Tripura

Birthday Special: वाम किले को भेद पहली बार त्रिपुरा में खिलाया था कमल, बयानों के लेकर अक्सर विवादों में रहते हैं सीएम बिप्लब कुमार देब

त्रिपुरा के सीएम बिप्लब कुमार देब का जन्म 25 नवंबर 1971 को हुआ था, त्रिपुरा में 2018 में हुए विधानसभा चुनाव में उन्होंने भाजपा को जीत दिलाकर वाम दलों का 22 साल का राज खत्म किया था।

ब्रू प्रवासियों को बसाने पर त्रिपुरा में उपद्रव, पुलिस-प्रदर्शनकारियों की झड़प में दो की मौत, राज्य सरकार ने मजिस्ट्रेट जांच बिठाई

अर्धसैनिक बलों के एक बड़े दस्ते की सड़क खाली कराने को लेकर प्रदर्शनकारियों से झड़प हो गई, इस दौरान भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को फायरिंग का भी सहारा लेना पड़ा।

सीमावर्ती गांव को लेकर आपस में भिड़े त्रिपुरा और मिजोरम, अगरतला ने निषेधाज्ञा का किया विरोध, जानें क्या है पूरा विवाद

दोनों राज्यों के बीच गतिरोध तीन महीने पहले शुरू हुआ था। अगस्त में एक रिपोर्ट में पाया गया कि फुलडुंगसेई गांव में रहने वाले 130 ग्रामीणों का राशन कार्ड और मतदाता सूची में नाम त्रिपुरा और मिजोरम दोनों जगह हैं।

80% घरों में टंगे स्वामी विवेकानंद का फोटो, तो 30 साल सत्ता में राज कर सकती है BJP- त्रिपुरा CM का बयान

इससे पहले, देब ने कोविड-19 के मरीजों को मानसिक रूप से मजबूत और प्रेरित करने के लिए स्वामी विवेकानंद पर लिखी गईं किताबें बांटी थीं।

कोरोना मरीजों को विवेकानंद से जुड़ी किताबें बंटवा रहे त्रिपुरा CM बिप्लव देव

सरकार ने इससे पहले इम्यूनिटी बूस्टर प्रोग्राम के तहत हर शनिवार को दोपहर 12 बजे से 4 बजे के बीच अनानास और नींबू का रस बांटने का निर्णय लिया था।

एक हजार आबादी वाले गांव की दावेदारी पर दो राज्य भिड़े, सीमा निर्धारण के लिए केंद्र को देनी पड़ी दखल, जानें- पूरा मामला

एसडीएम की चिट्ठी के मुताबिक, “जम्पुई फुलडुंगसाई की मतदाता सूची में 130 मतदाता त्रिपुरा के निवासी हैं। वे त्रिपुरा की मतदाता सूची में मौजूद हैं। वे लोग फूलडंगसाई ग्राम परिषद के आरओआर में शामिल हैं और कंचनपुर उप-मंडल के तहत फूलडुंगसाई राशन की दुकान से राशन की सुविधा प्राप्त करते हैं।

त्रिपुरा के भाजपाई सीएम बोले- जाटों में दिमाग कम होता है, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने बताया अपमान

बिप्लव देव ने ट्वीट करते हुए लिखा, अगरतला प्रेस क्लब में आयोजित एक कार्यक्रम में मैंने अपने पंजाबी और जाट भाइयों के बारे मे कुछ लोगों की सोच का जिक्र किया था। मेरी धारणा किसी भी समाज को ठेस पहुंचाने की नहीं थी।

ठेलावाला बना कोरोना-योद्धा: भूखों का पेट भरने में खर्च कर दी सारी जमा-पूंजी, पीएम मोदी ने भी बताया मिसाल

गौतम ने अपनी बचत से 160 से ज्यादा परिवारों को चावल और दाल बांटा। गौतम के प्रयास के बाद त्रिपुरा सरकार ने 12,000 विक्रेताओं की पहचान कर उन्हें मुख्यमंत्री राहत कोष से 1,000 रुपये भी दिए।

अपनी बेटी को कोरोना से बचाने के लिए त्रिपुरा में इस आदमी ने बना दी यह अनोखी मोटरसाइकिल, देखें कैसे किया यह कमाल!

