ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh (UP)

583 करोड़ का पता नहीं: यूपी के लाखों कर्मचार‍ियों की सैलरी से पेंशन का पैसा कटा, पर जमा नहीं हुआ

उत्‍तर प्रदेश में 1 अप्रैल, 2005 या उसके बाद नियुक्‍त कर्मचारियों के लिए नई पेंशन योजना लागू की गई है। CAG की छानबीन में वर्ष 2005 से साल 2008 के बीच का आंकड़ा ही नहीं मिला है। इसके अलावा कर्मचारियों के वेतन से पैसा कटने और उसके जमा न होने की बात भी सामने आई है।

समाजवाद, साम्यवाद से नहीं, रामराज्य से चलेगा देश, सपा, बसपा और कांग्रेस पर योगी का तंज

योगी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि उन्होंने ‘गरीबी हटाओ’ के खूब नारे दिए, लेकिन ईमानदारी से काम नहीं किए। 1970 के दशक में कांग्रेस ने जो योजनाएं चलाईं उनका लाभ पात्रों को नहीं मिल पाया।

नेता, पब्लिक, RTI और कोर्ट में उलझकर ‘द्रौपदी’ बन गई पुलिस? 5 महीनों में 2 IPS की खुदकुशी पर बोले पूर्व डीजीपी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न उजागर करने की शर्त पर बताया, “काम पहले से कहीं ज्यादा कठिन है।” आत्महत्याएं इसी दबाव का परिणाम हैं।

यूपी: चुनावी महीनों में बढ़ सकती है अखिलेश यादव की मुश्किलें, CBI और ED का कस सकता है शिकंजा

आरोप है कि इस प्रोजेक्ट में करीब 1,513 करोड़ रुपये की अनियमितता हुई है। सीबीआई ने पिछले साल 2 दिसंबर, 2017 को इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की थी।

UP 41556 Assistant Teacher Recruitment 2018: बेसिक शिक्षा परिषद ने सहायक शिक्षकों को जिले किए आवंटित

UP Assistant Teacher Recruitment Result 2018, www.upbasiceduboard.gov.in, sarkari Result 2018: उत्‍तर प्रदेश बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से सहायक शिक्षक पद के लिए आयोजित लिखित परीक्षा पास करने के बाद अभ्‍यर्थियों को जिला आवंटन का इंतजार था। जिला मिलने के बाद अब उन्‍हें 1 से 3 सितंबर के बीच काउंसलिंग करानी होगी।

सपा में सेंध लगाने की तैयारी में अमित शाह? शिवपाल और योगी की नजदीकियों पर अटकलें तेज

अमित शाह लगातार इस पर मंथन कर रहे हैं कि यूपी में सपा बसपा के गठबंधन को कुंद करने के लिए क्या-क्या विकल्प अपनाए जा सकते हैं। इसके तहत समाजवादी परिवार में सेंध लगाना उनकी पहली प्राथमिकता हो सकती है।

देवरिया शेल्‍टर होम: नाश्‍ते में सूखी रोटी खिला दिनभर लिया जाता था काम, रात में यौन शोषण

देवरिया के विंध्‍यवासिनी बालिका संरक्षण गृह से छुड़ाई गईं लड़कियों ने शेल्‍टर होम के बारे में चौंकाने वाली जानकारी दी है। उन्‍होंने बताया क‍ि उन्‍हें नाश्‍ते में दो सूखी रोटियां और अचार दिया जाता था। साथ ही दोगुनी उम्र के पुरुषों से शादी करने के लिए मजबूर भी किया जाता था। इसके लिए बकायदा सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता था।

दलित मंत्री के बाद ओबीसी मंत्री ने बढ़ाई बीजेपी की परेशानी, मोदी सरकार से मांगा 54% आरक्षण

राजभर ने पिछड़े वर्ग के सांसदों पर भी निशाना साधा और कहा कि वे राजनेता केवल बड़े नेताओं की परिक्रमा करने में लगे हुए हैं।

freed attacker russia

यूपी: बीजेपी नेता की गोली मार कर हत्‍या, हमलावर गिरफ्तार

उत्‍तर प्रदेश के बहराइच जिले में बीजेपी नेता वीरेंद्र मिश्रा की गोली मार कर हत्‍या कर दी गई। इस हत्‍याकांड को उनके भतीजे ने ही पैसों के विवाद में अंजाम दिया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वीरेंद्र बूथ लेवल के पदाधिकारी थे।

muslims, UP rajya sabha seats, UP muslim MPs, samajwadi party, BSP, congress, BJP, muslims in rajya sabha

…तो मुलायम सिंह के खिलाफ चुनावी ताल ठोकेंगे अमर सिंह! आजमगढ़ से लड़ेंगे चुनाव?

