UP police

योगी सरकार के खिलाफ बोलने वाले डॉक्टर कफील खान पर पुलिस ने लगाया NSA, CAA के खिलाफ स्पीच देने पर 20 दिनों से जेल में बंद

कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी थी लेकिन रिहाई से पहले ही उनपर एनएसए लगा दी गई। कफील पर संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ भड़काऊ भाषण देने का आरोप है।

यूपी में युवक ने पत्नी का सिर धड़ से अलग किया, हाथ में कटा सिर लेकर 1.5 किलोमीटर चला पैदल

पुलिस ने बताया कि युवक ने पत्नी से झगड़े के बाद दिनदहाड़े घर से बाहर लाकर उसका गला काट दिया और उसे लेकर जहांगीराबाद थाने की ओर जाने लगा।

CAA हिंसा के दौरान यूपी पुलिस के एक्शन पर इलाहाबाद हाईकोर्ट सख्त, योगी सरकार से मांगा जवाब

यूपी पुलिस की कार्रवाई के खिलाफ इलाहाबाद हाईकोर्ट में 7 याचिकाएं दाखिल हुई थीं। इन्हीं याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने सरकार से जवाब मांगा है।

वाराणसी से गिरफ्तार ISI एजेंट ने PAK भेजी थी PM मोदी की रैली की तस्वीरें, UP ATS ने रिमांड पर लेकर की कड़ी पूछताछ

UP News, Varanasi: बताया जा रहा है कि गिरफ्तार राशिद ने पाकिस्तानी एजेंटों को वाराणसी कैंट, सीआरपीएफ कैंप समेत पीएम मोदी की रैली की तस्वीरें पाकिस्तान भेजी थीं।

UP में लागू होगी ‘पुलिस कमिश्नर प्रणाली’, लखनऊ और नोएडा में होगी पहली तैनाती; DGP ने कही यह बात

इन दोनों जिलों में पुलिस आयुक्तों की तैनाती होती है तो पुलिस महानिरीक्षक के स्तर के अधिकारी तैनात किए जाएंगे और उनके अधिकार काफी बढ़ जाएंगे और उनके पास मजिस्ट्रेट की शक्ति भी होगी।

Kannauj Accident: ट्रक-बस की टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिंदा जल गए 20 से ज्यादा यात्री; DNA टेस्ट से होगी मृतकों की पहचान

Kannauj Bus Accident: आईजी (कानपुर रेंज) मोहित अग्रवाल ने कहा कि बस में लगभग 45 लोग सवार थे। 25 लोगों को बचाया गया, जिनमें से 12 को मेडिकल कॉलेज तिर्वा में और 11 को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बस पूरी तरह जलकर खाक हो गई।

TET Exam: धांधली करने वाले 18 लोगों को UP STF ने प्रयागराज से धर दबोचा, 80 मोबाइल व 220 सिम कार्ड समेत लाखों रुपए बरामद

TET Exam Fraud Case: पुलिस बल द्वारा घेराबंदी कर इन लोगों को गिरफ्तार कर इनके पास से 180 मोबाइल फोन, 220 सिम कार्ड, एक ब्लूटूथ स्पीकर उपकरण, एक स्कैनर, तीन आधार कार्ड, एक वोटर आईडी कार्ड, 4 लाख 11 हजार रुपये, एक इनोव क्रिस्टा एसयूवी, एक टाटा मांजा कार बरामद की गई।

रात के अंधेरे में दरवाजा तोड़कर नींद में किया था गिरफ्तार, 10 दिन बाद बोली यूपी पुलिस- नहीं मिले कोई सबूत

गिरफ्तार किए गए एक व्यक्ति ने गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि उनकी बेरहमी से पिटाई की गई और पानी मांगने पर पेशाब पीने को कहा गया।

बकाया पैसा मांगने गए कॉन्स्टेबल को जूते से पीटने, पेशाब पीने को मजबूर करने का बीजेपी विधायक पर आरोप

मोहित के मुताबिक इन लोगों ने उसके साथ मारपीट की, गोली भी चलाई और सोने की चैन और पर्स लूट लिए।

