TVS iQube

Hero Electric ने लांच की नई स्कीम! आसान किश्तों में घर लाएं इलेक्ट्रिक स्कूटर, हर महीने देने होंगे महज 2,999 रुपये

Hero Electric देश की अग्रणी इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी है, कंपनी के व्हीकल पोर्टफोलियो में कम दाम से लेकर प्रीमियम रेंज तक के इलेक्ट्र्रिक स्कूटर मौजूद है।

Simple Energy: भारत में लॉन्च होगी सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark2, सिंगल चार्ज में चलेगी 280Km! महज 20 मिनट में होगी चार्ज

कंपनी का दावा है कि इस Simple Mark 2 में 79 से लेकर 85 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है। इसके अलावां इस स्कूटर में प्रयोग किया गया lithium-ion बैटरी को कंपनी ने जापान, दक्षिण कोरिया और ताइवान से आयात किया है।

Kinetic Luna की इलेक्ट्रिक अवतार में हो सकती है वापसी! सिंगल चार्ज में चलेगी 80km, जानिए क्या होगी कीमत

Kinetic Luna अपने दौर में सबसे मशहूर मोपेड रही है, हालांकि अब इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया गया है। लेकिन ऑटो सेक्टर में एक बार फिर से इसके इलेक्ट्रिक अवतार में वापसी करने की चर्चा हो रही है। हाल ही में बाजार में Gemopai Miso मोपेड को लांच किया गया है।

BGauss ने बाजार में लांच की A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 110Km! महज 3,000 रुपये में करें बुक, जानें पूरी डिटेल

BGauss A2 लो स्पीड स्कूटर है यह अधिकतम 25 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ सकती है, जबकि B8 हाई परफॉर्मेंस स्कूटर है जो अधिकतम 50 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से दौड़ने में सक्षम है। कंपनी ने दोनों स्कूटरों की ऑनलाइन बुकिंग भी शुरू कर दी है। इसे आप कंपनी के आधिकारिक वेबसाइट से बुक कर सकते हैं।

नई Vespa VXL और SXL स्कूटर के लिए सिर्फ 1000 रुपये में शुरू हुई बुकिंग! जानें क्या होंगे इनमें खास फीचर्स

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि अगर आप दोनों में से कोई भी स्कूटर Vespa की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन बुक करते हैं, तो कंपनी आपको 2,000 रुपये तक की छूट भी देगी।

BGauss ने पेश किया A2 और B8 इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 78Km! शुरूआती कीमत हो सकती है 50,000 रुपये

BGauss ने अपने इन दोनों स्कूटरों में लीड एसिड और लिथियम बैटरी पैक का प्रयोग किया है। इसके अलावां इस स्कूटर में नेविगेशन एसिस्ट, राइड मैट्रिक्स, लाइव ट्रैकिंग, रिमोट डायग्नोस्टिक और जियो फेंसिंग जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

Simple Energy ला रहा दमदार ड्राइविंग रेंज वाला इलेक्ट्रिक स्कूटर Mark 2! सिंगल चार्ज में चलेगी 260Km, महज 20 मिनट में होगी चार्ज

Simple Energy बैंग्लुरू बेस्ड स्टॉर्ट-अप कंपनी है। कंपनी के इस नए स्कूटर की सबसे खास बात ये है कि इसमें चीन से आयातित कंपोनेंट्स का प्रयोग नहीं किया गया है। कंपनी का दावा है कि इस Simple Mark 2 में 79 से लेकर 85 प्रतिशत तक लोकल कंपोनेंट्स का प्रयोग किया गया है।

Gemopai Miso: लांच हो गई बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 75Km, कीमत है इतनी

Gemopai Miso में कंपनी ने केवल सिंगल सीट दिया है। कंपनी ने इस स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है, बताया जा रहा है कि अगले महीने से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिलीवरी भी शुरू कर दी जाएगी।

Fake News: बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग को लेकर फैली फेक न्यूज, कंपनी ने नहीं शुरू की है बुकिंग, अभी और लंबा करना होगा इंतजार!

