ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh (UP)

यूपी: डीएम की अनूठी पहल- सरकारी अस्पताल में करवाई पत्नी की डिलीवरी!

बच्ची को जन्म देने पर अंकिता राज को प्रधानमंत्री मातृत्व वंदन योजना के तहत पांच हजार रुपये मिले हैं।

भाजपा के लिए मैं ‘आइटम गर्ल’, सप्ताह में दूसरी बार एफआईआर दर्ज होने पर बोले सपा नेता

दोनों प्राथमिकी पर प्रतिक्रिया देते हुए बदायूं में बुधवार (24 अक्टूबर) को आजम खान ने कहा कि भाजपा उनके नाम का इस्तेमाल राजनीति चमकाने के लिए करती है।

यूपी: कानपुर में ज्‍वेलरी की दुकान से 140 करोड़ रुपये के गहने चोरी

उत्तर प्रदेश के कानपुर से चोरी की बड़ी वारदात सामने आयी है। आभूषण विक्रेता ने अपनी दुकान से 140 करोड़ रुपये का सोना व गहनों की चोरी की शिकायत दर्ज कराई।

yogi adityanath

सीएम योगी आदित्य नाथ की अपने मंत्रियों को हिदायत- चुनाव तक न करें विदेश की सैर

उत्‍तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रियो को चुनाव तक विदेश न जाने की सलाह दी है। भाजपा शीर्ष नेतृत्व ने प्रत्येक महीने के 10 दिन सांसदों और विधायकों को गांवो में जाने का लक्ष्य सौंप कर चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है।

yogi adityanath, UP News

अखाड़ों को 760 करोड़ दे रही योगी सरकार, अर्द्धकुंभ में खर्च करेगी 4200 करोड़

छह साल पहले साल 2013 में इलाहाबाद महाकुंभ मके लिए समाजवादी पार्टी की अखिलेश यादव सरकार ने कुल 1300 करोड़ रुपये का बजट आवंटित किया था लेकिन योगी सरकार ने उससे तीन गुना ज्यादा धन अर्द्धकुंभ के लिए आवंटित किया है।

Raja Bhaiya, Bahubali Legislator, Jewelery of Raja Bhaiya, Raja Bhaiya Jewelery, income tax department, income tax department Returnes Jewelery, Returnes Jewelery to Raja Father, State news

जिस राजपूत नेता ने अमित शाह और योगी की बचाई थी लाज, बनने जा रहे भाजपा की नई मुसीबत

राजा भैया आठवीं बार विधायक चुने गए हैं। वह 1993 से लगातार कुंडा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर जीतते आ रहे हैं। प्रतापगढ़ और आसपास के जिलों में राजा भैया का सियासी दबदबा है।

खत्म हुआ किसान आंदोलन पर बढ़ गई भाजपा की परेशानी, दो दर्जन सीटों पर मंडरा रहा हार का खतरा

कैराना उप चुनाव में गठबंधन की ताकत और जाट समुदाय का भाजपा से मोहभंग साबित हो चुका है।

583 करोड़ का पता नहीं: यूपी के लाखों कर्मचार‍ियों की सैलरी से पेंशन का पैसा कटा, पर जमा नहीं हुआ

उत्‍तर प्रदेश में 1 अप्रैल, 2005 या उसके बाद नियुक्‍त कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना लागू की गई है। CAG की छानबीन में वर्ष 2005 से साल 2008 के बीच का आंकड़ा ही नहीं मिला है। इसके अलावा कर्मचारियों के वेतन से पैसा कटने और उसके जमा न होने की बात भी सामने आई है।

yogi adityanath, UP News

समाजवाद, साम्यवाद से नहीं, रामराज्य से चलेगा देश, सपा, बसपा और कांग्रेस पर योगी का तंज

योगी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने ‘गरीबी हटाओ’ के खूब नारे दिए, लेकिन ईमानदारी से काम नहीं किए। 1970 के दशक में कांग्रेस ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ पात्रों को नहीं मिल पाया।

