Tim Paine

‘मेरी बैटिंग देख थक गए थे ऑस्ट्रेलियाई, नाथन लियोन ने की थी रिटायर होने की गुजारिश,’ चेतेश्वर पुजारा ने सुनाया था किस्सा

साल 2019 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 मैच की टेस्ट सीरीज के दौरान चेतेश्वर पुजारा ने सबसे ज्यादा रन बनाए थे। उन्होंने 74.43 के औसत से 521 रन बनाए थे। वह उस सीरीज में सबसे ज्यादा 3 शतक लगाने वाले बल्लेबाज भी बने थे।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने बहाए ‘घड़ियाली आंसू,’ कहा- दबाव के कारण स्लेजिंग की, माफी मांगता हूं

टिम पेन ने भारत के खिलाफ ड्रॉ हुए सिडनी टेस्ट के दौरान मैदान पर अपने बर्ताव के लिए माफी मांगी है। उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और रविचंद्रन अश्विन से छींटाकशी करके वे ‘बेवकूफ जैसे’ नजर आए।

नस्लीय टिप्पणी पर अजिंक्य रहाणे और टिम पेन बोले- यह बर्दाश्त नहीं होगा; पुकोवस्की के कंधे में चोट

मैच के चौथे दिन रविवार को दर्शकों के एक समूह ने भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के बारे में नस्लीय टिप्पणी की। इस कारण कुछ मिनट तक खेल रुका रहा। इसके बाद कुछ दर्शकों को बाहर कर दिया गया और क्रिकेट आस्ट्रेलिया को माफी मांगनी पड़ी।

टिम पेन कर रहे थे स्लेजिंग, अश्विन ने गुस्से में कहा- भारत में तुम्हारी आखिरी सीरीज होगी; देखें VIDEO

भारत को मैच जीतने के लिए 407 रन का लक्ष्य मिला था। पांचवें दिन का खेल खत्म होने के समय भारत का स्कोर 131 ओवर में 5 विकेट पर 334 रन था। नियमानुसार एक ओवर और फेंका जाना शेष था, लेकिन दोनों टीमें ड्रॉ पर सहमत हो गई।

VIDEO: स्टीव स्मिथ भूले खेल भावना, ऋषभ पंत संग की गंदी हरकत; कांग्रेस के दिग्गज नेता ने की टिम पेन ‘अवॉर्ड’ देने की मांग

सोशल मीडिया पर स्मिथ की आलोचना हुई। कांग्रेस के दिग्गज नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने इस वीडियो को रीट्वीट किया। उन्होंने लिखा, ‘‘टिम पेन स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड इस खिलाड़ी को देना चाहिए।’’

Ind Vs Aus: टिम पेन ने तोड़ा क्विंटन डीकॉक का रिकॉर्ड, एडम गिलक्रिस्ट को भी छोड़ा पीछे; मिशेल स्टार्क ने रचा इतिहास

चार मैचों की सीरीज में भारत 0-1 से पीछे चल रहा है। उसे एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में 8 विकेट से हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया ने पहले टेस्ट की दूसरी पारी में भारत को 36 रनों पर ऑलआउट कर दिया। मेलबर्न में दूसरे टेस्ट में कंगारू टीम 195 रनों पर ही सिमट गई।

Ind Vs Aus 2nd Test: ‘सुपरमैन’ बने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन, एक हाथ से पकड़ा चेतेश्वर पुजारा का शानदार कैच; देखें VIDEO

पुजारा अपनी पारी में सिर्फ 17 रन ही बना सके। उन्होंने 70 गेंदों का सामना किया और एक चौका लगाया। शुभमन गिल अपने डेब्यू टेस्ट में अर्धशतक लगाने से चूक गए। वे 45 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। कमिंस की गेंद पर टिम पेन ने ही उनका कैच लिया। गिल ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए।

टीम इंडिया संग हुई बेईमानी? टिम पेन को रन आउट नहीं देने पर थर्ड अंपायर पर भड़के शेन वार्न समेत दिग्गज क्रिकेटर

टिम पेन जब 5 रन पर थे, तब उन्हें टीवी अंपायर ने रन आउट नहीं दिया था। थर्ड अंपायर के उस फैसले को लेकर विवाद हो रहा है। नियमों के मुताबिक, अगर किसी बल्लेबाज का बैट क्रीज लाइन के ऊपर भी होता है तो वह आउट होता है, लेकिन थर्ड अंपायर ने पेन को आउट नहीं दिया।

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने ऋषभ पंत को बताया बहुत खतरनाक, कहा- नहीं दोहराएंगे इंग्लैंड वाली गलती

टिम पेन ने कहा कि भारत को अपने क्रिकेट पर गर्व है। वह एडिलेड की तरह मेलबर्न में बाक्सिंग डे टेस्ट में आसानी से घुटने नहीं टेकने वाला है। ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में भारत को उसके न्यूनतम टेस्ट स्कोर 36 रन पर समेटने के बाद 8 विकेट से जीत हासिल की थी।

