veer savarkar

सावरकर को 1924 में अग्रेंजो से 60 रुपए प्रतिमाह पेंशन किस बात के लिए मिलती थी?- कांग्रेस नेता का सवाल, पढ़िए लोगों के जवाब

एक यूजर ने भी कांग्रेस नेता के ट्वीट से सहमति जाहिर करते हुए और भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा को टैग करते हुए लिखा कि “संबित पात्रा आपको इसके बारे में पता होने चाहिए! क्या आपकों अपने वैचारिक पूर्वजों पर गर्व है, जिन्हें अंग्रेजों द्वारा तन्ख्वाह दी जाती थी।”

‘ब्रिटिश एजेंट थे सावरकर, मुस्लिमों के खिलाफ उगलते थे जहर’, जयंती पर बोले SC के पूर्व जज

काटजू ने कहा कि सावरकर सिर्फ 1910 तक ही राष्ट्रवादी थे, बाद में वे ब्रिटिश सरकार के एजेंट बन गए।

कोरोना संकट में सावरकर पर संग्राम, बीजेपी सरकार ने हिन्दूवादी नेता के नाम पर फ्लाइओवर का नाम रखा तो उबल पड़े पूर्व कांग्रेसी सीएम

विपक्षी पार्टी कांग्रेस के नेता सिद्धारमैया ने कहा, ‘येलाहांका फ्लाइओवर का नाम वीडी सावरकर के नाम पर रखने का फैसला हमारी धरती के स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। मैं सीएम से अपील करता हूं कि वह तुरंत इस फैसले को वापस ले लें।

‘मुस्लिम लीग से पहले सावरकर ने की थी दो राष्ट्रों की वकालत, बंटवारे की जिम्मेदार नहीं कांग्रेस’, शशि थरूर का तीखा हमला

शशि थरूर ने बताया कि 1940 में कांग्रेस के लाहौर सत्र में मुस्लिम लीग के इस मांग से बहुत पहले सावरकर इस सिद्धांत की बात कर चुके थे।

शिवेसना पर भड़की कांग्रेस, कहा- सावरकर ने बौद्ध को ‘देशद्रोही’ कहा, ऐसे लोग भारत रत्न के हकदार जिन्होंने अंग्रेजों से दया नहीं मांगी

कांग्रेस का यह बयान राउत की उस टिप्पणी के कुछ घंटों बाद आया है जिसमें ­उन्होंने कहा था कि जो लोग सावरकर को भारत रत्न दिये जाने का विरोध कर रहे हैं।

Savarkar के पोते ने कहा- राहुल गांधी व कांग्रेस सेवादल पर दर्ज हो FIR; उद्धव ठाकरे को भी लिया आड़े हाथ

Savarkar, Uddhav Thackeray: वीर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर ने महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को भी आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा कि कई बार वक्त मांगने के बाद भी उद्धव ने मुझसे मुलाक़ात नहीं की।

‘नाथूराम गोडसे से थे सावरकर के शारीरिक संबंध’, Congress सेवा दल की बुकलेट में दावा! सेवा दल के नेता बोले- लेखक ने सबूत के आधार पर ही लिखा होगा

मध्य प्रदेश के भोपाल में गुरुवार को आयोजित की गई अखिल भारतीय कांग्रेस सेवादल के राष्ट्रीय विषारद प्रशिक्षण शिविर में लोगों के बीच इस बुकलेट को बांटा गया।

VIDEO: हिंदू महासभा, सावरकर और मोहम्मद अली जिन्ना ने बोए थे विभाजन के बीज, कांग्रेस नेता चिंदबरम ने मोदी सरकार पर साधा निशाना

वीडियो में चिदंबरम कह रहे हैं कि “हिंदू महासभा और सावरकर ने टू नेशन थ्योरी के बीज बोए थे और फिर मोहम्मद अली जिन्ना ने इसे अपनाया था।

‘उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता’, देशभक्त होने के लिए शुद्ध हिन्दुस्तानी खून चाहिए- राहुल पर गिरिराज सिंह का हमला

गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर लिखा कि “वीर सावरकर तो सच्चे देशभक्त थे…उधार का सरनेम लेने से कोई गांधी नहीं होता, कोई देशभक्त नहीं बनता…देशभक्त होने के लिए रगों में शुद्ध हिंदुस्तानी रक्त होना चाहिए।