अमर सिंह को पिछले साल जनवरी 2017 में अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी से बाहर कर दिया था। उसके बाद अमर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होने के लिए 10 जनपथ (सोनिया गांधी का आवास) का दरवाजा खटखटाया था लेकिन वहां उन्हें एंट्री नहीं मिली थी।

mahagatbandhan, UP alliance, samajwadi party, BSP, Congress, TMC, BJP, Lok Sabha elections 2019, uttar pradesh, uttar pradesh loksabha seat, Hindi news, National news, News in Hindi, Jansatta

एमपी में नहीं हटा रोड़ा, यूपी में पक्‍की हुई माया, राहुल, अखिलेश, अजित सिंह की डील!

कांग्रेस यूपी के अलावा बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, महाराष्ट्र और केरल में भी सहयोगी दलों के साथ गठबंधन करीब-करीब फाइनल कर चुकी है। बिहार में कांग्रेस राजद के साथ गठबंधन में है, जबकि झारखंड में झामुमो, महाराष्ट्र में एनसीपी और तमिलनाडु में डीएमके के साथ प्रमुख रूप से गठबंधन कर रही है।

यूपी: निकाह हलाला के नाम पर शौहर समेत 4 ने किया रेप, फिर कर ली दूसरी शादी

उत्तर प्रदेश के रामपुर में एक महिला ने निकाह हलाला के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। उसने पति समेत चार लोगों के खिलाफ दुष्कर्म की शिकायत दी थी। पुलिस ने इस मामले में 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

law commission, triple talaq, triple talaq india, muslims, india muslims, triple talaq law commission, triple talaq questionnaire, muslim divorce, what is triple talaq, justice BS chauhan, india news

जिंदगी की जंग हार गई ट्रिपल तलाक पीड़िता, पति ने महीने भर से रखा था घर में कैद, नहीं दिया था खाना

उत्तर प्रदेश में मानवता को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। बरेली के एक शख्स ने पहले पत्नी को फौरी तीन तलाक दिया और बाद में घर में बंद कर महीने भर तक भूखा रखा। इसके कारण पीड़िता की मौत हो गई।

मुन्ना बजरंगी की हत्या पर बोला सुनील राठी-उसने मुझे मोटा कहा, बहस हुई तो उसी की माउजर उस पर कर दी खाली

गैंगस्टर मुन्ना बजरंगी की हत्या के आरोपी सुनील राठी ने इस सनसनीखेज मामले में चौंकाने वाला खुलासा किया है। उसने पूछताछ में पुलिस को बताया कि मुन्ना बजरंगी ने उसे मोटा बताया था, जिससे वह बेहद नाराज था।

बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी की सुरक्षा हुई कम, बोले- मुझे मरवाने की है साजिश

बाबरी मस्जिद विवाद के मुद्दई इकबाल अंसारी की सुरक्षा कम कर दी गई है। प्रशासन के इस कदम से बिफरे अंसारी ने कहा कि यदि उन्हें कुछ होता है तो इसकी जिम्मेदारी योगी आदित्यनाथ सरकार की होगी।

narendra modi

गिल्ली डंडे के खेल में हुई लड़ाई, बदला लेने के लिए भाई के नाम से पीएम मोदी को दे दी धमकी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जान से मारने की धमकी देने के मामले को उत्तर प्रदेश पुलिस ने सुलझाने का दावा किया है। गिल्ली डंडे के खेल में महीने पहले हुए झगड़े का बदला लेने के लिए सलमान नाम के युवक ने अपने चचेरे भाइयों के नाम से फेसबुक पोस्ट कर पीएम मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की धमकी दी थी। आरोपी सलमान को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पासपोर्ट विवाद में नया मोड़, जांच में फर्जी निकले कई दावे, रद्द हो सकता है तन्वी सेठ का पासपोर्ट!

तन्वी सेठ के पासपोर्ट को लेकर नई बात सामने आई है। लखनऊ पुलिस की जांच में तन्वी द्वार किए गए कई दावे फर्जी निकले हैं। तन्वी ने लखनऊ में रहने का दावा किया था, लेकिन छानबीन में उनके नोएडा में रहने की बात सामने आई है। इस मामले पर अब विदेश विभाग को आगे की कार्रवाई करनी है।

VIDEO: आनेवाले थे VVIP गेस्ट, नहीं बनी सड़क तो मंत्री ने बेटों संग उठा लिया फावड़ा, बना दिया रोड

मंत्री के बड़े बेटे और सुहेलदेव भारत समाज पार्टी के महासचिव अरविंद राजभर ने फेसबुक पोस्ट में लिखा है कि लखनऊ से लेकर वाराणसी तक संबंधित विभाग से सड़क बनाने का अनुरोध दर्जनों बार किया गया है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।