नेता, पब्लिक, RTI और कोर्ट में उलझकर ‘द्रौपदी’ बन गई पुलिस? 5 महीनों में 2 IPS की खुदकुशी पर बोले पूर्व डीजीपी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया, “काम पहले से कहीं ज्यादा कठिन है।” आत्महत्याएं इसी दबाव का परिणाम हैं।

यूपी: चुनावी महीनों में बढ़ सकती है अखिलेश यादव की मुश्किलें, CBI और ED का कस सकता है शिकंजा

आरोप है कि इस प्रोजेक्ट में करीब 1,513 करोड़ रुपये की अनियमितता हुई है। सीबीआई ने पिछले साल 2 दिसंबर, 2017 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

UP 41556 Assistant Teacher Recruitment 2018: बेसिक शिक्षा परिषद ने सहायक शिक्षकों को जिले किए आवंटित

UP Assistant Teacher Recruitment Result 2018, www.upbasiceduboard.gov.in, sarkari Result 2018: उत्‍तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सहायक शिक्षक पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षा पास करने के बाद अभ्‍यर्थियों को जिला आवंटन का इंतजार था। जिला मिलने के बाद अब उन्‍हें 1 से 3 सितंबर के बीच काउंसलिंग करानी होगी।

सपा में सेंध लगाने की तैयारी में अमित शाह? शिवपाल और योगी की नजदीकियों पर अटकलें तेज

अमित शाह लगातार इस पर मंथन कर रहे हैं कि यूपी में सपा बसपा के गठबंधन को कुंद करने के लिए क्या-क्या विकल्प अपनाए जा सकते हैं। इसके तहत समाजवादी परिवार में सेंध लगाना उनकी पहली प्राथमिकता हो सकती है।

देवरिया शेल्‍टर होम: नाश्‍ते में सूखी रोटी खिला दिनभर लिया जाता था काम, रात में यौन शोषण

देवरिया के विंध्‍यवासिनी बालिका संरक्षण गृह से छुड़ाई गईं लड़कियों ने शेल्‍टर होम के बारे में चौंकाने वाली जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया क‍ि उन्‍हें नाश्‍ते में दो सूखी रोटियां और अचार दिया जाता था। साथ ही दोगुनी उम्र के पुरुषों से शादी करने के लिए मजबूर भी किया जाता था। इसके लिए बकायदा सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता था।

दलित मंत्री के बाद ओबीसी मंत्री ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी, मोदी सरकार से मांगा 54% आरक्षण

राजभर ने पिछड़े वर्ग के सांसदों पर भी निशाना साधा और कहा कि वे राजनेता केवल बड़े नेताओं की परिक्रमा करने में लगे हुए हैं।

freed attacker russia

यूपी: बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्‍या, हमलावर गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के बहराइच जिले में बीजेपी नेता वीरेंद्र मिश्रा की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई। इस हत्‍याकांड को उनके भतीजे ने ही पैसों के विवाद में अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वीरेंद्र बूथ लेवल के पदाधिकारी थे।

muslims, UP rajya sabha seats, UP muslim MPs, samajwadi party, BSP, congress, BJP, muslims in rajya sabha

…तो मुलायम सिंह के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे अमर सिंह! आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव?

अमर सिंह को पिछले साल जनवरी 2017 में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया था। उसके बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए 10 जनपथ (सोनिया गांधी का आवास) का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिली थी।

mahagatbandhan, UP alliance, samajwadi party, BSP, Congress, TMC, BJP, Lok Sabha elections 2019, uttar pradesh, uttar pradesh loksabha seat, Hindi news, National news, News in Hindi, Jansatta

एमपी में नहीं हटा रोड़ा, यूपी में पक्‍की हुई माया, राहुल, अखिलेश, अजित सिंह की डील!

कांग्रेस यूपी के अलावा बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और केरल में भी सहयोगी दलों के साथ गठबंधन करीब-करीब फाइनल कर चुकी है। बिहार में कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में है, जबकि झारखंड में झामुमो, महाराष्ट्र में एनसीपी और तमिलनाडु में डीएमके के साथ प्रमुख रूप से गठबंधन कर रही है।