ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh (UP)

यूपी: गठबंधन में फिर पेंच? कैराना ले लो पर ये सीटें दे दो, सपा-बसपा से रालोद की बड़ी मांग

मथुरा सीट का प्रतिनिधित्व रालोद के उपाध्यक्ष जयंत चौधरी कर चुके हैं। 2014 में उन्हें भाजपा की हेमा मालिनी ने शिकस्त दी थी।

बुलंदशहर हिंसा : बीजेपी यूथ विंग का सदस्य शिखर अग्रवाल गिरफ्तार, हिंसा फैलाने का है मुख्य आरोपी

यूपी के बुलंदशहर में गोकशी के शक में फैली हिंसा के मामले में पुलिस ने एक और आरोपी शिखर अग्रवाल को गिरफ्तार कर लिया है। शिखर को हिंसा फैलाने का मुख्य आरोपी बनाया गया है। बताया जा रहा है कि वह बीजेपी यूथ विंग का सदस्य है।

b chandrakala

IAS चंद्रकला पर आय से अधिक संपत्ति की भी गाज, छापे से 10 दिन पहले तेलंगाना में खरीदी थी 22.50 लाख की प्रॉपर्टी

अवैध खनन के मामले में फंसी यूपी की चर्चित आईएएस बी. चंद्रकला पर आय से अधिक संपत्ति की गाज भी गिर सकती है। बताया जा रहा है कि सीबीआई के छापे से महज 10 दिन पहले उन्होंने तेलंगाना में एक प्रॉपर्टी खरीदी थी।

UP : BJP सांसद बोले- कम है हमारा वेतन, खर्च चलाने के लिए चोरी तो करनी ही पड़ेगी

यूपी की बस्ती लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद हरीश द्विवेदी ने अपनी तनख्वाह को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘हमारी तनख्वाह काफी कम है। ऐसे में खर्च चलाने के लिए चोरी तो करनी ही पड़ेगी।’’

BJP MP Varun gandhi

वरुण गांधी का BJP-कांग्रेस पर निशाना, कहा- 67 साल में किसानों को मिला सिर्फ 17% पैसा

बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने रविवार को इंडिया डायलॉग प्रोग्राम के दौरान कहा कि सरकारों ने 1952 से अब तक देश के 100 उद्योगपतियों को जितनी आर्थिक मदद दी, उसके मुकाबले किसानों को महज 17% फंड दिया गया।

UP : तीन राज्यमंत्रियों के निजी सचिव गिरफ्तार, डीलिंग करते वक्त फंसे थे स्टिंग ऑपरेशन में

यूपी पुलिस ने प्रदेश के तीन राज्यमंत्रियों के निजी सचिवों को गिरफ्तार कर लिया है। इनके खिलाफ एबीपी न्यूज चैनल ने एक स्टिंग ऑपरेशन किया था, जिसमें तीनों तबादले, ठेका-पट्टा दिलाने के लिए डीलिंग करते नजर आए थे।

Uttar Pradesh

चौथी के सवालों के जवाब नहीं दे पाया प्राइमरी टीचर भर्ती का टॉपर, बोला- मानव शरीर में होती हैं 256 हड्डियां

2015 की प्राइमरी भर्ती परीक्षा के टॉपर ने फर्जी मार्कशीट के आधार पर नौकरी हासिल की थी। उसे धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि वह पूछताछ के दौरान चौथी कक्षा के सवालों के जवाब तक नहीं दे पाया।

UP : राजभर ने दिखाए तेवर, कहा- प्रदेश में आरक्षण का बंटवारा हो, वरना हम एनडीए का साथ छोड़ देंगे

यूपी की योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने एक बार अल्टीमेटम दिया है। उन्होंने कहा, ‘‘केंद्र सरकार 100 दिन के अंदर यूपी में ओबीसी के 27 फीसदी आरक्षण में बंटवारा नहीं करती है तो वे एनडीए गठबंधन से बाहर हो जाएंगे।’’

BJP को सहयोगी दल का अल्टीमेटम- 100 दिनों में करो OBC रिजर्वेशन का बंटवारा, वर्ना गठबंधन नहीं

राजभर, अन्य पिछड़ी जातियों के अंदर अधिक पिछड़ी जातियों को कोटा का लाभ देकर उनके वोट बैंक पर कब्जा चाहते हैं। इन जातियों में निषाद, बिन्द, मल्लाह, केवट, मछुआरा, प्रजापति, राजभर, कहार, कुम्हार, धीमर, गौड़, मांझी, कश्यप आदि आती हैं।

