Uttar Pradesh (UP)

CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही थीं महिलाएं, पुलिस पर लगा धक्कामुक्की का आरोप, लाठियों से पिटाई का VIDEO Viral

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, एक वीडियो क्लिप में पुलिस को इटावा के पचराह क्षेत्र की संकरी गलियों में महिलाओं का पीछा करते हुए दिखाया गया है और विरोध प्रदर्शन कर रही लोगों के साथ डंडों से मारपीट की गई है।

‘अयोध्या में मुस्लिमों को दूसरी जमीन मिली तो आतंक की समर्थक कहलाएंगी कोर्ट और सरकार’, बोले पुरी के शंकराचार्य

जगद्गुरू शंकराचार्य स्वामी निश्चलानंद सरस्वती ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ के माध्यम से भी इस समस्या का समाधान हो सकता है। विश्व में 204 देश हैं जिसमें 50 से अधिक देश मुस्लिम तंत्र से संबंधित हैं। इससे अधिक ईसाई तंत्र से संबद्ध देश हैं।

प्रयागराजः आज तय हो सकती है राम मंदिर निर्माण की तारीख, माघ मेले में VHP की मीटिंग में जुटे साधु-संत

माना जा रहा है कि बैठक में मंदिर निर्माण को लेकर अक्षय तृतीया या राम नवमी में से किसी एक दिन का चयन किया जा सकता है। इनके अलावा गाय, गंगा, बढ़ती जनसंख्या और धर्मांतरण पर भी चर्चा होगी।

वेडिंग कार्ड पर छिड़ी NRC-CAA की जंग, मेहमानों से यूं कर रहे कानून को समझने की अपील

युवक-युवतियों ने अपनी शादी के कार्ड पर लिखवाया है, ‘मैं नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में जागरुकता फैलाना चाहता हूं। मैं चाहता हूं कि लोग इस अधिनियम के तथ्यों को समझें।’

यूपी सरकार के प्रोग्राम में अधूरी रह गई कथक डांसर की परफॉर्मेंस, अधिकारी बोले- कव्वाली नहीं चलेगी

कथक डांसर मंजरी चतुर्वेदी ने कहा, ’25 सालों के करियर में मैंने करीब 35 देशों में परफॉर्म किया लेकिन कभी मुझे बीच में रोका या स्टेज से उतारा नहीं गया। मैं अपने डांस के जरिये गंगा-जमुनी तहजीब की बात करती रहूंगी।’

UP: ऑपरेशन थिएटर में कुत्ते ने किया नवजात पर हमला, काटकर ले ली बच्चे की जान

मामले में जिला मजिस्ट्रेट मानवेन्द्र सिंह ने कहा है कि हमारी जांच में पता चला है कि अस्पताल की लापरवाही के कारण बच्चे की मौत हुई है।

यूपी में Police Commissioner सिस्टम लागू, सुजीत पांडेय लखनऊ और आलोक सिंह नोएडा के पहले पुलिस कमिश्नर बने

दोनों ही जिलों में अपर पुलिस महानिदेशक स्तर के अधिकारी पुलिस आयुक्त बनाए गए हैं। साथ ही पुलिस महानिरीक्षक रैंक के दो-दो अधिकारी संयुक्त आयुक्त होंगे।

‘Two Nation Theory के हिमायती हैं CAA विरोधी’, बोलें वीरेंद्र सिह ‘मस्त’, कहा- जिन्ना नेहरू के पीएम बनने की जिद से हुआ था बंटवारा

सांसद वीरेंद्र सिंह ‘मस्त’ ने देश के बंटवारे के लिए जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद जिन्ना को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ‘प्रधानमंत्री बनने की इन दोनों की जिद’ के कारण ही देश का बंटवारा हुआ था।

‘बेगुनाहों को जेल भेजने के लिए सीएम योगी मांगे माफी’ CAA विरोधी हिंसा में गिरफ्तारी पर बोलीं मायावती, न्यायिक जांच भी कराई जाए

पिछले महीने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत करीब 20 जिलों में पुलिस और बलवाइयों के बीच संघर्ष हुआ था। इसमें करीब 19 लोगों की मौत हुई थी। इस मामले में बड़ी संख्या में लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

UP: न्यू ईयर पर SC युवाओं को CM योगी का तोहफा, बिना ब्याज आर्थिक मदद और सरकारी बैंकों में मिलेगा यह काम

