Uttarakhand

रेडियो स्टेशन पर भारत विरोधी गाने बजाकर इलाकों पर अपना दावा कर रहा नेपाल, सीमा से सटे भारतीय जिलों में फैला गुस्सा

नेपाल लगातार भारत के साथ क्षेत्रीय विवाद को लेकर आक्रामक होता जा रहा है, हाल ही में नेपाल की संसद ने भारतीय क्षेत्रों को अपने हिस्से में बताने का बिल पास किया है।

कोरोना, लॉकडाउन के बाद इस राज्य में 7th Pay Commission पर नहीं मिलेगी खुशखबरी, कर दिया साफ- कर्मचारियों का न होगा इंक्रिमेंट, न ही नई भर्ती

7th Pay Commission Latest News: मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह ने आदेश जारी करते हुए कहा कि किसी भी कर्मचारी को मौजूदा वित्तीय वर्ष में इंक्रीमेंट नहीं दिया जाएगा और स्वास्थ्य और पुलिस को छोड़कर बाकी सभी विभागों में नई भर्तियों पर फिलहाल रोक रहेगी।

गैरसैण अब से उत्तराखंड की ग्रीष्मकालीन राजधानी, कोर्ट में था विवाद; जानिए क्यों ये इलाका है खास

जस्टिस आर.भानुमति, जस्टिस इंदु मल्होत्रा और जस्टिस अनिरुद्ध बोस की पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए यह याचिका ये कहते हुए खारिज कर दी थी कि यह एक राजनैतिक फैसला है, जिसके बारे में कोर्ट निर्देश नहीं दे सकता।

यूपी में 4320 सक्रिय मामले और अबतक 283 लोगों की मौत, उत्तराखंड में भी 25 नए केस मिले

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 के रिकॉर्ड 9,983 नए मामले सामने आए, जिससे देशभर में संक्रमितों की कुल संख्या 2,56,611 पर पहुंच गई।

‘डैडी जानते हैं मैं Homosexual हूं जबरन उन्होंने मेरी शादी नाबालिग लड़की से कराई’, खत लिखकर बेटे ने लगाया आरोप; केस दर्ज

Coronavirus, (COVID-19) Homosexual Son Forced To Marry With Minor Girl Uttarakhand: लड़के ने चाइल्ड वेलफेयर कमेटी से यह भी कहा है कि उसके परिजन औऱ रिश्तेदार अभी भी उसे धमकी देते हैं इसलिए कृप्या कर इस मामले में उसकी मदद की जाए।

नोएडा-गाजियाबाद में तेजी से बढ़ रहे मामले, यूपी में कोरोना मरीजों की संख्या 8000 के पार पहुंची

राज्य में 8 जून से सभी पूजा और धार्मिक स्थल, रेस्टोरेंट्स, होटल और मॉल को खोलने की इजाजत दी गई है। प्रदेश में अब बाजार सुबह 9 बजे से रात 9 बजे तक खुल सकेंगे।

62 दिन में 3500 किमी का सफर, 4 क्वारेंटाइन, 4 बार हुआ कोरोना टेस्ट; लेकिन अभी नहीं मिल सका परिवार से, नेविगेशन अफसर की कहानी

प्रवीण बुराठी ईरान के तेहरान में एक शिपिंग कंपनी में नेविगेशन अधिकारी हैं। फरवरी में कंपनी ने उनकी दो महीने की छुट्टी मंजूर कर ली थी। 28 फरवरी की उनकी तेहरान से भारत के लिए फ्लाइट थी। लेकिन वे स्वदेश तो पहुंच गए, लेकिन अब तक अपने परिवार से नहीं मिल पाए हैं।

उर्दू को हटा संस्कृत ने रेलवे स्टेशन पर बनाई जगह तो मचा बवाल, बोर्ड के आदेश के बिना उत्तराखंड में बदले जा रहे स्टेशनों के नाम

दअरसल, एक स्थानीय बीजेपी नेता ने रेलवे को पत्र लिखकर कर सवाल किया था कि रेलवे मैन्यूअल के अनुसार साइन बोर्ड पर दूसरी आधिकारिक भाषा में नाम लिखे होने चाहिए, उत्तराखंड की दूसरी आधिकारिक भाषा संस्कृत है तो फिर संस्कृत में साइन बोर्ड पर नाम क्यों नहीं लिखे गए हैं।

‘लड़का बहुत बहादुर है’, यह सुन-सुनकर कैंसर को दी मात; अब रणजी ट्रॉफी के डेब्यू मैच में ही कमल कनियाल ने जड़ दिया शतक

कमल दोबारा क्रिकेट खेलेंगे या नहीं, यह उनके दिमाग में नहीं था। उनके पिता सेना से हवलदार के पद से रिटायर हुए हैं। उन्होंने अपने युवा बेटे को हमेशा सांत्वना दी। उन्होंने कमल को कभी भी पैनिक नहीं होने दिया। कमल ने बताया, ‘डॉक्टर ने कहा था कि ठीक होने की संभावना अधिक है।’

