Triple talaq

Triple Talaq के खिलाफ SC में सबसे पहले उठाई थी आवाज, अब सायरा बानो BJP में शामिल

बीजेपी प्रदेश उपाध्यक्ष देवेंद्र भसीन ने कहा, “यह पार्टी में उनका पहला दिन था। आने वाले दिनों में उनके लिए कोई भूमिका तय की जाएगी।”

गुजरातः अहमदाबाद में महिला ने पति को तीन बार कहा- तलाक, 3 बच्चों संग छोड़ा घर

बीवी ने तलाक…तलाक…तलाक कहा और उससे मुंह मोड़ लिया। यह कहते ही अपने साथ तीनों बच्चे लेकर घर छोड़कर चली गई।

ट्रिपल तलाक पीड़ितों को नए साल से मिलेगी पेंशन, यूपी की बीजेपी सरकार का ऐलान

पको बता दें कि तीन तलाक बिल के संसद में पास होने के बाद केंद्र सरकार ने राज्यों के लिए एक अधिसूचना जारी की थी।

Gorakhpur: पत्नी ने पुश्तैनी मकान बेचने से रोका तो भड़क उठा पति, बोला- तलाक, तलाक- तलाक

महिला का आरोप है कि गत नौ सितम्बर को निसार गांव आया और पुश्तैनी मकान किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया। जब उसने विरोध किया तो उसने उसे एक ही सांस में तीन बार तलाक बोल दिया।

UP: दहेज में चाहिए थे एक लाख रुपए और भैंस, नहीं मिला तो बीवी को बोल दिया तलाक, तलाक-तलाक

तौफिक को दहेज में भैंस और लाख रुपए चाहिए थे। जब ससुराल वालों ने देनें से मना कर दिया तो उसने अपनी पत्नी अफसान को तीन बार तलाक बोलकर छोड़ दिया।

तीन तलाक पीड़िताओं को 6000 रुपए सालाना देगी योगी सरकार, मुफ्त कराई जाएगी मुकदमे की पैरवी

CM Yogi Adityanath, Triple Talaq: तीन तलाक पीड़ितों से बात करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इन लोगों को सरकारी नौकरियों के साथ इनके मुकदमे की मुफ्त में पैरवी कराई जाएगी।

यूपी: Rohilkhand University में LLB-LLM के पाठ्यक्रम में शामिल होगा ट्रिपल तलाक कानून, फैमिली लॉ के अंतर्गत होगी पढ़ाई

यूनिवर्सिटी पाठ्यक्रम में, तीन तलाक को लेकर अब तक हुए फैसलों को इसमें शामिल किया गया है। बताया जा रहा है कि तीन तलाक विषय पर एक छात्र पीएचडी के लिए भी पंजीकृत हुआ है।

तीन तलाक कानून की समीक्षा करेगा सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस

जमायत उलेमा-ए-हिंद ने इसके खिलाफ याचिका दायर की है। याचिका में तीन तलाक पर नए कानून मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) अधिनियम, 2019 को असंवैधानिक घोषित करने की मांग की गई है।

मध्य प्रदेश: बीमार बच्ची के रोने से टूटी शौहर की नींद, गुस्से में पत्नी से बोला- तलाक तलाक तलाक

मुस्लिम महिला (विवाह अधिकार संरक्षण) विधेयक 2019 के जरिए एक साथ तीन बार तलाक बोलकर वैवाहिक संबंध खत्म करने की प्रथा पर वैधानिक रोक लगा दी गई है। इस कानून में मुजरिम के लिए तीन साल तक के कारावास का प्रावधान है।

हापुड़: बीवी ने दवाई के लिए मांगे 30 रुपये तो शौहर ने दे दिया तीन तलाक

Triple Talaq: महिला ने बताया कि उसकी शादी को तीन साल हुए थे और वह दवा के लिए 30 रुपए मांग रही थी जिसके बाद उसके पति ने उसे तलाक दे दिया।

