USA

राजनीति : संयुक्त राष्ट्र के पुनर्गठन की जरूरत

अनेक ताकतवर देश संयुक्त राष्ट्र द्वारा पारित प्रस्तावों के प्रतिकूल कार्य कर उनका निरादर करते रहे हैं। अंतरराष्ट्रीय संधियों का उल्लंघन करने और इनका उपयोग अपने हित में करने की प्रवृत्ति भी महाशक्तियों में देखी जाती है।

US Elections: कमला हैरिस के नाम का उड़ाया था मजाक, वायरल VIDEO के बाद लोगों के निशाने पर आ गए डेविड परड्यू

भारतीय मूल की कई नामचीन हस्तियों ने अपने हिंदी नामों की व्याख्या की और घटना के प्रति आक्रोश व्यक्त किया।

मास्क पहनने वाले हमेशा रहते हैं COVID-19 संक्रमित- बोले डोनाल्ड ट्रंप, फेस कवर से अक्सर रहते हैं दूर

संक्रमित होने वाले लोगों में खुद राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी मेलानिया शामिल हैं। राष्ट्रपति स्वयं कभी-कभार ही मास्क पहनते हैं।

‘शक्तिशाली’ महसूस कर रहा हूं, हर किसी को करना चाहता हूं ‘किस’- COVID-19 से ठीक होने के बाद रैली में बोले डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप (74) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रम्प हाल में कोविड-19 से पीड़ित पाए गए थे। राष्ट्रपति को उपचार के लिए एक सैन्य अस्पताल में भर्ती किया गया था। अस्पताल में चार दिन रहने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई थी।

LAC विवादः चीन का आक्रामक रुख बातों से नहीं सकता बदल, ये कबूलने का आ गया है वक्त- लद्दाख पर बोले US के NSA

ओ ब्रायन ने रेखांकित किया कि चीन की अन्य अंतरराष्ट्रीय सहायता में वेनेजुएला के निकोलस मादुरो सहित दुनिया के ऐसे शासकों को निगरानी प्रणाली और दमन के उपकरण बेचना है जो लोगों के राजनीतिक और आर्थिक अधिकार सीमित करते हैं।

US Election 2020: कोरोना को हल्के में ले रहे संक्रमित डोनाल्ड ट्रंप? समर्थकों से ‘मिलने’ अस्पताल से निकले बाहर; एक्सपर्ट बोले- ये ‘पागलपन’

इसी बीच, ट्रम्प के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद न्यू जर्सी के स्वास्थ्य अधिकारियों ने बेडमिन्स्टर में ‘ट्रम्प नेशनल गोल्फ कोर्स‘’ में चंदा इकट्ठा करने के लिए आयोजित किए गए कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले 200 से अधिक लोगों से सम्पर्क किया है।

डोनाल्ड ट्रंप के लिए COVID-19 से भी अहम हैं US Presidential Elections? संक्रमित होने के बाद भी समर्थकों से ‘मिलने’ गए बाहर

राष्ट्रपति की झलक पाकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके तुरंत बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अस्पताल के बाहर मौजूद सभी प्रशंसकों और समर्थकों की मैं सराहना करता हूं।

US Presidential Elections से पहले COVID-19 पॉजिटिव निकले डोनाल्ड और मिलेनिया ट्रम्प, हाई रिस्क कैटेगरी में US राष्ट्रपति, मास्क से रहते थे दूर

दरअसल, अपनी एक करीबी सहयोगी के कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने अपना और पत्नी का कोविड-19 टेस्ट कराया था।

महिला सशक्तिकरण पर स्मृति ईरानी ने पूरी दुनिया के सामने की नरेंद्र मोदी सरकार की तारीफ, पढ़िए क्या कहा

गुरुवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए U.N. General Assembly को संबोधित करते हुए उन्होंने बताया कि COVID-19 सरीखी महामारी के दौर में भारत सरकार कैसे महिलाओं की सुरक्षा के लिए काम कर रही है।

