Toyota Fortuner

MG Gloster की हुई लॉन्चिंग, फॉच्यून और एंडीवर को देगी जोरदार टक्कर, जानें- क्या है खासियत और कीमत

ग्लोस्टर एमजी मोटर्स की भारत में चौथी कार है। इससे पहले एमजी मोटर्स भारत में हेक्टर, ZS EV, हेक्टर प्लस लांच कर चुकी है। ग्लोस्टर से माध्यम से एमजी मोटर्स अपने ग्राहकों को पूरी तरीके से अलग प्रीमियम गाड़ी ऑफर कर रही है।

भारत तय करे, पकौड़ा चाहिए या टोयोटा? कारों पर 50 पर्सेंट टैक्स पर ब्लूमबर्ग के लेख में उठाया सवाल

लेख में कहा गया है कि 6 साल का हैडलाइन मैनेजमेंट मोदी सरकार के लिए काफी होना चाहिए। अचानक नोटबंदी से लेकर जीडीपी डाटा को अपने पक्ष में बता कर मोदी सरकार ने देश में सब कुछ सही चल रहा है का नैरेटिव सेट करने में कोई कमी नहीं छोड़ी।

‘मेक इन इंडिया’ को कार कंपनी टोयोटा ने दिया झटका, कहा- भारत में नहीं करेंगे विस्तार, ज्यादा टैक्स को बताया वजह

भारत में मोटर व्हीकल जिनमें दो पहिया और स्पोर्ट यूटिलिटी व्हीकल शामिल है, उन पर 28 पर्सेंट का टैक्स लगाया जाता है। कार के प्रकार लंबाई और इंजन के अनुसार भी 1 से 22 फीसदी तक का अतिरिक्त टैक्स लगाया जा सकता है।

Toyota Yaris और Glanza पर कंपनी ने पेश किया बाय-बैक ऑफ़र, जीरो डाउनपेमेंट के साथ सभी गाड़ियों पर मिलेगा 899 रुपये मंथली ​EMI का विकल्प!

वर्तमान में भारत में टोयोटा के पोर्टफोलियो में Glanza, Yaris, Innova, Fortuner, Camry और Vellfire शामिल हैं। वहीं टोयोटा जल्द ही मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा आधारित सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च करने जा रही है।

Toyota Fortuner अब पहले से हुई ज्यादा दमदार, कंपनी ने फेसलिफ्ट वर्जन के साथ पेश किया नया Legender मॉडल, देखें पूरी जानकारी

Toyota fortuner facelift में 2.4-लीटर चार-सिलेंडर युक्त डीजल इंजन का प्रयोग किया गया है, जो 150hp की पावर और 400Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ ही भारतीय स्पेक में मौजूद 2.8-लीटर डीजल का बीएस6 कंम्पलाइंट कर दिया गया है।

Toyota Fortuner और Jeep Compass दोनों दमदार एसयूवी 4 जून को होंगी पेश, खास फीचर्स के साथ पहले से होंगी ज्यादा पावरफुल!

2020 Jeep Compass के इंजन में कोई खास बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें 1.4लीटर टर्बो पेट्रोल और 2.0लीटर डीजल इंजन शामिल होगा। जो क्रमश 163bhp और 173bhp की पावर प्रदान करेगा।

पहाडों में फंसी Toyota Innova को Mahindra Bolero ने किया रेस्कयू, 14 घंटो की मेहनत के बाद कुछ ऐसे आई बाहर! देखें वीडियो

आपकी जानकारी के लिए बता दें, यदि आप ऐसे किसी भी स्थान पर 2 व्हील ड्राइव कार में यात्रा कर रहे हैं, तो हमेशा एक समूह में ही जानें की कोशिश करें। ताकि कुछ गलत होने पर समूह के अन्य लोग से मदद लें सकें।

Toyota ने पेश की कॉम्पैक्ट एसयूवी Yaris Cross! दमदार हाइब्रिड इंजन से लैस है यह SUV, जानें खास बातें

Toyota Yaris Cross के साथ ही कंपनी ने कॉम्पैक्ट एसयूवी सेग्मेंट अपना पहला कदम रख दिया है। इसका स्टाइल, डिजाइन और आकार कंपनी के RAV-4 एसयूवी से प्रेरित है। इस एसयूवी में कंपनी ने GA-B चेचिस प्लेटफॉर्म का प्रयोग किया है। 

कोराना वायरस से जंग में Toyota ने किया मदद का ऐलान, रोजाना 10,000 फेस शिल्ड बनाने का रखा लक्ष्य!

