ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh (UP)

‘सिंबल तुम्हारा, कैंडिडेट हमारा’: सपा-बसपा के बीच पक रही खिचड़ी, घाटे में रह सकती है कांग्रेस!

साल 2014 के लोकसभा चुनाव में सपा के पांच सांसद चुने गए थे, जबकि बसपा का खाता भी नहीं खुला था। कांग्रेस ने दो सीटों पर जीत दर्ज की थी। सपा के उम्मीदवार 31 संसदीय सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे थे, जबकि बसपा के प्रत्याशी 34 सीटों पर दूसरे नंबर पर रहे थे।

ताजमहल परिसर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन और तोड़फोड़

विश्‍व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने ताजमहल परिसर में घुसकर हंगामा और तोड़फोड़ किया है। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि भारतीय पुरातत्‍व सर्वेक्षण विभाग ने सैकड़ों साल पुराने सिद्धेश्‍वर महादेव मंदिर जाने का रास्‍ता रोक दिया था, जिसके कारण उन्‍हें यह कदम उठाना पड़ा।

अखिलेश को आवंटित सरकारी बंगला अब तहस-नहस, सपा बोली- योगी ने करवाई तोड़फोड़

योगी सरकार में परिवहन मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने आरोप लगाया है कि अखिलेश यादव ने सरकारी बंगले में तोड़फोड़ कर और सामानों को निकालकर सुप्रीम कोर्ट की अवहेलना की है।

up police

लखनऊ: बलात्‍कार की कोशिश की रिपोर्ट लिखाने पहुंची लड़की को बदचलन कह थाने से भगाया!

पीड़िता का आरोप है कि डालीगंज चौकी पर तैनात दरोगा ने उसकी तहरीर फाड़कर चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाने का दबाव बनाया।

यूपी: मंत्री ने खुल कर खेला जात‍ि कार्ड, छह-छह महीने के ल‍िए हर जात‍ि का बने सीएम

उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओमप्रकाश राजभर ने सभी जातियों से जुड़े नेताओं को छह-छह महीने के लिए मुख्यमंत्री बनाने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केशव प्रसाद मौर्य के नाम पर चुनाव लड़ा गया था, लेकिन उन्हें उपमुख्यमंत्री बना दिया गया।

योगी आदित्‍यनाथ के प्रमुख सचिव पर 25 लाख घूस मांगने के आरोप, राज्‍यपाल ने लिखी चिट्ठी

अभिषेक गुप्ता नामक शख्स ने प्रमुख सचिव एसपी. गोयल पर 25 लाख रुपये का घूस मांगने का आरोप लगाया है। राज्यपाल राम नाईक ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कार्रवाई का निर्देश दिया है।

कोई घूस मांगे तो घूंसा दो, तब भी न सुने तो जूता दो: बीजेपी विधायक

विधायक सुरेंद्र सिंह ने कहा, ‘तहसील की हालत वेश्यालय से भी बदतर हो गई है। मैं विधायक रहूं या न रहूं लेकिन तहसील पर रिश्वतखोर अधिकारियों व कर्मचारियों को नहीं रहने दूंगा।’

mayawati, mayawati bunglaw, mayawati mall avenue bungalow, mayawati lal bahadur shastri bungalow, mayawati news, mayawati news in hindi, mayawati, BSP, BSP chief bungalow, Bahujan Samaj Party, Bungalow, mayawati bungalow in lucknow, mayawati, mayawati vacates bungalow, supreme court order on up cms bungalow, supreme court, jansatta, hindi news, lucknow news

मायावती के इस दांव पर बिफरी बीजेपी, बोली- बुआ-बबुआ ने 14 साल में किया यूपी बदहाल

भाजपा के आरोप को सिरे से नकारते हुए बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्र ने कहा कि यह कहना पूरी तरह गलत है कि कांशीराम स्मारक में आम लोगों का प्रवेश वर्जित था। वहां सुरक्षा जांच के बाद आम लोगों को प्रवेश दिया जाता था।

देश में गहराया जल संकट: शिमला के बाद राजस्‍थान, यूपी के कई इलाकों में पानी की किल्‍लत

शिमला में बीते दस दिनों से पानी की किल्लत बरकरार है। विरोध प्रदर्शन से लेकर जलकल विभाग में इस बाबत शिकायत दी गई थी, मगर हालात जस के तस हैं। पानी की समस्या इस हिल स्टेशन में उस वक्त आई है, जब यहां भारी संख्या में पर्यटक आते हैं। नतीजतन कुछ छोटे होटल मालिकों ने शिमला में होटलों की बुकिंग रद्द कर दी थी। वहीं, जो होटल लोगों को कमरा दे रहे थे, वे एक या दो बाल्टी पानी मुहैया कराने की शर्त पर कमरे किराए पर दे रहे थे।

योगी के मंत्री बोले- अभी भले हार गए उपचुनाव पर 2019 के लिए बचा रखा है ब्रह्मास्त्र