उम्मीद की जा रही है कि बजाज चेतक इलेक्ट्रिक की बुकिंग फिर से शुरू की जाएगी। हालांकि इसमें अभी कुछ वक्त लग सकता है।

Seat e-Scooter 125: कार बनाने वाली कंपनी ने पेश किया पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलेगी 125Km, मिलेगी दो हेलमेट रखने की जगह

Seat स्पेन की प्रमुख कार निर्माता कंपनी है और पहली बार कंपनी ने इलेक्ट्रिक टू व्हीलर सेग्मेंट में कदम रखा है। नई e-Scooter 125 में कंपनी ने कई अत्याधुनिक फीचर्स को शामिल किया है, जो कि इसे खास बनाते हैं।

लॉकडाउन के बीच Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर की बुकिंग फिर से हुई शुरू! सिंगल चार्ज में चलती है 95Km, कीमत है इतनी

Bajaj Chetak कंपनी की पहली इलेक्ट्रिक वाहन है, और इसका प्रोडक्शन महाराष्ट्र के चाकन स्थित प्लांट में किया जाता है। यह देश की पहली स्कूटर है, जिसका निर्माण महिलाओं द्वारा किया जाता है। इसके असेंबली लाइन में केवल महिलाएं काम करती हैं।

Ampere ने लांच की Magnus Pro इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में चलेगी 100Km! ड्राइविंग रेंज और कीमत से देगी Bajaj Chetak को टक्कर

Ampere Magnus Pro को कंपनी ने आकर्षक फाइनेंस स्कीम के साथ बाजार में लांच किया है। इसके लिए कंपनी ने हर रोज 100 रुपये की EMI की सुविधा उपलब्ध करवाई है। कंपनी क्लेम ड्राइविंग रेंज के अनुसार यह स्कूटर Bajaj Chetak से भी बेहतर है। बजाज चेतक सिंगल चार्ज में 95 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Delfast Top 3.0: आ गई सबसे दमदार ड्राइविंग रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 320Km, कीमत है इतनी

Delfast Top 3.0 में कंपनी ने 72 वोल्ट और 48Ah की क्षमता का बैटरी पैक प्रयोग किया है, जो कि बाइक को 3.5kWh की क्षमता प्रदान करता है। सामान्य तौर पर इलेक्ट्रिक बाइक्स के मुकाबले यह पावर 6 से 7 गुना ज्यादा है।

Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर से मरीन ड्राइव पर गश्त करेगी मुंबई पुलिस! जानिए क्या है इसमें खास

शुरुआती दौर में 2017 में केवल दो Segway इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहली प्रयोग के तौर पर पुलिस दस्ते में शामिल किया गया था। समय के साथ इनकी संख्या बढ़ती गई जो कि 9 स्कूटर तक पहुंच गई थी।

Ampere ला रहा है नया इलेक्ट्रिक स्कूटर, सिंगल चार्ज में 75Km की हो सकती है ड्राइविंग रेंज! 15 जून को होगी पेश

Ampere भारतीय बाजार में लंबे से इलेक्ट्रिक स्कूटरों की बिक्री कर रहा है। इस स्कूटर में कंपनी उसी बैटरी पैक का प्रयोग कर सकती है, जो कि Zeal स्कूटर में देखने को मिली थी। इस नए स्कूटर के लांच के साथ ही कंपनी के व्हीकल लाइन अप में कुल 6 स्कूटर शामिल हो जाएंगे।

Rapido ने 100 शहरों में शुरू की सर्विस, चालकों के लिए आरोग्य सेतु ऐप और मास्क होगा अनिवार्य! बुकिंग से पहले जानें नया नियम

Rapido ने मीडिया को दिए गए अपने एक बयान में कहा है कि, हमने अपनी सेवाओं को शुरू करने के साथ ही सभी बाइक चालकों/कैप्टन को सरकार द्वारा जारी किए गए सभी जरूरी नियम निर्देशित कर दिए हैं।

Revolt RV से लेकर Bajaj Chetak तक, देश की बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक्स! 95KM की ड्राइविंग रेंज और 2,999 रुपये की EMI पर हैं उपलब्ध

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटरों के सेग्मेंट में सबसे बेहतर ड्राइविंग रेंज देती है। वहीं Revolt ने देश की पहली इलेक्ट्रिक बाइक RV400 और RV300 को अलग अलग फाइनेंशियल स्कीम के तहत लांच किया है।

TVS की सबसे सस्ती बाइक Sport हुई और भी महंगी! देती है 15% ज्यादा माइलेज और कीमत है इतनी

BS6 TVS Sport को कंपनी ने अपडेटेड फीचर्स और तकनीक के साथ लांच किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 15 प्रतिशत ज्यादा माइलेज देगी।

ये पढ़ा क्या?
X