Toyota

Toyota ने पुरानी कीमत में ही लांच की नई BS6 Fortuner, जानें पहले से कितनी बदली है ये नई SUV

BS6 Toyota Fortuner में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा नहीं किया है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा था कि अपडेट के बाद ये SUV पहले से और भी महंगी हो जाएगी।

भारत में शुरू हुई BS6 Toyota Fortuner की बुकिंग, देखें इंजन लाइन-अप की पूरी डिटेल

BS4 Toyota Fortuner की कीमतें वर्तमान में 28.18 लाख से शुरू होती हैं और 34.2 लाख रुपये तक जाती हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बीएस6 डीजल वेरिएंट की कीमतों में खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

Toyota Innova Crysta CNG : क्रिस्टा के सीएनजी वर्जन की तस्वीरें आई सामने, जानें कब होगी लॉन्च और कितनी बढ़ जाएगी कीमत!

हाल ही में Innova Crysta की कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर वायरल हो रही हैं जिसमें इसके रियर विंडशिल्ड पर CNG लिखा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी इनोवा के CNG वर्जन पर काम कर रही है। जो फिलहाल टेस्टिंग मोड़ पर है।

BS6 Toyota Innova Crysta नए इंजन के साथ हुई लांच, डीजल में मिलेगा केवल एक वैरिएंट! कीमत में 1.30 लाख रुपये तक का इजाफा

Toyota Innova Crysta कंपनी की बेस्ट सेलिंग MPV में से एक है। अपने सेग्मेंट में ये एमपीवी दशकों से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन नए BS6 अपडेट के बाद इसकी कीमत में काफी इजाफा हुआ है।

BS6 Toyota Innova Crysta की कंपनी ने शुरू की बुकिंग, देखें कीमत पर क्या पड़ा असर

कीमत की बात की जाए तो वर्तमान Innova Crysta की भारतीय बाजार में कीमत 14.93 लाख रुपये से 22 लाख रुपये के बीच तय की गई हैं वहीं इस कार की ऑन रोड प्राइस (नई दिल्ली) में 17.86 लाख रुपये बैठती है।

PM मोदी की Range Rover तो राहुल गांधी की Land Cruiser! जानिए देश के राजनेता किन गाड़ियों से करते हैं सफर

PM नरेंद्र मोदी बीते लोक​सभा चुनाव के दौरान डॉर्क ब्लैक कलर की Range Rover एसयूवी से सफर करते देखे गए थें। हालांकि बतौर प्रधानमंत्री उनकी आधिकारिक गाड़ी BMW 7-Series है।

Toyota Yaris BS6 इंजन के साथ भारत में होगी लॉन्च, कीमत 8.76 लाख से हो सकती है शुरू, डीटेल में देखें सभी वैरिएंट की कीमत

Toyota Yaris के इंजन को BS6 से अपडेट करने के अलावा कोई तकनीक बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें वर्तमान वाला ही 1.5 लीटर का इंजन दिया जाएगा। जो 107hp की पावर देता है। हालांकि इंजन के अपडेट होने के बाद इसके माइलेज पर असर जरूर पड़ेगा।

Toyota Yaris BS6 इंजन के साथ भारत में होगी लॉन्च,कीमत और फीचर्स में होंगे बड़े बदलाव, 9 लाख से शुरू हो सकती है कीमत!

BS6 Toyota Yaris वर्तमान में बीएस 4 यारिस की कीमत 8.76 से 14.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है, जो BS6 से अपडेट होने के बाद 10,000-15,000 रुपये तक बढ़ सकती है।

क्या Hyundai Nexo होगी देश की पहली हाइड्रोजन से चलने वाली फ्यूल सेल कार? जो धुएं की जगह करती है पानी का उत्सर्जन!