गांधी की हत्‍या-केस में निर्दोष साबित नहीं हुए थे सावरकर- बोले पड़पोते तुषार गांधी

महात्मा गांधी के पड़पोते तुषार गांधी ने सावरकर के निर्दोष होने पर सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा है कि गांधी की हत्या मामले में सावरकर निर्दोष साबित नहीं हुए थे। उन्होंने कहा कि बापू की हत्या की साजिश के मकसद को समझने की जरूरत है।

कांग्रेस नेता मनु सिंघवी भी कर रहे सावरकर की तारीफ, बोले- देश की आजादी के लिए वह गए थे जेल

अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा मैं व्यक्तिगत तौर पर सावरकर की विचारधारा से सहमत नहीं हूं लेकिन इस तथ्य को नकारा नहीं जा सकता कि वह निपुण व्यक्ति थे।

कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर लगवाकर सावरकर को बताया ‘गद्दार’, बीजेपी ने किया है ‘भारत रत्न’ देने का ऐलान

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में चुनाव के मद्देनजर जारी किए गए अपने घोषणापत्र में बीजेपी ने वीर सावरकर को भारत रत्न देने की घोषणा की है।

‘वीडी सावरकर को फॉलो करती थीं इंदिरा गांधी, नेहरू-गांधी के खिलाफ जाकर पाकिस्तान को ले आई थीं घुटने पर’, बोले पोते रंजीत सावरकर

रंजीत सावरकर ने कहा कि “इंदिरा गांधी वीर सावरकर का सम्मान करती थीं, मुझे महसूस होता है कि वह उनका अनुसरण (फॉलो) भी करती थीं, क्योंकि वह पाकिस्तान को घुटनों पर ले आयीं थी।

इंदिरा ने अपने खाते से दिए थे 11 हजार रुपए- वीर सावरकर पर बीजेपी नेता की जुबान बोले मनमोहन सिंह

अमित मालवीय ने लिखा है कि “कांग्रेस महात्मा गांधी के संस्कारों को बहुत पहले भूल चुकी है, लेकिन इंदिरा गांधी का क्या? उनकी अपनी नेता, जिन्होंने वीर सावरकर को महान क्रांतिकारी बताया था!

सावरकर नहीं होते तो आजादी के सिपाही नहीं माने जाते 1857 के विद्रोही- बोले अम‍ित शाह, कहा- नए नजर‍िए से लिखा जाए इतिहास

बता दें कि दो दिन पहले ही भाजपा की महाराष्ट्र इकाई ने अपने चुनावी घोषणापत्र में कहा कि पार्टी केंद्र सरकार से वी डी सावरकर को भारत का सर्वोच्च सम्मान भारत रत्न देने को कहेगी।

चुनाव से हफ्ते भर पहले बीजेपी ने सावरकर को भारत रत्न देने का वादा क्यों किया? समझिए सियासी दांव-पेंच

Maharashtra Election 2019: महाराष्ट्र के कई इलाकों में सावरकर का काफी महिमामंडन किया जाता है। महाराष्ट्र में बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिवसेना और खुद बीजेपी अक्सर सावरकर की देशभक्ति का गुणगान करती रहती है।

‘सावरकर राष्ट्रभक्त नहीं थे क्या? मैं जब भी अंडमान जाता हूं, उस सेल में जाकर एक घंटे बैठता हूं’, केंद्रीय मंत्री बोले- कांग्रेस अपने ही घर में रखना चाहती है भारत रत्न

मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान रविशंकर प्रसाद ने कहा कि मैं जब भी अंडमान जाता हूं। उस जेल में एक घंटे बैठता हूं जहां सावरकर को कैद किया गया था। एक ऐसा शख्स जो 11 साल देश के लिए जेल में रहा और देश से कुछ नहीं लिया ऐसे देशभक्तों को भारत रत्न अवश्य दिया जाना चाहिए।

BJP ने की सावरकर को भारत रत्न देने की मांग, भड़के दिग्विजय सिंह, कहा- उन्होंने रची थी गांधी को मारने की साजिश

Bharat Ratna for Veer Savarkar, Digvijaya Singh: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने वीर सावरकर के लिए भारत रत्न की बीजेपी की मांग पर निशाना साधा है।

IPL 2020
X