तीन तलाक से छुटकारा दिलाने वाले पीएम मोदी बड़े भाई, मुस्लिम महिलाओं ने भेजी राखी तो भड़क उठे मौलाना

इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के प्रदेश अध्यक्ष मतीन खान ने आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि आरएसएस का अनुषांगिक संगठन मुस्लिम मंच इस तरह की हरकतें करवा रहा है।

तीन तलाक कानून का खौफ नहीं: कानपुर-कन्नौज में सामने आए 3 मामले, पुलिस से शिकायत की तो मिली मर्डर की धमकी

मोदी सरकार के तीन तलाक कानून का खौफ देखने को नहीं मिल रहा है। तीन तलाक का बिल पास होने के वाबजूद लोगों में इसका खौफ नजर नहीं आ रहा है। और आए दिन तीन तलाक के मामले देखने में सामने आ रहे हैं।

कुवैत से पत्नी को वाट्सऐप पर दे दिया तीन तलाक

कुवैत में मजदूरी करने वाले एक व्यक्ति ने वाट्सऐप पर तीन तलाक के जरिए यहां अपनी पत्नी को तलाक दे दिया। पुलिस ने गुरुवार को बताया कि उसकी पत्नी ने उसके और ससुराल वालों के खिलाफ दहेज और उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया था जिसके बाद उसने फोन पर तलाक दे दिया।

सहारनपुर में तीन तलाक का मामला दर्ज

नकुड़ पुलिस क्षेत्र में छोटी-छोटी तीन बालिकाएं बिना बनाए घर से भाग गई थीं। इससे बालिकाओं के परिजनों और पुलिस मेंं हड़कंप मच गया था। पुलिस के मुताबिक गांव एक बालिका को किसी बात पर उसकी मां ने धमकाया और मारा।

लिंचिंग पर बोले पूर्व मंत्री आरिफ मोहम्मद खान- मैं खुद हुआ था शिकार…आम हिंदू का इससे नहीं कोई सरोकार

पूर्व मंत्री ने कहा कि अगर किसी को उसके धार्मिक विश्वास या रंग की वजह से इस तरह से प्रताड़ित किया जाता है तो यह सबसे बुरी बात है और इसे बर्दाश्त नहीं किया जाना चाहिए लेकिन इसके साथ ही हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि पिछले पांच सालों में साम्प्रदायिक दंगे की कोई बड़ी घटना देश में नहीं हुई।

तीन तलाक बिल: बीजेपी से अंडरस्टैंडिंग की वजह से संसद में गायब रहे थे 6 सपा सांसद!

समाजवादी पार्टी के 12 सांसदों में से 6 और दोनों पीडीपी सांसदों के अनुपस्थित रहने की वजह इन पार्टियों के आलाकमान की ओर से जारी कोई आदेश नहीं था। बताया जाता है कि बीजेपी ने हर सांसद से अलग-अलग बात करने की कोशिश की।

Triple Talaq: बाइक के लिए 50 हजार नहीं मिले तो पति ने वॉट्सऐप पर लिखा तलाक-तलाक-तलाक, नए कानून के तहत केस दर्ज

महिला का आरोप है कि उसका पति पैसों की मांग कर रहा था। जिसके चलते महिला के पिता ने कर्ज लेकर दामाद को एक बाइक खरीदकर दी। लेकिन फिर भी शोषण खत्म नहीं हुआ।

Triple Talaq Bill: इस्लामिक कट्टरपंथियों पर भारी पड़ा है इन 5 मुस्लिम महिलाओं का संघर्ष

Triple Talaq Bill: जाकिया सोमन ने कहा कि “इसका लंबे समय से इंतजार था। यह थोड़ी देर से आया, लेकिन इसका स्वागत किया जाना चाहिए। हालांकि मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड में भी सुधार किए जाने चाहिए

यह पढ़ा क्या?
X