US Congress

हिंसा के बाद सत्ता हस्तांतरित करने पर सहमत हुए डोनाल्ड ट्रंप

राष्ट्र के नाम संदेश में कहा, “इस समय, हमारा लोकतंत्र अभूतपूर्व संकट में है। किसी अन्य चीज के विपरीत हमने यह आधुनिक युग में देखा है। यह स्वतंत्रता के दुर्ग, कैपिटल पर हमला है। यह लोगों के प्रतिनिधियों तथा कैपिटल हिल पुलिस पर हमला है।”

अचानक नहीं हुआ था गलवान में खूनी संघर्ष, चीन ने साज़िश रच दिया था अंजाम- अमेरिका ने दी रिपोर्ट

भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच इस साल 14 जून को गलवान घाटी में खूनी झड़प हुई थी। इसमें भारत के 20 सैनिक शहीद हुए थे, जबकि चीन के भी कई सैनिकों की जान गई थी।

अमेरिकी मुस्लिम नेताओं ने ओरलैंडो आतंकवादी हमले की निंदा की

अमेरिका में मुस्लिम नेताओं ने ओरलैंडो समलैंगिक क्लब में हुई गोलीबारी की कड़ी निंदा की है और आईएसआईएस के सदस्यों को ‘‘पथभ्रष्ट’’ बताया जो धर्म की बात नहीं करते।

संपादकीयः मोदी का हासिल

अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह वाहवाही बटोरी वह अभूतपूर्व है। पैंतालीस मिनट के उनके भाषण में साठ से अधिक बार तालियां बजीं। जाहिर है, अमेरिकी संसद में पूरे समय मोदी का जादू तारी रहा। यह भारत-अमेरिका संबंधों के प्रगाढ़ होने का सबूत भी है। मोदी […]

नवंबर के राष्ट्रपति चुनाव में अमेरिकी संसद में आ सकते हैं भारतीय मूल के नेता

सीनेट में कैलीफोर्निया की अटार्नी जनरल कमला हैरिस का प्रवेश लगभग तय है और वह अमेरिकी सीनेट में चुनी जाने वाली भारतीय मूल की पहली नेता बन सकती हैं।

इधर ओबामा से गले मिल रहे थे PM मोदी, उधर अल्‍पसंख्‍यकों पर अत्‍याचार के लिए हो रही थी मोदी सरकार की खिंचाई

यूएस कांग्रेस के तीन सदस्‍यों ने मा‍नवाधिकार आयोग की एक सुनवाई में मोदी सरकार पर अल्‍पसंख्‍यकों के प्रति ठीक व्‍यवहार नहीं करने की बात कही।

भारत बनेगा अमेरिका का ‘स्पेशल ग्लोबल पार्टनर’, यूएस सांसदों ने पेश बिल

विधेयक (एचआर 5387) से अमेरिका के राष्ट्रपति को भारत को करीबी सहभागियों में शामिल करने की इजाजत मिल जाएगी।

अमेरिकी संसद में बोले PM मोदी- हमारे पड़ोस में आतंकवाद पलता है, उसे रोका जाना चाहिए

पिछले दो साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किसी विदेशी संसद में यह 10वां भाषण है। यूएस कांग्रेस पहुंचने पर मोदी के स्‍वागत में कई मिनट तक तालियां बजती रहीं।

US थिंक टैंक ने बांधे PM मोदी की तारीफों के पुल, जानें क्या कहा?

एक समय था जब लोग प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से संबंध बनाने में हिचकते थे लेकिन दो वर्ष के भीतर उनकी शख्सियत ऐसी हो गयी है कि उनसे हर कोई संबंध बनाने के लिए लालायित है।

जून में फिर अमेरिका जाएंगे पीएम नरेंद्र मोदी, अमेरिकी कांग्रेस को करेंगे संबोधित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सात जून से दो दिन की अमेरिका यात्रा पर जाएंगे। अपनी इस यात्रा के दौरान वह अमेरिकी कांग्रेस की संयुक्त बैठक को संबोधित करेंगे।

F-16 की खरीद: अमेरिका ने रोकी 43 करोड़ डॉलर की मदद तो भड़का पाक, बोला- कहीं ओर से ले लेंगे

F-16 लड़ाकू विमानों की खरीद मामले में अमेरिका द्वारा पैसा देने से इनकार करने पर पाकिस्‍तान ने कड़ा रूख अपनाया है।

अमेरिका का पाक को अल्टीमेटम, F-16 खरीदने के लिए दिया 1 महीने का समय, खुद ही चुकानी होगी पूरी कीमत

अमेरिका विदेश विभाग के प्रवक्‍ता ने सोमवार को पत्रकारों से कहा कि पाकिस्‍तान को बता दिया गया है अमेरिकी टैक्‍स पेयर्स का पैसा दूसरे देश को सैन्‍य मदद के तौर पर देने को लेकर हमारे यहां विरोध है।

अमेरिकी कांग्रेस ने पाकिस्‍तान को दिया जोर का झटका, F-16 लड़ाकू विमान खरीद में अब नहीं देगा 4500 करोड़ की मदद

अमेरिकी कांग्रेस के नए कदम के चलते पाकिस्‍तान सरकार को आठ फाइटर प्‍लेन लेने के लिए 43 करोड़ डॉलर यानी करीब 4500 करोड़ पाकिस्तानी रुपए देने होंगे।

Pentagon ने पाकिस्‍तान को आठ F-16 देने को मंजूरी दी, गुस्‍साए भारत ने अमेरिकी राजदूत तलब किया

पाकिस्‍तान को हथियार देने के पीछे अमेरिका की डिफेंस सिक्युरिटी कोऑपरेशन एजेंसी ने तर्क दिया है कि ये फाइटर प्‍लेन उसे इसलिए दिए जा रहे हैं, ताकि वह अपनी रक्षा कर सके।

यह पढ़ा क्या?
X