Hyundai Nexo ग्लोबल मार्केट में पहले से ही उपलब्ध है। हालांकि इसे भारत में लाने से पहले यहां पर एक नए इन्फ्रास्ट्रक्चर की शुरुआत करनी होगी। क्योंकि ये कार पेट्रोल या डीजल नहीं बल्कि हाइड्रोजन से चलेगी।

Maruti के बाद Mahindra और Toyota की गाड़ियां खरीदना भी होगा महंगा! जनवरी से बढ़ेंगे दाम, जानें क्या है वजह

Hyundai और Honda का कहना है कि वो जनवरी से अपने वाहनों की कीमत में इजाफा नहीं करेंगे। लेकिन जब नए BS-6 मानकों को लागू किया जाएगा उस वक्त वाहनों की कीमत में इजाफा हो सकता है।

Toyota ने लांच की नई कॉम्पैक्ट एसयूवी Raize, बेहतरीन फीचर्स के साथ देगी 17 Kmpl का माइलेज!

Toyota Raize दाएत्सु न्यू ग्लोबल आर्किटेक्ट (DNGA) प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है। इसके अलावा ये टोयोटा की सहयोगी कंपनी Daihatsu द्वारा बनाई गई पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी है।

Toyota Raize: आ रही है नई कॉम्पैक्ट SUV, कम कीमत में साइज और परफॉर्मेंस से देगी Maruti Brezza को टक्कर

Toyota Raize में अपना खास पारंपरिक फ्रंट ग्रिल प्रयोग किया है। भारतीय बाजार में कॉम्पैक्ट SUV की मांग तेजी से बढ़ रही है। वहीं इस सेग्मेंट की लीडर Maruti Brezza और Hyundai Venue दोनों को कड़ी टक्कर मिलने वाली है।

Toyota ला रही है 2 सीटों वाली छोटी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 Km! जानिए खूबियां

Toyota की इस अल्ट्रा कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में दो सीट दिए गए हैं और इसे पहले टोक्यो मोटर शो में पेश किया जाएगा उसके बाद 2020 तक इसे जापानी बाजार में बिक्री के​ लिए लांच किया जाएगा।

Toyota ला रही है नई सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Rise! कम कीमत और बेहतर परफॉर्मेंस से Hyundai Venue को देगी टक्कर

Toyota ने देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी से हाथ मिलाया है। जिसके बाद कंपनी ने मारुति बलेनो पर बेस्ड दोनों के ज्वाइंट वेंचर के तौर पर Glanza हैचबैक को पेश किया था।

Auto Expo 2020 के पहले ही Hero और Toyota सहित दिग्गज कंपनियों ने खीचें हाथ! मोटर शो में नहीं लेंगे हिस्सा

इस बार का Auto Expo 2020 का आयोजन ग्रेटर नोएड में आगामी 7 से 12 फरवरी 2020 को किया जाएगा। ये देश का सबसे बड़ा मोटर शो है जहां पर देश विदेश से आए वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहनों की भव्य प्रदर्शनी लगाती हैं।

मंदी के दौर में भी Lamborghini ने बेच दी 155 करोड़ रुपये की लग्जरी एसयूवी Urus, टॉप स्पीड 305 Kmph

Lamborghini दुनिया भर में अपने लग्जरी स्पोर्ट कारों के लिए मशहूर है। भारतीय बाजार में इस कंपनी के पोर्टफोलियो में Urus के अलावां Huracan और Aventador जैसी लग्जरी स्पोर्ट कारें शामिल हैं।

20 पर्सेंट तक महंगी हो जाएंगी डीजल गाड़ियां! TOYOTA ने बताई वजह

टीकेएम के उप प्रबंध निदेशक एन. राजा ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘बीएस-चार से बीएस-छह में जाने से हमारे डीजल वाहनों के दाम 15 से 20 प्रतिशत तक बढ़ जाएंगे।’’ उन्होंने कहा कि इसके अलावा प्रतिकूल विनिमय दरों की वजह से कंपनी अपने वाहनों के दाम बढ़ाने पर विचार कर रही है।

दशकों में मिलती है ऐसी छूट! Maruti Alto से लेकर Hyundai Grand i10 और Honda CR-V जैसी कारों पर 4 लाख रुपये तक का डिस्काउंट

Maruti Suzuki अपने मॉडलों को नए BS-6 इंजन के साथ अपडेट कर रही है। वहीं दूसरी कंपनियों पर भी इंजन अपडेट और गिरती बिक्री का दबाव है। ऐसे में ये कंपनियां BS-4 मॉडल के स्टॉक को क्लीयर करने में लगी हैं।

ये पढ़ा क्या?
X