Umesh Yadav

हार्दिक पंड्या ने उमेश यादव संग पोस्ट की शर्टलेस तस्वीर, टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच ने ऐसे दिया रिएक्शन

IND vs ENG 3rd Test: भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना है। यह मैच पिंक बॉल से खेला जाएगा। मैच से पहले नेट प्रैक्टिस के दौरान हार्दिक पंड्या और उमेश यादव चिल करते दिखे।

पिता कोयले की खदान में करते थे मजदूरी, दो नंबर से कॉन्स्टेबल की परीक्षा में चूक गए थे, दिलचस्प है उमेश यादव की कहानी

Umesh Yadav IPL 2021: दिल्ली कैपिटल्स ने उमेश यादव को उनके बेस प्राइस 1 करोड़ पर खरीदा है, इससे पहले वो रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे

India vs England: इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

बाएं हाथ के स्पिनर शाहबाज नदीम को पहले टेस्ट मैच में खराब प्रदर्शन के बाद स्टैंडबाई खिलाड़ियों की सूची से हटा दिया गया है। लेग स्पिनर राहुल चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएस भरत को स्टैंडबाई खिलाड़ियों में रखा गया है।

IND vs AUS: चोटिल उमेश यादव की जगह टी नटराजन भारतीय टीम में शामिल, रोहित शर्मा बने उप-कप्तान

रोहित आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम से जुड़ चुके हैं और सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे मैच की तैयारियों में भी जुट गए हैं। तीसरा टेस्ट मैच 7 जनवरी से खेला जाना है। सीरीज फिलहाल 1-1 की बराबरी पर है।

‘फास्ट बॉलर ऑस्ट्रेलिया से उधार मांगने पड़ेंगे’, गेंदबाजों के चोटिल होने पर बोले पूर्व भारतीय ओपनर

पूर्व भारतीय ओपनर ने कहा, ‘‘2018 में जब हम सीरीज जीते थे तो जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और इशांत शर्मा थे। तीनों अलग-अलग चीजें लेकर आते हैं। तीनों की ताकत अलग है।’’

India vs Australia: भारत को लगा एक और झटका, तेज गेंदबाज उमेश यादव टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

उमेश के स्थान पर किस खिलाड़ी को टीम में रखा जाएगा, इस सवाल उन्होंने कहा कि टी नटराजन ने सीमित ओवरों में बेहतर प्रदर्शन किया है। वे टेस्ट टीम से जुड़ सकते हैं। सीमित विकल्प उपलब्ध होने के साथ टीम प्रबंधन नटराजन को शामिल कर सकता है।

India vs Australia: भारत की परेशानी बढ़ी, उमेश यादव की मांसपेशियों में खिंचाव; लंगड़ाते हुए छोड़ा मैदान

अपने शानदार स्पेल के बीच में उमेश को दर्द हुआ और उन्होंने तुरंत ही चिकित्सा टीम को बुलाया। इसके बाद लंगड़ाते हुए ड्रेसिंग रूम में चले गए। अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे मोहम्मद सिराज ने उनका यह ओवर पूरा किया।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, डे-नाइट टेस्ट में पहली बार लीड नहीं ले पाई कंगारू टीम

India vs Australia (IND vs AUS) 1st Test: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम अब तक 67 टेस्ट मैच में पहली पारी में 200 से कम रन पर ऑलआउट हुई। इसमें से उसने 23 में जीत हासिल की है, जबकि 38 में उसे हार का सामना करना पड़ा है।

रवि शास्त्री ने बताए भारतीय क्रिकेट के नए फैब-5, बोले- ये ऑस्ट्रेलिया को उसी के घर में पटक देंगे

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट की सीरीज का पहला मैच 17 दिसंबर को एडिलेड में खेला जाएगा। यह डे-नाइट टेस्ट होगा। भारतीय टीम विदेश में पहली बार डे-नाइट टेस्ट खेलेगी। भारतीय टीम पिछली बार 2018 में ऑस्ट्रेलिया को 4 टेस्ट की सीरीज में 2-1 से हराया था। तब विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने वाले पहले एशियाई कप्तान बने थे।

‘स्पाइक्स न होने पर कोच ने ग्राउंड से भगा दिया था, ऐसा लगा क्रिकेट छोड़ दूं,’ पुराने दिनों को याद कर भावुक हुए उमेश यादव; देखें VIDEO

