ताज़ा खबर
 

Triple talaq

AIMIM, Asaduddin Owaisi, triple talaq bill, muslim law, anjana om kashyap, muslim talaq, muslim women, modi govt

एंकर से बोले केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद- ‘मैं ओवैसी से भिड़ता नहीं हूं, पर आपको जवाब दे रहा हूं’, जानें- क्यों?

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा ‘असदुद्दीन ओवैसी चाहते हैं कि मुस्लिम समाज संकीर्णता की गलियों में भटकता रहे और वह अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकते रहे।’

UP news, Bulandshahar, triple talaq, lok sabha, triple talaq bill, Police case, aligarh, SP Rural, Manish Kumar Mishra, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindi

बेटी को जन्म देने पर शौहर ने पत्नी से कहा तलाक..तलाक…तलाक, उधर लोकसभा में चल रही थी तीन तलाक बिल पर चल रही थी बहस

संसद में शुक्रवार को तीन तलाक बिल पर बहस के बीच यूपी के बुलंदशहर में एक व्यक्ति ने बेटी को जन्म देने पर पत्नी को तीन बार तलाक कह कर छोड़ दिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर लिया है।

ट्रिपल तलाक बिल पर हंगामा, जानिए शादी-शुदा जोड़े के अलग होने के संबंध में क्या कहता है इस्लाम

बिल के समर्थन में 187 सांसदों ने जबकि विरोध में 74 सांसदों ने मतदान किया। अब बिल राज्यसभा से पारित कराना सरकार के लिए चुनौती होगी क्योंकि टीडीपी के चार सांसदों को तोड़ने के बाद भी सदन में बहुमत के आंकड़े से एनडीए 18 सीट दूर है।

azam khan

ट्रिपल तलाक बिल पर बोले समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान- जो कुरान कहता है मेरी पार्टी उसी को सपोर्ट करती है

लोकसभा में तीन तलाक पर कानूनी रोक वाला विधेयक इस साल फरवरी में पारित हो गया था। हालांकि राज्यसभा में एनडीए के पास बहुमत नहीं था इसलिए बिल वहां पारित नहीं हो सका।

तीन तलाक बिल पर बोले औवेसी- आपको मुस्लिम महिलाओं से मोहब्बत, लेकिन केरल की हिंदू महिलाओं से क्यों नहीं है?

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने जैसे ही लोकसभा में तीन तलाक बिल पेश किया हंगामा शुरू हो गया। बिला के ड्राफ्ट का कांग्रेस और AIMIM ने विरोध किया।

Whatsapp पर पत्नी को भेजा ट्रिपल तलाक का मैसेज, पुलिस ने कर लिया गिरफ्तार

महाराष्ट्र के थाणे में एक शख्स ने वॉट्सऐप पर अपनी पत्नी को ट्रिपल तलाक का मैसेज भेज दिया। पीड़ित पत्नी ने मामले की जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद आरोपी पति को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने इस मामले में मुस्लिम महिला एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। फिलहाल मामले की जांच की […]

triple talaq

ट्रिपल तलाक: यहां कमल को वोट देने की तैयारी में कई मुस्लिम महिलाएं, कहा- बीजेपी ने कम से कम हिम्मत तो दिखाई

महिला ने यह भी कहा, ”मोदी सरकार ने पेंशन स्कीम से लेकर एलपीजी कनेक्शन तक, हमारे लिए बहुत कुछ किया है।”

triple talaq: दहेज में नहीं मिला ऑटोरिक्शा, Whatsapp पर तीन तलाक देकर बोला- दूसरा निकाह करने जा रहा हूं

इंसाफ के लिए पुलिस का दरवाजा खटखटाते हुए यहां 21 वर्षीय महिला ने आरोप लगाया है कि दहेज में ऑटो रिक्शा नहीं मिलने पर उसके पति ने उसे वॉट्सऐप पर “तीन तलाक” देकर उसे मासूम बेटे समेत घर से बाहर निकाल दिया है।

triple talaq

UP : घर आने में 10 मिनट लेट हुई पत्नी, पति ने फोन पर दे दिया तीन तलाक

यूपी के एटा जिले में एक महिला अपने घर पहुंचने में 10 मिनट लेट हो गई तो पति ने उसे फोन पर ही तीन तलाक सुना दिया। इसके बाद पीड़िता ने अपने ससुराल वालों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया।

एडवोकेट फराह फैज का खुलासा, कहा- चुप रहने के लिए दारुल उलूम ने दिया था करोड़ों रुपए का ऑफर

