ताज़ा खबर
 

Uttar Pradesh News

Moradabad Aap

AAP के प्रदर्शन में तिरंगे का अपमान! केस दर्ज कर जांच में जुटी पुलिस

राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 के तहत धारा-2 में राष्ट्रीय ध्वज के अपमान पर सजा का प्रावधान है। इसके तहत तीन साल तक कैद, जुर्माना या दोनों हो सकता है। ये सजा पाने वाला 6 साल तक कोई भी चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य करार दे दिया जाता है।

UP Board Exam

UP Board Exam Date 2019: 10वीं-12वीं की बोर्ड परीक्षा तिथि घोषित, यहां जानें

UP Board Exam Date 2019, Time Table, Date Sheet Class 10, 12: उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसे विद्यालयों को परीक्षा केंद्र नहीं बनाया जाएगा, जहां विगत 3 वर्षो से बोर्ड की परीक्षा नहीं हुई हो या पहले से काली सूची में हैं।

अखिलेश के खिलाफ शिवपाल का मास्टर स्ट्रोक: मुलायम को घोषित किया सेकुलर मोर्चा का कैंडिडेट

सपा में किसी भी तरह की आपसी सुलह से इंकार करते हुए शिवपाल ने अपने इरादे साफ कर दिए हैं। उन्होंने समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम​ सिंह यादव को मोर्चे की तरफ से मैनपुरी सीट से उम्मीदवार घोषित कर दिया। उनका कहना है कि अगर मुलायम तैयार हों तो वह उन्हें नई पार्टी का अध्यक्ष भी बना देंगे।

पैदा हुए मुस्लिम पर‍िवार में, पर चारों वेदों का ज्ञान हासिल कर हो गए ‘चतुर्वेदी’, जानिए हयात उल्‍ला की कहानी

अवधी संस्कृति और गंगा-जमुनी परंपरा पूरी दुनिया में अपनी सहिष्णुता के लिए प्रसिद्ध है। इस संस्कृति में हर धर्म के मानने वाले एक-दूसरे से न सिर्फ परंपरा बल्कि भाषा और संस्कारों से भी गुंथे हुए हैं। इसी साझी अवधी संस्कृति के ध्वजवाहक हैं पंडित हयात उल्ला चतुर्वेदी।

भाजपा एमएलसी बुक्‍कल नवाब का शिया वक्‍फ बोर्ड से इस्‍तीफा, बोले- इसे तत्‍काल भंग करें

बुक्क्ल नवाब, भाजपा में मुस्लिम समाज के प्रगतिवादी नेता के तौर पर पहचाने जाते हैंं। रक्षाबंधन के मौके पर बुक्कल नवाब ने गायों को राखी बांधकर उनकी रक्षा का संकल्प लिया था। इससे पहले हजरतगंज चौराहे पर स्थित हनुमान मंदिर में उन्होंने 20 किलो वजनी पीतल का घंटा चढ़ाया था।

अलीगढ़: 80 हजार रुपये में गैंगरेप का निपटारा करने वाली थी पंचायत, पीड़‍िता के भाई ने कराई FIR

पीड़िता के भाई ने बताया कि चूंकि मामला मेेेेरी बहन से जुड़ा हुआ था, इसलिए मैंने गुरुवार का पूरा दिन गांव वालों का समर्थन जुटाने में लगा रहा। शुक्रवार को गांव की पंचायत ने मुझ पर दबाव डाला कि मैं आरोपी पक्ष से 80 हजार रुपये लेकर मामले का रफा-दफा कर दूं।

गिरफ्तारी से बचने को मवेशी तस्‍करों की तरकीब, पीछा कर रहे पुलिसवालों पर फेंके मांस के लोथड़े

तस्करों ने पुलिस टीम पर गोलियां चलाईं और पत्थर फेंकने शुरू कर दिए। जबकि उनके पास गोलियां और पत्थर खत्म हो गए। तब उन्होंने पुलिस पर कटे हुए मांस के लोथड़े फेंकना शुरू कर दिया।

यूपी: मंत्री के विवादित बोल, राम मंदिर जरूर बनाएंगे, सुप्रीम कोर्ट हमारा है

यूपी के सहकारिता मंत्री और भाजपा विधायक मुकुट बिहारी वर्मा ने राम मंदिर के निर्माण पर बड़ा बयान दिया है। मुकुट बिहारी ने कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव जीतकर आई है। लेकिन राम मंदिर जरूर बनेगा क्योंकि ये हमारी प्रतिबद्धता है। मामला सुप्रीम कोर्ट में है और सुप्रीम कोर्ट हमारा है।

यूपी: बीजेपी विधायक ने ही खोली सरकार की पोल, कहा- थानों और तहसीलों में खुलेआम हो रहा भ्रष्‍टाचार

