Tripura Elections

त्रिपुरा: पंचायत चुनावों में 95% सीटों पर बीजेपी का क्लीन स्वीप, 86% सीटें निर्विरोध जीतीं

Tripura Panchayat Election Result 2019: पीएम मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट किया, ‘‘त्रिपुरा का भाजपा पर भरोसा कायम है! मैं पंचायत चुनाव में पार्टी को आशीर्वाद देने के लिए लोगों का धन्यवाद करता हूं… त्रिपुरा के ग्रामीण इलाकों में परिवर्तनकारी कार्य कई लोगों के जीवन पर सकारात्मक असर डाल रहे हैं।’’

त्रिपुरा में शानदार जीत के बावजूद बीजेपी को अपनी पंसद का सीएम चुनने में आ सकती है दिक्‍कत

आईपीएफटी के अध्यक्ष एनसी देबबर्मा कहा कि वह इस वक्त मुख्यमंत्री चुनने के लिए किसी भी आदिवासी नेता का नाम नहीं ले सकते और फैसला चर्चा के बाद ही लिया जाएगा। वहीं त्रिपुरा बीजेपी प्रभारी सुनील देवधर ने बताया कि उन्हें देबबर्मा के बयान के बारे में कोई जानकारी नहीं थी।

सीएम बनने पर बोले देवधर- ऐसा ही होगा कि बेटे के लिए लड़की देखने गए और बाप ने ही कर ली शादी

देवधर पिछले चार सालों से त्रिपुरा में बीजेपी के लिए काम कर रहे हैं। वह महाराष्ट्र के रहने वाले हैं, लेकिन पिछले चार सालों से त्रिपुरा में रह रहे हैं। उन्होंने स्थानीय भाषा भी सीखी। बीजेपी साल 2011 में देवधर को आरएसएस से लेकर आई थी। देवधर ने लेफ्ट के चुनाव हारने पर कहा कि मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी केवल पेपर वर्क करती थी।

त्रिपुरा में मिली जीत के बाद बीजेपी के मंत्री का तंज- बांग्लादेश जा सकते हैं माणिक सरकार

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच तुलना करते हुए सरमा ने राहुल गांधी की राजनैतिक क्षमता पर ही सवाल खड़े कर दिए। उन्होंने कहा कि अमित शाह जहां राजनीति में पोस्ट ग्रेजुएट के छात्र हैं, वहीं राहुल गांधी अभी भी नर्सरी में ही पढ़ रहे हैं।

बिप्लब देब बने त्रिपुरा के मुख्यमंत्री, दिल्ली में थे करते थे जिम ट्रेनर का काम

बिपल्ब कुमार देब का जन्म दक्षिणी त्रिपुरा के उदयपुर में हुआ है। त्रिपुरा यूनिवर्सिटी से स्नातक करने के बाद देब नई दिल्ली में आकर आरएसएस के साथ जुड़ गए। देब ने दिल्ली में जिम ट्रेनर के रुप में भी काम किया है।

Tripura Election Result 2018: कभी 60 में से 56 सीटें जीती थी वाम मोर्चा, इस बार मिली इतिहास की सबसे करारी हार

Tripura Assembly Election Chunav Result 2018, Tripura Vidhan Sabha Chunav Result 2018 (त्रिपुरा विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट 2018) : वर्ष 2003 में 41 सीटें जीतने के साथ वाममोर्चा की सत्ता पर पकड़ बनी रही। वर्ष 2008 के चुनाव में वाममोर्चा ने 49 सीटें पाने के साथ शानदार जीत दर्ज की। इसके बाद 2013 के चुनाव में वाममोर्चा की सीटों की संख्या 50 पहुंच गयी जबकि कांग्रेस बाकी 10 सीटों पर विजयी हुयी।

Tripura Election Result 2018: मैं सीएम बनने के लिए तैयार, अंतिम फैसला संगठन का होगा: बिप्लब देब

केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा ने कहा कि सीएम का नाम तय करने के लिए केंद्रीय नेता रविवार को राज्य जाएंगे। नड्डा ने कहा कि नितिन गडकरी और जुएल ओरांव बतौर ऑब्जर्वर त्रिपुरा जाएंगे, अरुण सिंह और नड्डा खुद नागालैंड जाएंगे जबकि केन्द्रीय मंत्री किरन रिजिजू और के जे अलफांस मेघालय जाएंगे, ये नेता वहां पर सीएम उम्मीदवार को चुनेंगे।

पूर्वोत्तर में जीत पर बोल रहे थे PM नरेंद्र मोदी, अजान की आवाज सुन रोक दिया भाषण

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे तभी पास के एक मस्जिद से अजान की आवाज आने लगी, इस पर पीएम मोदी ने दो मिनट के लिए अपना भाषण रोक दिया। पीएम मोदी लगभग दो मिनट के लिए माइक के पास ही खड़े रहे, अजान खत्म होने पर ही पीएम मोदी ने अपना भाषण शुरू किया।

Tripura Election Result 2018: त्रिपुरा में योगी इफेक्ट- 9 जगहों पर आदित्यनाथ ने की थी रैलियां, 8 पर जीती बीजेपी