बता दें, कार निर्माता कंपनियां गाड़ियों के प्रोडक्शन को छोड़ कोविड -19 के खिलाफ लड़ाई में मदद कर रहे हैं। जिसमें कुछ आवश्यक चिकित्सा किट का निर्माण कर रहे हैं, तो कुछ गरीब लोगों को राशन बांट रही हैं।

Jeep भारत में लॉन्च करेगी किफायती SUV, Toyota Fortuner और Ford Endeavour से होगी दमदार! पढ़ें पूरी डिटेल

रिपोर्ट में यह भी दावा किया गया है कि नई 7-सीटर जीप एसयूवी शक्तिशाली डीजल इंजन से लैस होगी। बता दें, वर्तमान में कम्पास में 2.0-लीटर MJD टर्बोचार्ज्ड डीजल इंजन मिलता है, जो 170bhp की पावर और 350Nm का टार्क जेनरेट करता है।

नए दमदार अवतार में आ रही है Toyota Fortuner! ग्लोबल डेब्यू से पहले ही तस्वीरें हुईं लीक, जानें क्या है इसमें खास

Toyota Fortuner भारतीय बाजार में अपने सेग्मेंट की बेस्ट सेलिंग एसयूवी है। कंपनी इसके नेक्स्ट जेनरेशन को BS6 मानक वाले पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ पेश करेगी। इसके बॉडी और डिजाइन में भी बड़ा बदलाव किया गया है।

Corolla Altis: टोयोटा ने अपनी 16 साल पुरानी प्रीमियम सेडान को भारत में किया बंद, Fortuner और Innova Crysta सेगमेंट में लॉन्च कर सकती है नई गाड़ियां!

2008 में जब इस कार को Corolla Altis के रूप में अपडेट मिला तो इसमें कंपनी ने इसे हाइब्रिड कार के रूप में पेश किया गया था। हालांकि बाजार में इसका प्रदर्शन नहीं रहा।

Toyota Fortuner और Innova Crysta को जमकर खरीद रहे लोग, अपने सेगमेंट की बाकी गाड़ियों को पछाड़ ब्रिकी में नंबर वन पर पहुंची!

Toyota Fortuner को राजनेताओं का वाहन कहना गलत नहीं होगा। टोयोटा के अनुसार Fortuner के पास SUV बाजार की 54 प्रतिशत हिस्सेदारी है जबकि फरवरी 2020 में यह बढ़कर 64 प्रतिशत हो गई है।

Toyota ने वापस मंगाई Innova Crysta और Fortuner, भारत में ग्राहकों को किया जा रहा सूचित! देखें क्या है पूरा मामला

टोयोटा भारत में प्रीमियम गाड़ियों के लिए जानी जाती है कंपनी ने हाल ही में अपनी सबसे लग्जरी MPV Vellfire को लॉन्च कर दिया है, जिसकी शुरुआती कीमत 79.50 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है।

Toyota Vellfire: भारत में 26 फरवरी को लॉन्च होगी टोयोटा की लग्जरी एमपीवी, कंपनी ने टीजर इमेज में किया खुलासा!

कंपनी द्वारा जारी किए गए टीजर में कार की लांचिंग डेट 26.02.2020 के साथ हैशटेग ‘Sustainable Luxury’ दिखाई दे रहा है।

Toyota ने पुरानी कीमत में ही लांच की नई BS6 Fortuner, जानें पहले से कितनी बदली है ये नई SUV

BS6 Toyota Fortuner में कंपनी ने इंजन अपडेट के अलावा अन्य कोई भी बदलाव नहीं किया है। शायद यही कारण है कि कंपनी ने इसकी कीमत में इजाफा नहीं किया है। हालांकि, ऐसा माना जा रहा था कि अपडेट के बाद ये SUV पहले से और भी महंगी हो जाएगी।

भारत में शुरू हुई BS6 Toyota Fortuner की बुकिंग, देखें इंजन लाइन-अप की पूरी डिटेल

BS4 Toyota Fortuner की कीमतें वर्तमान में 28.18 लाख से शुरू होती हैं और 34.2 लाख रुपये तक जाती हैं। ऐसे में उम्मीद है कि बीएस6 डीजल वेरिएंट की कीमतों में खासी बढ़ोत्तरी देखने को मिलेगी।

Shocking Video: हवा में उड़ती हुई Toyota Fortuner जा गिरी Hyundai Verna कार पर! CCTV में दिखा हैरान करने वाला मंजर

Toyota Fortuner का वजन सामान्य तौर पर 1,855 किलोग्राम से लेकर 2,140 किलोग्राम के बीच होता है, ये अलग अलग वैरिएंट पर निर्भर करता है।

IPL 2020 LIVE
X