vastu shastra

Vastu Tips: सोते वक्त सिरहाने इन चीजों को रखने से हो सकते हैं कई नुकसान, जानिये

Vastu Shastra: फोन चलाते-चलाते सो जाना बेहद आम बात है, लेकिन स्वास्थ्य की दृष्टि से ये खतरनाक साबित हो सकता है

Vastu Dosh: ये बीमारियां भी देती हैं घर में वास्तु दोष का संकेत, ऐसे करें पहचान

यदि आपके यहां रसोईघर आग्‍नेय कोण में स्थित नहीं है तो घर में कमाने वाले सदस्‍य अक्‍सर बीमार रहेंगे। हमेशा रसोई आग्‍नेय कोण में ही बनवाएं।

वास्तु शास्त्र: किराए के घर में इन उपायों को करने से सुख समृद्धि बनी रहने की है मान्यता

Vastu Dosh Upay: घर के पूजास्थल की बात करें तो ये हमेशा उत्तर-पूर्व दिशा में होना चाहिए। इस दिशा में भगवान का वास माना जाता है। ऐसा करने से कारोबार और नौकरी में आप तरक्की करते हैं।

Astrology Of Money & Wealth: ज्योतिष अनुसार धन प्राप्ति के क्या हैं उपाय, जानिये…

धन संबंधित परेशानियों से निजात पाने के लिए घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में पंचमुखी हनुमान जी की प्रतिमा या तस्वीर लगाकर प्रतिदिन उसकी पूजा करें। अगर आप पर कर्ज चढ़ा हुआ है तो चींटियों को शक्कर या आटा डालना चाहिए।

वास्तु टिप्स: दूसरों से ये चीजें मांगने पर आती है आर्थिक तंगी

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र अनुसार जब भी कोई शुभ काम करने जा रहे हैं तो दूसरों के कपड़े कभी भी न पहनें। इससे आपका काम बिगड़ सकता है।

Turmeric Health And Astro Benefits: धन में वृद्धि के लिए हल्दी के ये बताए गए हैं ज्योतिषीय उपाय

Turmeric Astrological Benefits In Money Career: संकष्टी चतुर्थी (Sankashti Chaturthi/Sakat Puja) के दिन हल्दी की गांठ को पीले रूमाल में रखकर चावल, नारियल, सुपारी व पैसों को हल्दी में रंगकर पूजा करें फिर उस रूमाल को घर की तिजोरी में रख दें इससे बरक्कत होने की मान्यता है।

Vastu Tips For Money: कर्ज से मुक्ति के लिए वास्तु के ये उपाय आ सकते हैं आपके काम

Vastu Shastra Tips For Money: आर्थिक पक्ष को मजबूत बनाने के लिए घर में धन की गठरी पकड़े लाफिंग बुद्धा रखें। कहा जाता है कि इन्हें घर में रखने से पैसों की दिक्कत कभी नहीं झेलनी पड़ती। वास्‍तु कहता है कि अगर कर्जा बढ़ता जा रहा है या फिर कर्जा लौटा न पा रहे हों तो घर या फिर व्‍यवसाय में पानी की दिशा बदल देनी चाहिए।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पर्स में किस तरह की चीजें नहीं रखनी चाहिए, जानिये

Vastu Tips For Wallet/Purse: अगर आपको किसी कर्ज का ब्याज देना हो तो उस ब्याज के पैसों को भूलकर भी पर्स में न रखें इससे कर्ज बढ़ेगा।

आपके घर में तो नहीं है वास्तुदोष? इस तरह लगा सकते हैं पता…

Vastu Shastra: घर के ब्रह्म स्थान को हमेशा दोष मुक्त रखना चाहिए। कर्ज से मुक्ति नहीं मिल पा रही है तो घर का वायव्य कोण दोष मुक्त करने की कोशिश करें। उत्तर और पश्चिम दिशा के मध्य के स्थान को वायव्य दिशा का नाम दिया गया है।

Vastu Tips For Kitchen: किचन में वास्तु दोष होने से घर परिवार की तरक्की में आती है बाधा, जानिये कैसे

वास्तु अनुसार अग्नि और जल तत्व के बीच एक उचित प्रकार का संतुलन जरूरी है। यानी कि इस बात पर भी विशेष ध्यान देना चाहिए कि किचन में अग्नि और पानी की चीजें एक साथ न हों। तात्पर्य चूल्हे को गलती से भी उस तरफ नहीं रखना चाहिए जिस तरफ पानी के स्त्रोत या फिर सिंक लगी हो।

वास्तुशास्त्र अनुसार घर में इन चीजों के होने से आती है आर्थिक तंगी, जानिये…

Vastu Tips: घर के मुख्य द्वार सहित किसी भी कमरे के दरवाजे पर जूते-चप्पलों को नहीं रखना चाहिए, साथ ही छत पर कचड़ा जमा न करें

Depression Treatment According To Vastu: डेली रूटीन में कुछ बदलाव आपका डिप्रेशन कर सकते हैं कम

वास्तुशास्त्र अनुसार अविवाहित लड़कियों को सोने के लिए उत्तर पश्चिम दिशा सबसे अच्छी मानी गई है। इन्हें दक्षिण पश्चिम दिशा में सिर करके सोने से बचना चाहिए क्योंकि इससे स्ट्रेस बढ़ता है।