tejas express

TEJAS EXPRESS ने पहले महीने ही कमाया 70 लाख रुपये का मुनाफा! टिकट बेच कमाए इतने करोड़

Tejas express: सूत्रों के अनुसार इस दौरान इस गाड़ी को टिकट की बिक्री से करीब 3.70 करोड़ रुपये की आय हुई। यह रेलगाड़ी लखनऊ-दिल्ली मार्ग पर चलायी जा रही है।

Tejas Express इन वजहों से लेट हुई तो नहीं मिलेगा रिफंड, Act of God का केस करार देगा IRCTC

IRCTC Tejas Express Refund Policy, Status, Rules: IRCTC लखनऊ-दिल्ली के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस देश की पहली ऐसी ट्रेन है, जिसका मैनेजमेंट पूरी तरह एक कॉर्पोरेट कंपनी करती है। भारतीय रेलवे की जोनल यूनिट से इसका कोई लेना-देना नहीं है।

TEJAS EXPRESS की होस्टेस के साथ सेल्फी लेने वाले यात्रियों पर भड़का INDIAN RAILWAYS, बनाया यह प्लान

IRCTC: इस ट्रेन में फ्लाइट की तरह केबिन होस्टेस हैं जो यात्रियों के खानपान से लेकर उनकी हर समस्या का ध्यान रखती हैं। लेकिन सफर कर रहे यात्री होस्‍टेस के साथ सेल्‍फी लेते हैं, उनका वीडियो बनाते हैं जिससे उन्हें परेशानी होती है। यात्रियों की इस हरकत से परेशान आईआरसीटीसी ने महिला अटेंडेंट के लिए एक वॉट्सऐप ग्रुप बनाया है।

IRCTC INDIAN RAILWAYS पहली बार दे रहा यात्रियों को मुआवजा, जानें कैसे मिलेंगे 250 रुपये

Tejas Express, IRCTC Indian Railway: देश में पहली बार किसी ट्रेन के लेट होने पर रेल यात्रियों को मुआवजा मिलेगा। आईआरसीटीसी वादे के मुताबिक, यात्रियों को बीमा कंपनी से 250-250 रुपये मुआवजा दिलाएगी।

Tejas express: देश की पहली कारपोरेट ट्रेन को अभी नहीं मिल रहे पूरे पैसेंजर, खाली रह रही हैं 30 फीसदी सीटें

IRCTC Tejas Express: यात्रियों की कम संख्या पर लोगों का कहना है कि लखनऊ- दिल्ली का हवाई जहाज किराया भी लगभग तेजस के किराये के आस- पास है। जबकि इसी रुट पर चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस सहित अन्य सभी सुपरफास्ट ट्रेनों का किराया तेजस से कम है।

INDIAN RAILWAYS: हम डिजर्व करते हैं तेजस जैसी ट्रेनें? चलने के अगले ही दिन पत्थरबाजी, टूट गए शीशे

INDIAN RAILWAYS: शनिवार रात ट्रेन जब इटावा और कानपुर के बीच थी तभी कुछ असामाजिक तत्वों ने ट्रेन पर पथराव कर दिये। ये पहली बार नहीं है जब ऐसा कुछ हुआ है। वंदेभारत एक्सप्रेस में भी पथराव हो चुका है।

Tejas Express: लेट हुई ट्रेन तो यात्रियों को 250 रुपए तक मिलेगा Refund, यह है नियम

तेजस ट्रेन में कई ऐसी खूबियां हैं जो इसे अन्य ट्रेनों से अलग और खास बनाती है। इस ट्रेन में न केवल हवाई जहाज जैसी सुविधा मिलेगी बल्कि यहां पर शॉपिंग की सुविधा भी दी जाएगी।

IRCTC, Tejas Express Lucknow to Delhi: तेजस एक्सप्रेस को योगी आदित्यनाथ ने दिखाई हरी झंडी, लोग बोले- जो 70 साल में नहीं हुआ, अब शुरू हो गया

IRCTC, Tejas Express Lucknow to Delhi: मुख्यमंत्री ने इस पहली ट्रेन में यात्रा करने वालों को बधाई दी और प्रदेश को यह सौगात देने के लिये प्रधानमंत्री एवं रेल मंत्री को धन्यवाद दिया।