भाजपा के विधायक अजीत कुमार उर्फ राजू यादव ने जिले के अधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाए हैं। विधायक ने मीडिया को बताया कि आम आदमी की सुनवाई नहीं की जा रही है। थाने से लेकर तहसील और अस्पताल से लेकर डीएम आॅफिस तक आम आदमी को लूटा जा रहा है।

Akhilesh Yadav Laptop

बदलनी है तो बदहाली की तस्वीर बदलें, लैपटॉप से सपा अध्यक्ष की तस्वीर हटाने पर भड़के अखिलेश

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव एक बार फिर से यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर हमलावर हैं। ​अखिलेश यादव ने ट्वीट करके योगी सरकार पर पूर्ववर्ती समाजवादी सरकार के कामों को अपना बताने का आरोप लगाया है।

Dr. Udit Raj

बीजेपी सांसद ने कहा- ‘दलित’ के इस्‍तेमाल पर बैन को अनिवार्य न करे सरकार

बॉम्बे हाईकोर्ट ने जून में केन्द्रीय मंत्रालय को कहा था कि वह मीडिया को ‘दलित’ शब्द का इस्तेमाल करने से रोकें। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने अभी प्राइवेट टीवी चैनलों को ही यह सलाह दी है। मंत्रालय ने ये साफ नहीं किया है कि अखबार और पत्रिकाओं को भी ऐसे ही निर्देश दिए हैं या नहीं।

AMU से मुस्लिम शब्‍द हटाने का यूनिवर्सिटी ने किया विरोध

द इंडियन एक्सप्रेस ने 9 अक्टूबर 2017 को अपनी रिपोर्ट में पहली बार बताया था कि 25 अप्रैल, 2017 को यूजीसी के द्वारा गठित की गई पांच में एक समिति ने अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के आॅडिट के बाद ये सुझाव अपनी रिपोर्ट में दिए हैं।

आवेदन भी नहीं ले सकते, खड़े रहते हो नमूनों के रूप में…’ जानिए सुरक्षा अधिकारी को CM योगी ने क्यों लगाई फटकार

पीएम के गोद लिए गांव डोमरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने गांव का पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, पुस्तकालय का भी जायजा लिया।

जब सपा के दफ्तर में आमने-सामने आ गए शिवपाल और रामगोपाल, जानिए फिर क्‍या हुआ

बुधवार (29 अगस्त) को शिवपाल यादव ने कहा था कि वह पार्टी में सम्मान का अभाव महसूस कर रहे हैं। उन्होंने नया मोर्चा बनाने की भी घोषणा की थी। शिवपाल ने कहा था,” मैंने समाजवादी सेक्युलर मोर्चा का गठन किया है। जिन्हें भी पार्टी में सम्मान न मिल रहा हो वह हमारे साथ आ सकते हैं।

Amar Singh, Former sp leader singh, Amar Singh blast on azam khan, azam khan, Azam Khan on Amar Singh, Amar Singh on Azam khan, amar singh on Akhilesh Yadav, Mulayam singh yadav, uttar pradesh news, lucknow news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

अमर सिंह की प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान आपस में ही भिड़ गए पत्रकार, देखें वीडियो

इन दिनों अमर सिंह और आजम खान के बीच फिर से जुबानी जंग का मोर्चा खुला हुआ है। सिर्फ दो दिन पहले ही अमर सिंह ने आरोप लगाया था कि आजम खान उनकी हत्या करवाना चाहते हैं।

Woman shot dead, Woman shot dead in Delhi, Delhi news, Delhi crime news, gtb hospital, gtb, dead body, Crime news, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

उत्तर प्रदेश: प्रिंसिपल ने क्लास रुम में बैठने से रोका, छात्र ने मार दी गोली

छात्र को हाथ में हथियार लिए देखकर प्रिंसिपल सतर्क हो चुके थे। गोली चलते ही वह झुक गए। गोली उनके कंधे में लगी। इसके साथ ही स्कूल में भगदड़ मच गई। दीपांशु भी गोली चलाने के बाद फरार हो गया।

दशहरा से पहले योगी सरकार का बड़ा फैसला, सूबे के सभी रामलीला मैदानों की होगी बाउंड्री

यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार ने फैसला किया है कि पूरे प्रदेश के रामलीला मैदानों और स्थलों की चारदीवारी करवाई जाएगी। इसके लिए बाकायदा बजट भी घोषित कर दिया गया है। इसी बजट में पूरे प्रदेश में गौशाला बनाने का बजट भी शामिल है।

यूपी: रिश्ते टूटने से बौखलाई, लेस्बियन प्रेमिका ने लड़की को तेजाब फेंककर जलाया

जांच आगे बढ़ी तो पुलिस को पता चला कि लड़के का इस अपराध में कोई हाथ नहीं है। ये अपराध लड़की की महिला प्रेमी ने किया है।आरोपी लड़की ने कहा कि वह पीड़िता लड़की के द्वारा उससे प्रेम संबंध खत्म करने और बातचीत बंद करने से नाराज थी।