toyota glanza

सिर्फ 75 हजार रुपये में घर ले जाएं Toyota Glanza, 7 लाख से ज्यादा है कीमत

Toyota Glanza price above 7 lakh rupees: अगर आप 75 हजार रुपये का डाउनपेमेंट करते हैं तो महीने की अनुमानित ईएमआई 11,800 रुपये होगी। ईएमआई की ये अवधि 72 महीनों के लिए है।

Toyota Yaris और Glanza पर कंपनी ने पेश किया बाय-बैक ऑफ़र, जीरो डाउनपेमेंट के साथ सभी गाड़ियों पर मिलेगा 899 रुपये मंथली ​EMI का विकल्प!

वर्तमान में भारत में टोयोटा के पोर्टफोलियो में Glanza, Yaris, Innova, Fortuner, Camry और Vellfire शामिल हैं। वहीं टोयोटा जल्द ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा आधारित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है।

आमिर खान से लेकर जैकी श्रॉफ तक, बड़े बड़े फिल्मी सितारे भी करते हैं Toyota Innova में सफर! जानिए क्या है वजह

Toyota Innova तकरीबन 15 साल से भारतीय सड़कों पर शानदार प्रदर्शन कर रही है। अब तक कंपनी ने इस एमपीवी को कई बार अपडेट किया है, और मौजूद समय में इसका नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल Crysta बाजार में उपलब्ध है।

भारत आ रही है Maruti Vitara Brezza का रिबैज वर्जन Toyota Urban Cruiser, मिलेंगे कई खास फीचर्स कीमत भी हो सकती है बेहद कम!

बता दें,यह भारत में टोयोटा-सुजुकी साझेदारी से आने वाली दूसरी कार होगी। दोनों जापानी कंपनियों ने 2018 में एक समझौते पर हस्ताक्षर किए थे, जिससे उन्हें वैश्विक बाजारों के लिए मॉडल विकसित करने की अनुमति मिल सके।

Toyota ने पेश की कॉम्पैक्ट एसयूवी Yaris Cross! दमदार हाइब्रिड इंजन से लैस है यह SUV, जानें खास बातें

Toyota Yaris Cross के साथ ही कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट अपना पहला कदम रख दिया है। इसका स्टाइल, डिजाइन और आकार कंपनी के RAV-4 एसयूवी से प्रेरित है। इस एसयूवी में कंपनी ने GA-B चेचिस प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया है। 

Jeep भारत में लॉन्च करेगी किफायती SUV, Toyota Fortuner और Ford Endeavour से होगी दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नई 7-सीटर जीप एसयूवी शक्तिशाली डीजल इंजन से लैस होगी। बता दें, वर्तमान में कम्पास में 2.0-लीटर MJD टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है।

Toyota Harrier की चौथी जेनरेशन की टीजर इमेज लीक, देखें Tata Harrier से कितनी अलग है ये कार और दोनों में क्या है संबंध?

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि टोयोटा हैरियर और टाटा हैरियर का एक-दूसरे से कोई संबंध नहीं है, दोनों अलग-अलग एसयूवी हैं, और इन्हें अलग अलग कंपनी द्वारा बेचा जाता है।

Corolla Altis: टोयोटा ने अपनी 16 साल पुरानी प्रीमियम सेडान को भारत में किया बंद, Fortuner और Innova Crysta सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है नई गाड़ियां!

2008 में जब इस कार को Corolla Altis के रूप में अपडेट मिला तो इसमें कंपनी ने इसे हाइब्रिड कार के रूप में पेश किया गया था। हालांकि बाजार में इसका प्रदर्शन नहीं रहा।

भारत में शुरू हुई BS6 Toyota Fortuner की बुकिंग, देखें इंजन लाइन-अप की पूरी डिटेल

BS4 Toyota Fortuner की कीमतें वर्तमान में 28.18 लाख से शुरू होती हैं और 34.2 लाख रुपये तक जाती हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बीएस6 डीजल वेरिएंट की कीमतों में खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

BS6 Toyota Innova Crysta नए इंजन के साथ हुई लांच, डीजल में मिलेगा केवल एक वैरिएंट! कीमत में 1.30 लाख रुपये तक का इजाफा

