US

अमेरिका: हजारों भारतीयों को परेशान करने वाला एक और फैसला लेने की तैयारी में डोनाल्‍ड ट्रंप

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अब एच-4 वीजा को खत्म करने की तैयारी में हैं। इसके तहत एच-1बी वीजा धारकों की पत्नी या पति को अमेरिका में कानूनी तरीके से काम करने की मंजूरी दी जाती है। इसके खत्म होने पर हजारों भारतीय प्रभावित होंगे। पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने इस सुविधा को अमल में लाया था।

पाकिस्‍तान के खिलाफ अमेरिका और सख्‍त, सात कंपनियों को किया प्रतिबंधित, NSG में शामिल होने के मंसूबों को झटका

अमेरिका के ताजा कदम से पाकिस्‍तान के परमाणु आपूर्तिकर्ता समूह में शामिल होने के मंसूबों को तगड़ा झटका लगा है। पाकिस्‍तान की सात समेत कुल 23 कंप‍नियों को प्रतिबंधित सूची में डाल दिया गया है।

दुनिया का तीसरा तेल उपभोक्ता बन गया भारत, जापान को छोड़ा पीछे

एक रिपोर्ट के अनुसार जापान को पछाड़ कर भारत दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा तेल उपभोक्ता देश बन गया है।

भारतीय मूल के प्रोफेसर ने कहा- असामान्य था मैनक का स्वभाव

एक भारतीय-अमेरिकी प्रोफेसर ने कहा है कि यूसीएलए हत्या-आत्महत्या के लिए जिम्मेदार मैनक सरकार ने अपनी कक्षा में एक छात्र के रूप में कोई बहुत प्रभावी प्रदर्शन नहीं किया था।

भारत ने विकास दर के मामले में चीन को पीछे छोड़ा: निशंक

लोकसभा सांसद और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने केंद्र की मोदी सरकार की दो वर्ष की उपलब्धियों का उल्लेख करते हुए कहा कि भारत ने विकास दर के मामले में चीन को भी पीछे छोड़ दिया है।

पाकिस्तान से बोला अमरेकिा, 26/11 हमले की जांच में भारत का सहयोग करें

अमेरिका ने पाकिस्तान से कहा है कि वह 26/11 हमले की जांच में भारत के साथ सहयोग करे। इसके साथ ही उसने पाकिस्तान से उसकी जमीन से काम कर रहे सभी आतंकवादी समूहों से निपटने की अपील की।

पाक के प्रति अमेरिका का धैर्य दे रहा है जवाब: अमेरिकी मीडिया

न्यूयार्क टाइम्स की एक रिपोर्ट में अमेरिका के पूर्व अधिकारियों के हवाले से कहा गया, ‘बलूचिस्तान में हमले को भी इस संकेत के रूप में देखा गया कि ओबामा प्रशासन तालिबान उग्रवाद के खिलाफ कड़ा रूख अख्तियार करने में पाकिस्तान की विफलता के प्रति अपना धैर्य खोता जा रहा है।

अमेरिकी हाउस में पास हुआ पाकिस्तान विरोधी बिल, नहीं मिल पाएगी 45 करोड़ डॉलर की मदद

व्हाइट हाउस के ऐतराज को नजरअंदाज करते हुए अमेरिकी प्रतिनिधिसभा ने राष्ट्रीय रक्षा प्राधिकरण विधेयक (NDAA) को स्वीकार कर लिया है।

अमेरिका में मुस्लिमों पर बैन की बात पर कायम ट्रंप, हिलेरी बोलीं- खतरनाक दिशा को बर्दाश्त नहीं करेंगी

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के चुनावों में रिपब्लिकन पार्टी के संभावित उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने मुस्लिमों का अमेरिका में प्रवेश प्रतिबंधित करने और अवैध प्रवासियों को देश से बाहर निकालने का अपना रूख दोहराया है।

