UNGA

UNGA में भारत की चीन को दो टूक: जम्मू कश्मीर, लद्दाख अटूट हिस्सा, संप्रभुता का करें सम्मान

UNGA: भारत और पाकिस्तान का पड़ोसी होने के नाते चीन उम्मीद करता है कि यह विवाद प्रभावी तरीके से हल किया जाए और दोनों पक्षों के बीच संबंधों में स्थिरता कायम हो।

इमरान ने मोदी को राष्ट्रपति बताकर फिर कराई फजीहत, जर्मनी और जापान को पड़ोसी बताकर भी उड़वा चुके हैं मजाक

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ‘राष्ट्रपति’ कहा। इसके बाद उनका जमकर फिर से मजाक उड़ा है।

PM Modi UNGA Speech: 17 मिनट में नरेंद्र मोदी का ‘बड़ा’ संदेश, विवेकानंद, गांधी व बुद्ध को किया कोट; पर आधे घंटे में भी इमरान खान पूरा न कर सके भाषण

PM Modi UNGA 2019 Speech Today, PM Narendra Modi to Address UNGA 74th Session Today Updates: भारत की ओर से राइट टू रिप्लाई के तहत पाकिस्तानी वजीर-ए-आजम की स्पीच का जवाब दिया जाएगा।

पाकिस्तान की खुल गई कलई! ISI से पैसा लेने की वजह से जेल गए शख्स से इमरान ने की मुलाकात

पाकिस्तानी पीएम की मुलाकात रूसवेल्ट होटल में हुई जिसमें गुलाम नबी फाई के अलावा पाक विदेश मंत्री और यूएन में पाकिस्तान के स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोधी भी मौजूद थीं।

UNGA: जेनेवा में पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने फिर दी युद्ध की धमकी, भारत का जोर नए साथियों की तलाश पर

शाह महमूद कुरैशी ने मौजूदा हालात में दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय बातचीत की संभावनाओं को खारिज कर दिया, लेकिन पाकिस्तान के विदेश मंत्री जम्मू कश्मीर पर किसी तीसरे पक्ष की मध्यस्थता के लिए तैयार दिखाई दिए।

यूएन में भारत ने इस्‍तेमाल किया राइट टू रिप्‍लाई, ईनम गंभीर ने पाकिस्‍तानी दावों की धज्जियां उड़ाईं

महासभा में ईनम गंभीर ने अपने राइट टू रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए पाकिस्तान की खूब धज्जियां उड़ाई।

BSF जवान के साथ बर्बरता के बावजूद पाक विदेश मंत्री से मिलेंगी सुषमा स्वराज, अमेरिका में होगी मुलाकात

रवीश कुमार ने संवाददाताओं से बातचीत में हालांकि जोर दिया कि इससे पाकिस्तान के लिए हमारी नीति में किसी तरह के बदलाव का कोई संकेत नहीं मिलता। उन्होंने कहा, ‘‘दोनों देशों के स्थाई मिशन स्वराज और कुरैशी के बीच बैठक की तारीखों को अंतिम रूप देने पर काम कर रहे हैं ।’’

ISIS है सबसे बड़ी चुनौती: नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माना कि वर्तमान में अंतरराष्ट्रीय समुदाय के समक्ष दुर्दान्त आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट सबसे बड़ी चुनौती है।

भारत ने मौत की सजा पर प्रतिबंध के ख़िलाफ़ यूएनजीए में वोट दिया

भारत ने संयुक्त राष्ट्र महासभा में मौत की सजा पर प्रतिबंध वाले प्रस्ताव के खिलाफ वोट दिया है और कहा कि इससे हर देश की अपनी कानूनी प्रणाली के ‘‘संप्रभु अधिकार’’ और अपने कानून के मुताबिक अपराधियों को दंड देने के अधिकार का हनन होता है। ‘मौत की सजा पर प्रतिबंध’ के मसौदा प्रस्ताव को […]