Video watch

पेसर से स्पिनर बनाने पर कोच से नाराज थे कुलदीप यादव, ग्राउंड जाना भी छोड़ दिया था; स्टार गेंदबाज ने टॉक शो में खोला राज

कुलदीप ने भारत के लिए पहला टेस्ट मार्च 2017 में धर्मशाला में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। इसके बाद जून 2017 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट ऑफ स्पेन में पहला वनडे और जुलाई 2017 में किंग्सटन में पहला टी20 खेला था। उन्होंने 6 टेस्ट मैच में 24 विकेट झटके हैं। 60 वनडे में उनके नाम 104 और 21 टी20 में 39 विकेट हैं।

‘मम्मी ने कहा पापा का सपना पूरा करो, देश का नाम रोशन करो’ अब्बू के निधन के बाद पहली बार बोले मोहम्मद सिराज; देखें VIDEO

सिराज के पिता की कमाई ज्यादा नहीं दी थी। इसके बावजूद बेटे के सपनों के बीच पैसों को नहीं आने दिया। उन्होंने हैदराबाद की सड़कों पर लगातार ऑटो चलाया और बेटे को छोटी गलियों से निकालकर बड़े स्टेडियम में पहुंचा दिया।

‘किसी और का गुस्सा मेरे सामने उतारते हैं माही’, साक्षी ने MS Dhoni को लेकर किया था खुलासा

साक्षी ने हाल ही में अपना 32वां जन्मदिन मनाया है। वे इन दिनों अपने पति और बेटी जीवा के साथ दुबई में हैं। धोनी आईपीएल समाप्त होने के बाद परिवार के साथ छुट्टी मनाने के लिए गए हैं। साक्षी के जन्मदिन के मौके पर पाकिस्तान के दिग्गज क्रिकेटर शोएब मलिक और उनकी पत्नी भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा मौजूद थीं।

‘खराब फॉर्म के बावजूद ऋषभ पंत को रिटेन करे दिल्ली, पृथ्वी शॉ और अश्विन को कर सकते हैं बाहर’, बोले पूर्व ओपनर

आईपीएल का 14वां सीजन अगले साल अप्रैल में शुरू हो सकता है। उससे पहले बीसीसीआई टूर्नामेंट में एक या दो टीमों को शामिल करना चाह रही है। अगर ऐसा होता है तो सीजन से पहले बड़ा ऑक्शन होगा।

India vs Pakistan: इंजमाम उल हक ने चुनी सचिन तेंदुलकर की बेस्ट पारी, बोले- ऐसा खेलते उन्हें कभी नहीं देखा

सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 शतक लगाए हैं। वसीम अकरम से लेकर शोएब अख्तर की गेंदों को जमकर धोया है। टेस्ट में भी कई यादगार पारियां खेलीं हैं, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज कप्तान इंजमाम ने उनकी 2003 वर्ल्ड कप में खेली गई पारी को बेस्ट बताया है।

‘शुभमन गिल को कप्तान बनाए KKR, सुनील नरेन और दिनेश कार्तिक को टीम से करे बाहर’, बोले पूर्व भारतीय ओपनर

kkr की टीम 14 मैच में 7 जीत और 7 हार के साथ पांचवें स्थान पर रही। शुभमन गिल, इयॉन मॉर्गन और नीतीश राणा ने 300 से ज्यादा रन बनाए। वरुण चक्रवर्ती और पैट कमिंस ने 10 से ज्यादा विकेट लिए। इन पांच खिलाड़ियों के अलावा किसी के प्रदर्शन में निरंतरता नहीं थी।

‘रन नहीं बनते थे तो गाता था भजन, रन बनने पर गाने लगता था शीला की जवानी’, कपिल शर्मा के शो पर सहवाग ने खोला था राज

सहवाग ने 2004 में पाकिस्तान के खिलाफ 309 रन की पारी मुल्तान में खेली थी। उस दौरे के बाद उनकी शादी हो गई थी। कपिल ने पूछा कि आपका रूटिन का बैटिंग था या आप किसी साथी ओपनर के शून्य पर आउट होने का बदला ले रहे थे। कपिल ने इस दौरान नवजोत सिंह सिद्धू का मजाक उड़ाया था। 1990 में वकार यूनिस ने सिद्धू को शून्य पर आउट कर दिया था।

‘MS DHONI-विराट कोहली को नहीं मिलना चाहिए सफलता का श्रेय, अनिल कुंबले भारत के बेस्ट कैप्टन’ इंटरव्यू में बोले थे गौतम गंभीर

धोनी की कप्तानी के समय गंभीर लंबे समय तक टीम के उपकप्तान थे। उन्होंने कई मैचों में कप्तानी भी की, लेकिन उन्हें धोनी के बाद नियमित कप्तान नहीं बनाया गया। गंभीर भारत के लिए 58 टेस्ट, 147 वनडे और 37 टी20 मैच में खेले थे। उन्होंने 154 आईपीएल मुकाबलों में भी हिस्सा लिया था।

VIDEO: ऑस्ट्रेलिया में ‘लैला’ बने पृथ्वी शॉ, ‘सात समंदर पार…’ गाने पर शिखर धवन के साथ किया डांस

ईपीएल का 13वां सीजन धवन के लिए तो शानदार रहा, लेकिन पृथ्वी का बल्ला खामोश रहा। धवन ने 17 मैच में 39.14 की औसत से 548 रन बनाए हैं। इस दौरान दो शतक लगाए। उनके बल्ले से 4 अर्धशतक निकले। धवन का औसत 44.14 का रहा। दूसरी ओर, पृथ्वी ने 13 मैच में सिर्फ 228 रन बनाए।