जलाने के बजाय कृषि-कचरे से हो सकती है कमाई

काशीपुर का प्रायोगिक संयंत्र किसी भी किस्म के जैव ईंधन पदार्थ (जैसे गेहूं के तिनकों, बांस, डंठलों आदि) को 24 घंटे से भी कम समय में अल्कोहल में बदल सकता है। यदि इसका सफलतापूर्वक संचालन किया जाता है और इसका स्तर बढ़ाया जाता है तो यह भारत को नवीकरणीय ऊर्जा स्त्रोतों के क्षेत्र में एक बड़े प्रौद्योगिकी प्रदाता के रूप में स्थापित कर सकता है, कार्बन उत्सर्जन कम कर सकता है और कच्चे तेल के आयात में पर्याप्त बचत कर सकता है।

Colgate और Nestle की बहुत जल्द छुट्टी करेंगे पतंजलि के प्रोडक्ट्सः रामदेव

पतंजलि आयुर्वेद की आय 2016-17 में दोगुना बढ़कर 10 हजार करोड़ रुपए से अधिक हो जाने का अनुमान है। यह बात यहां मंगलवार को कंपनी के संस्थापक और योग गुरु रामदेव ने कही।

रामदेव के देशी ब्रांड के आगे फीका विदेशी बाजार, 2015-16 में किया 5000 करोड़ का बिजनेस

ऐसे समय जब पूरी दुनिया आर्थिक सुस्ती के दौर से गुजर रही है पतंजलि आयुर्वेद ने चालू वित्त वर्ष के दौरान अपना कारोबार दोगुने से भी अधिक बढ़ाकर 10,000 करोड़ रुपये के पार पहुंचाने का लक्ष्य रखा है।

नेपाल को मदद के मामले में चीन से पिछड़ा भारत

भारत की ओर से नेपाल को दी जाने वाली मदद बीते पांच सालों में घटकर लगभग आधी यानी 2.2 करोड़ डॉलर रह गई है जबकि इसी दौरान उसे चीन से मिलने वाली मदद दोगुनी हुई है।

ISIS के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों के लिए सीरिया में 250 सैनिक और भेजेगा अमेरिका

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने सोमवार को कहा कि अमेरिका सीरिया में इस्लामिक स्टेट के खिलाफ लड़ रहे विद्रोहियों की मदद के लिए 250 और विशेष सैन्य बल प्रशिक्षकों को भेजेगा।

ISI ने आतंकियों को 2 लाख डॉलर देकर कराया था अफगानिस्‍तान में CIA ठिकाने पर हमला!

सात साल पहले अफगानिस्तान के खोस्‍त में अमेरिकी खुफिया एजेंसी सीआईए के ठिकाने पर हमला हुआ था। यह खोस्‍त में हुआ हमला दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिकी के खुफिया ठिकाने पर था।

उत्तर कोरिया के खिलाफ अमेरिकी मिसाइल डिफेंस सिस्टम की तैनाती पर भड़का चीन

चीन और रूस दोनों ने दक्षिण कोरिया की भूमि पर टीएचएएडी प्रणाली की तैनाती का विरोध किया है। चीन ने यह चिंता जताई है कि इससे अमेरिकी रडार को चीनी क्षेत्र में दखल का मौका मिल जाएगा।

अमेरिका ने अपने नागरिकों को पाकिस्तान नहीं जाने के लिए चेताया, दिया आतंकी हिंसा का हवाला

विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि पाकिस्तान में साम्प्रदायिक हमलों समेत बड़े स्तर पर आतंकवादी हिंसा जारी है। वहां कई विदेशी एवं स्थानीय आतंकवादी समूह देश भर में अमेरिकी नागरिकों के लिए खतरा बने हुए है।

South China Sea: चीन ने बनाया 181 फीट ऊंचा लाइटहाउस, अब हर देश के जहाज पर रख सकेगा पैनी नजर

सुबी रीफ आइलैंड का निर्माण भी चीन ने लगभग एक साल में किया है। चीन के कामकाज से पहले सुबी रीफ ऊंचे ज्‍वारभाटे में डूब गया था।

ये पढ़ा क्या?
X