UPA

Loksabha Elections 2019:…तो एमके स्टालिन, शरद पवार व कमलनाथ बनने जा रहे सोनिया गांधी के सारथी, नीतीश कुमार संग रामविलास पासवान पर भी टिकी निगाहें

Loksabha Elections 2019: विपक्षी खेमा किसी भी हाल में बीजेपी या फिर एनडीए की सरकार नहीं बनने देना चाहता है। यही वजह है कि गुरुवार (16 मई, 2019) को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर स्पष्ट किया कि अगर कांग्रेस को पीएम पद नहीं मिलता है, तो इस बात से उसे कोई परेशानी नहीं होगी।

Lok Sabha Election 2019: शेयरों में है सोनिया गांधी का भारी निवेश, 60 लाख के हैं जेवर, इटली में 7.5 करोड़ की मिल्‍कियत

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): सोनिया का चुनावी हलफनामा यह भी बताता है कि उन्होंने बेटे राहुल गांधी से पांच लाख रुपए का ऋण भी ले रखा है।

UPA के मंत्री से जुड़े दलाल दीपक तलवार के तार, लग्‍जरी होटल में ठहराने का आरोप

यूपीए 1 के समय एयर इंडिया और इंडियन एयरलाइंस का विलय हुआ था। उस दौरान प्रफुल पटेल उड्डयन मंत्री थे। हालांकि पटेल ने इस विलय में किसी भी तरह की गड़बडि़यों को सिरे से नकारा है।

9000 फोन, 500 ई-मेल यूपीए शासन में हर महीने होते थे इंटरसेप्ट, RTI में खुलासा

देश की 10 जांच एजेंसियां किसी के कम्प्यूटर, मोबाइल, लैपटॉप और उसके डेटा आदि को इंटरसेप्ट, मॉनिटरिंग कर सकते हैं। कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों ने इसका विरोध किया है और आरोप लगाया है कि भाजपा सरकार देश को सर्विलांस स्टेट में बदलना चाहती है।

सरकारी पैनल की रिपोर्ट: एनडीए के शुरुआती 4 सालों के मुकाबले यूपीए में तेजी से बढ़ी देश की जीडीपी

रिपोर्ट के बाद कांग्रेस पार्टी ने ट्विटर पर लिखा है, ‘जीडीपी श्रृंखला पर आधारित आंकड़ा आखिर आ गया है। यह साबित करता है कि यूपीए शासन के दौरान (10 साल में औसतन 8.1 प्रतिशत) की वृद्धि दर मोदी सरकार के कार्यकाल की औसत वृद्धि दर (7.3 प्रतिशत) से अधिक रही।’’

राफेल लड़ाकू विमान सौदे की सीएजी कर रहा जांच, GSTN पर भी सरकारी ऑडिटर की नजर

काग्रेंस का आरोप है कि यूपीए सरकार ने प्रति लड़ाकू विमान खरीदने के लिए 526 करोड़ में सौदा किया जबकि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार 1670 करोड़ रुपए खर्च कर रही है। इस तरह से 36 विमान खरीदने में सरकारी खजाने को करीब चालीस हजार करोड़ रुपए का नुकसान हो रहा है।

संप्रग सरकार में कुछ निजी एयरलाइंस को ‘फायदा पहुंचाने’ के आरोप की जांच हो रही है: गजपति राजू

नागर विमानन मंत्री अशोक गजपति राजू ने कहा कि पूर्व सरकार के समय घरेलू विमानन कंपनियों को विदेशी समकक्षों के मुकाबले उल्लेखनीय नुकसान हुआ।

राज्‍यसभा चुनाव: BJP को फायदा, कांग्रेस को नुकसान- बिल पास कराने के लिए लगाना होगा जुगाड़

राज्‍यसभा चुनाव होने के बाद सदन में अब एनडीए के पास सबसे ज्‍यादा सीटें हैं, लेकिन क्षेत्रीय पार्टियां भी मजबूत हुई हैं।

