TVS Motors

Tvs Apache RTR 2004V की कीमत में कंपनी ने किया तगड़ा इजाफा, 2 महीने में दूसरी बार बढ़ी कीमत! ये है कारण

कीमत में इजाफा होने के बाद अब TVS Apache RTR 2004V की कीमत 1,27,500 रुपये एक्स-शोरूम हो गई है। टीवीएस मोटर कंपनी ने कीमत को बढ़ाने के पीछे कोई खास कारण नहीं बताया गया है, लेकिन वर्तमान में बाजार की स्थिति और ब्रिकी में गिरावट इसका एक कारण हो सकता है।

टीवीएस मोटर ने कर्मचारियों की सैलरी में की 20 फीसदी की कटौती, अप्रैल में सेल रही जीरो, 6 महीने के लिए फैसला

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया, ‘अप्रत्याशित संकट के चलते कंपनी ने सभी लेवल के कर्मचारियों की सैलरी में 20 पर्सेंट तक की कटौती का फैसला लिया है। यह फैसला मई से लेकर अक्टूबर तक 6 महीनों के लिए लागू रहेगाा।’

कोरोना संकट: TVS Motor का बड़ा फैसला! 6 महीने तक कंपनी काटेगी कर्मचारियों की सैलरी, जानें पूरी डिटेल

TVS Motor ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Apache सीरीज और Jupiter स्कूटर को नए BS6 इंजन के साथ अपडेट कर लांच किया था। इसके अलावा कंपनी ने एक और नई बाइक के नाम का भी पेटेंट करवाया है। उम्मीद है कि जल्द ही यह बाइक बाजार में बिक्री के लिए पेश की जाएगी।

Hero Splendor से लेकर Tvs Radeon तक ये हैं भारत की बेस्ट बजट बाइक्स, शानदार माइलेज के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स!

हमारी सूची में अगला नाम Bajaj Auto की लोकप्रिय बाइक Bajaj Pulsar 125 Neon का है। इस बाइक की शुरुआती कीमत 70,995 रुपये तय की गई है।

Royal Enfield Meteor से लेकर TVS Zeppelin तक, इस साल देश में लांच होंगी यह 4 दमदार बाइक्स! जानें कीमत और फीचर्स की पूरी डिटेल

हाल ही में Royal Enfield Meteor को टेस्टिंग के दौरान कई मौकों पर स्पॉट भी किया गया था। इसके अलावा इस बाइक की कुछ तस्वीरें भी इंटरनेट पर वायरल हुई हैं। बाजार में आने के बाद यह बाइक मौजूदा Thunderbird 350 मॉडल को रिप्लेस कर सकती है।

Tvs Sport से लेकर Bajaj Platina तक ये हैं भारत की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली बाइक्स! इतनी है कीमत

Bajaj CT100 भारत में मौजूद Platina100 का महंगा वर्जन है, इस बाइक में प्लेटिना के समान ही इंजन का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि इसका माइलेज प्लेटिना की तुलना में ज्यादा है।

TVS Zeppelin: आ रही है 220cc की नई दमदार क्रूजर बाइक! जानें इससे जुड़ी 5 खास बातें

TVS Zeppelin कंपनी की तरफ से पेश की जाने वाली पहली क्रूजर बाइक होगी। कंपनी ने नई Zeppelin 220 में लो हाइट सीट, फॉवर्ड फुट रेस्ट, छोटे रिम साइज का प्रयोग किया है।

TVS-BMW की आ रही है दमदार बाइक, खास फीचर्स के साथ कीमत हो सकती है 5 लाख से शुरू! देखें पूरी जानकारी

फिलहाल कंपनी ने इस बाइक के अन्य फीचर्स को लेकर कोई खुलासा नहीं किया है, लकिन उम्मीद है इसमें 500cc से 650cc की क्षमता के बीच इंजन दिया जाएगा जो ट्विन-सिलेंडर के साथ आएगा।

Bajaj CT100 Vs Tvs Sport: देखें दोनों बाइक्स में से कौन-सी होगी आपक बजट में फिट, देती हैं 90kmpl तक का माइलेज!

