Uddhav Thackeray

‘BJP का विकल्प खत्म?’, पत्रकार पर भड़के उद्धव ठाकरे, बोले- आपको इतनी जल्दी क्यों है?

शिवसेना प्रमुख ने इसके अलावा यह भी दावा किया कि शिवसेना, Congress और NCP मिलकर सरकार बनाने का फार्मूला खोज लेंगे।

संजय निरूपम ने कहा- सरकार बनाना कांग्रेस की नैतिक जवाबदेही नहीं, खड़गे बोले- शरद पवार से चल रही बात

निरूपम ने ट्वीट कर कहा ‘अस्थिरता के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाना चाहिए। यह बीजेपी और शिवसेना की नाकामी है जिसकी वजह से महाराष्ट्र में कभी भी राष्ट्रपति शासन लग सकता है।’

उद्धव ठाकरे का BJP पर सीधा हमला, कहा- गंगा साफ करते हुए उनका दिमाग प्रदूषित हो गया, CM बनाने के लिए शाह-फडणवीस की जरूरत नहीं

Maharashtra Government Formation Uddhav Thackeray: उद्धव ठाकरे ने कहा कि हमने चर्चा के लिए दरवाजे कभी बंद नहीं किए थे, उन्होंने (भाजपा) हमसे झूठ बोला इसलिए हमने उनसे बात नहीं की।

उद्धव ठाकरे ने बिना नाम लिए CM फडणवीस पर कसा तंज, कहा- जाता हुआ मॉनसून धमकी दे रहा; NCP ने बताया गब्बर सिंह

Devendra Fadnavis, Uddhav Thackeray, Maharashtra Govt Formation: उद्धव ठाकरे के अलावा NCP नेता छगन भुजबल ने भी भाजपा के फडणवीस का मजाक उड़ाते हुए उन्हें ‘शोले’ फिल्म का गब्बर सिंह करार दिया।

VIDEO: आदित्य ठाकरे को करिश्माई नेता बताने के दावे पर एंकर ने शिवसेना नेता की बोलती कर दी बंद, स्लो मोशन में कहा इसे…

आदित्य ठाकरे को करिश्माई नेता बताने पर टीवी एंकर ने कहा कि आदित्य ठाकरे ने ऐसा क्या कर दिया कि उन्हें करिश्माई नेता बताया जा रहा है। एंकर ने आदित्य ठाकरे को वर्ली से चुनाव लड़ने को लेकर भी सवाल पूछा।

महाराष्ट्र में सीएम पोस्ट पर बीजेपी शिवसेना में बढ़ी तकरार, उद्धव ठाकरे की चेतावनी- 2.5 साल दे सीएम कुर्सी, वर्ना अन्य विकल्प पर करेंगे विचार

बैठक के दौरान उद्धव ठाकरे से साफ कर दिया कि शिवसेना का लक्ष्य ढाई साल के लिए सीएम पद संभालना है और यदि भाजपा इसके लिए राजी नहीं होती है तो शिवसेना अन्य विकल्पों पर विचार कर सकती है।

महाराष्ट्रः सत्ता के बंटवारे पर शिवसेना ने मांगा लिखित आश्वासन, बीजेपी पर लगातार दबाव बना रही शिवसेना

ठाकरे के आवास पर नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक में मांग की गई है कि शिवसेना प्रमुख के बेटे उद्धव ठाकरे को नई सरकार में मुख्यमंत्री की कुर्सी मिलनी चाहिए। पार्टी के विधायक के मुताबिक अगर ऐसा नहीं होता है तो ठाकरे ने कहा है कि उनके पास ‘अन्य विकल्प मौजूद हैं।

महाराष्ट्र: साल 1995 और 1999 की तरह हो सकता है विभागों का बंटवारा, पर शिवसेना को CM कुर्सी देने से बीजेपी कर सकती है इनकार!