कड़ाके की ठंड से बचाने के लिए कैदियों के लिए ‘एक्स्ट्रा चाय’, उत्तराखंड की सेंट्रल जेल ने बदल दिया मैनुअल

जेल अधीक्षक मौर्य ने कहा, “सर्दियों खत्म होने तक अतिरिक्त चाय उपलब्ध कराई जाएगी। जैसे-जैसे पारा चढ़ेगा हम कैदियों के लिए अतिरिक्त चाय बंद कर देंगे।”

प्याज की ऊंची कीमतों के खिलाफ कर रहे थे प्रदर्शन, कथित BJP समर्थक ने चबा डाली कांग्रेसी नेता की उंगली

Uttarakhand Congress, Protest Against Onion Price: उत्तराखंड कांग्रेस के एक नेता ने दावा किया कि भाजपा के एक समर्थक ने उनकी एक उंगली दांत से काट दी। यह घटना उस वक्त हुई जब वह प्याज की ऊंची कीमतों का विरोध करने के लिए सस्ते में प्याज बेच रहे थे।

आधी रात को छात्रा को फोन लगाकर बोला प्रोफेसर- पत्नी घर पर नहीं है, खाना बनाने आ जाओ, फिर यूं मचा बवाल

छात्रा ने कहा, ‘प्रोफेसर मुझे फोन करते हैं, बार-बार काटने के बावजूद वह कॉल लगाते रहते हैं। एक बार आधी रात के समय मुझे मैसेज कर पहले बर्थ-डे विश किया और फिर फोन लगाकर कहा- मेरी पत्नी घर पर नहीं है, खाना कौन बनाए, तुम आ जाओ।’

‘बम से उड़ा दूंगा हरिद्वार में हर की पौड़ी’, उत्तराखंड CM के पर्सनल नंबर पर फोन कर दी धमकी, मचा हड़कंप

पुलिस का कहना है कि यह किसी सिरफिरे की हरकत है। हालांकि मुख्यमंत्री का निजी मोबाइल नंबर उसको कैसे मिला, इसको लेकर भी अधिकारी परेशान हैं। सीएम के प्रोटोकॉल अधिकारी आनंद सिंह रावत ने इस संबंध में हरिद्वार कोतवाली में केस दर्ज कराया है। धमकी के बाद हर की पैड़ी पर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

उत्तराखंड के चमोली में खड्डे में गिरी जीप, आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों के मरने की आशंका

उत्तराखंड के चमोली जिले के देवाल विकास खंड के घेस गांव के पास एक जीप के खड्डे में गिर गई। इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर राहत और बचाव कार्य के लिए पुलिस और प्रशासन का दल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

BJP-RSS नेताओं का करीबी बताकर ट्रांसफर के नाम पर ठगे लाखों रुपए, भाजपा ने कहा- आरोपी हमारा कार्यकर्ता तक नहीं

राज्य आंदोलनकारी देहरादून निवासी वीरेंद्र रावत ने जगजीवन सिंह जोत पर उनकी बहन का ट्रांसफर कराने के नाम पर ढाई लाख रूपए ऐंठने का आरोप लगाया। रावत ने कहा कि सिंह ने उन्हें कहा कि उसकी शिक्षा मंत्री के साथ अच्छी जान पहचान है।

उत्तराखंडः BJP ने पार्टी-विरोधी गतिविधियों पर 90 सदस्यों को किया बाहर, देखें 3 पन्ने की पूरी लिस्ट

ऐसी खबरें हैं कि पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने काफी समय पहले से ही चुनाव की तैयारियां शुरू कर दी थीं, लेकिन अब टिकट बंटवारे में नजरअंदाज किए जाने के बाद उन्होंने बागी तेवर अपना लिए और कई नेताओं ने चुनाव के लिए नामांकन भी कर दिया।

उत्तराखंड में भाजपा की बड़ी कार्रवाई, पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल रहने पर 40 सदस्यों को पार्टी से निकाला

भाजपा ने पार्टी से निकाले गए इन सदस्यों की लिस्ट जारी की है। जिसके मुताबिक नैनीताल से 9 सदस्यों, पिथौरागढ़ से 4, अल्मोड़ा से एक और बागेश्वर से 6, टिहरी से 14, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से 2-2 सदस्यों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया गया है।

उत्तराखंडः घर के आंगन में 3 साल की बच्चे को स्तनपान करा रही थी मां, तेंदुए ने गोद से छीनकर मार डाला

उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक तेंदुए के एक गांव में तीन साल के बच्चे को उसकी मां की गोद से छीनकर मार डालने का मामला सामने आया है। महिला उस समय बच्चे को दूध पिला रही थी।