Tesla Model 3

इलेक्ट्रिक कार बनाने वाली कंपनी Tesla ने लॉन्च किया अपना ब्रांडेड शॉर्ट्स, कीमत सुनकर उड़ जाएंगे आपके होश! देखें डिटेल

Elon Musk की पोस्ट करने के महज 30 मिनट के भीतर ही उनके ट्वीट में 30,000 से ज्यादा लोग शामिल हुए और इस शॉर्ट शॉर्ट्स के बारे में बात करने लगे। बता दें, टेस्ला के इस शॉर्ट्स की कीमत $ 69.420 यानी लगभग 5,180 रुपये रखी गई है।

Tesla की गाड़ी खरीदने का शौक पड़ा भारी अकाउंट से उड़ गए करीब 11 करोड़ रुपये, जब कंपनी से किया संपर्क तो मिला ये जवाब!

शेयर की गई पोस्ट पर नजर डालें तो आदमी अपने पुराने Ford Kuga को बेचकर टेस्ला मॉडल 3 खरीदना चाहता था। जिसके लिए उसने टेस्ला की वेबसाइट पर कार को खरीदने की प्रक्रिया शुरू की थी।

Tesla के CEO Elon Musk ने नियमों को तोड़ अमेरिका में शुरू किया प्लांट, अब लगातार मिल रहे कोरोना से संक्रमित कर्मचारी! देखें रिपोर्ट

टेस्ला के प्रमुख Elon Musk हमेशा विवादों से घिरे रहते हैं, कभी वह अपनी गाड़ियों की अनोखी तकनीक को लेकर चर्चा का विषय बन जाते हैं, तो कभी अपने बयान को लेकर।

वाहनों के डिजाइन चुराने से बाज नहीं आ रही चीनी कंपनियां, Tesla Model 3 की कॉपी को 706km की ड्राइविंग रेंज के साथ जून में किया जाएगा लॉन्च!

बता दें, Xpeng Motors को पहली बार 2017 में अलीबाबा ग्रुप और Xiaomi जैसे ब्रांडों के समर्थन के साथ पेश किया गया था। यह ब्रांड लॉन्च के समय से ही विवादों में घिरा रहता है।

Tesla को टक्कर देने के लिए James Dyson ने 7 हजार करोड़ रुपये खर्च कर बनाई 965km तक चलने वाली इलेक्ट्रिक SUV! देखें डिटेल

बता दें, इस इलेक्ट्रिक एसयूवी का कोड N526 रखा गया है, और इसे बनाने के पीछे उनका मुख्य लक्ष्य Tesla के इलेक्ट्रिक वाहनों को चुनौती देना था। डायसन ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने लगभग 500 मिलियन पाउंड को इस प्रोजेक्ट पर इन्वेस्ट कर दिया है।

अमेरिका में फैक्ट्री खोलने की अनुमति नहीं मिली तो Tesla के CEO ने दर्ज कराया मुकदमा, गिरफ्तार करने की भी दे डाली धमकी!

बता दें, एलन मस्क द्वारा किए गए इस कार्य की लगातार इंटरनेट पर आलोचना हो रही है। जिसमें वहां के राजनीतिज्ञ Lorena S Gonzalez ने सोशल मीडिया पर मस्क के इस कार्य पर ट्वीट किया। जिसमें उन्होंने टेस्ला के CEO के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द इस्तेमाल किये हैं।

Tesla के सीईओ Elon Musk आज किसी गाड़ी की वजह से नहीं हाल ही में जन्में बेबी के कारण बने चर्चा का विषय! अब तक तीन बार ले चुके हैं तलाक

बता दें,यह एलोन मस्क की प्रेमिका Grimes का पहला बच्चा है, जबकि मस्क के पहले से ही पांच बेटे हैं। उनका तीन बार तलाक हो चुका है, जिसमें दिलचस्प बात यह है कि वह एक ही महिला से दो बार तलाक ले चुके हैं।

Tesla से लेकर Great Wall Motors तक भारत में एंट्री को तैयार हैं ये बड़ी कंपनियां, लग्जरी और हैचबैक सभी गाड़ियां शामिल!

Tesla भारत में अपनी पहली कार को जल्द लॉन्च करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी भारत के लिए सेडान Model 3 को तैयार कर रही है। इस कार को सबसे पहले 31 मार्च 2016 में Los Angeles में पेश किया गया था।

Xpeng P7: चीन ने पेश की सिंगल चार्ज में 706km की ड्राइविंग रेंज देने वाली सेडान! Tesla Model 3 से होगा मुकाबला

चीनी इलेक्ट्रिक-वाहन निर्माता कंपनी इस बात का दावा कर रही है कि P7 Sedan कीमत और फीचर्स में Tesla Model 3 को मात दे सकती है। बता दें, चीन में 2019 में पूरी दुनिया के मुकाबले सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहन बेचे गए हैं, और इसी के साथ यह दुनिया का सबसे बड़ा EV बाजार बन गया है।

XPeng P7: चीन ने बनाई सबसे ज्यादा ड्राइविंग रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलेगी 700km, Tesla Model 3 को देगी टक्कर!

Xpeng P7 कंपनी का फ्लैगशिप मॉडल है। कंपनी ने पिछले साल इस इलेक्ट्रिक कार का पेश किया था। रिपोर्ट के मुताबिक यह कार चीन में Tesla 3 को चुनौती देने की क्षमता रखती है।

Tesla Model 3: सड़क पर पैदल चलने वालों से बात करती है ये इलेक्ट्रिक कार! Elon Musk ने सोशल मीडिया शेयर किया Video

Tesla Model 3 अपने खास तकनीक और फीचर्स के चलते ये कार दुनिया भर में खासी मशहूर है। इसका हाई वर्जन वैरिएंट 518 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करता है। कंपनी के सीईओ Elon Musk ने हाल ही में अपनी इलेक्ट्रिक साइबर ट्रक को पेश किया था।

रितेश देशमुख से लेकर हल्क तक ये सेलिब्रिटी इलेक्ट्रिक कारों में करते हैं सफर

इलेक्ट्रिक कारों के प्रति ज्यादातर लोग आ​कर्षित हो रहे हैं। यहां तक कि सेलिब्रिटी भी इलेक्ट्रिक कारों के ही इस्तेमाल पर जोर दे रहे हैं। इलेक्ट्रिक वाहन न केवल किफायती है बल्कि इससे पर्यावरण को भी नुकसान नहीं होता है।

दुपहिया वाहनों को भी लड़नी होगी प्रदूषण की जंग

एक अप्रैल 2016 से मोटरसाइकिल और स्कूटर के नए मॉडलों की लांचिंग मुश्किल होने जा रही है। यही नहीं लांच होने वाले नए मॉडल के दुपहिया वाहनों की कीमत भी करीब दस फीसद तक महंगी हो जाएगी।

ये पढ़ा क्या?
X