Tripura News

त्रिपुरा कांग्रेस के घमासान में अमित शाह का हाथ? कांग्रेस नेता बोले- सीक्रेट डील के बाद प्रद्योत किशोर ने छोड़ा पीसीसी चीफ पद

सुबल भौमिक का कहना है, ‘प्रद्योत किशोर से इस डील में असम के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने अहम भूमिका निभाई। अब तक हम कुछ नहीं बोल रहे थे क्योंकि प्रद्योत हमारे नेता थे लेकिन अब हम सच सामने लाकर रहेंगे।’

एक और राज्य में खस्ताहाल हुई कांग्रेस, पार्टी अध्यक्ष के बाद 10 नेताओं ने दिया इस्तीफा, नए दल के आसार

इस्तीफा देने के बाद प्रद्योत किशोर देबबर्मन ने फेसबुक पोस्ट में लिखा था, ‘लंबे समय बाद खुद को सहज महसूस कर रहा हूं। मैंने अपने दिन की शुरुआत झूठे-मक्कारों की बातें सुने बिना की।’

तस्करों-घुसपैठियों के अलावा मच्छर हैं BSF के बड़े दुश्मन, मुंह पर नेट बांध जवान ऐसे करते हैं बचाव

जवानों को सिर्फ गश्त के दौरान नहीं बल्कि हेडक्वार्टर में रहने के दौरान भी सुरक्षा का खास ध्यान रखना पड़ता है। बटालियन के हेडक्वार्टर को भी पूरी तरह से मच्छरों से बचाने वाली नेट से कवर किया हुआ है।

बीजेपी शासित इस राज्य में 10,000 अध्यापकों की नौकरी पर मंडराया खतरा

राज्य में 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा ने वादा किया था कि यदि उनकी सरकार बनती है तो वह शिक्षकों की समस्या का स्थायी समाधान निकालेंगे।

त्रिपुरा यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने कार्यक्रम में फहराया एबीवीपी का झंडा, ‘सांस्कृतिक संगठन’ बताया

वीसी धारुकर ने कहा कि मैं चीन और रूस का स्कॉलर हूं। मैं कार्ल मार्क्स और माओत्से सुंग के विचारों से भलीभांति अवगत हूं। मेरे विचार खुले हैं और मैं सभी छात्र संगठनों का समर्थन करता हूं।

कांग्रेस में शामिल होते ही सुबल भौमिक का भाजपा पर तीखा हमला, कहा- पार्टी अयोग्य नेताओं के एक सर्कस में बदल गई है

Lok Sabha Election 2019 (लोकसभा चुनाव 2019): त्रिपुरा भाजपा उपाध्यक्ष सुबल भौमिक कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। इसे उन्होंने अपनी घर वापसी बताया है। कांग्रेस में शामिल होते ही भाजपा पर तीखा हमला करते हुए उन्होंने कहा- पार्टी अयोग्य नेताओं के एक सर्कस में बदल गई है।

भाजपा शासित राज्य में पुलिसवालों का एंबुलेंस पर हमला, वीडियो वायरल

जिस एंबुलेंस पर पुलिसवालों ने हमला किया, उस पर नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर रहे दो घायल प्रदर्शनकारियों को अस्पताल ले जाया जा रहा था।

त्रिपुरा: वित्त विभाग ने जारी की अधिसूचना, नई सरकारी भर्तियों पर लगाया प्रतिबंध

त्रिपुरा की बिप्लब सरकार ने राज्य में नई सरकारी नौकरियों के सृजन पर कई तरह की पाबंदी लगाने का फैसला किया है। वित्त विभाग की ओर से जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि आबादी के लिहाज से राज्य में सरकारी नौकरियों का अनुपात देश में सबसे ज्यादा है।

गर्लफ्रेंड से जबरन बंधवाई राखी तो छत से कूद गया छात्र, प्रिंसिपल-टीचर्स की गिरफ्तारी की मांग

त्रिपुरा के शिक्षा मंत्री रतन लाल ने छात्र के परिवार से मुलाकात करके उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है। स्थानीय मीडिया ने छात्र के हवाले से यह भी लिखा है कि स्कूल के प्रिंसिपल ने राखी न बंधवाने पर उसकी पिटाई भी की थी।