Tripura Assembly Election Chunav Result 2018, Tripura Vidhan Sabha Chunav Result 2018 (त्रिपुरा विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट 2018): त्रिपुरा में नाथ संप्रदाय के लोगों की अच्छी खासी आबादी है। आदित्यनाथ गोरखपुर स्थित नाथ संप्रदाय के ही महंत हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक त्रिपुरा में बंगालियों की आबादी में 35 फीसदी नाथ संप्रदाय को मानते हैं। बीजेपी ने इन वोटरों को अपनी ओर लाने के लिए नाथ बहुल इलाकों में सीएम योगी आदित्यनाथ से चुनाव प्रचार करवाया था।

Tripura Election Result 2018: बिप्लब देब या सुनील देवधर? जानिए, कौन हैं त्रिपुरा में सीएम बनने का बड़ा दावेदार

Tripura Assembly Election Chunav Result 2018, Tripura Vidhan Sabha Chunav Result 2018 (त्रिपुरा विधानसभा इलेक्शन रिजल्ट 2018): विपल्ब बेहद लो प्रोफाइल रहकर अपना काम करते हैं और उसे अंजाम तक पहुंचाने में पूरी शिद्दत के साथ जुड़े रहते हैं। त्रिपुरा में इतने आक्रामक चुनाव प्रचार के बावजूद नेशनल मीडिया में शायद ही उनका कोई बयान चर्चा का विषय बना हो। विपल्ब कुमार देब की सबसे बड़ी पूंजी है उनकी राजनीतिक शुचिता।

Tripura Assembly Election Exit Poll Result 2018: 25 साल से सत्ता पर काबिज लेफ्ट फ्रंट का सफाया कर बीजेपी बना सकती है सरकार

Tripura Assembly Election Exit Poll Result 2018 (त्रिपुरा चुनाव एग्जिट पोल रिजल्ट 2018): एग्जिट पोल के अनुसार, त्रिपुरा के अलावा उत्तरपूर्वी भारत के राज्य मेघालय और नागालैंड के विधानसभा चुनावों में भी बीजेपी बड़ी पार्टी बनकर उभरती हुई दिखाई दे रही है।

चुनाव में महिला ने BJP को दिया वोट, ससुराल वालों ने पीट-पीटकर मार डाला

जब महिला के पड़ोसी उसे बचाने आए तो दोनों आरोपी भाग निकले। बाद में महिला की मौत हो गई। इस मामले में महिला के पति ने तीन लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई है। हालांकि पुलिस ने अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया है।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव : 59 सीटों पर वोटिंग खत्म, वाम दल का बीजेपी से सीधा मुकाबला

Tripura Assembly Election 2018 Voting Live (त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2018): राज्य में 60 विधानसभा की सीटें हैं लेकिन चरीलम विधानसभा सीट से माकपा के उम्मीदवार रामेंद्र नारायण देब बर्मा की पांच दिन पहले हुई मौत के कारण इस सीट पर चुनाव 12 मार्च को होगा।

त्रिपुरा में लड़ रही 50 हजार कार्यकर्ताओं की फौज, जानिए एक साल में कैसे और कितनी तैयार हुई बीजेपी

देवधर ने कहा “हमारे कई कार्यकर्ता ऐसे हैं जो कि कांग्रेस का साथ छोड़ हमसे जुड़े हैं। कैडर बेस्ड पॉलिटिक्स के बारे में वे कुछ नहीं जानते हैं। उनकी अपनी कोई विचारधारा नहीं है क्योंकि कांग्रेस के पास भी कोई विचारधारा नहीं है इसलिए हमने उन्हें सांस्कृतिक राष्ट्रवाद, एकीकृत मानवतावाद की विचारधारा दी है।”

पूर्वोत्तर में पीएम नरेंद्र मोदी की हुंकार- बोले, त्रिपुरा को ‘माणिक’ नहीं HIRA चाहिए

पीएम मोदी ने कहा कि त्रिपुरा में खर्च होने वाला 100 में से 80 रुपया केन्द्र से मिलता है। उन्होंने कहा कि केन्द्र से मिला पैसा लोगों के कल्याण में खर्च होना चाहिए, ना कि लाल झंडा फहराने में। प्रधानमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा के लिए उनका एजेंडा थ्री-टी का है। इसका मतलब है ट्रेड, टूरिज्म और युवाओं को ट्रेनिंग।

विधानसभा चुनाव: त्रिपुरा और मेघालय के लिए कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की लिस्ट

Assembly election: चुनाव आयोग की ओर से 18 जनवरी को मेघालय, त्रिपुरा और नगालैंड विधानसभा चुनाव कार्यक्रम का ऐलान किया गया था। नागालैंड की 60 विधानसभा सीटों पर भी 27 फरवरी को चुनाव होगा। तीनों राज्‍यों का नतीजा 3 मार्च को आएगा।

चुनावी चाल के लिए बीजेपी ने बदल दिया भारत माता का रूप, त्रिपुरा में अलग रूप में दिखेंगी

अगले साल त्रिपुरा में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए बीजेपी भारत माता का नया चित्रण कर रही है, इस नए रूप में भारत माता राज्य की पारंपरिक पोशाक पहने दिखाई देंगी।

त्रिपुरा में कांग्रेस को बड़ा झटका, बचे 10 में से केवल 3 विधायक

विधायकों ने विधानसभा स्‍पीकर रामेन्‍द्र नाथ को पत्र सौंपकर पार्टी बदलने की जानकारी दी है। अब सदन में कांग्रेस के सिर्फ 3 विधायक ही रह गए हैं।

ये पढ़ा क्‍या!
X