Uma Bharti

राम मंदिर आंदोलन का नेतृत्व करने वाले ओबीसी को ट्रस्ट में नहीं रखना गलत: उमा भारती

उमा भारती ने कहा कि सरकार ने दलित समुदाय से एक व्यक्ति (कामेश्वर चौपाल) को नामित किया है। उन्होंने कहा कि अच्छा होता अगर ओबीसी समुदाय का एक व्यक्ति भी इसमें (ट्रस्ट) शामिल होता।

वीर सावरकर-नाथूराम गोडसे में संबंध बताने पर भड़कीं उमा भारती, कहा- Congress खो चुकी है दिमाग, उन्हें चाहिए ‘मनोचिकित्सक’

इससे पहले, कांग्रेस सेवा दल की एक पुस्तक में वीर सावरकर और नाथूराम गोडसे के बीच कथित संबंध से जुड़े दावे को लेकर शिवसेना और भाजपा ने शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधा।

गोपाल कांडा से समर्थन के विरोध में उमा भारती, BJP को चेताते हुए कहा- इसकी वजह से लड़की ने की थी आत्महत्या

Vidhan Sabha Election/Chunav Results 2019 LIVE Updates:
उमा भारती ने कहा कि गोपाल कांडा बेक़सूर है या अपराधी, यह तो क़ानून साक्ष्यों के आधार पर तय करेगा, किंतु उसका चुनाव जीतना उसे अपराधों से बरी नहीं करता। चुनाव जीतने के बहुत सारे फैक्टर होते हैं।

महाकाल मंदिर में उमा भारती ने नहीं पहनी साड़ी, पत्रकारों ने अनिवार्य ड्रेस कोड पर पूछा सवाल तो यूं दिया जवाब

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन किए एवं उन्हें जल चढ़ाया एवं संपूर्ण विश्व के कल्याण की कामना की। पत्रकारों ने ‘ड्रेस कोड’ के बारे में एक सवाल किया था, जिस पर उमा भारती ने यह जवाब दिया।

उमा भारती का कांग्रेस पर हमला- उन्हें गांधी सरनेम के इस्तेमाल का हक नहीं, मोदी हैं बापू के सच्चे अनुयायी

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): भाजपा नेता उमा भारती ने कहा कि इंदिरा गांधी के पति फिरोज के जवाहर लाल नेहरू के साथ अच्छे संबंध नहीं थे। उन्होंने ‘गांधी’ सरनेम का प्रयोग समाज में सम्मान पाने के लिए किया।

Lok Sabha Election 2019: उमा भारती से मिलकर भावुक हुई साध्वी प्रज्ञा के निकले आंसू, जोर से लगाया गले, देखें वीडियो

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उमा भारती ने कहा कि मैं साध्वी प्रज्ञा को महान संत मानती हूं। उनकी उम्मीदवारी की घोषणा के साथ ही यहां (भोपाल) सीट से भाजपा की जीत हो चुकी है।

Election 2019: उमा भारती का बयान- रॉबर्ट वाड्रा चोर, प्रियंका को ‘चोर की पत्नी’ के रूप में ही जानेगा देश

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): उमा भारती ने प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिसका पति चोरी के आरोप में हो, उसको लोग किस नजर से देखेंगे? चोर की पत्नी को जिस नजर से देखा जाता है, देश उसी नजर से उन्हें देखेगा।

बुलंदशहर हिंसा: केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने इज्‍तिमा के नाम पर लाखों मुसलमानों के जुटान पर उठाया सवाल

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा, “तब्लिगी इज्तेमा के कार्यक्रम में 10 से 15 लाख लोग जुटे हुए थे। इसके लिए 6 से 7 किलोमीटर के दायरे में टेंट लगाया गया था। पूरी बैठक गोपनीय और संदिग्ध माहौल में हो रही थी। यहां तक कि इस कॉन्क्लेव में मीडियाकर्मियों के प्रवेश पर भी मनाही थी।”

उमा भारती ने उद्धव ठाकरे को सराहा, बोलीं- राम मंदिर पर बीजेपी का पेटेंट नहीं

केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि राम मंदिर पर भाजपा का पेटेंट नहीं है। सपा, बसपा, अकाली दल, ओवैसी, आजम खान सहित सभी को आगे आना चाहिए।