सबसे ‘गरीब’ सीएम रहे माणिक सरकार को फेसबुक पोस्ट में बताया चोर, हुआ मुकदमा

माणिक सरकार की सरकार के कई मंत्री जिनमें पूर्व राजस्व मंत्री बादल चौधरी, पूर्व सामाजिक न्याय मंत्री बिजिता नाथ और सीपीआईएम नेता गौतम दास पर रोजवैली घोटाले में शामिल होने के आरोप लगे है। इन सभी के खिलाफ सीबीआई जांच कर रही है।

जमीन में गाड़ रखा था 2330 किलो गांजा, जवानों ने रात भर खुदाई कर निकाला

जमीन के नीचे गांजा बरामद होने की यह कोई पहली घटना नहीं है। करीब 15 दिन पहले भी डीआरआई, बीएसएफ के जवान और त्रिपुरा पुलिस ने एक अन्य संयुक्त ऑपरेशन को अंजाम देते हुए 3390 किलो गांजा बरामद किया था।

अब त्रिपुरा में मॉब लिंचिंग: भीड़ ने तीन पर किया हमला, एक की मौत

त्रिपुरा में बीते कुछ दिनों से अफवाह है कि कुछ लोग बच्चों को अगवा करने के बाद उनके अंग निकालकर बेच रहे हैं। ये आग उस वक्त और भड़क उठी जब मंगलवार (26 जून) को एक 11 साल का बच्चा गायब हो गया। गायब बच्चे का नाम पूर्ण विश्वास था।

त्रिपुरा में वीएचपी, बजरंग दल ने गौहत्‍या के खिलाफ निकाली रैली, मुस्लिमों से कहा- आधार दिखाकर साबित करो भारतीय हो

गौहत्‍या के विरोध में बजरंग दल और विश्‍व हिंदू परिषद के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने रैली निकाली। उन्‍होंने पश्चिमी त्रिपुरा के जॉयनगर गांव के लोगों को गौहत्‍या को लेकर चेतावनी भी दी। विपक्षी माकपा और कांग्रेस ने इस कदम की कड़ी आलोचना की है।

वीडियो: लालकृष्‍ण आडवाणी हाथ जोड़े खड़े रह गए, नरेंद्र मोदी सामने से सीधे निकल लिए

असम राइफल्स ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘ मैं त्रिपुरा के लोगों से अपील करता हूं कि आइए, हम राज्य को नयी ऊंचाइयों पर ले जाएं ताकि हम लोगों की जिंदगी बदल सकें।”

25 साल सीएम रहे माणिक सरकार के पास नहीं है घर, पत्नी के साथ रहने पहुंचे पार्टी दफ्तर

त्रिपुरा चुनाव परिणाम के बाद जहां पूर्व कैबिनेट मिनिस्टर विधायक हॉस्टल में रह रहे हैं वहीं तीन पूर्व मंत्री वापस अपने गांव लौट गए।

बीजेपी ने बनाया लेनिन की जगह त्रिपुरा के राजा की मूर्ति लगाने का प्लान, परिवार ने किया विरोध

त्रिपुरा में बीजेपी की शानदार जीत के बाद सोमवार को लेनिन की प्रतिमा जेसीबी मशीन के द्वारा ढहा दी गई। इस प्रतिमा को गिराने का आरोप बीजेपी के कार्यकर्ताओं पर लगा है। त्रिपुरा में अब तक लेनिन की दो प्रतिमाओं को गिराया जा चुका है। वहीं तमिलनाडु में भी नास्तिकता के विचार को फैलाने वाले विचारक पेरियार की मूर्ति को भी क्षति पहुंचाई गई है।

BJP के मंत्री ने त्रिपुरा सीएम को दी धमकी- चुनाव के बाद बांग्‍लादेश भेज देंगे

बिस्व ने धमकी देते हुए कहा है कि अगर माणिक सरकार बीजेपी कार्यकर्ताओं के ऊपर हो रहे राजनीतिक हमलों को रोकने में नाकाम होते हैं तो राज्य के विधानसभा चुनावों के बाद उन्हें बांग्लादेश भेज दिया जाएगा।

त्रिपुरा: बीजेपी-सीपीएम कार्यकर्ताओं के बीच खूनी जंग, माकपा समर्थक की मौत, 5 घायल

मजूमदार टीचर होने के साथ-साथ सीपीआई (एम) के समर्थक भी थे। हमले में उनको काफी चोटें आई थी। जिसकी वजह से गुरुवार (20 जुलाई) को हॉस्पिटल में उनकी मौत हो गई।

ये पढ़ा क्या?
X