ताज़ा खबर
 

tihar jail

सबसे सुरक्षित तिहाड़ जेल से उम्रकैद का कैदी सुबह हुआ फरार, शाम को अफसरों को लगी भनक

फरार आरोपी की पहचान उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर निवासी सलीम के रुप में हुई है। सलीम हत्या और हत्या के प्रयास के मामलों में उम्रकैद की सजा काट रहा था। सलीम 13 साल 10 महीने की अपनी सजा पूरी कर चुका है।

तिहाड़ में छोटा राजन की जान को खतरा, कानून अधिकारी को आया SMS “कब तक बचाओगे?”

पिछले साल अक्तूबर में इंडोनेशिया के बाली से पकड़कर भारत करके लाए गए अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन को हाई सिक्योरिटी वाली तिहाड़ जेल में भी जान का खतरा है।

जेल जाने से पहले क्लिंटन-ब्लेयर से ‘कारोबारी चर्चा’ के लिए विदेश जाना चाहते थे सहारा प्रमुख: SEBI

सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय को 4 मार्च, 2014 को राष्ट्रीय राजधानी की तिहाड़ जेल में भेजा गया था और तब से वह जेल में हैं।

JNU में लहराते तिरंगे के बीच कन्हैया संग गूंजे जयहिंद के साथ आजादी के नारे

दिल्ली सरकार ने जेएनयू विवाद पर अपनी मजिस्ट्रेट जांच की रिपोर्ट कानूनी टीम को भेज दी है ताकि वह यह बता सके कि इसके आधार पर कोई कार्रवाई की जा सकती है कि नहीं। जांच में जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिला। सूत्रों ने बताया कि ‘आप’ सरकार ऐसे न्यूज चैनलों के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई करने पर विचार कर रही है जिसने नौ फरवरी को जेएनयू में हुए विवादित कार्यक्रम से जुड़े फर्जी वीडियो चैनल पर दिखाए थे।

JNU पहुंचे कन्हैया कहा- तुम जितना दबाओगे, हम उतना मजबूती से खड़े होंगे, PM मोदी पर बोला हमला

देशद्रोह के आरोप में जेनएयू छात्र संघ का अध्यक्ष कन्हैया तिहाड़ जेल से रिहा हो गया। बुधवार को हाई कोर्ट ने उसे छह महीने की सशर्त अंतरिम जमानत दी थी, जिसके बाद पटियाला हाउस कोर्ट ने गुरुवार को रिहाई के आदेश जारी किए।

बस्सी हुए रिटायर, आलोक बने दिल्ली के पुलिस आयुक्त

मिजोरम, गोवा, चंडीगढ और आइबी में काम कर चुके बस्सी ने कहा कि दिल्ली पुलिस के सभी अधिकारियों ने उन्हें सेवाकाल में सहयोग किया इसके लिए उन्हें धन्यवाद दिया जा रहा है।

परिवार ने कहा- जेल में ही सुरक्षित है कन्हैया, बाहर है जान को खतरा

कन्हैया के बड़े भाई मणिकांत ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा, “हम जानते हैं कि वह (कन्हैया) निर्दोष है और बहुत जल्द ही जेल से रिहा हो जाएगा।

कन्हैया की रिहाई और देशद्रोह का आरोप हटाना हमारे बस में नहीं: जेएनयू

जेएनयू रजिस्ट्रार भूपेंद्र जुत्शी ने कहा, ‘‘पुलिस ने इन छात्रों को गिरफ्तार करने के लिए परिसर में प्रवेश करने की अनुमति मांगने के लिए हमसे अब तक संपर्क नहीं किया है। न ही हमने उनसे संपर्क किया है।’’