मंत्री ने कहा कि उन्होंने अपनी योजना के बारे में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह को भी बताया है। उन्होंने कहा कि ओबीसी वोटों को विभाजन करने से सपा-बसपा का आधार खिसक जाएगा और चाहकर भी सपा, बसपा, रालोद और कांग्रेस का गठबंधन बीजेपी को नहीं हरा पाएगा।

कैराना हार पर योगी के मंत्री की सफाई, बोले- हमारे वोटर गर्मी से परेशान हो छुट्टियां मनाने चले गए थे

कैराना की लोकसभा और नूरपुर की विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव कराया गया था। दोनों सीटों पर उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ बीजेपी को हार का मुंह देखना पड़ा। अब यूपी के कैबिनेट मंत्री लक्ष्‍मी नारायण चौधरी ने हार पर सफाई दी है। उन्‍होंने कहा कि उनके समर्थक और मतदाता गर्मी की छुट्टियों में बच्‍चों के साथ घूमने-फिरने बाहर चले गए थे, जिसके कारण उनकी पार्टी की हार हुई।

कैराना: जिन्होंने 2014 में बीजेपी को चढ़ाया था सर माथे, उन्होंने ही गिरा दिया औंधे मुंह

गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा उपचुनावों में हार मिलने के बाद उत्‍तर प्रदेश में सत्‍तारूढ़ भाजपा कैराना उपचुनाव में पूरी तैयारी के साथ उतरी थी। सांसद हुकुम सिंह के असामयिक निधन के बाद पार्टी ने उनकी बेटी मृगांका सिंह को प्रत्‍याशी बनाया था, ताकि गुर्जर समुदाय के साथ ही उन्‍हें सहानुभूति वोट भी मिल सके। हालांकि, भाजपा की रणनीति पूरी तर‍ह विफल रही।

Kairana Lok Sabha Bypoll Results 2018: जानिए- कैराना में क्‍यों हुई बीजेपी की किरकिरी, खुला लोकसभा में रालोद का खाता

गन्ना और जिन्ना विवाद की वजह से वोटरों का ध्रुवीकरण हुआ जो बीजेपी को उल्टा पड़ गया। मोदी सरकार और योगी सरकार के प्रति जनता में नाराजगी भी एक वजह हो सकती है।

कैराना में हारी बीजेपी: मौजूदा लोकसभा में यूपी की पहली मुस्लिम सांसद, जानें कौन हैं तबस्सुम हसन

कैराना लोकसभा सीट से राष्‍ट्रीय लोकदल की प्रत्‍याशी तबस्‍सुम हसन की जीत ने विपक्षी एकता को और मजबूत किया है। वह दूसरी बार लोकसभा के लिए चुनी गई हैं।

कैराना उपचुनाव परिणाम 2018: तबस्‍सुम हसन की पहली प्रतिक्रिया- मेरी जीत नहीं, यह महाबली मोदी और आदित्‍यनाथ की हार है

Kairana up Chunav Result 2018, Kairana By Election Result 2018, Kairana Lok Sabha bypoll Election Result 2018: विपक्ष ने एकजुट होकर भाजपा प्रत्‍याशी मृगांका सिंह के खिलाफ तबस्‍सुम हसन को मैदान में उतारा था। मृगांका के पिता और बीजेपी सांसद हुकुम सिंह के निधन से यह सीट खाली हुई थी।

Uttar Pradesh By poll Results 2018: यूपी उपचुनाव: फिर हुई योगी की फजीहत, कैराना में रालोद को निर्णायक बढ़त, नूरपुर में सपा जीती

Lok Sabha Bypoll Results 2018, Lok Sabha Bye-Election Results 2018: कैराना संसदीय क्षेत्र में मतदाताओं की संख्या करीब 17 लाख है। इनमें अल्पसंख्यक वोटरों की तादाद करीब साढ़े तीन लाख है। इनके अलावा जाट, सैनी, प्रजापति, कश्यप आदि पिछड़े मतदाता करीब चार लाख हैं। दलित मतादाताओं की संख्या भी करीब डेढ़ लाख है।

rape news, 6 year girl raped in karachi, karachi news in hindi, girl raped by stepfather, karachi crime, crime news, crime news in hindi, stepfather rapes child, Woman safety, Sexual harassment, Minor raped, रेप, बलात्कार, पुलिस वाला, यूपी पुलिस, सिपाही, ग्रेटर नोएडा, महिला सुरक्षा, यौन उत्पीड़न, jansatta

यूपी: बीजेपी एमएलए पर नौकरानी की बेटी से बलात्कार का आरोप

उत्‍तर प्रदेश के एक और भाजपा विधायक पर बलात्‍कार का आरोप लगा है। बिसौली विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी विधायक कुशाग्र सागर पर नौकरानी की बेटी ने रेप का आरोप लगाया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

यूपी: एटीएस के एडिशनल SP राजेश साहनी ने की खुदकुशी, मुख्‍यालय में खुद को मारी गोली

उत्‍तर प्रदेश एटीएस में एएसपी के तौर पर तैनात वरिष्‍ठ आईपीएस अधिकारी राजेश साहनी ने ऑफिस में ही खुद को गोली से उड़ा लिया। वह 1992 बैच के आईपीएस ऑफिसर थे।