TVS iQube

बुरे दौर में Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर! कंपनी ने बंद की बुकिंग, जानिए क्या है वजह

Bajaj Chetak के बेस वैरिएंट को कंपनी ने Urban नाम दिया है, जिसकी कीमत 1 लाख रुपये तय की गई है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट को कंपनी ने Premium नाम दिया है, जिसकी कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है। ये स्कूटर कुल 6 रंगों में उपलब्ध है।

Okinawa ने लांच की नई इलेक्ट्रिक स्कूटर R30, सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km! महज 2,000 रुपये में करें बुक

Okinawa R30 एक लो स्पीड स्कूटर है। इसमें कंपनी के 1.25kWh की क्षमता का Lithium-ion बैटरी पैक का प्रयोग किया है, जो कि डिटैचेबल है। इस स्कूटर में कंपनी ने 250-Watt की क्षमता का BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का प्रयोग किया है।

Techo Electra ने लांच की बेहद ही सस्ती इलेक्ट्रिक मोपड Saathi, सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km! कीमत है बस इतनी

Techo Electra पुणे बेस्ड इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी है, हाल ही में कंपनी ने पुणे में अपने 62वें डीलरशिप की शुरुआत की है। कंपनी की इस नई मोपेड Saathi को डेली कम्यूट के साथ ही डिलीवरी व्हीकल के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Detel Easy: देश में लांच हो गई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक मोपेड! सिंगल चार्ज में चलेगी 60Km, ड्राइविंग लाइसेंस (DL) की नहीं होगी जरूरत

Detel Easy की टॉप स्पीड महज 25 किलोमीटर प्रतिघंटा है इसलिए इस मोपेड को ड्राइव करने के लिए ड्राइविंग लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है। इसमें कंपनी ने LED लाइटिंग के साथ ही फुली डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया गया है। जिसमें मोपेड की स्पीड से लेकर चार्जिंग और अन्य जानकारियां प्रदर्शित होती हैं।

इलेक्ट्रिक वाहन खरीदना होगा और भी आसान! बिना बैटरी के ही इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री का सरकार ने दिया फरमान, पढें पूरी डिटेल

जैसा कि साफ है कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बिक्री को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक वाहनों की कुल लागत में अकेले 30 से 40 प्रतिशत तक की कीमत बैटरी की होती है। बैटरी को अलग से ओरिजनल इक्यूपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEM) या अन्य एनर्जी सर्विस प्रोवाइर्ड बैटरी को उपलब्ध कराया जाएगा।

Electric Vehicle Policy: अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लागू की नई इलेक्ट्रिक वाहन नीति! जानिए किन गाड़ियों पर मिलेगी कितनी छूट

Electric Vehicle Policy: इस नई इलेक्ट्रिक व्हीकल नीति को दिल्ली में लागू किया गया है, यह पॉलिसी 3 साल के लिए बनाई गई है, इसके बाद इसकी समीक्षा की जाएगी। इसमें चारपहिया, तिपहिया और दोपहिया तीनों तरह के वाहनों को शामिल किया गया है। सरकार को उम्मीद है कि इससे इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रयोग को बल मिलेगा।

Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये

Hero Electric देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में कम दाम से लेकर प्रीमियम रेंज तक के इलेक्ट्र्रिक स्कूटर मौजूद है।

Simple Energy: भारत में लॉन्च होगी सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark2, सिंगल चार्ज में चलेगी 280Km! महज 20 मिनट में होगी चार्ज

कंपनी का दावा है कि इस Simple Mark 2 में 79 से लेकर 85 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इस स्कूटर में प्रयोग किया गया lithium-ion बैटरी को कंपनी ने जापान, दक्षिण कोरिया और ताइवान से आयात किया है।

Kinetic Luna की इलेक्ट्रिक अवतार में हो सकती है वापसी! सिंगल चार्ज में चलेगी 80km, जानिए क्या होगी कीमत

Kinetic Luna अपने दौर में सबसे मशहूर मोपेड रही है, हालांकि अब इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन ऑटो सेक्टर में एक बार फिर से इसके इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने की चर्चा हो रही है। हाल ही में बाजार में Gemopai Miso मोपेड को लांच किया गया है।

BGauss ने बाजार में लांच की A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 110Km! महज 3,000 रुपये में करें बुक, जानें पूरी डिटेल

BGauss A2 लो स्पीड स्कूटर है यह अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है, जबकि B8 हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है जो अधिकतम 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

नई Vespa VXL और SXL स्कूटर के लिए सिर्फ 1000 रुपये में शुरू हुई बुकिंग! जानें क्या होंगे इनमें खास फीचर्स

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप दोनों में से कोई भी स्कूटर Vespa की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक करते हैं, तो कंपनी आपको 2,000 रुपये तक की छूट भी देगी।

BGauss ने पेश किया A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 78Km! शुरूआती कीमत हो सकती है 50,000 रुपये

BGauss ने अपने इन दोनों स्कूटरों में लीड एसिड और लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसके अलावां इस स्कूटर में नेविगेशन एसिस्ट, राइड मैट्रिक्स, लाइव ट्रैकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक और जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Simple Energy ला रहा दमदार ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2! सिंगल चार्ज में चलेगी 260Km, महज 20 मिनट में होगी चार्ज

Simple Energy बैंग्लुरू बेस्ड स्टॉर्ट-अप कंपनी है। कंपनी के इस नए स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इसमें चीन से आयातित कंपोनेंट्स का प्रयोग नहीं किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस Simple Mark 2 में 79 से लेकर 85 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है।

Gemopai Miso: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 75Km, कीमत है इतनी

Gemopai Miso में कंपनी ने केवल सिंगल सीट दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है, बताया जा रहा है कि अगले महीने से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

Fake News: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को लेकर फैली फेक न्यूज, कंपनी ने नहीं शुरू की है बुकिंग, अभी और लंबा करना होगा इंतजार!

उम्मीद की जा रही है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी। हालांकि इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है।

Seat e-Scooter 125: कार बनाने वाली कंपनी ने पेश किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 125Km, मिलेगी दो हेलमेट रखने की जगह

Seat स्पेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है और पहली बार कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में कदम रखा है। नई e-Scooter 125 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे खास बनाते हैं।

लॉकडाउन के बीच Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर से हुई शुरू! सिंगल चार्ज में चलती है 95Km, कीमत है इतनी

Bajaj Chetak कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक वाहन है, और इसका प्रोडक्शन महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में किया जाता है। यह देश की पहली स्कूटर है, जिसका निर्माण महिलाओं द्वारा किया जाता है। इसके असेंबली लाइन में केवल महिलाएं काम करती हैं।

Ampere ने लांच की Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km! ड्राइविंग रेंज और कीमत से देगी Bajaj Chetak को टक्कर

Ampere Magnus Pro को कंपनी ने आकर्षक फाइनेंस स्कीम के साथ बाजार में लांच किया है। इसके लिए कंपनी ने हर रोज 100 रुपये की EMI की सुविधा उपलब्ध करवाई है। कंपनी क्लेम ड्राइविंग रेंज के अनुसार यह स्कूटर Bajaj Chetak से भी बेहतर है। बजाज चेतक सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

आज का राशिफल
X