Utter Pradesh

UP School Reopening: उत्तर प्रदेश में इस तारीख से खुलेंगे स्कूल, इन गाइडलाइन का करना होगा पालन

UP School Reopening: उत्तर प्रदेश सरकार की एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, कक्षा 6-8 के लिए स्कूल 10 फरवरी को फिर से खुलेंगे। 1-5 कक्षा के लिए, स्कूल 1 मार्च को फिर से शुरू होगा।

यूपी में लव जिहाद के दो चेहरेः एक में आदमी को जेल, दूसरे में पुलिस महिला को लेकर पहुंची पति के घर, जानें पूरा मामला

ये दोनों मामले पिछले 24 घंटों के भीतर दर्ज किए गए है। ये दोनों केस एक दूसरे के बिल्कुल विरोधाभासी हैं। यह दर्शाता है कि पुलिस कैसे नए धर्मांतरण रोधी कानून की मनमर्जी से व्याख्या कर रही है।

UP By-Election Result 2020 Live Updates: यूपी उपचुनाव में चली भगवा लहर, 7 में 6 सीटों पर बीजेपी का कब्जा, बीएसपी फिर फेल

UP By-Election Result 2020, Uttar Pradesh By-Election Results 2020 Today Live Updates: उपचुनाव की 7 में 6 सीटों पर भाजपा ने जीत दर्ज की है। यह चुनाव बसपा के लिए झटका साबित हुए हैं।

By-Election Results 2020: मणिपुर में 2 सीट जीती BJP, हरियाणा में कांग्रेस की जीत, एमपी, यूपी, तेलंगाना में भाजपा आगे

मध्यप्रदेश की 28 और यूपी की 7 सीट के साथ ही गुजरात में 8, छत्तीसगढ़ की एक, हरियाणा की एक, झारखंड की दो, कर्नाटक की दो, नगालैंड की दो, ओडिशा की दो और तेलंगाना की एक विधानसभा सीट के लिए भी वोटों की गिनती चल रही है।

हाथरस कांडः झूठ बोलने को शरारती तत्वों ने दिया था पीड़ित परिवार को 50 लाख का लालच- UP पुलिस का बड़ा दावा

यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध किया कि इस मामले की जांच केन्द्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दी जाये क्योंकि ऐसा करने से यह सुनिश्चित हो सकेगा कि निहित स्वार्थों की खातिर इसको लेकर तरह-तरह की फर्जी और झूठी कहानियां प्रचारित नहीं हों।

हाथरस में संजय सिंह पर फेंकी स्याही, पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे थे आप सांसद

संजय सिंह ने कहा कि मुझ पर चाहे जितने मुक़दमे लिखो जेल भेजो लाठी चलाओ या हत्या करवा दो लेकिन रेप पीड़ित के लिये न्याय की लड़ाई जारी रहेगी।

डॉ.कफील खान ने प्रियंका गांधी से की मुलाकात, संयुक्त राष्ट्र को भी लिखा खत, कहा- आवाज दबाने को हो रहा एनएसए का इस्तेमाल

डॉ. कफील खान ने संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार विशेषज्ञों के समूह को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि मथुरा जेल में रहने के दौरान उन्हें ‘यातना’ दी गई थी। उन्हें एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया था।

बेरोजगारी के खिलाफ अखिलेश और कांग्रेस ने की 9 तारीख को 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्ती बंद करने की अपील

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी 9 बजे 9 मिनट युवाओं की बात हैशटैग के साथ ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर आवाज उठा रहा है।

यूपी बस हाईजैक: पुलिस ने फिर किया एनकाउंटर, लेकिन गोली पैर में मारी, एक आरोपी गिरफ्तार

फाइनेंस कंपनी के लोगों ने फाइनेंस के सिलसिले में बस को अगवा नहीं किया था बल्कि बस मालिक और एक संदिग्ध के बीच धन के लेन-देन संबंधी विवाद के सिलसिले में बस का अपहरण किया गया था।