मामले में प्रवक्ता ने बताया कि इस योजना के जरिए बिजनेस कॉरेस्पोंडेंट को कम्प्यूटर, हार्डवेयर-साफ्टवेयर, एक फीगर प्रिंट मशीन, स्वैंपिंग मशीन और इनवर्टर खरीदने के लिए आर्थिक मदद दी जाएगी जो ब्याजमुक्त होगी और निगम द्वारा सीधे संचालित होगी।

UPPCL: नए साल पर महंगाई की मार, योगी सरकार ने बढ़ाए बिजली के दाम; अब प्रति यूनिट देने होंगे इतने रुपए

योगी सरकार में साल भर में दूसरी बार बिजली की दर में इजाफा किया गया है। हालांकि अचानक रेट बढऩे पर विद्युत उपभोक्ता परिषद यूपी विद्युत नियामक आयोग पहुंच गया है। मामले में विद्युत उपभोक्ता परिषद ने एक जनहित याचिका दाखिल की है।

BJP विधायक पर पीलीभीत DM के गनर ने लगाया मारपीट का आरोप, कहा- भांजे संग मिलकर की लूटपाट

पुलिस अधीक्षक अभिषेक दीक्षित ने बुधवार (02 जनवरी) को संवादाताओं को बताया कि इस मामले की जांच सुनगढ़ी थाने में तैनात उपनिरीक्षक नरेशपाल सिंह को सौंपी गई है।

फैज की कविता पर बवाल! IIT Kanpur की कमेटी करेगी जांच, हिंदू विरोधी तो नहीं नज्म?

मामले में कुछ छात्रों से पूछताछ की गई है जबकि कुछ अन्य से तब पूछताछ की जाएगी जब वे छुट्टी के बाद वापस संस्थान आएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि सोशल मीडिया की जंग में स्थिति खराब हो रही है।

6 साल पहले हो गई थी फिरोजाबाद के बन्ने खां की मौत, यूपी पुलिस ने शांति भंग करने वाला बता घर भेजा नोटिस

जानकारी के मुताबिक, नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में 20 दिसंबर को यूपी में हिंसा भड़की थी। इसके बाद फिरोजाबाद पुलिस ने ऐसे 200 लोगों की पहचान की थी, जिनसे शहर की शांति को खतरा है। इनमें बन्ने खां का नाम भी शामिल है।

Ghaziabad: शॉर्ट सर्किट से लगी आग में झुलसे एक ही परिवार के 6 लोग, 5 बच्चों समेत 1 बुजुर्ग की मौत

रिपोर्ट्स के मुताबिक, मरने वालों में परवीन (40), फातमा (12), रजिया (8), अब्‍दुल अजीम (8) और अब्‍दुल अहद (5) शामिल हैं। वहीं एक 10 साल की बच्ची की भी मरने की बात सामने आ रही है।

CAA Protest: अलीगढ़ में AMU के 1000 छात्रों पर FIR, मेरठ में SP के ‘पाकिस्तान चले जाओ’ बयान से खौफ

CAA Protest: मेरठ के लोगों ने कहा, “यहां हमारा पूरा जीवन” बिताने के बाद ऐसी टिप्पणी से अपमानित महसूस कर रहे हैं। वहीं अलीगढ़ मुस्लिम युनिवर्सिटी (AMU) हिंसा मामले में 1000 अज्ञात छात्रों पर भी यूपी पुलिस द्वारा एफआईआर (FIR) दर्ज की गई है।

UP: बिजनौर गए योगी के मंत्री, CAA हिंसा में मारे गए लोगों को किया नजरअंदाज, बोले- दंगाइयों के घर क्यों जाऊं?

UP CAA Protest: बिजनौर में यूपी सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल ने कहा, “मैं दंगाइयों के घर क्यों जाऊंगा? मुझे वहां क्यों जाना चाहिए? जो दंगे कर रहे हैं, वे समाज का हिस्सा कैसे हैं? यह हिन्दू-मुस्लिम मुद्दा नहीं है।”

CAA हिंसा: उपद्रवियों को पकड़ने के लिए दरोगा ने बदला भेष, केले का ठेला लगाकर UP पुलिस ने यूं किया गिरफ्तार

फिरोजाबाद पुलिस को सूचना मिली थी कि कुछ उपद्रवी आगरा के मण्टोला इलाके में छिपे हुए हैं। इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दरोगा संजीव तोमर को केले बेचने वाला बनाकर भेजा। पुलिस की यह उपाय काम आया और आरोपी गिरफ्तार भी हुए।