सहारा को 128 ट्रक दस्‍तावेज लौटाएगा सेबी, रख-रखाव पर आ रहा करोड़ों खर्च

सहारा समूह की ओर से कहा गया है कि सेबी ने दस्‍तावेजों की अपनी कस्‍टडी में रखने से इनकार दिया है। वहीं, सेबी के एक अधिकारी ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट को भी दस्‍तावेज लौटाने में कोई आपत्ति नहीं है, इसलिए विभाग इन्‍हें वापस भेज रहा है।

सुब्रत राय को जेल से निकालने के लिए फार्मूला 1 टीम, चार विमान और होटल बेचेगा सहारा समूह, कोर्ट से मांगी इजाजत

सहारा समूह पर निवेशकों के 24 हजार करोड़ रुपए नहीं लौटाने के आरोप हैं। सेबी मामला लेकर कोर्ट पहुंचा। 2012 में सुप्रीम कोर्ट ने पहली बार सहारा समूह को निवेशकों के पैसे लौटाने को कहा। लेकिन सहारा समूह टालमटोल करता रहा।

सहारा प्रमुख का छलका दर्द, किताब में लिखा- जेल में रहना पागल कर देने वाला एहसास

सहारा प्रमुख ने तिहार जेल में न्यायिक हिरासत में रहते हुए अपनी तीन किताबों की सीरीज ‘थॉट फ्रॉम तिहार’ के पहले पार्ट ‘लाइफ मंत्रास’ को लिखा है।

तिहाड़ जेल में सुब्रत रॉय को मिली एसी, वाई-फाई, वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग की सुविधा, बिल आया 1.23 करोड़ रुपए

सहारा ग्रुप के प्रमुख सुब्रत रॉय 14 मार्च 2014 से जेल में हैं। उन पर इन्वेस्टर्स के 24 हजार करोड़ रुपए नहीं लौटाने का आरोप है।

छोटा राजन की न्यायिक हिरासत की अवधि 15 दिसंबर तक बढ़ी

दिल्ली की एक अदालत ने कथित फर्जी पासपोर्ट मामले में सीबीआई द्वारा गिरफ्तार अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की न्यायिक हिरासत की अवधि गुरुवार को 15 दिसंबर..

छेड़छाड़ की शिकायत के बाद तिहाड़ की 26 नर्सों का तबादला

दिल्ली सरकार ने एक डाक्टर की शिकायत के बाद तिहाड़ जेल के अस्पताल में तैनात 26 महिला नर्सों का तबादला कर दिया। महिला डाक्टर ने शिकायत की थी कि एक कैदी ने उससे छेड़छाड़ की थी।

तिहाड़ जेल में सर्च ऑपरेशन: बरामद हुए iPhone सहित 11 मोबाइल, चाकू

तिहाड़ जेल अपने आप में एक रहस्यमय जेल बनता जा रहा है। कभी तो यहां गैंगवार होता है तो कभी सर्च ऑपरेशन में बरामद होते हैं आईफोन जैसे कीमती फोन।

दिल्ली: तिहाड़ जेल में गैंगवार से मचा हड़कंप, 2 कैदियों की हत्या

एशिया की सबसे सुरक्षित जेल कही जाने वाली तिहाड़ जेल में कल कैदियों के बीच गैंगवार हुआ। इस गैंगवार में दो कैदियों की मौत हो गई जबकि चार कैदी घायल हो गए।

कैद में कत्ल

समूचे एशिया में सबसे सुरक्षित मानी जाने वाली दिल्ली की तिहाड़ जेल में मंगलवार को एक कैदी की हत्या से इस परिसर में सुरक्षा-व्यवस्था और कैदियों पर निगरानी की हकीकत फिर से सामने आई है। हैरानी की बात है कि जेल से बाहर जिन आपराधिक गतिविधियों की सजा के तौर पर दोषियों को जेल में […]

‘आप’ के 67 विधायक तिहाड़ जेल में काम करने के लिए तैयार: अरविंद केजरीवाल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आप सरकार के विकास कार्यों को ‘बाधित’ करने का आरोप लगाया है..