सीएम ने साफ संकेत दिए हैं कि वह शिवसेना की मांग को नहीं मानेगी। अगर शिवसेना 50:50 फॉर्मूले के तहत पहले ढाई साल के लिए अपना सीएम बनाने की मांग पर अड़ी रहेगी तो अन्य विकल्पों पर विचार किया जाएगा।

Maharashtra Elections: आदित्य ठाकरे की CM दावेदारी पर बोले उद्धव ठाकरे- राजनीति में पहले कदम का मतलब सीएम बनना नहीं, अभी उनकी शुरुआत

Maharashtra Election 2019: शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने भी बीते दिनों एक कार्यक्रम के दौरान आदित्य ठाकरे के सीएम बनने का दावा किया था।

महाराष्ट्र: एक महीने में 38 लोगों ने छोड़ी कांग्रेस-एनसीपी, पांच महीने पुराने पैटर्न से बीजेपी-शिवसेना को मिल सकती हैं 230 सीटें

Maharashtra Assembly Election 2019: अप्रैल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में राज्य की 48 सीटों में से 41 पर बीजेपी-शिवसेना गठबंधन ने कब्जा जमाया है जबकि कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन को मात्र छह सीटें मिली थीं। इनमें से भी एनसीपी के एक सांसद अब शिव सेना में शामिल हो चुके हैं।

उद्धव ठाकरे को यूथ कांग्रेस का जवाब- 14 मिनट नहीं, जिंदगी के पूरे 3259 दिन नेहरू जी ने काटे थे जेल में

दरअसल, मंगलवार को शिवसेना चीफ ने ‘सावरकर: इकोज फ्रॉम ए फॉरगाटेन पास्ट’ के विमोचन पर कहा था कि अगर हिंदुत्व विचारक वीडी सावरकर तब देश के पीएम होते, तो पाकिस्तान अस्तित्व में ही नहीं आ पाता।

जिन्हें वीर सावरकर पर भरोसा नहीं, उनकी सरेआम पिटाई हो: उद्धव ठाकरे

शुक्रवार (23 अगस्त, 2019) को उन्होंने अपने इस बयान के पीछे की वजह बताते हुए पत्रकारों से कहा- ऐसा इसलिए होना चाहिए, क्यों वे (भरोसा न करने वाले) भारत की आजादी में सावरकर के संघर्ष और महत्व को नहीं समझते हैं।

शिवसेना बोली आदित्य ठाकरे हैं सीएम उम्मीदवार, राजनाथ सिंह बोले- देवेंद्र फड़णवीस बनेंगे दोबारा सीएम

चुनाव से पहले मुख्यमंत्री पद को लेकर दोनों ही दलों में तीखी नोकझोंक देखने को मिल सकती है। राजनाथ ने कहा है कि अगर बीजेपी और शिवसेना साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगी तो हम 250 सीटों पर जीत हासिल कर सकते हैं और फडणवीस हमारे मुख्यमंत्री होंगे।

सीएम बनने का ख्वाब ले 4000 KM की जन आशीर्वाद यात्रा पर जूनियर ठाकरे, एक दिन पहले किसानों के बीच भरी थी हुंकार

शिवसेना नेताओं को मानना है कि अगर आदित्य को सीएम के तौर पर प्रोजेक्ट किया जाता है तो बीजेपी को कड़ी टक्कर मिल सकती है। चुनाव में शिवसेना सबसे बड़ी पार्टी बन सकती है।

बेटे और सभी सांसदों को लेकर अयोध्या पहुंचे उद्धव ठाकरे, रामलला के किए दर्शन

महाराष्ट्र में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव हैं। ठाकरे की अयोध्या यात्रा को राम मंदिर मुद्दे को लेकर भाजपा पर दबाव बनाने की शिवसेना की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

चुनाव बाद फिर से राम मंदिर एजेंडे पर शिवसेना, 18 सांसदों संग अयोध्या पहुंचेंगे उद्धव ठाकरे; साधु-संतों का भी जमावड़ा

वैसे, राम मंदिर बनाने की मांग के लिए यह उद्धव का दूसरा अयोध्या दौरा होगा, जिससे पहले नवंबर 2018 में मोदी सरकार का इस ओर ध्यान दिलाने के लिए श्रीराम की नगरी पहुंचे थे।

Lok Sabha Election 2019: उद्धव ठाकरे का बयान- राहुल, हिंदुस्तान नामर्दों का देश नहीं

Lok Sabha Election 2019: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को लेकर शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे ने कहा है कि देश में नामर्दों की कोई जगह नहीं है।

Lok Sabha Election 2019: सीएम फडणवीस का विपक्ष पर हमला, कहा- देश चलाने के लिए ‘56 इंच का सीना’ चाहिए, 56 पार्टियां नहीं

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): रविवार को कोल्हापुर में भाजपा, शिवसेना, रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया- ए (RPI-A) और अन्य दो छोटे राजनीतिक संगठनों ने संयुक्त रैली की। इस दौरान देवेंद्र फडणवीस ने विपक्ष पर तीखा हमला किया और कहा- देश चलाने के लिए 56 इंच के सीने की जरूरत है।