COVID-19 से विश्व में 10 लाख से अधिक की मौत, भारत में रोज जा रहीं 1000 जान! पर 83.01% है रिकवरी रेट

सिरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया ने Gavi, Vaccine Alliance and Bill & Melinda Gates Foundation के साथ वैक्सीन के करार को लेकर एलान किया है कि 2021 में 100 मिलियन कोरोना वैक्सीन अतिरिक्त बनाई जाएंगी जिससे की भारत के गरीब और मिडिल क्लास लोगों को यह वैक्सीन मुहैया कराई जा सके।

COVID-19 मरीजों के ठीक होने के मामले में USA को पीछे छोड़ टॉप पर भारत, रिकवरी रेट हुआ करीब 80%

Covid-19: स्वास्थ्य मंत्रालय के शनिवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के अनुसार 24 घंटे की अवधि में देश में 95,880 लोग कोविड-19 से उबर चुके हैं और स्वस्थ हुए 90 प्रतिशत मामले 15 राज्यों तथा एक केंद्रशासित प्रदेश से आये हैं।

अली खान कोलकाता नाइट राइडर्स में शामिल, CPL में बरपा चुके हैं कहर; IPL खेलने वाले होंगे पहले अमेरिकी

अली खान सीपीएल में पिछले तीन साल से बेस्ट तेज गेंदबाज माने गए हैं। अपने प्रदर्शन के दम पर उन्होंने कई लीगों का कॉन्ट्रेक्ट हासिल किया है। केकेआर की नजर उन पर पहले से ही थी। वे पिछले सीजन में केकेआर के स्टेंडबाय प्लेयर थे।

US OPEN 2020: वर्ल्ड नंबर-1 खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने गेंद से महिला ऑफिशियल को मारा, टूर्नामेंट से किए गए बाहर

यूएस ओपन ने इस मामले में आधिकारिक बयान जारी किया। उसके अनुसार, यदि कोई खिलाड़ी किसी ऑफिशियल या दर्शक को चोटिल करता है तो नतीजतन उस पर जुर्माना लगाने के साथ ही उसे डिसक्वालिफाई किया जाता है।

संपादकीय: संकट की आहट

चिंता की बात यह है कि चीन और अमेरिका दोनों ही सुरक्षा परिषद के स्थायी सदस्य और एटमी शक्ति संपन्न राष्ट्र हैं। लेकिन दुनिया के ये दोनों ताकतवर देश किसी भी संधि या समझौते की पालन नहीं कर रहे, उल्टे एक दूसरे पर संधियों के उल्लंघन का आरोप लगा रहे हैं। अगर सुरक्षा परिषद के सदस्य ही युद्ध के ऐसे हालात पैदा करेंगे, तो एशियाई क्षेत्र में शांति कैसे बनी रह पाएगी?

ये हैं दुनिया ते सबसे उम्रदराज दंपति! 11 नाती,पोते-पोतियां व 21 प्रपौत्र समेत बड़ा परिवार, दोनों की उम्र 215 साल

जूलियो तथा वाल्ड्रामीना का दाम्पत्य जीवन भी एक रिकॉर्ड जैसा है। वे दोनों पति-पत्नी के रूप में 79 सालों से एक साथ हैं। उन्होंने 1941 में प्रेम विवाह किया था। उस समय उनके परिवार उनके शादी करने के खिलाफ थे।

PNB Scam: दबाव में भगोड़ा नीरव मोदी? वसूली की पहली किश्त में बैंक को मिले 24 करोड़ रुपए

कॉर्पोरेट मंत्रालय ने मंगलवार को यह जानकारी Punjab National Bank के हवाले से दी।

अमेरिकाः H-1 B वीजा से धोखाधड़ी में भारतीय अरेस्ट, करीब 2 करोड़ डॉलर के घोटाले का है आरोप

अभियोजकों ने कहा कि साहनी पर वीजा के साथ धोखाधड़ी करने के लिए और उससे वितीय लाभ लेने के लिए 6 धाराओं के तहत गिरफ्तार किया गया है।

IPL 2020 LIVE
X