवासी मजदूर पैदल ही अलग-अलग शहरों से सैकड़ों क‍िलोमीटर दूर अपने-अपने गांवों के ल‍िए रवाना हो गए थे। इससे केंद्र व कई राज्‍य सरकारों की काफी आलोचना भी हुई थी।

गुजरात: 2 साल में 15000 नवजात की मौत! Congress बोली- विजय रूपाणी को CM रहने का अधिकार नहीं

पार्टी प्रवक्ता शक्ति सिंह गोहिल ने संसद परिसर में संवाददाताओं से कहा, “विधानसभा में दिए गए आंकड़ों के मुताबिक सरकारी अस्पतालों के ‘सिक न्यू बॉर्न केयर यूनिट’ में दो साल के भीतर 15000 से अधिक नवजात शिशुओं की मौत हो गई। यानी रोजाना 20 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई।”

गुजरातः बढ़ीं Sabarmati University की मुश्किलें, अनियमितताओं पर नोटिस जारी, रूपाणी सरकार बोली- हफ्ते भर में दो जवाब

जांच समिति ने पता लगाया है कि साबरमती यूनिवर्सिटी ने बिना पात्रता के 1,500 अमान्य पीएचडी और एमफिल डिग्री बांटी हैं।

गुड गवर्नेंस इंडेक्स: 9 क्षेत्र में किसी में भी नंबर-1 नहीं मॉडल स्टेट गुजरात, सबसे निचले पायदान पर बीजेपी शासित 3 राज्य

बीजेपी गुजरात को विकास का मॉडल स्टेट मानती रही है लेकिन 18 बड़े राज्यों की रैंकिंग में गुजरात टॉप फाइव में स्थान नहीं बना सका। उसका नंबर छठे स्थान पर है।

इशरत जहां एनकाउंटर केस में आरोपी रहे पूर्व डीजीपी समेत कई पुलिसवालों को गुजरात के सीएम ने किया सम्मानित

पांडे समेत कुल 168 लोगों को सीएम ने सम्मानित किया। पांडे 2004 में हुए इशरत जहां एनकाउंटर मामले में आरोपी थे और बाद में उन्हें आरोपमुक्त कर दिया गया था।

उज्बेकिस्तान दौरे में बाबर के जन्मस्थल जाएंगे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी, करेंगे सरदार पटेल की मूर्ति का अनावरण

रुपाणी इंटरनैशनल इन्वेस्टमेंट फोरम में हिस्सा लेने के अलावा अंदीझान में सरदार वल्लभ भाई पटेल की एक मूर्ति का अनावरण करेंगे। इस शहर में भारत के पहले गृह मंत्री पर एक सड़क का नामकरण किया गया है।

गुजरातः 40 मिनट देर से पहुंची एंबुलेंस, CM विजय रूपाणी के मौसेरे भाई का निधन

भाजपा के एक नेता ने कहा, ‘‘ हमें पता चला है कि सांघवी के परिवार के सदस्यों ने उन्हें अस्पताल ले जाने के लिए ‘108’ एम्बुलेंस पर फोन किया था क्योंकि उन्हें सांस लेने में दिक्कत आ रही थी। ऐसा आरोप है कि एम्बुलेंस के पहुंचते-पहुंचते सांघवी की मौत हो चुकी थी।’’

36 हजार कॉलेज स्टूडेंट्स को 4G ‘नमो टैबलेट’ बांटेंगे गुजरात के सीएम विजय रुपाणी

वे स्टूडेंट जिन्होंने इस साल 12वीं परीक्षा पास की है और सौराष्ट्र यूनिवर्सिटी के प्रथम वर्ष के किसी पाठ्यक्रम में रजिस्ट्रेशन कराया है, वे इस योजना का लाभ उठा सकेंगे।

गुजरात: CM रुपाणी की कार का बनाया इंश्योरेंस, फिर फैलाई अफवाह- VIP होने के कारण नहीं कट रहा चालान

New Motor Vehicle Act: सोशल मीडिया पर स्क्रीन शॉट के साथ डाली गई पोस्ट में लिखा गया था कि संशोधित मोटर वाहन अधिनियम के तहत बिना बीमा के वाहन पर भारी जुर्माना लगना चाहिए लेकिन रूपाणी के वीआईपी होने के कारण कोई कार्रवाई नहीं हो रही।

Weather Forecast Today Updates: चक्रवाती तूफान वायु अगले हफ्ते गुजरात के कच्छ तट पर दे सकता है दस्तक

Weather forecast Today, Temperature today India News Updates: देश के उत्तरी हिस्से के मैदानी राज्यों, यूपी, बिहार, पंजाब आदि में भयंकर गर्मी पड़ रही है। अभी दो दिनों तक तेज गर्म हवाएं चलने की बात कही जा रही है, जिससे लोगों को खासी परेशानी हो सकती है।

2002 गुजरात दंगे: सुप्रीम कोर्ट का आदेश- पीड़िता बिल्किस बानो को 50 लाख का मुआवजा दे गुजरात सरकार

2002 Gujarat Riots Case: सूबे में विजय रूपाणी के नेतृत्व वाली सूबे की सरकार से कोर्ट ने इस दौरान यह भी कहा कि वह बानो को नियमानुसार सरकारी नौकरी और घर मुहैया कराए।

गुजरात के CM का बयान, कहा- इमरान से दोस्ती के नाम पर दलाली करते हैं सिद्धू

गुजरात के सीएम विजय रूपाणी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पाकिस्तानी दलाल बताया है।

Lok Sabha Election 2019: गुजरात CM विजय रुपानी बोले- एयरस्ट्राइक के सबूत मांगने वाले पाकिस्तानी, चाहें वे शहीदों के परिजन ही क्यों न हों

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): बीजेपी के संकल्प-पत्र के गुजराती वर्जन की लॉन्चिंग के दौरान उन्होंने आगे बताया, “यह नए भारत को बनाने की प्रतिज्ञा है। दुनिया ने माना है भारत ने पिछले पांच सालों में प्रगति की।

Lok Sabha Election 2019: गुजरात के सीएम बोले- भारत-पाक के बीच यह चुनाव, कांग्रेस बोल रही पाकिस्तानी भाषा

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि यह आश्चर्य की बात है कि कांग्रेस द्वारा पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयर स्ट्राइक के सबूत मांगे जा रहे हैं।

Lok Sabha Election 2019: गुजरात के CM विजय रूपाणी बोले- चुनाव में अगर कांग्रेस जीती तो पाकिस्तान में मनेगी दिवाली

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि 23 मई को लोकसभा चुनावों के परिणाम घोषित होंगे और अगर गलती से कांग्रेस जीत जाती है तो पाकिस्तान में दीवाली मनाई जाएगी, क्योंकि कांग्रेस उनसे जुड़े हुए हैं।

बिहारियों पर हमला: गुजरात के सीएम और अल्‍पेश ठाकोर की मुश्किलें बढ़ीं, कोर्ट ने FIR दर्ज करने का दिया आदेश

मंगलवार को बिहार के मुजफ्फरपुर स्थित स्थानीय अदालत ने गुजरात के सीएम विजय रुपाणी और कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर के खिलाफ FIR दर्ज करने का आदेश दिया। कोर्ट ने रुपाणी और ठाकोर को प्रवासी बिहारियों के खिलाफ हिंसा भड़काने का आरोपी माना।