सदियों का इंतजार समाप्त हुआ…भारत अयोध्या में सुनहरा इतिहास रच रहा है, राम मंदिर के भूमि पूजन पर बोले पीएम नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज भी दर्जनों ऐसे देश हैं जहां की भाषा में राम कथा आज भी प्रचलित है। इन देशों के करोड़ों लोगों को राम मंदिर के निर्माण से हर्ष की अनुभूति हो रही होगी। श्रीराम सबके हैं।

अस्पताल के कमरे में घुसे पानी के बीच इलाज कर रहे डॉक्टर, प्रियंका गांधी ने वीडियो शेयर कर कहा- हालात छिपाने में है योगी की दिलचस्पी

प्रियंका गांधी ने महोबा जिले के एक अस्पताल में कथित तौर पर पानी भरने से जुड़ा एक वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया, ‘‘ कोरोना काल में स्वास्थ्य सुविधाएं चाकचौबंद होनी चाहिए। मगर महोबा के महिला अस्पताल का ये हाल है।

1993 बम धमाकों का दोषी अबू सलेम के खास गुर्गे को यूपी पुलिस ने किया गिरफ्तार, उसके लिए करता था वसूली और प्रॉपर्टी में निवेश

यूपी पुलिस की एसटीएफ ने 1993 में मुंबई बम धमाकों के आरोपी अबू सलेम के खास गुर्गे गजेंद्र सिंह को बुधवार रात को गिरफ्तार किया। गजेंद्र सिंह अबू सलेम के पैसे को प्रॉपर्टी में निवेश करने का काम करता था।

गर्लफ्रेंड की दूसरे से सगाई, मंदिर में फेसबुक पर किया लाइव सुसाइड, घरवालों से बोला- अंगदान कर देना

आत्महत्या से पहले युवक ने घरवालों से मौत के बाद अपना अंगदान करने की अपील की। वीडियो के अलावा युवक ने अपने हाथ से एक सुसाइड नोट भी लिखा था। मरने से पहले युवक ने अपनी प्रेमिका नाम आखिरी खत भी लिखा था।

Weather Forecast, Temperature : मानसून की दस्तक के साथ इन इलाकों में बारिश

Weather forecast Today, Monsoon and Temperature today India: दक्षिण पश्चिम मानसून ने यूपी में दस्तक दे दी है। मौसम विभाग का कहना है कि दो दिन के अंदर मानसून पूरे प्रदेश मे सक्रिय हो जाएगा।

यूपी के इन सरकारी स्कूल में नहीं हैं सफाईकर्मी, खुद सफाई करने के लिए मजबूर हैं अध्यापक

उत्तर प्रदेश के आगरा में गर्मियों की छुट्टी के बाद स्कूल खुलने पर शिक्षकों की परेशानी बढ़ गई है। यहां सफाई कर्मियों के अभाव में शिक्षकों खुद ही क्लासरूम को साफ करने को मजबूर हैं।

‘पता नहीं गाय का मांस था कि नहीं’, बिसाहड़ा के नजदीक फिर मीट पर तनाव, आरोपियों के घरवालों ने सुनाई आपबीती

यूपी के दादरी स्थित बिसाहड़ा से 12 किलोमीटर दूर नूरपुर गांव में एक बार फिर अखलाक मामले की यादें ताजा हो गई हैं। यहां पुलिस ने गोमांस रखने के आरोप में मुस्लिम परिवार के दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

पीएम मोदी के काफिले में कितने वाहनों का इस्तेमाल, PMO ने जवाब देने से किया इनकार

सूचना के अधिकार के तहत जानकारी मांगना हर व्यक्ति का हक है लेकिन पीएमओ ने मोदी से जुड़ी एक जानकारी देने से इनकार कर दिया है।

गढ़मुक्तेश्वर : इंसाफ के लिए भटक रही दुष्कर्म पीड़ित बच्ची

प्रदेश की प्रमुख तीर्थ नगरी गढ़मुक्तश्वर में नौ वर्षीय मासूम बच्ची से दुष्कर्म करने वाला दरिंदा खुलेआम आजादी से धूम रहा है जबकि दुष्कर्म की शिकार पीड़ित बच्ची दहशत में जीवन गुजारते हुए इंसाफ के लिए भटक रही है।

आज का राशिफल
X