UAE

क्‍वारंटीन में दिल्‍ली कैपिटल्स टीम ने जादू देख किया टाइम पास- श्रेयस अय्यर ने बताया

अय्यर कहते हैं, ‘कोरोनावायरस एक अभूतपूर्व घटना है। ऐसे में सभी को प्रोटोकॉल और नियमों का पालन करना होगा। यही वजह है कि हम खुद ही अपना मनोरंजन करते रहते हैं। हमारे पास एक गेमिंग रूम भी है।’

राजनीति: पश्चिम एशिया में नई चुनौतियां

पश्चिमी एशिया को दुनिया की शांति के लिए सबसे बड़ा खतरा माना जाता है। इस इलाके के दो परंपरागत शत्रु इजराइल और सऊदी अरब रहे हैं। ऐसे में अरब राष्ट्रवाद के आक्रामक व्यवहार के जरिए इजराइल को उखाड़ फेंकने का सपना गढ़ने वाले सुन्नी बहुल संयुक्त अरब अमीरात का इजराइल से राजनयिक संबंध स्थापित करना आधुनिक विश्व के लिए क्रांतिकारी परिणामों वाला कदम हो सकता है।

IPL 2020: विराट कोहली ने दी खिलाड़ियों को बायो-बबल नियम नहीं तोड़ने की हिदायत, बोले- एक गलती पूरे टूर्नामेंट को बर्बाद कर देगी

यूएई में उतरने के बाद से ही सभी फ्रैचाइजी बायो-बबल के घेरे में आ गए हैं। पहले सप्ताह में कोई भी एक दूसरे से नहीं मिलेगा। वे अपने बायो-सिक्योर रूम में क्वारेंटाइन रहेंगे। खाना और जरूरी सामान को लेने के लिए बेल बजने के एक मिनट बाद उन्हें रूम से बाहर जाना होगा।

IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की टीम सबसे पहले यूएई रवाना, PPE किट पहने नजर आए रॉबिन उथप्पा समेत सभी खिलाड़ी

राजस्थान के कप्तान स्टीव स्मिथ सहित बेन स्टोक्स, जोस बटलर और जोफ्रा आर्चर टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। दूसरी ओर, चेन्नई सुपरकिंग्स के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह अभी टीम के साथ रवाना नहीं होंगे। उन्होंने पारिवारिक कारणों से यह फैसला लिया है।

सम-सामयिक: इजराइल-अरब समझौता क्या कुछ बदल जाएगा

अभी तक इजराइल का खाड़ी के अरब देशों के साथ कोई राजनयिक संबंध नहीं था। अब संयुक्त अरब अमीरात (यूएइ) और इजराइल पूर्ण राजनयिक संबंध स्थापित करने के लिए सहमत हो गए हैं। इजराइल से समझौता करने वाला यूएई तीसरा अरब देश बन गया है। 1948 में इजराइल के आजाद होने के बाद से यह तीसरा इजराइल-अरब समझौता है।

संपादकीय: समझौता और सवाल

फिलस्तीन का मुद्दा पिछले कई दशकों से पश्चिम एशिया का सबसे संवेदनशील और जटिल मुद्दा बना हुआ है। इजराइल ने 1967 में फिलस्तीन के वेस्ट बैंक क्षेत्र पर कब्जा कर लिया था। उसके बाद से यहां भारी खून-खराबा होता रहा है। अरब देश फिलस्तीन के इस हिस्से पर इजराइली कब्जे के खिलाफ रहे हैं, लेकिन अमेरिका शुरू से इजराइल के साथ खड़ा रहा और उसका पुरजोर समर्थन करता आया है।

UAE-इजराइल में ऐतिहासिक समझौता, बोला ईरान- यह है मुसलमानों के ‘पीठ में छुरा घोंपना’

ईरान के विदेश मंत्रालय ने अपने बयान में दोनों देशों से सामान्य होते संबंधों को ‘शर्मनाक’ और खतरनाक कदम बताया और संयुक्त अरब अमीरात को इज़राइल द्वारा फारस की खाड़ी के क्षेत्र के ‘राजनीतिक समीकरण’ में हस्तक्षेप करने को लेकर आगाह किया है।

IPL की बैठक: यूएई में किस तरह हो टूर्नामेंट का आयोजन, ब्रॉडकास्टर की मांग पर देना होगा ध्यान

आईसीसी टी20 विश्व कप के स्थगित होने से बीसीसीआई संयुक्त अरब अमीरात में आईपीएल कराने की योजना बना रहा है। जल्द ही शेड्यूल की घोषणा कर दी जाएगी।