मध्‍य प्रदेश: उमा भारती के पीएसओ ने खुद को गोली मारी, मौत

पुलिस ने बताया, राममोहन मूलत: भिंड जिले के बराई गांव के निवासी थे। उनकी शादी साल 2013 में अर्चना से हुई थी। उन दोनों का एक बेटा भी है। बीती रात राममोहन दौनेरिया शराब के नशे में थे। इस दौरान पति-पत्नी के बीच कहासुनी और मारपीट की बात सामने आ रही है।

उमा भारती के बड़े भाई स्‍वामी प्रसाद लोधी का निधन, ट्विटर पर भावुक हुईं केंद्रीय मंत्री

भावुक उमा लिखती हैं, “अर्ध बेहोशी तथा गंभीर अस्वस्थता की स्थिति में भी मुझे सामने पाकर उनके चेहरे पर प्रसन्नता झलकती थी…मैं उनका राजा-बेटा थी, बहादुर शेर थी- यही दो संबोधन मेरे लिए इस्तेमाल करते थे तथा अपनी सबसे बड़ी संतान कहते थे।”

रामदेव के बयान पर भड़कीं उमा भारती, चिट्ठी लिखकर कहा- चालाकी, चापलूसी मुझे आती नहीं…

उमा ने आगे लिखा है, “आप मेरे मार्गदर्शक हैं, तथा भारत के योग एवं स्वदेशी के मसीहा हैं, आपको तो यह बात ध्यान में रखनी ही पड़ेगी कि आपके मुंह से निकला कोई भी जुमला मेरे जैसे स्वयं की शक्ति के अधिष्ठान पर खड़े हुए व्यक्ति को बहुत हानि पहुंचा सकता है।”

उमा भारती बोलीं- अब सब्र नहीं करूंगी, जल्‍द से जल्‍द अयोध्‍या में राम मंदिर बने

भारती ने कहा, ”मैं उनमें से हूं जो धैर्य धारण नहीं करते, हम तो चाहते हैं कि जल्‍दी से जल्‍दी राम मंदिर का निर्माण हो।” उमा ने यह भी कहा कि चूंकि केंद्र और राज्‍य, दोनों जगह भाजपा को ‘पूर्ण बहुमत’ है, ऐसे में वह एक ‘साहसिक निर्णय’ की प्रतीक्षा कर रही हैं।

उमा भारती के बयान के बाद मोहन भागवत की हिदायत- दल‍ितों के घर खाकर प्रचार मत करो

केंद्रीय मंत्री ने कहा था, “मैं दलितों के यहां खाना खाने नहीं जाती। मैं अलग से भोजन करने जाती हूं। दलितों को अपने घर में बुलाकर खाना खिलाती हूं। मैं भगवान राम नहीं कि उनके साथ खाना खाऊंगी तो वे पवित्र हो जाएंगे, बल्कि जब वे हमारे घर आएंगे और खाना खाएंगे, तब हम पवित्र हो जाएंगे।”

उमा भारती बोलीं- दलितों के घर भोजन नहीं करती, मैं भगवान राम नहीं कि वे पवित्र हो जाएंगे

उमा भारती मध्‍य प्रदेश के छतरपुर जिले के नौगांव में दलितों के एक कार्यक्रम में शरीक होने गई थीं। वहां सामाजिक समरसता भोज का भी आयोजन किया गया था। बीजेपी की वरिष्‍ठ नेता ने बताया कि उन्‍होंने पहले ही भोजन कर लिया था, जिसके कारण अब उनके साथ (दलितों) भोजन नहीं कर सकती हैं।

उमा भारती ने दी चुनौती- महात्मा गांधी की समाधि पर लिखा राम मिटा कर दिखाए बसपा

उमा भारती ने कहा कि अगर मायावती, ममता बनर्जी या सोनिया गांधी में से किसी को भी ये लगता है कि राम के नाम से राजनीति हुई है तो महात्मा गांधी की समाधि पर ‘हे राम’ लिखा है, वो उसको मिटाकर दिखाएं।

उमा भारती ने लिया चुनावी राजनीति से संन्यास, कहा- शरीर देने लगा है जवाब

उमा भारती ने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द के चलते चलने-फिरने में परेशानी होती है।

उमा भारती ने कहा- मैं भारतीय राजनीति की ‘मोगली’ हूं

उमा भारती ने कहा कि मैं सोचती हूं कि अगर मोगली राजनीति में आ जाए तो वह क्या-क्या करेगा, वही कुछ मैं भी करती हूं।