राज्य सभा चुनाव: कांग्रेस से ट्रिपल फायदे में रही BJP, UPA से ज्यादा हुए NDA के सांसद

लोकसभा में भाजपा से पिछड़ने के बाद अब संसद के ऊपरी सदन राज्‍यसभा में कांग्रेस कमजोर पड़ती जा रही है।

पी. चिदंबरम का कॉलम- दूसरी नज़र : जरूरत है एक भरतनाट्यम नर्तक की

हर लिहाज से 2007-08 सबसे बेहतरीन साल था। 2008 के संकट के बाद भारत को एक मुश्किल चुनाव करना था।

4 मई को संसद में अगस्ता हेलीकॉप्टर सौदे पर विस्तृत ब्यौरा देंगे पर्रिकर

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने रविवार (1मई) को कहा कि विवादास्पद अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में 4 मई को वह संसद के समक्ष विस्तृत ब्यौरे के साथ सभी तथ्यों को पेश करेंगे। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, “मैं संसद के समक्ष बुधवार को हेलीकॉप्टर सौदे के बारे में विस्तृत ब्यौरा और तथ्यों को रखूंगा। मैं विस्तृत घटनाक्रम […]

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का UPA पर हमला, बोले- सौदे में किसे रिश्वत मिली, दें जवाब

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने शनिवार को कहा कि सत्ता में रह चुकी UPA सरकार को इस बात का जवाब देना होगा कि अगस्तावेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे में किसने रिश्वत प्राप्त की।

कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज बोले- UPA सरकार AFSPA हटाने को तैयार थी पर नहीं माने रक्षा मंत्री

पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सैफुद्दीन सोज ने जम्‍मू कश्‍मीर से आर्म्‍ड फोर्सेज स्‍पेशल(पावर) एक्‍ट(आफ्स्‍पा) हटाने की मांग की है। उन्‍होंने शनिवार को कहा कि जब यूपीए सरकार थी तब रक्षामंत्री को छोड़कर बाकी सभी आफ्स्‍पा को हटाने को राजी थे।

पिछले 20 महीने के दौरान राजग सरकार का कार्यकाल भ्रष्टाचार मुक्त: बारू

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार रहे संजय बारू ने कहा है कि पिछले 20 महीनों के दौरान राजग सरकार का कार्यकाल भ्रष्टाचार मुक्त रहा है।

भ्रष्टाचार रोकथाम विधेयक का परीक्षण करने वाली समिति का कार्यकाल बढ़ा

सेवारत और भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने के लिए सीबीआइ या पुलिस द्वारा पूर्व अनुमति लिए जाने के प्रावधान की बात करने वाले भ्रष्टाचार रोकथाम संशोधन विधेयक का परीक्षण कर रही संसदीय समिति का कार्यकाल अप्रैल के अंत तक बढ़ा दिया गया है।

तवलीन सिंह का कॉलम वक़्त की नब्ज़ : नाकाम योजनाओं के सहारे

सोनिया गांधी की सलाहकार परिषद की एक और देन है, जो मोदी सरकार गर्व से अपना रही है और वह है खाद्य सुरक्षा कानून। इस कानून को शीघ्र ही देश भर में लागू कर दिया जाएगा

आम लोगों को मनरेगा की खूबियां बताएं कार्यकर्ताः माकन

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने कहा कि दस साल पहले कांग्रेस सरकार ने मनरेगा के रूप में ग्रामीण देशवासियों को रोजगार गांरटी का एक दस्तावेज दिया था।

योजनाएं पत्थर की लकीर नहीं होती समय बीतने के बाद इनमें भी बदलाव जरूरी हैः जेटली

मनरेगा के दस साल पूरे होने पर राजग सरकार ने मंगलवार को दावा किया कि वह ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में सुधार लेकर आई है जो यूपीए शासन के दौरान कोष में अक्सर कमी के कारण दयनीय हालत में थी।

ये पढ़ा क्या?
X