TVS iQube

Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: ये हैं देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज

Bajaj Chetak को कंपनी ने इस साल की शुरूआत में लांच किया था। तकरीबन 14 सालों के बाद ये स्कूटर इलेक्ट्रिक अवतार में भारतीय सड़कों पर दौड़ने को तैयार है। वहीं TVS Motors ने भी अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर के तौर पर iQube को बाजार में उतारा है।

Greenvolt Mantis इलेक्ट्रिक बाइक, चलाने के लिए नहीं चाहिए ड्राइविंग लाइसेंस (DL)! कीमत है बस इतनी

Greenvolt Mobility अहमदाबाद बेस्ड स्टार्ट अप कंपनी है। हाल ही में कंपनी ने अपनी इस इलेक्ट्रिक बाइक को बाजार में पेश किया था। इसके फ्रेम के बीच में ही बैटरी का प्रयोग किया गया है।

Hero Maestro Electric: भारत में हीरो ला रही है अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर, Bajaj Chetak और Tvs iQube को मिलेगी टक्कर, 5 घंटे में हो जाएगा फुल चार्ज!

Hero Electric Maestro में स्मार्ट कनेक्टिविटी, रिवर्स मोड, साइड स्टैंड पॉवर स्टॉप, आदि फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि हम इसमें TVS iQube की तरह प्रीमियम फीचर्स की कल्पना नहीं कर सकते हैं। लेकिन यह स्कूटर अन्य छोटे निर्माताओं के इलेक्ट्रिक स्कूटर से कहीं बेहतर होंगे।

Bajaj Chetak को टक्कर देने आ रहा है Vespa Electric, भारत में लांचिंग को लेकर हुआ खुलासा!

Vespa Elettrica एक बार चार्ज होने पर 100 किलोमीटर तक की राइडिंग रेंज प्रदान कर सकता है। इस स्कूटर में दो पावर मोड ‘इको’ और ‘पावर’ मिलते हैं। हालांकि इसमें फास्ट मिलेगी या नहीं इसकी कोई जानकारी नहीं है,

Bajaj ला रहा है बिना ड्राइविंग लाइसेंस (DL) वाला सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, Yulu को करेगा सप्लाई! सिंगल चार्ज में चलेगी 60KM, कीमत होगी महज 35,000 रुपये

Bajaj Auto ने हाल ही में बाजार में अपनी नई Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था। जिसके बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये है। अब कंपनी ने स्टार्ट अप कंपनी Yulu में निवेश किया है और महज 35,000 रुपये की कीमत में इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच करने की तैयारी कर रही है।

Bajaj Chetak के पहले स्कूटर की हुई डिलीवरी, KTM शोरुम के मालिक ने खरीदकर जताई खुशी , 95km की ड्राइविंग रेंज के साथ मिलते हैं कई खास फीचर्स

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक स्कूटर रेट्रो डिज़ाइन से लैस है, जो चेतक के पुराने मॉडल की याद दिलाता है। इस स्कूटर में कंपनी ने कनेक्टेड टेक्नोलॉजी को भी शामिल किया है।

TVS Apache RTR 160 4V और Apache RTR 200 4V की कीमतों में हुआ इजाफा, जानें कितनी बढ़ी कीमत और क्या रही वजह

नई BS6 Apache RTR 160 4V का मोटर 15.8 एचपी की पावर और 14.12 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है। दूसरी ओर, नए 2020 TVS Apache RTR 200 4V पर मोटर 20.2 hp की पावर और 16.8 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

Bajaj Chetak से लेकर TVS iQube तक: देश के टॉप 5 बेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर! सिंगल चार्ज में 95Km तक का ड्राइविंग रेंज और कीमत है बस इतनी

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक को कंपनी ने फिलहाल दो शहरों में लांच किया है। वहीं TVS iQube को पिछले महीने बिक्री के लिए लांच किया गया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर महज 4.2 सेकेंड में ही 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की स्पीड पकड़ने में सक्षम है।

Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक ने मचाई धूम: महज 15 दिन में बुक हो गए 2,000 स्कूटर! सिंगल चार्ज में चलती है 95Km, जानिए क्या है इसमें खास

Bajaj Chetak Electric को कंपनी ने दो वैरिएंट में पेश किया है, ये स्कूटर बाजार में कुल 6 रंगों के साथ उपलब्ध है। कंपनी इस स्कूटर के साथ 3 साल या 50,000 किलोमीटर की वारंटी दे रही है। इसके अलावा इसे साल में महज 1 बार सर्विसिंग करानी होगी।

Hero ला रहा है Electric मोटरसाइकिल, सिंगल चार्ज में चलेगा 120KM! ऑटो एक्सपो में होगी पेश, जानिए क्या होगा इसमें खास

Hero Electric घरेलु बाजार में स्कूटरों के बाद अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को लांच करने की तैयारी कर रही है। बाजार में लांच होन के बाद ये बाइक सीधे तौर पर Revolt RV300 और RV400 को टक्कर देगी।

BS6 Tvs Apache RR310 भारत में लॉन्च, महज 12,000 रुपये बढ़ी कीमत! देखें फीचर्स में क्या हुआ बदलाव

2020 टीवीएस अपाचे आरआर 310 बाइक में कंपनी ने चार राइडिंग मोड्स अर्बन, रेन, स्पोर्ट और ट्रैक को शामिल किया है। बता दें, हाल ही में TVS ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर iQube भी लॉन्च किया है जिसकी कीमत 1.15 लाख रुपये (ऑन-रोड) रखी गई है।

Hero Duet इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द हो सकता है लांच, देगा Bajaj Chetak को टक्कर

कंपनी ने साल 2016 में ऑटो एक्सपो के दौरान अपनी Duet E इलेक्ट्रिक स्कूटर को पेश किया था। हाल ही में इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया गया था। यदि कंपनी इस स्कूटर को बाजार में लांच करती है तो ये सीधे तौर पर Bajaj Chetak इलेक्ट्रिक और TVS iQube को टक्कर देगी।

Hero Pleasure Plus अब नए BS6 इंजन के साथ हुई लांच, देगी 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज! पहले से महंगी हुई स्कूटर

Hero Pleasure Plus में कंपनी ने फ्यूल इंजेक्शन तकनीक और नए एग्जॉस्ट सिस्टम का प्रयोग किया है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर पिछले BS4 मॉडल के मुकाबले 10 प्रतिशत ज्यादा माइलेज प्रदान करेगी।

Tvs iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर खरीदने पर मिल रहा होम चार्जर और TVS SmartXonnect का सब्सक्रिप्शन मुफ्त, सिंगल चार्ज में देता है 75KM की ड्राइविंग रेंज!

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर टीवीएस के SmartXonnect प्लेटफॉर्म से लैस है, जिसमें टीएफटी कलर इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और TVS iQube ऐप शामिल हैं।

Bajaj Chetak Vs Tvs iQube: जानें ड्राइविंग रेंज, कीमत और फीचर्स में कौन-से स्कूटर को खरीदना होगा पैसा वसूल

बजाज चेतक इलेक्ट्रिक स्कूटर के Urbane वेरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और Premium वेरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये रखी गई है। वहीं TVS iQube के बेस वैरिएंट की कीमत 1 लाख रुपये और प्रीमियम वैरिएंट की कीमत 1.15 लाख रुपये तय की गई है।

TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर हुआ लांच, सिंगल चार्ज में चलेगा 75 KM! फीचर्स और कीमत से देगा Bajaj Chetak को टक्कर

कंपनी हर महीने TVS iQube इलेक्ट्रिक स्कूटर के 1,000 यूनिट्स का प्रोडक्शन करेगी। इस स्कूटर के लांच के मौके पर सड़क परिवहन, राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदयुरप्पा भी मौजूद थें।

ये पढ़ा क्या?
X