unlock 3.0

Coronavirus महामारी के बीच NEET, JEE Mains प्रवेश परीक्षाएं स्थगित करने की मांग बढ़ी, भूख हड़ताल में शामिल हुए 4000 से अधिक छात्र

इससे पहले, यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा है कि मुख्यमंत्री जी ने आदेश दिया है कि सभी जिलाधिकारी दिन में दो बार अपने जिले की टीम के साथ बैठक करेंगे। CMO के साथ बैठक करेंगे।

देश में पहली बार 9 लाख के पार पहुंचा टेस्टिंग का आंकड़ा, ICMR ने 20 दिन के अंदर ही दोगुने तक पहुंचाई जांच क्षमता

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 6.28 लाख केस, इसके बाद तमिलनाडु में 3.55 लाख और आंध्र प्रदेश में 3.16 लाख केस।

Coronavirus in India HIGHLIGHTS: महाराष्ट्र में 12,614 तो पंजाब में 1,033 नए केस, त्रिपुरा में 167 ताजा मामले

इसी बीच, शनिवार को राजस्थान हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस इंद्रजीत महंती कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

Coronavirus India HIGHLIGHTS: भारत में कोरोना रोगियों के स्वस्थ होने की दर दुनिया में सर्वश्रेष्ठ, मृत्यु दर सबसे कम- हेल्थ मिनिस्टर का दावा

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शुक्रवार को कोरोना मुक्त हो गए। उनकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसी बीच, दिल्ली में कोरोना से 1,192 और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है।

केरल में अगस्त-सितंबर में रोजाना कोरोना वायरस के 10-20 हजार मामले आ सकते हैं- स्वास्थ्य मंत्री

आईसीएमआर के अनुसार, देश में 2.76 करोड़ से अधिक नमूनों की जांच की जा चुकी है, जिनमें से बृहस्पतिवार को एक दिन में सर्वाधिक 8,48,728 नमूनों की जांच की गई।

केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक कोरोना पॉजिटिव, ट्वीट कर कहा-संपर्क में आए लोग जांच कराएं

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 5.35 लाख केस, इसके बाद तमिलनाडु में 3.08 लाख और आंध्र प्रदेश में 2.44 लाख केस।

देश में कोरोना से करीब 200 डॉक्टरों की मौत, चिंतित आईएमए की गुजारिश- PM दें ध्यान

भारत में कोविड-19 के एक दिन में 61,537 नये मामले आने के साथ ही शनिवार को संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 20,88,611 पर पहुंच गई है जबकि 933 और लोगों के दम तोड़ने से मृतकों की संख्या 42,518 हो गई है।

कोरोना के 38 फीसदी नए मामले यूपी-बिहार समेत इन पांच राज्यों से, 16 जुलाई से पहले मात्र 19% केस थे यहां

भारत में 16 जुलाई को संक्रमितों का आंकड़ा 10 लाख तक पहुंच गया था, इसके बाद इस आंकड़े को 20 लाख तक पहुंचने में सिर्फ 21 दिन ही लगे हैं।

Unlock-3: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी को भेजा तीसरा नया प्रस्ताव, कहा- दिल्लीवालों की रोजीरोटी हासिल करने से क्यों रोका जा रहा है

केंद्र ने 29 जुलाई को जारी अपने ‘अनलॉक -3’ दिशानिर्देशों में पांच अगस्त से योग संस्थानों और व्यायामशालाओं को खोलने की अनुमति दी थी लेकिन दिल्ली में ऐसे प्रतिष्ठानों को अनुमति देने के लिए अधिकारियों द्वारा कोई नया आदेश नहीं जारी किया गया है।

Coronavirus in India HIGHLIGHTS: नोएडा में कोरोना के इलाज के लिए अस्पताल का उद्घाटन करेंगे सीएम योगी आदित्यनाथ; कानपुर, वाराणसी समेत 5 जिलों में केस कम करने पर दिए निर्देश

महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा 4.68 लाख केस, इसके बाद तमिलनाडु में 2.73 लाख और आंध्र प्रदेश में 1.86 लाख केस।

भूमि पूजन से ठीक पहले राम मंदिर के एक और पुजारी को कोरोना, सिद्धरमैया को भी हुआ संक्रमण

रामजन्म भूमि पूजन ठीक पहले राम मंदिर के एक और पुजारी के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी मिली है। इससे पहले रामलला के सहायक पुजारी प्रेम कुमार तिवारी भी कोरोना पॉजिटिव मिले।

बंगाल में 1 दिन में सर्वाधिक 49 मौतें, 2,739 नये केस; महाराष्ट्र में 9,509 ताजा मामले, 260 की गई जान

इसी बीच, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गए हैं और डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। शाह (55) ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी थी।

ब्रिटेन की कंपनी ने किया तंबाकू से कोरोना वैक्सीन बनाने का दावा, ह्यूमन ट्रायल की मांगी मंजूरी

उत्तर प्रदेश सरकार की गाइडलाइंस के मुताबिक, राज्य में कंटेनमेंट जोन के बाहर स्थित योग संस्थानों और जिम को 5 अगस्त से खोलने की अनुमति दी गई है।

Lockdown Unlock 3.0: दिल्ली में अब ट्रायल आधार पर लगेंगे साप्ताहिक बाजार, जानें केजरीवाल सरकार ने आर्थिक गतिविधियों साथ किन चीजों की दी अनुमति

चूंकि दिल्ली के होटल अब अस्पतालों से जुड़े नहीं होंगे इसलिए दिल्ली सरकार ने होटलों और आतिथ्य सेवा को सामान्य कामकाज की अनुमति देने का फैसला किया है। केंद्र के निर्देश में भी इसकी अनुमति दी गयी है।

अब छत्तीसगढ़ में भी होम आइसोलेशन की मंजूरी, जानिए कहां कौन रह सकेगा घर पर क्वारंटीन

दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस के 1,195 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 1.35 लाख से अधिक हो गई हैं जबकि इस महामारी से मृतकों की संख्या बढ़कर 3,963 हो गई हैं।

‘दिल्ली वालों के मुसीबत में होने पर केंद्र को खुशी मिलती है’, साप्ताहिक बाजार खोलने का फैसला पलटे जाने से बिफरी आम आदमी पार्टी

अनलॉक 3.0 के दौरान अंतरराष्ट्रीय हवाई सेवा, मेट्रो रेल के अलावा सभी सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक, सांस्कृतिक और धार्मिक कार्यक्रम तथा अन्य सामूहिक गतिविधियां निषिद्ध रहेंगी। लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना जरूरी होगा।

यह पढ़ा क्या?
X