आईसीसी रैंकिंग: स्टीव स्मिथ के करीब पहुंचे विराट कोहली, अश्विन को फायदा; अजिंक्य रहाणे टॉप-10 से हुए बाहर

तेश्वर पुजारा सातवें से आठवें स्थान पर खिसक गए जबकि अजिंक्य रहाणे शीर्ष 10 से बाहर होकर 11वें स्थान पर आ गए हैं। सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल भी 14वें स्थान पर खिसक गए हैं, जबकि हनुमा विहारी शीर्ष 50 से बाहर निकल कर 53वें स्थान पर चले गए हैं।

रिकॉर्ड जीत के बाद भी खुश नहीं कंगारू कप्तान टिम पेन, भारतीय दिग्गज को भी शर्मनाक हार पर ‘रंज’ नहीं

सुनील गावस्कर ने कहा कि जोश हेजलवुड, पैट कमिंस ने जिस तरह से गेंदबाजी की, उसने भारतीयों के सामने कई सवाल खड़े कर दिए इसलिए भारतीय बल्लेबाज को दोषी ठहराना उचित नहीं होगा।

रिकी पोंटिंग ने बताई कंगारू टीम के 200 रन के अंदर ढेर होने की वजह, टिम पेन ने माना पिंक-बॉल से खेलना आसान नहीं

पेन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया अपने गेंदबाजी आक्रमण की बदौलत निश्चित रूप से वापसी करने की कोशिश करेगी। उन्होंने कहा, ‘अंत में, हमें लक्ष्य का पीछा करना होगा, हम जानते हैं कि यह चुनौतीपूर्ण होगा, हमारी गेंदबाजी शानदार है, कल कुछ भी हो सकता है।’

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने माइकल क्लार्क के विराट कोहली की चापलूसी वाले आरोप को नकारा, कहा- हमारा काम खेलना, उकसाना नहीं

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन जुबानी जंग के लिए मशहूर हैं। वे हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा में बने रहते हैं। वे पिंक बॉल टेस्ट मैच को लेकर भी विराट कोहली की चुटकी ले चुके हैं।

Lockdown: कार के अंदर से चोरी हुआ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का पर्स, बैंक ने बताया- अपराधी सीधे मैकडॉनल्ड्स की ओर भागे

ऑस्ट्रेलिया की टेस्ट क्रिकेट टीम के कप्तान टिम पेन इस समय सेल्फ-आइसोलेशन में हैं। पेन के बटुये में क्रेडिट और डेबिट कार्ड भी रखे हुए थे। बैंक ने उन्हें बताया कि इन कार्ड्स से हुए ट्रांजेक्शन देखने से पता चलता है कि अपराधी पर्स चुराने के बाद सीधे मैकडॉनल्ड्स की ओर गए।

स्टीव स्मिथ को फिर मिल सकती है ऑस्ट्रेलिया की कमान, बॉल टैम्परिंग के कारण कप्तानी पर से लगा बैन हटा

Steve Smith: 29 मार्च 2018 को बॉल टैम्परिंग विवाद के बाद स्मिथ पर कप्तानी को लेकर दो साल का प्रतिबंध लगा दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए बॉल टैम्परिंग कांड के समय स्मिथ टीम के कप्तान थे। मामले दोषी पाए जाने के बाद उन्हें सजा दी गई थी।

टिम पेन ने ऑस्ट्रेलिया को भारतीय पेस बैटरी से किया आगाह, कहा- अगली सीरीज में खिलाड़ियों और फैंस के मुंह में आएगा पानी

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान का मानना है कि भारत के खिलाफ सीरीज अद्भुत होगी, क्योंकि दोनों ही टीमें काफी मजबूत हैं। विशेष रूप से यह देखते हुए कि भारत का तेज आक्रमण ऑस्ट्रेलिया की तरह ही घातक है। पेन की अगुआई में ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ सिडनी टेस्ट में भी जीत हासिल की।

AUS vs NZ: ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड को 247 रन से हराया, टिम पेन का ‘धोनी स्टाइल’ देख फैंस को आई माही की याद

Australia vs New Zealand, 2nd Test: लियोन ने 81 रन देकर चार जबकि पेटिनसन ने 35 रन देकर तीन विकेट चटकाए। ब्लंडेल आउट होने वाले अंतिम बल्लेबाज रहे। उन्होंने 210 गेंद में 15 चौकों की मदद से 121 रन की पारी खेली।

NZ vs AUS: आउट होने पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने DRS पर निकाली भड़ास, देखें VIDEO

NZ vs AUS: पेन जबरदस्त लय में दिख रहे थे और अपना पहला टेस्ट शतक जड़ने के करीब थे जब न्यूजीलैंड ने अंपायर के नाट आउट फैसले की समीक्षा ली और उन्हें नील वैगनर ने 79 रन के स्कोर पर पगबाधा आउट किया।

ये पढ़ा क्या?
X