US President

कड़ी सुरक्षा में डेमोक्रेटिक नेता जो बाइडन ने ली अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति पद की शपथ, समारोह में नहीं आए डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के इतिहास में सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति बाइडन ने अपने परिवार की 127 साल पुरानी बाइबिल पर हाथ रखकर पद और गोपनीयता की शपथ ली।

Joe Biden Inauguration: बाइडेन प्रशासन ने दिए चीन पर हमलावर रुख रखने के संकेत, नवनिर्वाचित विदेश मंत्री बोले- मजबूती से करना होगा सामना

Joe Biden Inauguration: राष्ट्रपति के साथ ही देश की पहली महिला उपराष्ट्रपति के रूप में कमला हैरिस ने भी बुधवार को अपने पद की शपथ ली।

ट्रंप प्रशासन ने पलटा पूर्व राष्ट्रपति ओबामा का फैसला, क्यूबा को ‘‘आतंकवाद प्रायोजित’’ करने वाले मुल्कों की लिस्ट में फिर किया शामिल

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने सोमवार को कहा कि अमेरिका की सरकार ने हमेशा ही कास्त्रो शासन की उन संसाधनों तक पहुंच रोकने पर ध्यान केंद्रित किया है, जिनका इस्तेमाल वह ‘‘घर पर अपने लोगों को दबाने में करता है’’।

हमें देर से सत्ता मिली तो कोविड-19 टीकाकरण में भी विलंब होगा, बाइडेन बोले- राष्ट्रपति ट्रंप नहीं कर रहे सहयोग

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चुनाव में हार स्वीकार नहीं की है और कई राज्यों में चुनावी नतीजों के खिलाफ मुकदमा दायर कर रखा है। इससे बाइडेन को कामकाज संभालने में विलंब हो रहा है।

अमेरिका में वाइट हाउस के बाहर शूटिंग से मच गया हड़कंप, प्रेस कॉन्फ्रेंस के बीच से हटाए गए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

घटना की सूचना के बाद अमेरिकी सीक्रेट सर्विस एजेंटों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को न्यूज कॉन्फ्रेस के बीच से ही व्हाइट हाउस ब्रीफिंग रूम से बाहर निकाल दिया। बाद में कॉन्फ्रेंस में लौट कर राष्ट्रपति ट्रम्प ने संवाददाताओं को बताया कि व्हाइट हाउस के बाहर गोलीबारी चल रही थी।

ट्रंप ने H-1B वीजा पर साल के अंत तक के लिए लगाई रोक, भारतीयों को झटका, पिचाई ने जताई चिंता

ट्रंप की इस घोषणा से गूगल और अल्फाबेट के सीईओ सुंदर पिचाई ने अपनी चिंता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि सरकार के इस निर्णय से निराश हैं और अप्रवासियों के साथ खड़े रहेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा रुख रखने वाले रॉबर्ट विलियम्स सहायक सचिव पद के लिए नामित

ट्रंप प्रशासन के शुरुआती दौर से ही दक्षिण और मध्य एशिया के सहायक मंत्री का पद खाली पड़ा है।

पिघल गया राष्ट्रपति ट्रंप का दिल: शासकीय आदेश पर हस्ताक्षर कर बदला प्रवासी नीति पर फैसला

अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश करने वाले प्रवासी परिवारों के बच्चों को बाड़े में रखने की तस्वीरें सामने आने के बाद से दुनियाभर में ट्रंप के फैसले के प्रति रोष देखने को मिल रहा था।

ओबामा ने डोनाल्‍ड ट्रंप जमकर उड़ाई खिल्‍ली, हिलेरी क्लिंटन को भी नहीं बख्‍शा

ओबामा ने कहा, मैं थोड़ा आहत हूं कि ट्रंप यहां नहीं हैं। पिछली बार हमने खूब मजे किए थे। यह हैरान कर देने वाला है। यहां पत्रकार, नामचीन हस्तियां, कैमरे सब हैं, फिर भी उन्होंने ना कह दिया।

ओबामा का पहला मस्जिद दौरा, कहा- जब तक मैं राष्ट्रपति हूं, मुसलमानों को डरने की जरूरत नहीं

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मुसलमानों को विश्वास दिलाया है कि वो सब अमेरिका में सुरक्षित हैं। साथ ही अमेरिका सभी धर्मों का सम्मान करता है और किसी को भी इस्लाम को दबाने नहीं दिया जायेगा।

आज पहली बार मस्जिद पर जा रहे बराक ओबामा, लेकिन क्यों?

धार्मिक स्वतंत्रता और सहिष्णुता के महत्व को रेखांकित करने के लिए राष्ट्रपति बराक ओबामा राष्ट्रपति पद के अपने कार्यकाल में पहली बार बुधवार को अमेरिका की एक मस्जिद का दौरा करेंगे और समुदाय के नेताओं से बातचीत करेंगे।

ओबामा से मिलेंगे PM मोदी, दोनों की मुलाकात जनवरी की बैठक को बढ़ाएगी आगे

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा संयुक्त राष्ट्र महासभा के उद्घाटन सत्र को संबोधित करने के बाद भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करेंगे …

ओबामा ने की जिहादियों पर अंकुश लगाने के लिए हुई संरा की बैठक की अध्यक्षता

संयुक्त राष्ट्र। एक अभूतपूर्व कदम के तहत अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की एक अहम बैठक की अध्यक्षता की जिसमें सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। प्रस्ताव में देशों से कहा गया है कि वे विदेशी जिहादियों को इस्लामिक स्टेट जैसे आतंकी समूहों में जाने से रोकें। ओबामा ने […]

ये पढ़ा क्या?
X