इस बात से सभी परिचित हैं कि इस बीमारी का अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बना है, वहीं इसके फैलने की संभावना अभी भी बनी हुई है। Partha Saha अपने बच्चे के लिए जोखिम को लेने के लिए तैयार नहीं था और इसी के चलते उन्होंने इस इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल का निर्माण किया।

कोरोना से जंग: 10 साल की चेस प्लेयर ने किया दान, लोगों ने कहा- सुरक्षित हाथों में भारत का भविष्य

Coronavirus: अर्शिया दास के पिता BSNL में कर्मचारी हैं। उनकी माता अर्निशा नाथ दास गृहिणी हैं। अर्शिया दुनिया के महानतम चेस खिलाड़ी विश्वानथन आनंद को अपना आदर्श मानती हैं। वे उन्हीं की तरह महान खिलाड़ी बनना चाहती हैं।

CAB पर पूर्वोत्तर में प्रदर्शन तेज, प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज, कई इलाकों में सेना तैनात

Citizenship Amendment Bill: खबरों के मुताबिक राज्य के कंचनपुर और मनु क्षेत्रों में सेना का दो कॉलम भेजा गया है। जबकि एक तिहाई असम के बोंगांग में तैनात किया गया है।

Tripura: पुलिसवाले जबरन अस्पताल से खींचकर थाने लाए, फिर पत्नी संग जमकर पीटा; पूर्व PWD मंत्री का आरोप

माकपा के वरिष्ठ नेता एवं त्रिपुरा के पूर्व मंत्री बादल चौधरी पर 638.40 करोड़ रुपये के पीडब्ल्यूडी घोटाले में शामिल होने का आरोप है।

त्रिपुरा के CM का नाबालिग बेटा Facebook पोस्ट में मशीन गन के साथ दिखा, कांग्रेस बोली- ये खतरनाक है

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देव के बेटे को फेसबुक पोस्ट में बंदूक के साथ देखा गया। इस पोस्ट को लेकर कांग्रेस ने जांच की मांग की है।

त्रिपुरा: सीएम बिप्लव देव बोले- जो लोग हिंदी का विरोध कर रहे, उन्हें देश से प्यार ही नहीं

त्रिपुरा के मुख्यमंत्री ने कहा कि आधिकारिक भाषा अधिनियम 1963 के अनुसार केंद्र सरकार और संसद के लिए हिंदी और अंग्रेजी आधिकारिक भाषा है।उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वह अंग्रेजी के खिलाफ नहीं हैं अथवा हिंदी थोपने की कोशिश नहीं कर रहे हैं ।

गोवंश के हालात को लेकर निशाने पर बीजेपी शासित त्रिपुरा सरकार, ‘गोरक्षक वाहिनी’ ने दिया 15 दिन का अल्टीमेटम

गोरक्षा वाहिनी दल के नेताओं का आरोप है कि पुलिस भी गोतस्करी में शामिल है और सीएम बिप्लब कुमार देब ने इस ओर से अपनी आंखे फेर रखी हैं।

बीजेपी शासित इस राज्य में 10,000 अध्यापकों की नौकरी पर मंडराया खतरा

राज्य में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वह शिक्षकों की समस्या का स्थायी समाधान निकालेंगे।

बीजेपी शासित त्रिपुरा का हाल, गोशाला में तीन महीने के भीतर 150 से ज्यादा गायों की मौत

गौशाला के पास घास भरे मैदानों की कमी है, जिससे गायों के लिए चारे का इंतजाम नहीं हो पाया। साथ ही सरकार की तरफ से गायों को दवाईयों या डॉक्टर की सुविधा भी प्रदान नहीं की गई, जिसके चलते बीमार गायों की मौत हो गई।

जानवर के नाम पर फिर इंसान की हत्या, पीट-पीट कर मार डाला, पुलिस आई तो पर बड़ी देर से

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि ग्रामीणों ने एक व्यक्ति को देखा जो कथित तौर पर एक घर से मवेशी चुराने की कोशिश कर रहा था। उन्होंने उसे पकड़ लिया और जमकर पीटा।

ये पढ़ा क्या?
X