unlock 4.0

सोमवार से स्कूल खोलने पर बंटे राज्य, जानें किन राज्यों में खुलेंगे स्कूल

बिहार में भी कंटेनमेंट जोन्स के बाहर 9-12वीं तक के छात्रों के लिए स्कूल कॉलेज खोलने का फैसला किया है। वहीं दिल्ली में अभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे और छात्रों की सुरक्षा के लिहाज से सरकार कोई खतरा नहीं लेना चाहती।

युवाओं को बर्बाद कर रहे पब, सरकार इन पर प्रतिबंध लगाए, हम अपने समय में बंद करा देते थे क्लब, कर्नाटक BJP चीफ की धमकी

भाजपा प्रमुख की मांग पर पुलिस कमिश्नर विकास कुमार ने कहा कि वे यह तय करेंगे कि पब्स, बार और रेस्त्रां लाइसेंस की शर्तों को पूरा करें।

कोरोनाः अनलॉक के बाद कर रहे हैं सफर तो संक्रमण से बचने में मददगार होंगे ये टिप्स, देखें लिस्ट

ताजा आंकडों के अनुसार पिछले सात दिनों में छः लाख से अधिक नए मामले आ चुके हैं। खबर लिखे जाने तक भारत में कुल कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 43 लाख को पार कर गयी है, और पिछले 24 घण्टों में 91 हज़ार नए लोग संक्रिमत हुए और 1129 लोगों की मौत हो गयी है।

देश में 13 दिन में बढ़े 10 लाख मरीज, महाराष्ट्र, केरल और हरियाणा में पिछले 24 घंटे में अब तक के सर्वाधिक मरीज

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के डेटा के मुताबिक देश में कुल कोविड-19 मरीजों की संख्या बढ़कर 40,23,179 हो गई है।

Coronavirus India HIGHLIGHTS: देश में कोरोना से होने वाली 51 प्रतिशत मौतें 60 वर्ष या इससे अधिक उम्र के लोगों की

देश में एक्टिव केसों की संख्या भी 8 लाख से ज्यादा है। हालांकि, ठीक होकर अस्पताल लौटने वाले मरीज भी 29 लाख से ज्यादा हो गए हैं।

Unlock 4.0 Guidelines HIGHLIGHTS: दिल्ली में सुबह 7 से 11 बजे और शाम 4 से 8 बजे तक ही चलेगी मेट्रो, स्टेशनों के सभी गेट नहीं खुलेंगे

मंगू सिंह ने कहा कि सबी मेट्रो स्टेशनों के चुनिंदा गेटों को ही खोला जाएगा। बाहर निकलने के लिए एक अलग गेट होगा। यात्रियों को सिर्फ स्मार्ट कार्ड से ही यात्रा करने की अनुमति होगी।

महाराष्ट्र ने यात्रा, सरकारी कार्यालयों में हाजिरी पर पाबंदी में छूट दी

पश्चिम बंगाल में सात, 11 और 12 सितंबर को पूर्ण लॉकडाउन। यह जानकारी सोमवार को वहां के मुख्य सचिव राजीव सिन्हा ने दी।

JEE, NEET एग्जाम देने वाले छात्रों को यहां रेलवे से सफर की अनुमति, जानें डिटेल्स

शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ में एक संपादकीय में पूछा गया है, ‘अगर दोबारा कोविड-19 विस्फोट हुआ तो क्या विपक्षी दल उसकी जिम्मेदारी लेगा।’

Unlock 4 Guidelines में क्या चीजें रहेंगी मान्य और किन पर रहेगी पाबंदी? जानें

Lockdown Unlock 4.0 Guidelines & Rules News Updates: हालांकि सिनेमा हॉल स्वीमिंग पूल और मनोरंजन पार्क पर अभी भी रोक जारी है। इसके अलावा सरकार की अनुमति के बिना विदेश यात्राओं की भी इजाजत नहीं है। कंटेमेंट जोन्स के बाहर इन गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

चंडीगढ़ में अब ‘वीकेंड लॉकडाउन’ नहीं, 3 सितंबर तक ऑड-ईवन फॉर्मुले के तहत खुलेंगे मार्केट, जानें गाइडलाइंस

Chandigarh Unlock Guidelines: फैसले में यह भी कहा गया है कि शनिवार और रविवार को शराब के ठेके व सैलून खुले रहेंगे। बता दें कि बीते बुधवार को कैबिनेट सेक्रेटरी की चंडीगढ़ प्रशासन के अफसरों की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मीटिंग हुई थी।

दिल्ली में कोरोना के 1,954 नए मामले, मृतक संख्या 4404 हुई, संक्रमितों की संख्या 35 लाख के पार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि देश में लगातार तीसरे दिन नौ लाख से ज्यादा नमूनों की जांच होने के साथ ही अब तक हुई कोविड-19 की कुल जांच का आंकड़ा चार करोड़ के पार पहुंच गया है।

7 सितंबर से चलेगी दिल्ली मेट्रो, मंजूरी पर केजरीवाल खुश; नोएडा में भी शुरू होगी सेवा

देशभर में 31 अगस्त से अनलॉक-3 खत्म हो रहा है, 1 सितंबर से लगने वाले अनलॉक-4 के लिए गृह मंत्रालय जल्द ही दिशा-निर्देश जारी कर सकता है।

Coronavirus in India HIGHLIGHTS: दिल्ली में अगस्त महीने के कोविड-19 के सर्वाधिक 1,840 मामले सामने आए

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 7.18 लाख केस, इसके बाद तमिलनाडु में 3.97 लाख और आंध्र प्रदेश में 3.82 लाख केस।

Lockdown Unlock 4.0 HIGHLIGHTS: कर्नाटक के कॉलेजों में एक अक्टूबर से लग सकती हैं नियमित कक्षाएं, झारखंड में बैद्यनाथ मंदिर में दर्शन की मिली अनुमति

केंद्रीय गृह मंत्रालय कुछ ही दिनों में कोरोनावायरस के बढ़ते असर के मद्देनजर अनलॉक 4.0 की गाइडलाइंस का ऐलान कर सकता है, यह नियम 1 सितंबर से लागू होंगे।

सितंबर में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, पर मल्टीप्लेक्स नहीं! जानिए- एक सितंबर से शुरू हो रहे अनलॉक-4.0 में क्या खुलेगा, क्या नहीं?

रिपोर्ट्स के मुताबिक केंद्र सरकार सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य नियमों के साथ एक सितंबर से सिनेमा हॉल खोलने की अनुमति दे सकती है।

ये पढ़ा क्या?
X