ताज़ा खबर
 

UP chief minister Yogi Adityanath

साढ़े छह करोड़ खर्च कर गोरखनाथ मंदिर को नया रूप दे रहे सीएम योगी, झील बनेगी, लेजर शो भी होगा

गोरखनाथ मंदिर के भीतर के झील को विशेष रूप से तैयार किया जा रहा है। पहले यहां सिर्फ बोटिंग होती थी, लेकिन अब इसमें विशेष वाटर स्क्रीन लगाई जा रही है। इस वाटर स्क्रीन में साउंड और लेजर प्रोजेक्टर लगा होगा।

आवेदन भी नहीं ले सकते, खड़े रहते हो नमूनों के रूप में…’ जानिए सुरक्षा अधिकारी को CM योगी ने क्यों लगाई फटकार

पीएम के गोद लिए गांव डोमरी पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने गांव का पैदल निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने प्राथमिक विद्यालय, स्वास्थ्य केंद्र, पुस्तकालय का भी जायजा लिया।

राम मंदिर निर्माण पर बोले योगी आदित्‍यनाथ- ये राम ही तय करेंगे

प्रदेश में बेरोजगारों के सवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश में नौकरियों की कमी नहीं है। हमारी सरकार 1,37,000 शिक्षकों की भर्ती करेगी।

yogi adityanath

BRD अस्पताल मामला: CM योगी बोले- ऑक्सीजन की कमी होती तो वेंटिलेटर वाले बच्चे पहले मरते

बीआरडी मेडिकल कॉलेज में पिछले साल अगस्त में ऑक्‍सीजन की कमी की वजह से 60 से ज्यादा मासूम बच्चों की मौत हो गई थी। हालांकि प्रशासन का कहना था कि बच्चों की मौत के पीछे और भी वजहें जिम्मेदार थीं।

PM Narendra Modi in Lucknow

यूपी में पीएम मोदी बोले- मैं कॉर्पोरेट्स के सा‍थ खड़े होने से नहीं डरता

शनिवार को पीएम लखनऊ के दो दिवसीय दौरे पर थे। पीएम मोदी ने लखनऊ में 60 हजार करोड़ रुपये के विकास कार्यों की आधारशिला भी रखी है। इंफ्रास्ट्रक्चर के ये प्रोजेक्ट सरकार की तीन सूत्री योजना के तीन साल पूरे होने पर लाए गए हैं।

यूपी: सरकारी स्‍कूल पर लिखा था ‘इस्‍लामिया प्राइमरी’, शुक्रवार को हो रही छुट्टी, सब रिकॉर्ड उर्दू में

देवरिया जिले के सलेमपुर ब्लॉक के नवलपुर गांव का प्राथमिक विद्यालय निजी मदरसे की तर्ज पर चलाया जा रहा था। ये प्राथमिक विद्यालय रविवार को खुला रहता था जबकि शुक्रवार को स्कूल में साप्ताहिक अवकाश रखा जाता था।

योगी सरकार के मंत्री ने मनाया पुनर्जन्म का जश्न, शामिल हुए साथी मंत्री

साल 2010 में यूपी में बसपा की सरकार थी। सरकार में मंत्री रहे नंदगोपाल गुप्ता को बम से उड़ाने की साजिश रची गई थी। इस साजिश में फरेंसिक टीम को आरडीएक्स इस्तेमाल करने के सबूत मिले थे। नंदी इस धमाके में बाल-बाल बच गए थे।

अयोध्या में मंच से बीजेपी मंत्री का ऐलान: योगी आदित्यनाथ के हाथों ही होगा मंदिर का निर्माण

कार्यक्रम में मंचासीन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के नेताओं ने जमकर उन हिंदूवादी नेताओं की आलोचना की जिन्होंने सरयू नदी के तट पर आयोजित कार्यक्रम को रोकने के लिए बयान दिए थे। इस कार्यक्रम में मुस्लिमों की तादाद भी बेहद कम थी।

मदरसा ड्रेस कोड: आजम खान ने कसा यूपी सीएम पर तंज, पूछा- क्या योगी पहनेंगे जींस?

