Vegetables

दाना-पानी: वास्ता देसी नाश्ता देसी

घर पर झटपट बनने वाले देसी व्यंजनों का स्वाद लेते रहिए। इससे पोषण तो मिलेगा ही, स्वाद भी बदलता रहेगा। इस बार कुछ आसानी से बनने वाले मजेदार चटपटे नाश्ते।

दाना-पानी: सर्दी में कुछ चटर-पटर

कुशल पाकशास्त्री बरसों के अध्ययन और अभ्यास से किसी व्यंजन को अपनी पहचान दे पाते हैं। इसलिए प्रयोग करते रहिए, अध्ययन करते रहिए और नए-नए ढंंग से नए-नए स्वाद में व्यंजनों को बनाते रहिए।

दाना-पानी: बिन चटनी सब सून

सर्दी में पाचन तंत्र दूसरे मौसमों की अपेक्षा अधिक बेहतर रहता है, जो कुछ खाओ, आसानी से पच जाता है। इन दिनों खाने-पीने की चीजें भी बहुतायत में मिलती हैं। इनमें कई ऐसी चीजें होती हैं, जो हमारे शरीर को साल भर स्वस्थ बनाए रखने में मदद करती हैं।

किसान आंदोलन: फल और सब्जियों की आवक 50 फीसद घटी

दिल्ली व एनसीआर के राज्य फल व सब्जियों के लिए आजादपुर मंडी पर निर्भर हैं। इन आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए करीब 12 हजार टन से लेकर 14 हजार टन तक माल की आवश्यकता होती है। एक सप्ताह पहले तक यह आपूर्ति दिल्ली को मिल रही थी लेकिन सीमाएं बंद होने के बाद यह आपूर्ति एकाएक घट गई है।

क्या त्योहारों से पहले प्याज फिर रुलाएगा, बढ़ती कीमतों से निकल रहे आंसू, आवक घटने से दिल्ली में खुदरा भाव 65 रुपए किलो

पिछले कुछ महीनों से देश के विभिन्न राज्यों में लगातार बारिश की वजह प्याज की फसलें खराब हो गई हैं। इससे इसकी कीमतों में भारी इजाफा हुआ है। दिल्ली में प्याज की कीमतें 65 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई हैं। इससे लोग परेशान हैं।

हर 33 सेकेंड में हार्ट अटैक से हो रही एक व्यक्ति की मौत

आज के समय में दिल की बीमारियों और हार्ट अटैक से कई लोग पीड़ित हैं। क्या आप जानते हैं कि भारत में दिल के दौरे से हर 33 सेकेंड में एक व्यक्ति की मौत हो रही है।

NCR में जाट आंदोलन का आलू, फूलगोभी के अलावा दूध पर भी असर

पड़ोसी राज्य हरियाणा में जाट आरक्षण की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन की वजह से परिवहन व्यवस्था बाधित होने से दिल्ली राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में फूलगोभी और आलू जैसी सब्जियों के थोक बिक्री मूल्य मामूली रूप से बढ़े हैं जबकि दूध की आपूर्ति भी प्रभावित हुई है।

यह पढ़ा क्या?
X