Uttar Pradesh (UP)

यूपी: पंचायत अध्यक्ष रहमत जहां ने पति पर तीन तलाक देकर पीटने का लगाया आरोप, अस्पताल में इलाज जारी; FIR दर्ज

रहमत जहा का कहना है कि भोजपुर नगर पंचायत की सीट महिला के लिए आरक्षित होने की वजह से शफी अहमद ने चुनाव मैदान में उन्हें उतारा था।

मुजफ्फरनगर दंगा: BJP विधायक विक्रम सैनी की गिरफ्तारी के आदेश जारी, धार्मिक स्थल को नुकसान पहुंचाने का आरोप

यहां आपको बता दें कि 2013 में हुए मुजफ्फरनगर दंगों के बाद पुलिस ने भाजपा विधायक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153 A औऱ 295 के तहत केस दर्ज किया था। यह केस 21 फरवरी, 2013 को दर्ज किया गया था।

किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, स्थिति सुधार नहीं पाई सरकार, लव जिहाद कानून पर भी करेगा सुनवाई

प्रधान न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पाया कि किसानों के प्रदर्शन के संबंध में जमीनी स्तर पर कोई सुधार नहीं आया है। साथ ही पीठ ने लव जिहाद के प्रावधानों पर रोक लगाने से इनकार कर दिया, लेकिन उसने इन याचिकाओं पर राज्य सरकारों को नोटिस जारी किए हैं।

यूपी पुलिस के अफसर के पास से मिली 2 साल पहले चोरी हुई कार, IG ने कहा – होगी जांच; महकमे में खलबली

इधर कानपुर रेंज के आईजी मोहित अग्रवाल ने साफ किया है कि सीज कार का उपयोग करना भी कानून के खिलाफ ही है। उन्होंने कहा है कि इस पूरे मामले की जांच की जाएगी और जो भी जिम्मेदार पाए जाएंगे उनके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।

पत्रकार हत्याकांड में नया खुलासा, पुलिस का दावा- सैनिटाइजर के जरिए जर्नलिस्ट को किया गया था आग के हवाले; हमलावरों में ग्राम प्रधान का बेटा भी

पुलिस ने कहा कि इस हत्याकांड के पीछे 2 अहम वजह थीं। पहली वजह राकेश सिंह की पत्रकारिता और दूसरी वजह यह थी कि पिंटू साहू का रिंकू मिश्रा से पैसों को लेकर विवाद चल रहा था।

यूपी में “लव जिहाद” पर SIT जांच पूरी: नहीं कोई साज़िश, न ही विदेशी फंड का सुराग

उत्तर प्रदेश में कथित ‘लव जिहाद’ से जुड़े मामलों की जांच के लिए बनी Special Investigation Team (SIT) ने अपनी जांच पूरी कर ली है। एसआईटी की जांच में किसी भी तरह की साजिश या मुस्लिम युवकों द्वारा विदेशी फंड लेने की बात सामने नहीं आई है। यहां बता दें कि सितंबर महीने में इस […]

यूपीः गर्लफ्रेंड से मिलने पहुंचे प्रेमी की हुई रात भर पिटाई, सुबह बन गए जमाई

यहां के अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने मीडिया को बताया कि प्रेम कुमार की रात में पिटाई की गई थी और सुबह लड़की के घरवालों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

यूपी में टीचर ने महिला सहकर्मी को मारी गोली, आरोपी बोला-हमारे बीच थे संबंध, कर रही थी ब्लैकमेल

कौशल ने पुलिस को बताया कि ‘मैं शिक्षिका के साथ संबंध में था। उसने मुझसे अगस्त के महीने में वादा किया था कि वो अपने पति को तलाक देकर उससे शादी रचा लेगी।

दिल्ली से आने वाले लोगों की कोरोना जांच की तैयारी में यूपी सरकार, चीफ सेकेट्ररी बोले- महामारी पर लगाम लगाने के लिए जरूरी

कुछ ही दिनों पहले उत्तर प्रदेश सरकार ने दिल्ली से नोएडा की यात्रा करने वाले लोगों की रैन्डम टेस्टिंग कराने का फैसला किया था। यह फैसला दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए किया गया था।

छोटे दलों को केंद्र में रखकर 2022 के विधानसभा चुनाव की तैयारी में UP की बड़ी पार्टियां

अगर 2012 के विधानसभा चुनाव पर गौर करें तो उस समय भी कई छोटे दलों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई और उन्‍हें कुछ सीटें भी मिली लेकिन अगले चुनाव तक या तो उनका किसी दल में विलय हो गया या जनाधार कमजोर हो गया।

CM योगी जिन्हें नियुक्ति पत्र दे रहे हैं, उनकी परीक्षा का ऐड अखिलेश सरकार में निकला था, 7 साल लग गए…रवीश कुमार का पोस्ट; वायरल

सीएम योगी आदित्यनाथ ने नियुक्ति पत्र देने दौरान चयनित हुए उम्मीदवारों से बात भी की। मुख्यमंत्री ने सभी से पूछा कि भर्ती के लिए कहीं पैसे तो नहीं देने पड़े। किसी विधायक के पास तो नहीं जाना पड़ा?

Coronavirus से अब तक खुद को कैसे बचा रखा है CM योगी आदित्यनाथ ने? जानें

सीएम ने कहा कि कार में, एयरक्राफ्ट में या फिर चॉपर में…मैं हर थोड़ी-थोड़ी देर पर सैनेटाइज करता हूं औऱ दूरी बना कर रखता हूं।

प्रयागराज: इंसाफ नहीं मिला तो पानी की टंकी पर चढ़ धरना देने पर अड़ा परिवार, गांव के दबंग पर प्रताड़ित करने का लगाया आरोप

परिवार के सदस्य धमकी दे रहे थे कि अगर उन्हें टंकी पर भूख हड़ताल पर बैठने नहीं दिया गया तब वो पेट्रोल छिड़क कर आग लगा लेंगे।

देवरिया: बेटी से छेड़खानी का विरोध करने पर पिता की पीट-पीट कर हत्या, 2 आरोपी धराए 1 फरार

पुलिस ने इस मामले में 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है। इनमें से 3 लोग नामजद हैं।

यूपी: दिनदहाड़े पुलिसवाले को कार से धक्का मार बोनट पर घसीटता रहा, ड्राइवर फरार; मालिक गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि चेकिंग के दौरान पुलिसवाले ने एक Swift Dzire को रोका। लेकिन ड्राइवर ने कार नहीं रोकी औऱ कार की गति बढ़ा दी।

यूपी: दाढ़ी कटवाते ही इंस्पेक्टर इंतसार अली का सस्पेंशन वापस, ज्वायन की ड्यूटी

20 अक्टूबर को बागपत के रमाला थाने में तैनात इंतसार अली को निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा।

यूपी में 2 साल में 20 साधुओं की हत्या, नक्शे के साथ आंकड़ें पेश कर कांग्रेस का योगी सरकार पर बड़ा हमला

आपको बता दें कि गोड्डा में मंदिर के पुजारी गोंडा में राम जानकी मंदिर के पुजारी सम्राट दास को भूमाफियाओं ने गोली मार दी है।

यूपी: भदोही में दलित लड़की को ईंट से कुचल कर मारा, नाबालिग समेत 3 गिरफ्तार

लड़की दोपहर करीब 12.30 बजे अपने घर से निकली थी। जब लड़की काफी समय तक घर नहीं पहुंची तब उसके घरवाले उसकी तलाश में जुट गए। बाद में करीब 3 बजे लड़की का शव खेत में पाया गया।

ये पढ़ा क्या?
X