आजम खान ने मदरसा ड्रेस कोड विवाद को लेकर योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा है। आजम खान ने योगी आदित्यनाथ को सलाह दी है कि वे मदरसे के बच्चों के ड्रेसकोड को तय करने की जगह खुद जींस पहनना शुरू कर दें।

योगी के मंत्री बोले- बीजेपी नहीं हैं मुसलमान विरोधी, नरेंद्र मोदी भी रखते हैं दाढ़ी

योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार में मोहसिन रज़ा अकेले मुस्लिम मंत्री हैं। मंगलवार (3 जुलाई, 2018) को रज़ा ने कहा कि भाजपा मुस्लिम विरोधी पार्टी नहीं है। इसका कारण है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दाढ़ी रखते हैं।

मदरसों में ड्रेस कोड पर आमने-सामने आए योगी सरकार के दो मंत्री

एक दिन पहले ही यूपी सरकार के मंत्री मोहसिन रज़ा ने ये बयान दिया था कि यूपी सरकार मदरसे के विद्यार्थियों को ड्रेस कोड मुहैया करवाएगी। इस ड्रेस कोड को पूरी तरह से फॉर्मल बनाने की तैयारी का दावा किया गया था, जिससे मदरसे के छात्रों के बीच एकरूपता लाई जा सके।

amu

अलीगढ़: बीजेपी सांसद ने AMU प्रशासन को चिट्ठी लिख SC/ST के लिए मांगा आरक्षण

सांसद सतीश कुमार गौतम ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के उप कुलपति तारिक मंसूर को पत्र लिखा है। सांसद ने अपने पत्र में मांग की है कि वह अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को यूनीवर्सिटी में आरक्षण दें।

ghaziabad, ghaziabad madarsa rape, ghaziabad rape, mosque raoe, police chargesheet, sit chargesheet, victim, 10 year old girl gangraped, Delhi police, Delhi police crime branch, मदरसा, गाजियाबाद, गाजीपुर, रेप कांड, दुष्कर्म, पीड़ित बच्ची, ghaziabad news, Delhi news, NCR News, Hindi news, News in Hindi, Jansatta

अस्पताल में नाबालिग से रेप की कोशिश, बच्चों की मौत के बाद फिर सुर्खियों में गाेेरखपुर का BRD कॉलेज

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का शहर गोरखपुर एक बार फिर सुर्खियों में है। शहर के सबसे बड़े अस्पताल बीआरडी मेडिकल कॉलेज में नाबालिग लड़की से रेप की कोशिश की गई है। वी​आईपी जिलों में शुमार होने पर भी अपराध के 36 घंटे बाद भी पुलिस पीड़िता का मेडिकल नहीं करवा पाई है।

अखिलेश यादव बोले- योगीजी का आशीर्वाद हम पर बना रहे, तभी हम जीतेंगे

वर्ष 2019 में लोकसभा चुनावों को देखते हुए क्षेत्रीय पार्टियों की गतिविधियां तेज हो गई हैं। ये दल बीजेपी के खिलाफ साझा राजनीतिक मंच तैयार करने की कोशिश में जुटे हैं। इस मुहिम में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव की भूमिका महत्वपूर्ण है।

yogi adityanath

यूपी: आरएसएस कार्यकर्ताओं पर बरसाईं थी लाठियां, एसपी सिटी का तबादला

आरएसएस के कार्यकर्ताओं को दरगाह के परिसर में शाखा लगाने से रोकना आगरा के एसपी सिटी और चौकी इंचार्ज को भारी पड़ गया है। एसपी सिटी का तबादला कर दिया गया है जबकि चौकी प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है। भाजपा विधायकों का दावा है कि हमारी शिकायत पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने ये कार्रवाई की है।

PM Narendra Modi

मुद्रा योजना के बारे में एक शब्द भी नहीं बता पाए बीजेपी विधायक, भरी सभा में हुए शर्मिंदा

जनता से संपर्क बढ़ाने और उन्हें सरकार के कामों की जानकारी देने के लिए इन दिनों भाजपा विधायक और सांसद अधिकारियों के साथ यूपी के गांवों में रात गुजार रहे हैं। इस कार्यक्रम को चौपाल का नाम दिया गया है।

यूपी: मैनपुरी में डिवाइडर से टकराई तेज रफ्तार बस, 17 लोगों की मौत, 20 से ज्‍यादा घायल

मैनपुरी में तेज रफ्तार बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई है। इस हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई है जबकि 20 अन्य लोगों को गंभीर चोटें आईं हैं। पहली नजर में हादसे का कारण बस की जरूरत से ज्यादा तेज रफ्तार को बताया जा रहा है।

Kumbh Mela, Kumbh Mela Logo, Cinema Halls, National Anthem, National Anthem in Cinema Halls, Kumbh Mela Logo in Cinema Halls, Yogi Government, Yogi Government Decision, State news

OBC कोटे को कई हिस्‍सों में तोड़ेगी योगी सरकार, राजभर बोले- अभी यादवों को मिल रहा ज्‍यादा फायदा

सरकार साल 2019 से पहले, उत्तर प्रदेश में पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग को मिलने वाले आरक्षण की समीक्षा के लिए कमिटी गठित करने वाली है। चार सदस्यीय समिति जांच करेगी कि क्या पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग को उनकी संख्या के आधार पर आरक्षण मिल रहा है?