Utility News

कब चालू होंगी सभी यात्री गाड़ियां? Indian Railways ने दिया ये जवाब

शनिवार को भारतीय रेल के बयान के मुताबिक, “सभी यात्री ट्रेनों के संचालन की बहाली के लिए कोई तारीख तय नहीं की गई है। रेलवे चरणबद्ध तरीके से रेल सेवाओं की संख्या बढ़ाता रहा है।”

FD से बेहतर रिटर्न दे सकते हैं ये सेविंग्स अकाउंट्स, जानिए

बैंकिंग एक्सपर्ट्स की मानें तो बड़ी संख्या में पीएसयू और प्राइवेट बैंक मौजूदा समय में एफडी पर 2.5 फीसदी से 5.5 फीसदी ब्याज (निवेश के समय के आधार पर) दे रहे हैं, जबकि ब्याज की दर वरिष्ठ नागरिकों के लिए छह फीसदी है।

SBI में है खाता तो ध्‍यान दें, मोबाइल रज‍िस्‍टर्ड कराए ब‍िना अभी नहीं ले सकेंगे यह सुव‍िधा

ये जानकारी खुद बैंक की ओर से शनिवार को दी गई, ताकि ग्राहक इस बात से अनजान रहकर बेवजह में परेशान न हों।

LIC Jeevan Umang: 99 साल की उम्र तक मिलता रहेगा पैसा, सौ पूरा हुआ तो एकमुश्त रकम भी, जानिए डिटेल

इस प्लान की एक खास बात ये भी है कि आपको धारा 80सी के तहत डेड़ लाख रुपए तक के प्रीमियम पर आयकर भी नहीं देना होना।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें! बगैर चेक किए घर से चले तो पड़ सकते हैं मुश्किल में! पढ़ लें Indian Railways की एडवाइजरी

Indian Railway, IRCTC: रेलवे की तरफ से साफ किया गया है कि यात्री टिकट की बुकिंग कराते समय यह सुनिश्चित करें की आरक्षण मांग पत्र पर सिर्फ उन्हीं का मोबाइल नंबर दर्ज हो।

गैस के दाम से लेकर बीमा की किश्तों तक…1 दिसंबर से बदल जाएंगी ये चीजें, जानें- आप पर कितना पड़ेगा प्रभाव

RTGS बैंक से जुड़ा नियम है और इस बात की पूरी उम्मीद है कि 1 दिसंबर से आरटीजीएस को लेकर जरुरी बदलाव होंगे।

नोट कर लें डेट्स! 14 दिन दिसंबर में बंद रहेंगे बैंक, कौन-कौन से दिन नहीं होगा आपका काम- जानिए

हालांकि, इन 14 दिनों की छुट्टियों में स्थानीय छुट्टी भी शामिल हैं।

LIC का Jeevan Labh Plan एक, पर फायदे अनेक, जानें डिटेल्स

LIC Jeevan Labh Plan Details in Hindi: इस प्लान में ऑप्श्नल बेनेफिट्स भी मिलते हैं। मसलन LIC का एक्सिडेंटल डेथ और डिसएबिलिटी बेनेफिट राइडर का फायदा और LIC के नए टर्म इंश्योरेंस राइडर का लाभ।

10 साल की उम्र में मां-बाप के प्यार से महरूम रह गए थे रतन टाटा, दादी के पास गुजारा काफी वक्त, उन्हीं की सिखाई बातों पर बढ़ रहे आज

रतन टाटा ने बताया कि वो दादी नवाजबाई टाटा के काफी करीब रहे हैं। उन्होंने बताया कि वो आज भी अपनी दादी की सिखाई बातों पर आगे बढ़ रहे हैं।

DMRC का ‘प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड’: 100 रुपये से कम राशि पर हो जाएगा टॉपअप, यात्री कैसे उठा सकेंगे फायदा? पढ़ें

क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपये की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज खुद हो जाएगा। इसके अलावा यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी उपयोग किया जा सकेगा।

बदले नियमः यहां अब बच्चों को भी टू-व्हीलर पर सफर करने के दौरान लगाना पड़ेगा हेलमेट, वरना सस्पेंड कर दिया जाएगा लाइसेंस, जानें

परिवहन विभाग के एक अधिकारी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि, राज्य भर में तत्काल प्रभाव से नियम लागू किया गया है। नये नियम के अनुसार बाइक चलाने वाले और पीछे बैठने वालों को हेलमेट पहनना जरूरी होग।

IRCTC Indian Railways: आज से चलने जा रही हैं 80 स्पेशल ट्रेनें, यहां देखें गाड़ियों की पूरी लिस्ट

IRCTC Indian Railways 80 Special Trains Full List: इन गाड़ियों के टिकट्स के लिए 10 सितंबर, 2020 से बुकिंग चालू हो गई थी।

कोरोना संकट के बीच इन सरकारी कर्मचारियों की सैलरी में हुई बढ़ोत्तरी

प्रोबेशन के दौरान चुतर्थ श्रेणी कर्मचारी की सैलरी प्रतिमाह 4850 से बढ़ाकर 10640 रूपए हो गई है। खास बात यह है कि जिन कर्मचारियों को प्रोबेशन पीरियड पूरा नहीं हुआ है सरकार ने उन्हें भी इस दायरे में रखा है।

COVID-19: कोरोना काल में कौन सा हेल्थ इंश्योरेंस आपके लिए बेहतर? जानिए सबकुछ…

Health Insurance Policy for Coronavirus: पूरी दुनिया में महामारी बनकर उभरी इस बीमारी का इलाज सरकारी अस्पतालों के साथ ही प्राइवेट हॉस्पिटल्स में भी चल रहा है

7th Pay Commission: इन सरकारी कर्मचारियों के लिए सरकार ने किया बड़ा एलान, कोरोना संकट के बीच मिलेगा फायदा

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: महाराष्ट्र में सरकार कर्मचारियों को मार्च महीने की सैलरी की पहली किस्त ट्रांसफर करने के बाद दूसरी किस्त और अप्रैल महीने की पहली किस्त एकसाथ देने पर विचार किया जा रहा था लेकिन अब सरकार ने फैसला किया है कि अप्रैल महीने की सैलरी एक ही किस्त में दी जाएगी।

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए सरकार ने किया ये एलान

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: वित्त मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा है कि कोरोना काल में किसी की पेंशन में कोई कटौती नहीं की जाएगी।

Coronavirus: लॉकडाउन में मैकेनिक या प्लम्बर की है जरूरत, तो जानें- कैसे और कहां मिलेगा पास

Coronavirus Lockdown: लॉकडाउन के बीच सरकार ने कुछ सेवाओं की शुरूआत करने की इजाजत दी है। ऐसा इसलिए क्योंकि गर्मी के कारण लोगों को AC-कूलर और पंखे की जरूरत महसूस होने लगी है। कुछ शर्तो के साथ इनकी मरम्मत पर छूट दी गई है।

7th Pay Commission: कोरोना संकट के बीच इन कर्मचारियों को बड़ी राहत, सैलरी और एरियर पर सरकार ने लिया ये फैसला

7th Pay Commission, 7th CPC Latest News Today 2020: राज्य सरकार ने कर्मचारियों के बकाये के भुगतान को 30 जून तक के लिए टाल दिया है। सरकार ने कहा है कि किसी भी तरह का बकाया 30 जून के बाद ही जारी किया जाएगा।

ये पढ़ा क्या?
X