Unlock 1.0

जून महीने में हायरिंग में हुआ 33 पर्सेंट का इजाफा, इन 6 सेक्टरों में दिखी ग्रोथ, जानें- कहां कितना इजाफा

लॉकडाउन के चलते सबसे ज्यादा प्रभावित हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल में भी अनलॉक 1.0 के बाद से तेजी आई है। रिपोर्ट के मुताबिक हॉस्पिटैलिटी और ट्रैवल सेक्टर में जून में हायरिंग 107 फीसदी बढ़ गई है।

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: नरेंद्र मोदी ने बताया हिसाब से 50 हजार करोड़ अधिक का खर्च

पीएम मोदी ने मंगलवार को राष्ट्र के नाम संबोधन में ऐलान किया कि केंद्र सरकार गरीबों के लिए मुफ्त अनाज की योजना को नवंबर तक बढ़ा रही है।

ग्राउंड रिपोर्ट: कोरोना से ज्यादा भूख का खौफ; नीतीश सरकार नहीं दे पा रही रोजगार, फिर पलायन पर विचार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राज्य लौटे प्रवासी मजदूरों को रोजगार देने की बात दोहराते रहे हैं, हालांकि जमीन पर बदलाव नहीं दिख रहे।

झारखंडः आधी आबादी को लॉकडाउन के दो महीनों तक नहीं मिला राशन, प्रवासी मजदूरों के लिए भूख रहा सबसे बड़ा मुद्दा; सरकार की रिपोर्ट से ही खुलासा

भारत में कोरोनावायरस के बढ़ते केसों के मद्देनजर 24 फरवरी से लॉकडाउन लगा दिया गया था, इसमें 1 जून से छूट देना शुरू किया गया।

दिल्ली में 24 घंटे के भीतर कोरोना के 2,948 ताजा मामले, 66 की मौत; गौतमबुद्ध नगर में केस 2000 के पार

इससे पहले, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शनिवार को दिल्ली में 10 हजार बिस्तरों वाले नए कोविड देखभाल केन्द्र का दौरा कर प्रबंधों की समीक्षा की। दक्षिणी दिल्ली में बनाए गए इस विशाल केन्द्र के दौरे के दौरान शाह के साथ मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी मौजूद थे।

Coronavirus: दिल्ली में टेस्टिंग तीन गुना हुई, होम क्वारनटीन लोगों को ऑक्सीजन पल्स मीटर देगी केजरीवाल सरकार

Coronavirus Covid-19 Tracker India State-wise News: पिछले 24 घंटे में, कोविड-19 के कुल 9,440 मरीज स्वस्थ हुए हैं जिसके बाद स्वस्थ होने की दर 55.77 प्रतिशत हो गई है।

कोरोना पर दिल्ली में अमित शाह ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, कांग्रेस बोली- हम देंगे सकारात्मक सुझाव

भारत में महाराष्ट्र अब भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, यहां केसों की संख्या 1 लाख 4 हजार के पार पहुंच चुकी है, वहीं तमिलनाडु दूसरे और दिल्ली तीसरे नंबर पर है।

Coronavirus in India HIGHLIGHTS: महाराष्ट्र में लगातार दूसरे दिन मिले तीन हजार से ज्यादा कोरोना संक्रमित, 1 लाख के पार पहुंची पीड़ितों की संख्या

भारत में महाराष्ट्र अब भी कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य है, यहां गुरुवार तक केसों की संख्या 97 हजार के पार पहुंच चुकी है, वहीं तमिलनाडु दूसरे और दिल्ली तीसरे नंबर पर है।

Covid-19 Cases in India: पूरे मई में 4254 मौतें, जून के 9 दिन में ही 2311, केस भी मई से सवा लाख ज़्यादा, बस यह एक जगह है अछूता

भारत में लॉकडाउन में ढील देने के ऐलान के बाद से ही कोरोना मरीजों और संक्रमण से जान गंवाने वालों की संख्या में जबरदस्त उछाल आया है।

पंजाब सरकार ने लंगर, कम्यूनिटी किचन की दी इजाजत, अनलॉक-1 पर जारी किया विशेष दिशा-निर्देश

पंजाब सरकार ने लंगर को भी दी मंजूरी, कहा- आदेश के तहत खाने और प्रसाद के वितरण में केंद्र सरकार की गाइडलाइंस का पालन जरूरी होगा।

Unlock के दौरान यूपी में दलित लड़की को अगवा कर चलती जीप में रेप, झारखंड में नाबालिग को 2 घंटे तक बंधक बना कर हैवानियत

Coronavirus, (COVID-19): कहा जा रहा है कि पांचों आरोपियों ने पीड़िता को करीब दो घंटे तक बंधक बनाकर रखा और बारी-बारी से रेप किया।

Unlock 1.0: मॉल में घूमने का बना रहे हैं प्लान तो ध्यान रखें ये बात, आपका वाहन पार्किंग में नहीं है सुरक्षित! देखें क्या कहती है रिपोर्ट

वर्तमान में जो हालात है, उन्हें देखते हुए ​मॉल्स में ना जाना ही बेहतर है, लेकिन अगर आप जा रहे हैं। तो ध्यान रहें कि पार्किंग में खड़ा आपका वाहन सेफ नहीं है, क्योंकि कुछ जगह पर अभी सेनिटाइजेशन की प्रक्रिया को शुरू करने में वक्त लग सकता है।

मुंबई में कोरोना के मामले 50 हजार के पार, दिल्ली में कम्यूनिटी स्प्रेड का खतरा

भारत में अब कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 1 लाख 20 हजार के पार पहुंच गई है, जबकि 1 लाख 18 हजार लोग ठीक होकर घर भेजे जा चुके हैं।

यूपी में 4320 सक्रिय मामले और अबतक 283 लोगों की मौत, उत्तराखंड में भी 25 नए केस मिले

देश में पिछले चौबीस घंटों में कोविड-19 के रिकॉर्ड 9,983 नए मामले सामने आए, जिससे देशभर में संक्रमितों की कुल संख्या 2,56,611 पर पहुंच गई।

यदि जाना चाहते हैं धार्मिक स्थल या शॉपिंग मॉल, इन बातों का रखना होगा ध्यान

रेस्तरां, धार्मिक स्थलों, शॉपिंग मॉल, होटल और कार्यालयों को खोलने के लिए भी SOP किया गया। जिसमें हर एक के लिए कई उपायों और प्रतिबंधों की सिफारिश की गई है। ऑफिस खोलने की अनुमति दी गई है, लेकिन इसके लिए नियोक्ता को व्यवस्था में काफी बदलाव करना होगा।

ये पढ़ा क्या...
X