Toyota Innova Crysta कंपनी की बेस्ट सेलिंग MPV में से एक है। अपने सेग्मेंट में ये एमपीवी दशकों से भारतीय बाजार में शानदार प्रदर्शन कर रही है। लेकिन नए BS6 अपडेट के बाद इसकी कीमत में काफी इजाफा हुआ है।

Toyota ला रही है 2 सीटों वाली छोटी इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 100 Km! जानिए खूबियां

Toyota की इस अल्ट्रा कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक कार में दो सीट दिए गए हैं और इसे पहले टोक्यो मोटर शो में पेश किया जाएगा उसके बाद 2020 तक इसे जापानी बाजार में बिक्री के​ लिए लांच किया जाएगा।

Toyota का दिवाली धमाका: Glanza से लेकर Corolla जैसी कारों पर मिल रहा है 1.5 लाख रुपये तक का डिस्काउंट

Toyota ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपनी नई कार Glanza को पेश किया था। इस कार को कंपनी के मारुति सुजुकी बलेनो के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। अब त्योहारी सीजन में कंपनी अपने वाहनों के विस्तृत रेंज पर भारी छूट दे रही है।

Toyota ला रही है नई सस्ती कॉम्पैक्ट एसयूवी Rise! कम कीमत और बेहतर परफॉर्मेंस से Hyundai Venue को देगी टक्कर

Toyota ने देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी से हाथ मिलाया है। जिसके बाद कंपनी ने मारुति बलेनो पर बेस्ड दोनों के ज्वाइंट वेंचर के तौर पर Glanza हैचबैक को पेश किया था।

Toyota Yaris डुअल टोन और 6 नए फीचर्स के साथ हुई लांच, देती है 17 Kmpl का माइलेज! कीमत है बस इतनी

Toyota Yaris के इंजन में कोई बदलाव नहीं​ किया गया है। ये पहले की तरह 1.5 लीटर की क्षमता के 4 सिलिंडर युक्त पेट्रोल इंजन के साथ ही आती है। इसके अलावा कंपनी ने इस कार के ​लुक और डिजाइन में थोड़ा बदलाव किया है।

Toyota Glanza: जानिए कौन सा वैरिएंट है आपके लिए पैसा वसूल

Toyota Glanza केवल दो वैरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें G और V शामिल है। इसमें G MT ही एक ऐसा वैरिएंट है जो कि 1.2 लीटर K12C डुअल जेट स्मार्ट हाइब्रिड सिस्टम के साथ उपलब्ध है।

Toyota Glanza: लिथियम ईऑन बैटरी और CVT तकनीक के साथ हुई लांच, कीमत है बस इतनी, क्या Baleno से होगी बेहतर

Toyota और सुजुकी के बीच हाल ही में एक समझौता हुआ है, जिसके तहत दोनों वाहन निर्माता कंपनियां अपने वाहन और उनके प्लेटफॉर्म को एक दूसरे से साझा करेंगी। इस समझौते के तहत मारुति बलेनो को नई Toyota Glanza के रुप में बाजार में उतारा जा रहा है।

Toyota Glanza से लेकर Tata Altroz तक आ रही हैं ये 5 हैचबैक कारें! दाम होगा बेहद कम

Toyota Glanza को कंपनी आगामी 6 जून को लांच करेगी, इसे कंपनी ने Maruti Baleno के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है। इसके अलावा Tata अपनी प्रीमियम हैचबैक कार Altroz को भी इसी साल पेश करेगा।

Toyota Glanza की बुकिंग हुई शुरू! 6 जून को लांच होगी Baleno बेस्ड प्रीमियम हैचबैक

Toyota और Suzuki ने हाल ही में एक समझौता किया है जिसके तहत दोनों कंपनियां अपने वाहनों के प्लेटफॉर्म और तकनीक को एक दूसरे से सझा करेंगी। इसी समझौते के तहत Maruti Baleno के आधार पर नई Toyota Glanza को तैयार किया गया है।

यह पढ़ा क्या?
X