Unlock

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 4,263 नए मामले, संक्रमितों की कुल संख्या 2.25 लाख हुई

भारत में करीब 92 प्रतिशत मामले हल्के लक्षण वाले हैं और 5.8 प्रतिशत मामलों में ऑक्सीजन थैरेपी की जरूरत पड़ी वहीं 1.7 प्रतिशत मामले आईसीयू वाले रहे।

दिल्ली में कोरोना के 4,235 नये मरीज सामने आए, लगातार 5वें दिन 4000 से अधिक मामले

भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने वाले मरीजों में बड़ा उछाल आया है। Ministry of Health के मुताबिक, मई में जहां 50 हजार लोग रिकवर हुए थे, वहीं सितबंर में इस वायरस से करीब 36 लोग ठीक हो चुके हैं।

दिल्ली में फिर बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 4 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले, 28 की मौत

फार्मा कंपनी एस्ट्राजेनेका ने शनिवार को कहा है कि ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी द्वारा विकसित की गई कोरोना वैक्सीन का ट्रायल फिर से शुरू कर दिया गया है।

कोरोना, लॉकडाउन से भारत को एक और झटका? 2020-21 में अर्थव्यवस्था में 10.5% हो सकती है गिरावट- Fitch का अनुमान

चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही (अप्रैल-जून) में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) में 23.9 प्रतिशत की गिरावट आई है। यह दुनिया की प्रमुख अर्थव्यवस्थाओं में गिरावट के सबसे ऊंचे आंकड़ों में से है।

कोरोना के डर की वजह से 26% रजिस्टर्ड छात्रों की जेईई परीक्षा छूटी, अब NEET एग्जाम को लेकर भी स्टूडेंट्स में डर

भारत में कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र है, जहां संक्रमितों की संख्या 10 लाख के करीब है, वहीं दूसरे नंबर पर आंध्र प्रदेश और तीसरे पर तमिलनाडु है।

Coronavirus India Highlights: WHO ने चेताया कोरोना वायरस आखिरी महामारी नहीं, आगे के लिए भी रहना होगा तैयार

कल(7 सितंबर) तक कोरोना वायरस के कुल 5,06,50,128 सैंपल टेस्ट किए गए जिनमें से 10,98,621 सैंपल कल टेस्ट किए गए। यह जानकारी भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद(ICMR) ने दी है।

UP Unlock/Lockdown Guidelines: उत्तर प्रदेश में अब सिर्फ रविवार को रहेगा टोटल लॉकडाउन

उन्होंने कहा कि जनपद लखनऊ में विशेषज्ञ चिकित्सकों की एक टीम गठित की जाए, जो डिजिटल प्लेटफॉर्म पर जनता की स्वास्थ्य सम्बन्धी दिक्कतों को दूर करने में परामर्श प्रदान करे।

Unlock 4 में DMRC की सेवाएं 7 सितंबर से, एक्वा लाइन पर नोएडा मेट्रो भी होगी बहाल

Unlock 4.0 Guidelines: दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने एक बयान में कहा, ‘‘अनलॉक-चार के तहत गृह मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार दिल्ली मेट्रो सात सितम्बर से क्रमबद्ध तरीके से लोगों के लिए अपनी सेवाओं को फिर से शुरू करेगी।’’

Unlock 4: ‘एक सितंबर से मेट्रो ट्रेन सेवाएं हो सकती हैं बहाल, स्कूलों के खुलने की संभावना नहीं’

अनलॉक 4 के दिशानिर्देशों में केंद्र सरकार केवल प्रतिबंधित गतिविधियों का जिक्र करेगी, बाकी बहाल हो सकते हैं।

दिल्ली में 1061 नए मामले, तमिलनाडु में 5967 ताजा केस; जानें अपने शहर का ताजा हाल

इसी बीच, एक सितंबर से शुरू हो रहे लॉकडाउन में छूट के चौथे चरण ‘अनलॉक 4’ में मेट्रो ट्रेन सेवाओं को परिचालन की अनुमति दिये जाने की संभावना है लेकिन स्कूलों और कॉलेजों के निकट भविष्य में खुलने की संभावना नहीं है। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

राज्यों ने ‘लगाई रोक’, तो केंद्र ने किया साफ- लोगों, सामान के अंतरराज्यीय आवागमन पर सूबे न लगाएं पाबंदी

गृह सचिव ने कहा कि ऐसे प्रतिबंध आपदा प्रबंधन कानून 2005 के प्रावधानों के तहत गृह मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के उल्लंघन के समान हैं।

Coronavirus India HIGHLIGHTS: तीन लाख से ज्यादा केस वाला तीसरा राज्य बना आंध्र प्रदेश, देश में अब हर 100 टेस्ट्स में 6 की रिपोर्ट पॉजिटिव

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सांस में तकलीफ के बाद दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं। बताया जा रहा है कि उनके सीने में इंफेक्शन हुआ है। हाल ही में वह कोरोना को मात देकर अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे।

पंजाब के राजस्व मंत्री को कोरोना, MP में रिकॉर्ड 1,022 ताजा केस, आगरा में भी 24 नए मामले

वहीं, मध्यप्रदेश में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमण के एक दिन में अब तक के सर्वाधिक 1,022 नए मामले सामने आए और इसके साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की कुल संख्या 45,455 तक पहुंच गयी।

IPL 2020 LIVE
X