uttarakhand news

Lecture के दौरान Classroom में मोबाइल इस्तेमाल पर उत्तराखंड सरकार कराएगी Poll, छात्रों के मत से लेगी फैसला

शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत ने द इंडियन एक्सप्रेस से बताया कि इस,”इंटरनेट युग में मोबाइल फोन का इस्तेमाल आवश्यक हो गया है, और छात्र इसका इस्तेमाल पढ़ाई के लिए भी कर रहे हैं। मैं छात्रों के अभिभावकों और शिक्षकों के साथ बातचीत करने जा रहा हूं कि क्या क्लास के दौरान फोन की अनुमति दी जानी चाहिए।”

Haridwar: कव्वाली प्रोग्राम में जमकर चलीं कुर्सियां, पुलिस ने भांजी लाठियां; देखें VIDEO

कुछ युवक कुर्सियों पर खड़े होकर कव्वाली देख रहे थे, इस पर पीछे कुर्सियों पर बैठे युवाओं ने आपत्ति जताई। जिसके बाद वहां लड़ाई शुरू हो गई।

IRCTC: उत्तराखंड घूमने जाने वालों के लिए बुरी खबर, 3 महीने तक बंद रहेगा देहरादून रेलवे स्टेशन, यह है वजह

IRCTC Indian Railways Train Cancellation: जानकारी के मुताबिक, रेलवे के इस फैसले से लोगों को काफी दिक्कत होगी। ऐसे में उन्हें देहरादून के नजदीकी रेलवे स्टेशनों का रुख करना पड़ेगा।

उत्तराखंडः कर्णप्रयाग में 200 मीटर गहरी खाई में गिरी कार, एक ही परिवार के 5 लोगों की मौत

कार सवार सभी लोग कर्णप्रयाग से दोपहर डेढ़ बजे कुजासू गांव के लिए निकले थे, लेकिन देर शाम तक जब वे घर नहीं पहुंचे तो घर वालों को चिंता सताने लगी।

पहाड़ों से गिरे पत्थरों की चपेट में आए 3 वाहन, केदारनाथ से लौट रहे 8 लोगों की कुचलकर मौत

प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस हादसे में तीन लोग घायल भी हुए थे जिन्हें अस्पताल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मौत हो गई। अन्य पांच के शव रविवार की सुबह बरामद हुए।

उत्तराखंड के चमोली में खड्डे में गिरी जीप, आधा दर्जन से भी ज्यादा लोगों के मरने की आशंका

उत्तराखंड के चमोली जिले के देवाल विकास खंड के घेस गांव के पास एक जीप के खड्डे में गिर गई। इस दुर्घटना की सूचना मिलने पर राहत और बचाव कार्य के लिए पुलिस और प्रशासन का दल घटनास्थल के लिए रवाना कर दिया गया है।

BJP-RSS नेताओं का करीबी बताकर ट्रांसफर के नाम पर ठगे लाखों रुपए, भाजपा ने कहा- आरोपी हमारा कार्यकर्ता तक नहीं

राज्य आंदोलनकारी देहरादून निवासी वीरेंद्र रावत ने जगजीवन सिंह जोत पर उनकी बहन का ट्रांसफर कराने के नाम पर ढाई लाख रूपए ऐंठने का आरोप लगाया। रावत ने कहा कि सिंह ने उन्हें कहा कि उसकी शिक्षा मंत्री के साथ अच्छी जान पहचान है।

मुस्लिम बहुल सीट के BJP MLA बोले- मेरे इलाके का 52 फीसदी हिस्सा ‘टोटल पाकिस्तान’ है, मैं बचे 48 फीसदी के वोटों से जीतता हूं

विधायक अपने विधानसभा क्षेत्र में बनने वाली सड़क को लेकर बयान दे रहे थे। ज्वालापुर विधानसभा सीट हरिद्वार जिले में पड़ती है। यहां मुस्लिम मतदाताओं की संख्या काफी ज्यादा है।

क्रिकेटर के घर डकैतीः BSF के पूर्व अधिकारी समेत 4 गिरफ्तार, बंदूक के दम पर लूटे थे नकदी-जेवरात

22 सितंबर को बंदूक का डर दिखाकर ईश्वरन के घर से लाखों रुपये की नकदी और जेवरात लूटे जाने के संबंध में घटना के मुख्य षड्यंत्रकारी समेत चारों आरोपियों को सोमवार (30 सितंबर) को देर रात नई दिल्ली से गिरफ्तार किया गया।

उत्तराखंड: BJP विधायक ने रामलीला के मंच पर कहा ‘सीता मेरी जान’, निभा रहे थे रावण का किरदार

रुद्रपुर से बीजेपी विधायक राजकुमार ठुकराल का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें वह राम लीला के दौरान सीता को ‘मेरी जान’ कहकर बुला रहे हैं।

आंखों में आंसू लिए Uttarakhand Flood Rescue में जुटी SDRF के पास आया बिहार का युवक, 13 साल बाद पहुंचा घर, सुनाई दर्दनाक दास्तां

Uttarakhand Flood Rescue Operation: कुलदीप सिंह के हवाले से आलोक सिंह ने बताया कि मदद मांगते समय युवक की आंखों में आंसू थे और उसने कहा कि मुझे अपने घर जाना है। हालांकि, उसे यह नहीं पता था कि उसे जाना कहां है।

Uttarakhand में बादल फटे, भारी बारिश और लैंड स्लाइडिंग के चलते 26 से ज्यादा लोगों के मारे जाने की आशंका

चारधाम यात्रा मार्ग पर भी कई स्थानों पर भूस्खलन होने से यात्रा अवरूद्ध हो गई। केदारनाथ यात्रा पैदल मार्ग पर मंदाकिनी नदी पर बना एक पुल क्षतिग्रस्त हो गया है।

उत्तराखंड में 10 मिनट का खूनी खेल: देवी को खुश करने पत्थरबाजी में खून बहाते हैं लोग, इतिहास में छिपा अनोखी परंपरा ‘बग्वाल’ का राज

मान्यता के अनुसार, मानव बलि देने के लिए जब एक बूढ़ी औरत के एकमात्र पोते की बारी आई तो उसने देवी से उसका एकमात्र वारिस होने के कारण उसे छोड़ देने की प्रार्थना की।

Rishikesh: 2021 कुंभ से पहले तैयार हो जाएगा देश का इकलौता ‘कांच का पुल’, लक्ष्मण झूला से 60 फीट दूर होगा निर्माण

नया बनने वाला पुल कांच का बना हुआ देश का पहला पुल होगा। इस पुल से गंगा नदी की खूबसूरत लहरों का मनोरम दृश्य देखा जा सकेगा। हालांकि लक्ष्मण झूला की तरह इस पुल पर वाहनों का प्रवेश नहीं होगा।

Uttarakhand: हैरान कर देगा सरकारी कॉलेज की पुरानी किताबों में दर्ज इतिहास, किसी काम की नहीं 90 फीसदी किताबें

छात्र संघ के अध्यक्ष राकेश जोशी और कॉलेज के अन्य विद्यार्थी पुस्तकालय में इन पुरानी किताबों को रखने के खिलाफ पिछले एक महीने से धरने पर बैठे हुए हैं।

Uttarakhand: बर्फीले तूफान में जान गंवाने वाले 8 पर्वतारोहियों के आखिरी पलों का वीडियो सामने आया, हेलमेट कैमरे से हुआ था शूट

आईटीबीपी के अधिकारियों का इस आवाज के बारे में कहना है कि यह हिम-स्खलन या बर्फ के तूफान की ध्वनि हो सकती है, जिसने उनकी जान ले ली। ये पर्वतारोही 25 मई को लापता हो गए थे और तीन जुलाई को आईटीबीपी के कर्मी आठ शवों को नीचे लेकर आए थे।

Uttarakhand: मेडिकल कॉलेज में छिपे तेंदुए ने वनकर्मियों की टीम पर बोला हमला, शिकारी की गोली से मारा गया

उत्तराखंड के श्रीनगर मेडिकल कॉलेज में दो दिन से छुपे तेंदुए पर सरकार द्वारा नियुक्त शिकारी जॉय हुकिल को आत्मरक्षा में उस पर गोली चलानी पड़ी, जिससे उसकी मौत हो गई।

Kedarnath: साधना के बाद यूं बाहें फैलाकर लोगों से मिले PM, लगे मोदी-मोदी के नारे, ऐसे बीते पिछले 24 घंटे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने बीच देख लोगों में भी खासा उत्साह दिखा। यहां लोगों ने ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाकर प्रधानमंत्री का स्वागत किया। लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात का एक वीडियो भी सामने आया है।