US

डोनाल्ड ट्रंप के लिए COVID-19 से भी अहम हैं US Presidential Elections? संक्रमित होने के बाद भी समर्थकों से ‘मिलने’ गए बाहर

राष्ट्रपति की झलक पाकर उनके समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इसके तुरंत बाद ट्रंप ने ट्वीट किया, ‘‘अस्पताल के बाहर मौजूद सभी प्रशंसकों और समर्थकों की मैं सराहना करता हूं।

ताइवान ने ढेर किए चीनी लड़ाकू Su-35 विमान? ‘ड्रैगन’ बोले- ये अफवाह; ताइपेई ने भी किया इन्कार

सोशल मीडिया पर कई वीडियो भी साझा किए जा रहे हैं और कहा जा रहा है कि ताइवान ने चीनी विमान मार गिराया है। वीडियो में दिखाई गई जगह का भी सही पता नहीं चल पाया है।

कोरोना से बाल-बाल बची 70 साल के बुजुर्ग की जान, पर अस्पताल ने थमा दिया 8.35 करोड़ रुपए का बिल

मामला अमेरिका के सिएटल का है, जहां 70 साल के बुजुर्ग 62 दिन तक कोरोना से जंग के बाद आखिरकार डिस्चार्ज हुए, लेकिन अस्पताल ने उन्हें 181 पन्नों का लंबा चौड़ा बिल थमा दिया।

Amnesty India के पूर्व प्रमुख की राय- भारत में भी हों US जैसे प्रदर्शन, पुलिस ने दंगा भड़काने के आरोप में दर्ज किया केस

अमेरिका में अफ्रीकी-अमेरिकी समुदाय के एक व्यक्ति की पुलिस की कार्रवाई की वजह से मौत हो गई थी, इसके बाद से ही वहां देशव्यापी विरोध प्रदर्शन जारी हैं।

कोरोना के बारे में सामने आईं ये 4 नई जानकारियां; डॉक्टरों की बढ़ी मुश्किल, रिसर्चर्स भी हैरान

यूनिवर्सिटी ऑफ टोरंटो के रेडियोलॉजिस्ट डॉ. एडम डिमित्रिव के मुताबिक, उनके सामने युवाओं के कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जिसमें उन्हें सिर्फ मामूली खांसी थी, या वायरल जैसे लक्षण थे। उन्होंने खुद को घर में क्वारंटीन कर लिया और बाद में उन्हें स्ट्रोक पड़ गया।

Coronavirus HIGHLIGHTS: दुनियाभर में कोरोनावायरस से 95000 मौतें, US में 24 घंटे में 1700 की जान गई, यह मृतकों की संख्या में पहली गिरावट

तापमान बढ़ने पर कोरोना वायरस के खत्म होने की अटकलों पर विराम लगाते हुए अमेरिका के बड़े वैज्ञानिकों के पैनल ने व्हाइट हाउस को पत्र लिखा है।

दावा: अब सिर्फ पांच मिनट में कोरोना संक्रमितों का पता चलेगा, हर महीने हो सकेगी 50 लाख लोगों की जांच

अमेरिकी कंपनी एबॉट ने कोरोनावायरस संदिग्धों की जांच के लिए टेस्ट किट तैयार की है, इसे अमेरिकी सरकार ने मंजूरी भी दे दी है।

अमेरिका में कोरोनावायरस पर होने वाली कॉन्फ्रेंस संक्रमण के ही डर से रद्द, यहां अब तक 28 की मौत हुई

Coronavirus: अफसरों के मुताबिक, कोरोनावायरस का बुरा असर अभी और बढ़ सकता है, अमेरिका में अब तक 1000 लोग इससे संक्रमित पाए गए हैं।

अमेरिका: हजारों भारतीयों को परेशान करने वाला एक और फैसला लेने की तैयारी में डोनाल्‍ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब एच-4 वीजा को खत्म करने की तैयारी में हैं। इसके तहत एच-1बी वीजा धारकों की पत्नी या पति को अमेरिका में कानूनी तरीके से काम करने की मंजूरी दी जाती है। इसके खत्म होने पर हजारों भारतीय प्रभावित होंगे। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस सुविधा को अमल में लाया था।

पाकिस्‍तान के खिलाफ अमेरिका और सख्‍त, सात कंपनियों को किया प्रतिबंधित, NSG में शामिल होने के मंसूबों को झटका

अमेरिका के ताजा कदम से पाकिस्‍तान के परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह में शामिल होने के मंसूबों को तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्‍तान की सात समेत कुल 23 कंप‍नियों को प्रतिबंधित सूची में डाल दिया गया है।

दुनिया का तीसरा तेल उपभोक्ता बन गया भारत, जापान को छोड़ा पीछे

एक रिपोर्ट के अनुसार जापान को पछाड़ कर भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा तेल उपभोक्ता देश बन गया है।

भारतीय मूल के प्रोफेसर ने कहा- असामान्य था मैनक का स्वभाव

एक भारतीय-अमेरिकी प्रोफेसर ने कहा है कि यूसीएलए हत्या-आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मैनक सरकार ने अपनी कक्षा में एक छात्र के रूप में कोई बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया था।

भारत ने विकास दर के मामले में चीन को पीछे छोड़ा: निशंक

लोकसभा सांसद और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्र की मोदी सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत ने विकास दर के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तान से बोला अमरेकिा, 26/11 हमले की जांच में भारत का सहयोग करें

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह 26/11 हमले की जांच में भारत के साथ सहयोग करे। इसके साथ ही उसने पाकिस्तान से उसकी जमीन से काम कर रहे सभी आतंकवादी समूहों से निपटने की अपील की।

पाक के प्रति अमेरिका का धैर्य दे रहा है जवाब: अमेरिकी मीडिया

न्यूयार्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में अमेरिका के पूर्व अधिकारियों के हवाले से कहा गया, ‘बलूचिस्तान में हमले को भी इस संकेत के रूप में देखा गया कि ओबामा प्रशासन तालिबान उग्रवाद के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार करने में पाकिस्तान की विफलता के प्रति अपना धैर्य खोता जा रहा है।

अमेरिकी हाउस में पास हुआ पाकिस्तान विरोधी बिल, नहीं मिल पाएगी 45 करोड़ डॉलर की मदद

व्हाइट हाउस के ऐतराज को नजरअंदाज करते हुए अमेरिकी प्रतिनिधिसभा ने राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण विधेयक (NDAA) को स्वीकार कर लिया है।

अमेरिका में मुस्लिमों पर बैन की बात पर कायम ट्रंप, हिलेरी बोलीं- खतरनाक दिशा को बर्दाश्त नहीं करेंगी

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मुस्लिमों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने और अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकालने का अपना रूख दोहराया है।

जलाने के बजाय कृषि-कचरे से हो सकती है कमाई

काशीपुर का प्रायोगिक संयंत्र किसी भी किस्म के जैव ईंधन पदार्थ (जैसे गेहूं के तिनकों, बांस, डंठलों आदि) को 24 घंटे से भी कम समय में अल्कोहल में बदल सकता है। यदि इसका सफलतापूर्वक संचालन किया जाता है और इसका स्तर बढ़ाया जाता है तो यह भारत को नवीकरणीय ऊर्जा स्त्रोतों के क्षेत्र में एक बड़े प्रौद्योगिकी प्रदाता के रूप में स्थापित कर सकता है, कार्बन उत्सर्जन कम कर सकता है और कच्चे तेल के आयात में पर्याप्त बचत कर सकता है।

IPL 2020
X