प्रियंका गांधी का आरोप- पुलिस ने मेरा गला दबाया, धक्का दिया, महिला अफसर बोलीं- ऐसा कुछ नहीं हुआ; देखें VIDEO

Priyanka Gandhi, Manhandling, UP Police, Lucknow: प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया, ‘‘मैं गाड़ी से उतरकर पैदल चलने लगी। मुझे घेरा गया और एक महिला पुलिसकर्मी ने मेरा गला दबाया। मुझे धक्का दिया गया और मैं गिर गयी। आगे चलकर फिर मुझे पकड़ा तो मैं एक कार्यकर्ता के दो पहिया वाहन से निकली। उसे भी गिरा दिया गया।”

PFI पर यूपी में प्रतिबंध लगाने की तैयारी, जानें- क्या है ये संगठन, पुलिस की नजरें क्यों हुई टेढ़ी?

उत्तर प्रदेश पुलिस ने बुधवार को पीएफआई के चार सदस्यों को मेरठ से गिरफ्तार किया। पुलिस ने इन चारों को नागरिकता संशोधित कानून के दौरान हुए हिंसक प्रदर्शन में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया है।

न आपराधिक रिकॉर्ड, न किया कोई प्रोटेस्ट, फिर भी मुस्लिमों से भरवाए जा रहे 50,000 रुपये के बॉन्ड, 15 दिन पर कोर्ट में लगानी होगी हाजिरी

मामला राजधानी लखनऊ से करीब 30 किलो मीटर की दूरी पर स्थित तीन गावों का है। यहां के निवासियों का कहना है कि पुलिस उन्हें बेवजह परेशान कर रही है।

‘जितना पूछा, उतनी ही गाली दी, घुटने और पेट पर बरसाए डंडे’, मुस्लिम महिला ने सुनाई लखनऊ में पुलिसिया जुल्म की दास्तां

CAA Protest: पुलिस के अधिकारिक बयान में कहा गया है कि अबतक उत्तर प्रदेश में अबतक 1100 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 5,558 लोगों को एहतियात के तौर पर हिरासत में लिया गया है।

CAA पर विरोध-प्रदर्शन में फायरिंग के पुलिसिया दावे पर उठा सवाल- कानपुर में फायरिंग करते वीडियो में कैद हुआ पुलिसवाला

वीडियो में एक आवाज भी है जो गोलीबारी रोकने की बात कह रहा है। कानपुर रेंज के आईजी पुलिस ने हालांकि पुलिसकर्मी की तरफ से गोलीबारी किए जाने की घटना से इनकार किया है।

UP Police Constable Recruitment: डॉक्युमेंट वेरीफिकेशन और फिजीकल टेस्ट की तिथियां बदलीं

बोर्ड ने लिखित परीक्षा में सफल पाए गए अभ्यर्थियों में से कुल रिक्तियों की संख्या को देखते हुए मेरिट के आधार पर 2.5 गुना ज्यादा अभ्यर्थियों को अभिलेखों की जांच और शारीरिक मानक परीक्षण के लिए बुलाया है।

‘मुझे रुपया-पैसा नहीं चाहिए, जैसे किया हैदराबाद में इंसाफ, फौरन वैसा ही न्याय चाहिए’, उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के घरवालों की मांग

शुक्रवार की सुबह ही हैदराबाद बलात्कार मामले के चारों आरोपी पुलिस के साथ मुठभेड़ में मार गिराए गए थे।

झांसी पुलिस का रिश्वत लेने का अनोखा अंदाज सीसीटीवी में कैद, वीडियो हुआ वायरल, जांच के आदेश

वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस अधिकारी बाइक सवार को रोकता है। इसके बाद हेलमेट चेकिंग के दौरान वह चालान काटने की जगह बाइक सवारों से रिश्वत लेते नजर आ रहे हैं।

100 साल पुरानी Three Not Three राइफल से यूपी पुलिस को मिली आजादी, अब INSAS और SLR से होगा क्राइम कंट्रोल

अवस्थी ने कहा, ” राज्य की पुलिस को कानून-व्यवस्था मजबूत करने, अपराध पर प्रभावी नियंत्रण करने तथा आम लोगों और महिलाओं के मन में सुरक्षा की भावना भरने के लिए नई और आधुनिक हथियार दिए जा रहे हैं। “

ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit