ताज़ा खबर
 

uttar pradesh

uttar pradesh

यूपी: धर्म पूछा तो हिन्‍दू महासभा के नेता को पीट दिया, चार लोग गिरफ्तार

योगेन्द्र वर्मा ने बताया कि ऐसा लग रहा था कि युवक उसके साथ मौजूद लड़की को जबरदस्ती कहीं लेकर जा रहा है। जब हमने यह देखा तो अपनी कार युवक की बाइक के सामने खड़ी कर दी और उनसे सवाल करना शुरु कर दिया।

Uttar pradesh

डॉ. कफील खान अब बहराइच से गिरफ्तार, जिला अस्‍पताल में हंगामा करने का आरोप

बच्चों की मौत पर डॉ. डीके सिंह ने कहा कि “अस्पताल में 1 अगस्त से 16 सितंबर के बीच करीब 71 बच्चों की मौत हो चुकी है। इनमें से 6 बच्चों की मौत इन्सेफेलाइटिस से और बाकी की अन्य कारणों से मौत हुई है।”

uttar pradesh

मुजफ्फरनगर: घर में दरवाजा नहीं था, रास्ते में मिला तिरंगा, अनपढ़ कुली ने बनाया पर्दा, हुआ गिरफ्तार

शाहरुख के बूढ़े माता पिता और उसकी पत्नी नगमा ने बताया कि उन्हें नहीं पता था कि तिरंगा झंडा इस तरह लटकाना अपराध है। बता दें कि इस परिवार में रहने वाले सभी लोग अनपढ़ हैं और शाहरुख के 2 बच्चे हैं और वो भी स्कूल नहीं जाते हैं।

uttar pradesh

गोरखपुर: ताजिया के जुलूस के दौरान हिंसा, पुलिसवाले तक पिटे, तोड़ डाली गईं गाड़ियां

यह मामला गोरखपुर के नजदीक पिपराइच का है। ताजिए के जुलूस में डीजे की गाड़ी पर बैठा युवक भटहट में दूरदर्शन केंद्र की बिजली के तार के संपर्क में आने की वजह से झुलस गया। नाराज भीड़ भटहट पुलिस चौकी में घुस गई।

uttar pradesh

यूपी: मस्जिद के भीतर इमाम ने किया 8 साल के बच्‍चे से कुकर्म, कई को बनाया शिकार

आरोप है कि 11 सितंबर को इमाम ने इशा की नमाज के बाद सभी बच्चों को घर भेज दिया, लेकिन 8 वर्षीय बच्चे को रोक लिया। इसके बाद आरोपी ने मस्जिद के एक हिस्से में बने कमरे में ले जाकर उसके साथ कुकर्म किया

Uttar Pradesh

VIDEO: दीनदयाल उपाध्‍याय के मूर्ति स्‍थल का करना है विस्‍तार, आनंद भवन के सामने से हटा दी जवाहरलाल नेहरू की प्रतिमा

आनंद भवन के पास लगी पंडित नेहरु की प्रतिमा को स्थानीय प्रशासन ने सिर्फ इसलिए हटा दिया क्योंकि नजदीक ही जनसंघ के अध्यक्ष रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मूर्तिस्थल का विस्तार करना था।

fake sim, up police, barabanki, vodafone, barabanki, mobile sim, barabanki police, pre activated sim, online sim, vodafone sim, cyber crime, state news, phone news, tech news, hindi news

सिम लेते वक्‍त एजेंट बार-बार अंगूठा स्‍कैन कराए तो हो जाएं सचेत, सामने आया बड़ा घपला

फर्जी सिम के इस मकड़जाल को और गहराई से समझें तो आपकी आईडी का गलत इस्तेमाल होने की आशंका और भी बढ़ जाती है। और सरल तरीके से समझें तो इस तरह से आपकी आईडी के जरिए कोई दूसरा शख्स धोखाधड़ी-जालसाजी व अन्य आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे सकता है।

hindu yuva vahini

यूपी: हिंदू युवा वाहिनी ने मंदिर में कव्वाली रोकी, समिति ने कहा- बीच में ही खत्‍म कर देंगे मेला

पिछले 70 सालों से इस मेले में कव्वाली का आयोजन भी कराया जा रहा है। इस बार के मेले में भी कव्वाली का आयोजन प्रस्तावित है। लेकिन इस साल हिंदू युवा वाहिनी ने कव्वाली को सूफी परंपरा बताते हुए इसके आयोजन का विरोध शुरु कर दिया है।

uttar pradesh

उत्‍तर प्रदेश : 65 हजार सहायक शिक्षकों की भर्ती परीक्षा में गड़बड़ी, नपे अधिकारी

UP Assistant Teacher Recruitment 2018: मुख्यमंत्री ने परीक्षा में गड़बड़ी की जांच के लिए शुगर इंडस्ट्री एंड गन्ना विकास विभाग के मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी की अध्यक्षता में एक जांच कमेटी का गठन किया है।

uttar pradesh

कोर्ट की छोटी सी चूक और 41 साल तक कचहरी के चक्‍कर लगाती रही महिला, 11 जजों से होकर गुजरी फाइल