बातचीत के दौरान उमेश ने दलीप ट्रॉफी के दिनों को भी याद किया। कहा, कभी नहीं सोचा था कि राहुल द्रविड़ और वीवीएस लक्ष्मण जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के खिलाफ गेंदबाजी करूंगा।

IND vs NZ: उमेश यादव का टीम में वापसी को लेकर छलका दर्द, सेलेक्टर्स से बोले- मैं भी तो इंसान

IND vs NZ, Umesh Yadav: 2015 के विश्वकप में उमेश यादव भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने वर्ल्ड कप में 18 विकेट हासिल किए थे। उमेश ने आखिरी बार 2018 में वनडे मैच खेला था।

उमेश यादव की खतरनाक बाउंसर पर चोटिल हुए डीन एल्गर, जाना पड़ा मैदान से बाहर

India vs South Africa, 3rd Test: इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मार्नस लाबुशेन लाडर्स पर एशेज टेस्ट में स्टीव स्मिथ की जगह और वेस्टइंडीज के जर्मेन ब्लैकवुड भारत के खिलाफ डेरेन ब्रावो की जगह इसी तरह खेले थे।

VIDEO: बल्ले और गेंद से जलवा बिखेरने के बाद फील्डिंग में भी छाए उमेश यादव, किया कमाल का रन आउट

India vs South Africa, 3rd Test: भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फॉलोऑन दिया और दूसरी पारी में टी ब्रेक तक 26 रन पर चार विकेट गिरा दिए। दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली पारी में सिर्फ 162 रन पर सिमट गई थी जिसके बाद भारत ने फॉलोऑन देने का फैसला किया।

India vs South Africa 3rd Test, Day 3: तीसरे दिन का खेल खत्म, अफ्रीका का स्कोर- 132/8

भारत के 497 रनों के जवाब में साउथ अफ्रीका की पहली पारी 162 के स्कोर पर ही सिमट गई थी। भारत के पास अभी 335 रनों की बढ़त है। उमेश यादव को तीन तो शमी, जडेजा और नदीम को दो-दो सफलताएं मिली हैं।

10 गेंदों में 5 छक्के जड़कर उमेश यादव ने अपने नाम किया ये अद्भुत रिकॉर्ड, फ्लेमिंग को छोड़ा पीछे

रविवार को उमेश पूरा दिन सुर्खियों में बने रहे। इसकी वजह उनकी गेंदबाजी नहीं बल्कि बल्लेबाजी थी। उमेश ने आतिशी बल्लेबाजी करते हुए 10 गेंदों में 5 छक्के की मदद से 31 रन ठोके। इसी के साथ उमेश ने अद्भुत रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

दूसरे टेस्ट में 6 विकेट झटकने वाले उमेश यादव का कट सकता है पत्ता, हो सकती है स्टार स्पिनर की एंट्री

India vs South Africa, 3rd Test : कोहली ने पुणे में उमेश के रूप में अतिरिक्त तेज गेंदबाज रखा था जिससे हनुमा विहारी को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिल पाई थी।

IND vs SA, 2nd Test: उमेश यादव ने विकेटकीपर साहा को दी अपने विकेट की क्रेडिट, कहा- पार्टी तो देनी पड़ेगी

IND vs SA, 2nd Test: साहा ने पीठ दर्द से उबरने के बाद एक साल से भी अधिक समय बाद टीम में वापसी की है। उन्होंने कहा कि नेट्स पर अच्छे तेज गेंदबाजों के सामने विकेटकींपिंग करने से उनके लिये मैच के दौरान स्थितियां आसान हो जाती है।

IND vs WI: प्रैक्टिस मैच में धारदार गेंदबाजी के बाद बोले उमेश यादव, ‘टीम से बाहर रहा तो गेंदबाजी में हुआ सुधार’

IND vs WI Test Series: अभ्यास मैच में वेस्टइंडीज ए के खिलाफ पहली पारी में 19 रन देकर तीन विकेट लेने वाले उमेश ने कहा कि उन्होंने विदर्भ क्रिकेट अकादमी में कोच सुब्रतो बनर्जी के साथ पिछले कुछ महीनों में लय पाने का काम किया।

ये पढ़ा क्या?
X