Bajaj CT100 की शुरुआती कीमत 40,794 रुपये एक्स-शोरूम है। जो कि पहले BS4 मॉडल की महज 33,402 रुपये हुआ करती थी। बजाज की यह बाइक अपने माइलेज के चलते मार्केट में खूब पसंद की जाती है, इसका माइलेज 80 से 90kmpl का है।

24 सालों से करती है देश की सड़कों पर राज! सबसे सस्ती स्कूटर BS6 TVS Scooty को 45 लाख से ज्यादा लोगों ने खरीदा, जानें वजह

TVS Scooty देश में तकरीबन दो दशकों से शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब इसके नए BS6 मॉडल को कंपनी ने बाजार में लांच किया गया है, जिसमें इंजन अपडेट के साथ ही कुछ और भी बदलाव किए गए हैं।

TVS Wego की बिक्री हुई बंद, कंपनी ने किया डिस्कंटीन्यू! जल्द लांच होगी नई BS6 Zest 110, जानें क्या होगा इसमें खास

TVS Wego को कंपनी ने तकरीबन 10 साल पहले लांच किया था। इस स्कूटर में कंपनी ने 109cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर इंजन प्रयोग किया था। अब कंपनी बाजार में अपनी नई अपडेटेड TVS Zest को लाने की तैयारी कर रही है।

लॉकडाउन के बीच MS Dhoni ने बेटी जीवा संग Yamaha RD350 पर की बाइक राइडिंग! देखें VIDEO

कुछ सालों पहले ही धोनी ने अपनी Yamaha RD350 को फिर से रिबिल्ड किया है। इससे पहले उन्हें रांची की सड़कों पर हार्ले डेविडसन की बाइक को भी चलाते हुए देखा गया है।

Tvs Zeppelin से लेकर Creon इलेक्ट्रिक तक भारत आ रही हैं कंपनी की ये तीन नई बाइक, देखें क्या होगी कीमत

TVS Creon इलेक्ट्रिक स्कूटर कॉन्सेप्ट को भी कंपनी ने 2018 ऑटो एक्सपो में Zeppelin के साथ पेश किया था। यह स्कूटर बाजार में लॉन्च होने पर बजाज चेतक को कड़ी टक्कर देगा। रिपोर्ट के मुताबिक इसकी कीमत 1.15 लाख रुपये एक्स-शोरूम होने की संभावना है।

कोरोना वायरस से बचाव में TVS ने उठाये बड़े कदम, 1 मिलियन से ज्यादा फेस मास्क बनाकर लोगों में बांटे! पढ़ें पूरी डिटेल

TVS ने मास्क के अलावा करीब 3.2 लाख से अधिक खाने के पैकेट भी वितरित किए हैं, जिन्हें कंपनी के Hosur और Padi कारखानों के अंदर स्थित रसोई में बनाया गया है। कंपनी की तरफ से ये खाने के पैकेट पुलिस कर्मियों और श्रमिकों को दिए गए हैं।

लॉक डाउन के बीच TVS Motor से आई बड़ी खबर: कंपनी ने खरीदा ब्रिटिश Norton Motorcyles ब्रांड! 153 करोड़ रुपये में हुआ सौदा

Norton Motorcyles ब्रिटेन का एक प्रतिष्ठित दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, लेकिन हाल के दिनों में कंपनी परेशानी के दौर से गुजर रही थी। कंपनी के पास कैश फ्लो की समस्या था, जिसके चलते वो अपने ऑर्डर को पूरा करने में असमर्थ थी।

Tvs ने अपने लोकप्रिय स्कूटर Jupiter Grande को अस्थायी रूप से किया बंद! देखें BS6 मॉडल को लेकर क्या है अपडेट

बता दें,Tvs Jupiter Grande अपने सेगमेंट का एकमात्र स्कूटर है जो ब्लूटूथ-इनेबल्ड इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ उपलब्ध था। इसके साथ TVS SmartXConnect ब्लूटूथ का विकल्प मिलता है जिसे स्मार्टफोन के साथ कनेक्ट किया जाता है।

Hero Splendor BS6 VS TVS Radeon BS6 : जानिए दोनों में कौन पैसा वसूल बाइक! फीचर्स, तकनीक और माइलेज की पूरी डिटेल

TVS Radeon BS6 के अगले पहिए में कंपनी ने डिस्क ब्रेक का भी विकल्प दिया है जबकि Hero Splendor Plus BS6 के दोनों पहियों में केवल ड्रम ब्रेक का ही इस्तेमाल किया गया है।

BS6 TVS Radeon हुई लांच, देगी 15% ज्यादा माइलेज! फुल टैंक में चलेगी 650Km, नई कीमत के साथ जानें क्या हुआ है बदलाव

BS6 TVS Radeon में कंपनी ने न केवल अपडेटेड इंजन का प्रयोग किया है, बल्कि इसमें कंपनी ने ET-Fi (इकोथ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन) तकनीक का इस्तेमाल किया है जो कि बाइक के माइलेज को बेहतर बनाने में सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यह बाइक सीधे तौर पर Hero Splendor को टक्कर देती है।