साल 1975 में मिर्जापुर शहर कोतवाली क्षेत्र में बदली कटरा गिरधर का चौराहा इलाके की निवासी गंगा देवी के मकान की कुर्की के आदेश हुए थे। प्रशासन के इस आदेश के खिलाफ गंगा देवी ने सिविल जज की अदालत में मामला दाखिल कराया था।

Manikarnika Ghat, Flood, Water, Level, Ganga, Rise, Cremation, Wait, Varanasi, Uttar Pradesh, State News, Hindi News

मणिकर्णिका घाट पर बाढ़, अंतिम संस्‍कार को लगी लाशों की कतार

किसी के अंतिम संस्कार में चोलापुर से आए नवीन बोले, “यहां पर किसी प्रकार का बंदोबस्त नहीं है। धर्मशाला भी बंद है, लिहाजा हम लकड़ियों की गठरियों पर बैठने पर मजबूर हैं।”

Yogi Thali, Rs 10, Subsidised Meal, Facility, Launch, Allahabad Mayor, Abhilasha Gupta, Outlet, Attarsuiya, Initiative, Dilip, Kaake, Associates, Chief Minister, Yogi Adityanath, Lucknow, UP, State News, Hindi News

इलाहाबाद: 10 रुपये में खाइए ‘योगी’ थाली, मेयर ने लॉन्‍च की सेवा

इस पहल के पीछे खड़े काके बोले, “हम चाहते हैं कि किसी को भी भूखे पेट न सोना पड़े। मुख्यमंत्री योगी राज्य के लोगों के लिए लगातार काम कर रहे हैं और जनता भी उनके प्रयासों की सराहना कर रही है, इसलिए हमने इस सेवा का नाम सीएम के नाम पर रखा है।”

uttar pradesh

यूपी: गुड़िया ने सास को दी मुखाग्नि, खुद घर गए कमिश्‍नर, गरीबी देख पसीजा दिल

मामला वजीरगंज बभनी गांव का है, जहां रहने वाली महिला गुड़िया की करुण कहानी सुनकर देवीपाटन मंडल के आयुक्त (कमिश्नर) सुधेश कुमार ओझा शनिवार दोपहर महिला की मदद व्यक्तिगत तौर पर करने उसके घर पहुंच गए।

Tubewell Operators Paper Leak, Tubewell Operators Paper Out, Uttar Pradesh Subordinate Service Selection Commission, UPSSSC, Postpone, Exam, STF, 10 People, Custody, Interogation, Meerut, Lucknow, DM, UP, CM, Yogi Adityanath, State News, Hindi News

UPSSSC ट्यूबवेल ऑपरेटर भर्ती पेपर लीक: वारदात के मास्टरमाइंड शिक्षक समेत 11 अरेस्ट, 15 लाख बरामद

UPSSSC Tubewell Operator Recruitment Paper leaked : पर्चा लीक होने के बाद यह फैसला यूपी अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (यूपीएसएसएससी) ने उठाया है। लखनऊ के जिलाधिकारी ने इस बारे में कहा है कि जल्द ही परीक्षा के लिए नई तारीख का ऐलान किया जाएगा।

uttar pradesh

यूपी: थाने में बीजेपी विधायक ने काटा जन्मदिन का केक, पुलिस अफसर भी हुए शामिल

जिस वक्त विधायक संजीव राजा अलीगढ़ के सासनी गेट पुलिस थाने में केक काट रहे थे, उसी दौरान अलीगढ़ के जयगंज इलाके में यादव और दलित समुदाय के लोग आमने-सामने आ गए।

hindu court

‘हिंदू कोर्ट’ की स्वयंभू जज बोलीं- गोडसे से पहले मैं कर देती गांधी की हत्या

पूजा शकुन पांडे एक सामाजिक कार्यकर्ता हैं और गणित की प्रोफेसर हैं। इससे पहले पूजा शकुन पांडे उस वक्त भी चर्चा में आ चुकी हैं, जब उन्होंने तीन तलाक और निकाह से पीड़ित मुस्लिम महिलाओं को हिंदू धर्म अपनाने की सलाह दी थी।

uttar pradesh

भारतीय कहलाने में लग गए 37 साल, पहली बार अपने देश में बकरीद मनाएगी पाकिस्‍तान से आई इरफाना

इरफाना साल 1971 में वह अपने माता-पिता के साथ पाकिस्तान चली गई थीं। इस दौरान इरफाना ने पाकिस्तान की नागरिकता ले ली थी। इसी बीच इरफाना के मां-बाप की मौत हो गई और फिर से बरेली आ गईं।

यूपी के एनकाउंटर्स का सच: न FIR की कॉपी दी और न ही पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट, उलटा परिजन को फर्जी केस में फंसाया

यूपी की मुठभेड़ों का सच जानने के लिए इंडियन एक्सप्रेस के रिपोर्टर राज्य भर में 27 परिवारों के यहां पहुंचे। पढ़ें मनीष साहू, हमजा खान, अदिति वत्स, अभिषेक अंगद, सारा हफीज और अपूर्वा की रिपोर्ट के प्रमुख अंश।