जब सौरव गांगुली को दोपहर में सोना पड़ गया था महंगा, सचिन तेंदुलकर और विनोद कांबली ने दी थी ‘सजा’

सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की जोड़ी एक जमाने में क्रिकेट जगत में सबसे ज्यादा प्रसिद्ध थी। दोनों ने मिलकर लंबे समय तक भारत के लिए ओपनिंग बल्लेबाजी की। वीरेंद्र सहवाग के आने से पहले तक दोनों ने पारी की शुरुआत की थी।

क्रिकेटर के जीरो पर आउट होने के बाद क्या होता है पत्नियों का रिएक्शन? सुरेश रैना की वाइफ ने दिया था मजेदार जवाब

सुरेश रैना मूल रूप से जम्मू-कश्मीर के रहने वाले हैं। रैना के पिता त्रिलोकचंद रैना सेना में रह चुके हैं। वही, प्रियंक के पिता सतपाल शर्मा मुरादनगर में एक कॉलेज में टीचर होने के साथ-साथ स्पोर्ट्स टीचर भी थे। कहा जाता है कि रैना ने बचपन में उन्हीं से ट्रेनिंग ली थी।

‘DHONI और गैरी कर्स्टन ने भी खुद को बेस्ट नहीं माना, रवि शास्त्री कैसे मान लिए’, भारतीय कोच पर भड़के थे गौतम गंभीर

धोनी के साथ अपने रिश्ते पर गंभीर ने कहा, ‘‘मेरा धोनी के साथ अच्छा रिश्ता है। हमदोनों ने करियर की सारी उपलब्धियां एक साथ ही हासिल की हैं। दो वर्ल्ड कप जीतना, नंबर एक टेस्ट टीम बनना, ऑस्ट्रेलिया में सीबी सीरीज जीतना, न्यूजीलैंड में सीरीज जीतना, दक्षिण अफ्रीका में सीरीज ड्रॉ कराई थी।’’

जब टीम में जगह पाने के लिए सौरव गांगुली से भिड़ गए थे आशीष नेहरा, चोट के बावजूद इंग्लैंड पर बरपाया था कहर

नेहरा के इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने अपना पहला टेस्ट मोहम्मद अजहरुद्दीन, पहला वनडे सौरव गांगुली और पहला टी20 महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में खेला। उन्होंने 17 टेस्ट में 44, 120 वनडे में 157 और 27 टी20 में 34 विकेट लिए।

VIDEO: अपने ही शो में कॉमेडियन कपिल शर्मा को आ गई थी शर्म, सानिया मिर्जा ने की थी बोलती बंद

सानिया अपने करियर में छह ग्रैंड स्लैम टाइटल जीत चुकी हैं। वे डबल्स में ऑस्ट्रेलिया ओपन (2016), विम्बलडन (2015) और यूएस ओपन (2015) का खिताब अपने नाम कर चुकी हैं। वहीं, मिक्स्ड डबल्स में उन्होंने ऑस्ट्रेलियन ओपन (2009), फ्रेंच ओपन (2012) और यूएस ओपन (2014) जीत चुकी हैं।

‘मुझे लगा ये बच्चा क्या खेलेगा’, सचिन तेंदुलकर को पहली बार देखकर हैरान हो गए थे इमरान खान; VIDEO

तेंदुलकर ने अपने करियर में 34000 से ज्यादा रन बनाए। उन्हें क्रिकेट में ग्रेटेस्ट ऑफ ऑलटाइम कहा जाता है। सचिन उस मैच में मनोज प्रभाकर आउट होने के बाद क्रीज पर उतरे थे। वकार यूनुस का भी वह मैच था। सचिन 15 रन बनाकर वकार की गेंद पर आउट हो गए थे।

‘क्या रोहित शर्मा RCB को चैंपियन बना सकते हैं?’, हिटमैन को टीम इंडिया की कप्तानी सौंपने के पक्ष में नहीं यह पूर्व ओपनर

मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार आईपीएल चैंपियन बनाने के बाद रोहित शर्मा को भारतीय टीम की कप्तानी सौंपने की मांग हो रही है। गौतम गंभीर सहित कई पूर्व खिलाड़ियों ने रोहित को कम से कम सीमित ओवरों में कप्तान बनाने के लिए कहा।

‘विराट कोहली से हुए झगड़ों पर पछतावा नहीं, आगे भी ऐसा होता तो मैं पीछे नहीं हटता’, इंटरव्यू में बोले थे गौतम गंभीर

कोहली को मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड देने पर गंभीर ने कहा, ‘‘मैंने उन्हें अपना पहला मैन ऑफ द मैच भी इसलिए दिया था कि उनका वह पहला शतक था। किसी भी खिलाड़ी के लिए पहला शतक काफी यादगार होता है। जब वो उस ट्रॉफी को बाद में देखेगा तो सोचेगा कि मैं पहले शतक में मैन ऑफ द मैच बनेगा। कोहली इसके हकदार थे।’’

सचिन तेंदुलकर से पहली बार हाथ मिलाने के बाद नहाना नहीं चाहते थे युवराज सिंह, Netflix के वीडियो में किया था खुलासा

युवराज ने कहा, ‘‘वे ऐसे खिलाड़ी थे जिन्होंने भारत को हमेशा जीत दिलाई। अगर वे आउट हो जाते थे तो टीम इंडिया ढह जाती थी। जब जब चीजें ठीक नहीं हो रही होती हैं तो आप हमेशा सलाह ढूंढते हैं। एक सीनियर की तलाश करते हैं जो आपका मार्गदर्शन कर सके।’’

  यह पढ़ा क्या?
X