तीन तलाक के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़ रहीं एडवोकेट फराह फैज ने एक बड़ा खुलासा किया है।

triple talaq

ट्रेन में तीन बार तलाक बोल फरार हुआ शौहर, रोती बिलखती थाने पहुंची बीवी, 10 माह पहले हुई थी शादी

अमीरून अपने शौहर हैदर शेख के साथ मुंबई में रहती थी। रविवार को वह पति के साथ मुंबई से बलिया स्थित अपने गांव लौट रही थी। इसी दौरान ट्रेन में उसके पति ने उसे तीन बार तलाक बोला और फरार हो गया।

BJP, JDU, triple talaq bill

तीन तलाक: राज्यसभा में वोटिंग से पीछे हट सकती है बीजेपी, जेडीयू ने बढ़ाई परेशानी

सहयोगियों के पीछे हटने के चलते भाजपा के पक्ष में बिल के लिए पर्याप्त वोटिंग की संभावना न के बराबर है। इस पर सूत्रों ने बताया कि, राज्य सभा में ऐसे बिगड़े समीकरण के कारण बीजेपी बहस तो कर सकती है लेकिन वोटिंग का दबाव नहीं डालेगी।

तीन तलाक: विपक्ष को था घेरना, मोदी के मंत्री ने संसद में दे दी गलत जानकारी, दूसरे ने किया सही

जब केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद तमाम विपक्षी सदस्यों की आपत्तियों पर शाम करीब 6 बजे सदन में जवाब दे रहे थे तब उन्होंने नकवी के बयान से उलट संसद को बताया कि भारत में तीन तलाक को बैन करने और उसे अपराध घोषित करने पर पाकिस्तान भारत से सीख ले रहा है।

UP : दहेज न लाने पर पति ने की गंदी हरकत, पत्नी ने विरोध जताया तो सऊदी से वॉट्सऐप पर लिख दिया तीन तलाक

यूपी के आजमगढ़ में रहने वाली एक महिला ने अपने पति पर तीन तलाक देने का आरोप लगाया। पीड़िता ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। महिला ने बताया कि उसका पति सऊदी अरब में रहता है। उसने पिछले महीने वॉट्सऐप मैसेज में तीन तलाक लिखकर भेज दिया।

‘बिना तीन तलाक दिए पत्नी को छोड़ने वालों पर कानून कब?’ AAP नेता के ट्वीट पर बढ़ा विवाद

AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी राज्यसभा में ट्रिपल तलाक बिल का विरोध करेगी। उन्होंने कहा- जब सुप्रीम कोर्ट ने तत्काल तीन तलाक को अवैध घोषित कर दिया, उसके बाद उसे आपराधिक घोषित करने के पीछे आपकी (बीजेपी) क्या मंशा है।

Triple Talaq Bill, Asaduddin Owaisi, AIMIM Leader, Protest, Faith, Hindu, Muslim, Sabarimala Verdict, Kerala, SC, National News, Hindi News, तीन तलाक बिल, असदुद्दीन ओवैसी, एआईएमआईएम, आस्था, हिंदू, मुसलमान, बीजेपी, राष्ट्रीय समाचार

असदुद्दीन ओवैसी का बीजेपी सरकार पर हमला- आपकी आस्था, आस्था और हमारी नहीं?

बकौल एआईएमआईएम नेता, “मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि आपकी क्या विवशता थी? सुप्रीम कोर्ट समलैंगिकता को अपराध नहीं मानता और आप हैं कि तीन तलाक को अपराध मानते हैं…ऐसा क्यों हो रहा है?”

triple talaq

यूपी: उधर संसद में बहस, इधर 11 बच्चों की मां को शख्स ने दिया तीन तलाक

सैयद सिराज के 11 बच्चे हैं, जिनमें से 8 बच्चे पहली पत्नी और तीन बच्चे दूसरी पत्नी से हैं। अर्जुमंद जाफरी का आरोप है कि उसके पति का विवाहोत्तर संबंध है, जिसके चलते उनके बीच झगड़े होते थे।

kapil Sibal

तीन तलाक को लेकर कपिल सिब्बल का तंज- जनता ने BJP को दे दिया तीन तलाक, अब चर्चा से क्या फायदा

संसद में तीन तलाक कानून पर बहस चल रही है। इसी बीच कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल ने तीन राज्यों की हार के बहाने एक बार फिर भाजपा पर तंज कसा है।

X