बुलंदशहर हिंसा : मुख्य आरोपी योगेश राज गिरफ्तार, 29 दिन से फरार था बजरंग दल का जिला संयोजक

गोकशी की अफवाह के बाद बुलंदशहर में फैली हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को यूपी पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया। उसे स्याना हिंसा का मुख्य आरोपी बनाया गया था। वह बजरंग दल का जिला संयोजक है और हिंसा के बाद 29 दिन से फरार था।

बरेली जेल पहुंचे बाहुबली अतीक अहमद, कहा- जेल से ही करूंगा 2019 लोकसभा चुनाव की तैयारी

बाहुबली पूर्व सांसद और नेता अतीक अहमद को बरेली जेल में शिफ्ट कर दिया है। इस दौरान अतीक ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि उस पर जो भी आरोप लगे हैं वो सभी पूरे के पूरे गलते हैं।

गाजीपुर: ‘नहीं मिला आरक्षण तो खून बहेगा सड़कों पे’ पीएम, सीएम के खिलाफ तख्ती लेकर पहुंचे थे लोग

निषाद पार्टी के छत्रपति निषाद ने कहा कि चार साल गुजर गए लेकिन न तो प्रधानमंत्री ने और न ही मुख्यमंत्री ने निषाद समाज को आरक्षण देने की मांग पूरी की। उन्होंने कहा, “अब हमलोग पूरे राज्य में विरोध-प्रदर्शन करेंगे। इसकी शुरुआत इलाहाबाद से होगी।”

जहां थी पीएम नरेंद्र मोदी की सभा, पुलिसवालों पर हुआ पथराव, एक कॉन्स्टेबल की मौत

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम की जनसभा से लौट रहे भाजपा समर्थकों की गाड़ियों पर सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी (एसबीएसपी) और निषाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने पथराव कर दिया। इसके बाद दोनों पक्षों की तरफ से पत्थरबाजी शुरू हो गई।

UP : योगी ने निलंबित किए घूस मांगने वाले तीनों सचिव, FIR दर्ज करने के निर्देश

एक चैनल के स्टिंग ऑपरेशन में रिश्वत मांगते नजर आए यूपी सरकार के तीन मंत्रियों के निजी सचिवों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने निलंबित कर दिया है। ये तीनों सचिव तबादले, ठेका-पट्टा दिलाने के लिए डीलिंग कर रहे थे।

cases against deputy CM Keshav Prasad Maurya to be withdrawn by Yogi Adityanath govt

तीन दिन में दूसरी बार एनडीए सहयोगी के सख्त बोल- हार से सबक ले भाजपा, योगी के प्रोग्राम से भी बनाई दूरी

आशीष सिंह पटेल अनुप्रिया पटेल के पति हैं। उन्होंने भी कहा था कि भाजपा को हालिया चुनावों से सबक लेनी चाहिए और गठबंधन में शामिल छोटे सहयोगी दलों का सम्मान करना चाहिए।

यूपी में भी लड़खड़ा रही एनडीए की नैया? मोदी की मंत्री के बाद योगी के मंत्री ने दिखाए बागी तेवर

राजभर ने कहा कि भाजपा के साथ सम्मानजनक सीट नहीं मिलने की स्थिति में वो राज्य की सभी 80 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी खड़े करेंगे। इतना ही नहीं, उन्होंने पड़ोसी राज्य बिहार में भी 16 सीटों पर उम्मीदवार खड़े करने की बात कही है।

UP: दिव्यांग के मुंह में डंडा डालने वाले भाजपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज, कहा- पीएम मोदी को दे रहा था गालियां

सोशल मीडिया पर उत्तर प्रदेश के संभल का वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें एक भाजपा नेता एक दिव्यांह के मुंह में डंडा घुसेड़ने की कोशिश करते दिख रहे हैं। इस वायरल वीडियो पर अब भाजपा नेता ने सफाई दी है। वहीं भाजपा नेता के खिलाफ भी FIR दर्ज हो चुकी है।

police

बागपत : सिगरेट के दाम को लेकर दो पक्ष भिड़े, 2 कॉन्स्‍टेबल समेत 11 चोटिल, 18 के खिलाफ मुकदमा

बागपत में सिगरेट के दाम को लेकर सोमवार दोपहर दो पक्ष आपस में भिड़ गए। इस घटना में दो कॉन्स्टेबल समेत 11 लोग घायल हो गए। पुलिस ने 18 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।