Terrorist

उत्तराखंड भाजपा विधायक ने मुस्लिमों को बताया ‘देशद्रोही’, कहा- नहीं झुकाता मस्जिद के आगे सिर, पार्टी ने दिया नोटिस

उत्तराखंड में भाजपा विधायक ने मुस्लिमों के खिलाफ जहर उगला है। उनका एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें विधायक मुसलमानों को ‘देशद्रोही’ बता रहे हैं।

Indian Army: लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह बोले- कश्मीर में आतंकियों के पास हथियारों की भारी कमी, लूटने की फिराक में दहशतगर्द

सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आतंकवादियों को कश्मीर में हथियारों की कमी होने की बात कही है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे इसके लिए लूटपाट भी कर सकते हैं।

UP के संभल का रहने वाला Sanaul Haq कैसे बन गया अल-कायदा का इंडिया चीफ? जानिए

सनाउल हक ने 1991 में देवबंद मदरसा से स्नातक की डिग्री ली और दिसंबर 1992 में बाबरी मस्जिद के विध्वंस के बाद जिहादी गतिविधियों में शामिल हो गया। साल 1995 में सनाउल संभल से गायब हो गया और अपने परिवार से संपर्क तोड़ लिया।

कश्मीर में तीन जगहों पर आतंकी मुठभेड़, जवानों ने घर में छिपे तीन दहशतगर्द किए ढेर

गांदरबल और रामबन जिले में हुई आतंकी मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकियों को मार गिराया। दरअसल ये आतंकी एक परिवार के लोगों को बंधक बनाने की कोशिश कर रहे थे। रामबन के बटोट इलाके के रहने वाले चश्मदीदों ने बताया कि तीन लोग सिविल ड्रेस में हाथ में हथियार लिए एक घर में शामिल दाखिल हुए।

पाक आतंकियों ने कश्मीर में जला दिए सेब के कई बागान, 15 साल की मेहनत और इंतजार के बाद हुए थे तैयार

आतंकियों ने आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद संवेनशील इलाकों में से एक कश्मीर के शोपियां में 12 सितंबर को सेब के बागों को आग के हवाले कर दिया।

कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, सोपोर से लश्कर-ए-तैयबा के 8 आतंकी गिरफ्तार

बताया जा रहा है कि गिरफ्तार किए गए आंतकी टेरर ग्रुप के लिए जमीनी स्तर पर काम करते थे। इन आतंकियों ने कश्मीर में व्यापारियों को दुकान ना खोलने की धमकी भी दी थी।

इंडियन मुजाहिद्दीन की धमकी: कांवड़िए मुस्लिम इलाकों से गुजरे तो उड़ा देंगे बरेली स्टेशन

इंडियन मुजाहिद्दीन के एक एरिया कमांडर ने चिट्ठी लिखकर धमकी दी है। उसने लिखा कि कांवड़िए अगर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों से गुजरे तो वह बरेली रेलवे स्टेशन को बम से उड़ा देंगे।

मुठभेड़ में जैश का आतंकी ढेर, पुलवामा हमले में हुआ था उसकी कार का इस्तेमाल

छानबीन के दौरान मिले सबूत से पता चला कि बिजबेहरा इलाके के मरहामा गांव के निवासी सजाद भट की मारूति इको गाड़ी का विस्फोट में इस्तेमाल हुआ था।

श्रीनगर से जैश-ए-मोहम्मद का आतंकवादी गिरफ्तार, 2 लाख का था इनाम

 Jaish-e-Mohammad: जांच में सामने आया कि लोन ने 2000 में कुपवाड़ा में इलेक्ट्रॉनिक सामानों की दुकान शुरू की थी। बाद में 2004 में उसने उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में शॉल का कारोबार शुरू किया।

Jammu-Kashmir: अगवा नहीं हुआ था बडगाम से गायब हुआ जवान, आतंकियों को यूं दिया था चकमा, ये है पूरा मामला

भट के परिवार के सामने उसे अगवा करने की कोशिश की। उसके परिवार वालों के अनुसार आतंकियों के साथ भट की हाथापाई हुई और वह उनसे बचकर बाहर भाग गया।

बदन पर वर्दी की चाहत में छोड़ी थी दो-दो सरकारी नौकरी, आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद हुए डीएसपी अमन ठाकुर, चढ़ाया गया तिरंगा

अमन ठाकुर दो सरकारी नौकरियां छोड़कर पुलिस विभाग में शामिल हुए थे। ठाकुर की उम्र करीब 40 साल थी। पहली नौकरी उन्हें समाज कल्याण विभाग में मिली थी। इसके बाद वह एक सरकारी कॉलेज में लेक्चरर के पद पर नियुक्त हुए थे।

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में मारे गए 6 आतंकवादी, कई घंटे से चल रही थी मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के त्राल (पुलवामा) इलाके में कई घंटे से सेना और आतंकवादियों के बीच चल रही मुठभेड़ खत्म हो गई है। इस दौरान सेना ने 6 आतंकवादियों को मार गिराया है। साथ ही, हथियार और गोला-बारूद बरामद कर लिया है।

जम्मू-कश्मीर: खूंखार वांटेड आतंकी रियाज अहमद गिरफ्तार, युवाओं को बनाता था आतंकी, कहलाता था घाटी का लादेन

पुलिस अधिकारी ने बताया कि हाल में सोशल मीडिया पर अहमद की कई तस्वीरें वायरल हुई थी जिनमें वह एके राइफल लिये हुआ था। एक जुलाई को गिरफ्तार किये गये उसके दो सहयोगियों से पूछताछ में अहमद का नाम सामने आया था।

कश्‍मीर: एनकाउंटर के दौरान सुरक्षा बलों की गाड़ी पर फेंके गए पत्‍थर, देखें वीडियो

जैसे ही सुरक्षाबलों ने घेराव कड़ा किया, वैसे ही आतंवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ के दौरान 6 आतंकी एनकाउंटर के दौरान मारे गए हैं। इनमें से 4 हिजबुल मुजाहिद्दीन और 2 लश्कर ए तैयबा से जुड़े हुए थे।

जम्‍मू-कश्‍मीर: मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर, दहशतगर्दों ने युद्ध लड़ने जैसा बना रखा था हथियारों का भंडार

जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर हो गए। आतंकियों के पास से काफी मात्रा में हथियार व गोला-बारूद बरामद हुए हैं।

जम्‍मू-कश्‍मीर: आतंक‍ियों के डर से मस्‍ज‍िद नहीं जा रहे जवानों के पर‍िवार

जम्मू-कश्मीर में पहली बार ऑफ ड्यूटी सुरक्षा जवानों को अगवा कर उनकी हत्या का ट्रेंड शुरू हुआ। अगवा जवानों के वापस जीवित लौटने की उम्मीद न के बराबर होती है।

कश्मीर: पीडीपी नेता को घर से अगवा करने की कोशिश, रोकने आई पत्नी को आतंकियों ने गला रेतकर मार डाला

जम्मू कश्मीर में दो आतंकियों ने एक पीडीपी नेता के घर में घुस उसे अगवा करने की कोशिश की। इस दौरान अपने पति को बचाने आयी पत्नी की आतंकियों ने गला रेतकर हत्या कर दी।

कश्मीर: सेना ने नाकाम की घुसपैठ की कोशिश, दो आतंकी ढेर

सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘सेना ने 16 जून की सुबह नियंत्रण रेखा के पास कुपवाड़ा जिले के तंगधार सेक्टर में घुसपैठ की एक कोशिश को नाकाम कर दिया।’