6 साल पहले भी UAE ने की थी आईपीएल की मेजबानी, मैच की टाइमिंग में हुआ था बदलाव

2014 में लोकसभा चुनाव के कारण आईपीएल के कुछ मुकाबलों को यूएई में कराया गया था। तब टूर्नामेंट 16 अप्रैल से शुरू हुआ था। 16 से 30 अप्रैल के बीच 15 दिनों में 20 मुकाबले यूएई में ही खेले गए थे।

आईपीएल की तैयारियों में जुटी फ्रैंचाइजी, यूएई में टीम को बायो-सिक्योर वातावरण में रखने का प्लान

सौरव गांगुली ने कहा था, ‘‘अगर आईसीसी ने वर्ल्ड टी20 को टाल दिया तो हम आईपीएल को कराने के लिए पूरी कोशिश करेंगे। इंडिया के लिए आईपीएल महत्वपूर्ण है और हम टूर्नामेंट को यहीं करवाने की कोशिश करेंगे।’’

BCCI यूएई में आईपीएल कराने का बना रहा है प्लान, 17 जुलाई को लग सकती है मुहर

सौरव गांगुली ने कहा था कि आईपीएल और टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन के बारे में जुलाई के मध्य तक सबको पता चल जाएगा। इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि एपेक्स काउंसिल की बैठक में आईपीएल के आयोजन को लेकर कोई घोषणा हो सकती है।

श्रीलंका या यूएई में हो सकता है आईपीएल, ट्विटर पर टॉप ट्रेंड बना #IPL2020; फैंस ने शेयर किए मजेदार MEMES

कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को अनिश्चितकाल तक के लिए टालने के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) इसे कराने को लेकर सभी संभावनाओं की तलाश कर रहा है।

वंदे भारत मिशन पर अमेरिका, यूएई ने जताई आपत्ति, उड़ान से पहले लेनी होगी इजाजत

यूएई ने कहा है कि यदि एयर इंडिया की फ्लाइट से यूएई के नागरिक भी वापस लौट रहे हैं तो भी उन्हें पहले दिल्ली में स्थित यूएई की एंबेसी से इसकी मंजूरी लेनी होगी।

खाड़ी देशों में कोरोना वायरस से मरने वाले लोगों को कोई अंतिम विदाई देने वाला भी नहीं

दक्षिणी दुबई स्थित हिन्दू शवदाह गृह के प्रबंधक ईश्वर कुमार ने कहा, ‘‘पूरा विश्व बदल रहा है। शव के साथ अब कोई नहीं आता, कोई उसे छूता तक नहीं है, कोई उसे अंतिम विदाई तक देने के लिए नहीं आता।’’

यूएई में बन रहा पहला मंदिर, बिना लोहा-स्‍टील होगा तैयार, जानिए कैसे होगा निर्माण

मंदिर के शिलान्यास के दो साल बाद बृहस्पतिवार को इसकी नींव में फ्लाई ऐश कंकरीट भरने का काम पूरा हो गया। इस दौरान बड़ी संख्या में भारतीय मूल के लोग मंदिर स्थल पर मौजूद रहे।

19 करोड़ की धांधली में गिरफ्तार नेता के खिलाफ केस खारिज, NDA की ओर से राहुल गांधी के खिलाफ लड़ चुके हैं चुनाव

तुषार की गिरफ्तारी के बाद केरल के मुख्यमंत्री पी. विजयन ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर को पत्र लिखकर इस मामले में हस्तक्षेप करने का आग्रह किया था। सीएम ने वेल्लापल्ली की कुशल होने के साथ ही उनके स्वास्थ्य को लेकर भी चिंता जताई थी।

UAE ने पेश की मिसाल, हिंदू पिता और मुस्लिम मां की बेटी को दिया जन्म प्रमाणपत्र, जानें पूरा मामला

संयुक्त अरब अमीरात सरकार ने प्रवासियों के लिए शादी के नियमों से इतर भारत के एक हिन्दू व्यक्ति और मुस्लिम महिला की बेटी को जन्म प्रमाणपत्र दे दिया है।

UAE vs USA 1st T20 Playing 11, Dream11, : यूएई के कप्तान नावेद ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

UAE vs USA 1st T20 Dream11 Team Prediction Today Match Playing 11, Squad, Prediction, : अमेरिका (यूएसए) और यूएई के बीच खेली जा रही दो मैचों की टी20 सीरीज का पहला मुकाबला आज दुबई में खेला जाएगा।

IPL 2020 LIVE
X