INDIAN RAILWAYS IRCTC: ट्रेन लेट होने पर 100-250 रुपये का मुआवजा, 25 लाख का बीमा, सामान का भी इंश्योरेंस! इस ट्रेन में हुई शुरुआत

lucknow new delhi tejas express private: आईआरसीटीसी ने अपनी पहली ट्रेन की शुरुआत से पहले कहा कि एक घंटे से अधिक का विलंब होने पर 100 रुपये की राशि अदा की जाएगी जबकि दो घंटे से अधिक की देरी होने पर 250 रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

INDIAN RAILWAYS: तेजस एक्सप्रेस में खाने-पीने का बेहतरीन इंतजाम, परोसे जाएंगे कई पकवान, यह है पूरा Menu

Tejas Express food menu: तेजस एक्सप्रेस में आइआरसीटीसी ने खानपान के बेहतरीन इंतजाम किए हैं। ट्रेन में सुबह के नाश्ता से लेकर रात के खाने तक का पूरा इंतजाम उपलब्ध रहेगा।

वंदेभारत से भी बेहतर होंगे तेजस में खानपान के इंतजाम, जानिए कितना है किराया और कैसी हैं सुविधाएं

सफर में यात्रियों को खाने में सबसे बड़ी मांग रहती है कि उनके लिए जो भी खाने के लिए सब्जियां उपलब्ध कराई जाएं, उसमें तरी वाली सब्जी होनी चाहिए, इसका खास ख्याल भी आइआरसीटीसी ने रखा है।

IRCTC INDIAN RAILWAYS: तेजस के किराए का खुलासा, जानें AC चेयर से लेकर एक्जीक्यूटिव चेयर कार के लिए कितना होगा खर्च

IRCTC Indian Railways Tejas Express: तेजस एक्सप्रेस लखनऊ और दिल्ली के बीच का रास्ता सवा छह घंटे में पूरा कर लेगी। यह लखनऊ से सुबह 6 बजकर 10 मिनट पर चलेगी और दोपहर 12 बजकर 25 मिनट पर दिल्ली पहुंच जाएगी। यह कानपुर और गाजियाबाद में रूकेगी।

IRCTC INDIAN RAILWAYS यात्रियों के लिए खुशखबरी, इस ट्रेन से ‘मूवी कोच’ की शुरुआत

TEJAS EXPRESS: इस ट्रेन में एक ‘मूवी कोच’ भी होगा जिसमें यात्री अपनी यात्रा के दौरान फिल्म देखने का लुफ्ट उठा सकते हैं। आईआरसीटीसी का वेस्टर्न ज़ोन इन कोचों पर काम कर रहा है।

IRCTC के तेजस एक्‍सप्रेस में यात्र‍ियों का 25 लाख का बीमा मुफ्त में, ट्रेन में नहीं होंगे Indian Railways के टीटीई

tejas express: इन ट्रेनों में भारतीय रेल के टीटीआई नहीं होंगे। आईआरसीटीसी अपने टीटीई तैनात करेगी और टीटीआई के पास रिजर्वेशन चार्ट की जगह टैबलेट होगा।

IRCTC INDIAN RAILWAYS: तेजस एक्सप्रेस में प्लेन जैसी सुविधाएं लेकिन आधा होगा किराया!

IRCTC Indian Railways, Tejas Express: वहीं एक और तेजस एक्सप्रेस (अहमदाबाद- मुंबई) जो आईआरसीटीसी द्वारा ही चलाई जा रही है दिसंबर में शुरू होगी। यह पहली बार है जब ट्रेन सर्विस समेत ट्रेन की पूरी कमान आईआरसीटीसी के हाथ में होगी।

IRCTC INDIAN RAILWAYS: तेजस में मीटिंग करने के लिए होंगी स्पेशल सीटें! जानें कितना होगा किराया

Tejas Express: बिजनेसमैन और अफसर सफर के दौरान इस ट्रेन में मीटिंग कर सकते हैं। इसके लिए आईआरसीटीसी, टेबल वाली सीटें देगा जिसकी अलग से बुकिंग की जाएगी। इन सीटों का किराया बाकी सीटों से 10% तक महंगा होगा।

प्राइवेट ऑपरेटर के जरिए दौड़ेगी ‘तेजस एक्सप्रेस’, 100 दिन के भीतर पूरा होगा टास्क

रेलवे बोर्ड दूसरे ऐसे मार्ग पर विचार कर रहा है। यह भी 500 किलोमीटर की दूरी के रेंज का होगा।

Indian Railways: ट्रेन में बिजनेस क्‍लास का फील देगी नई तेजस एक्‍सप्रेस, हर सीट पर LCD स्‍क्रीन, USB चार्जिंग प्‍वॉइंट

रेलवे ने साल 2017 में शुरू की गई तेजस एक्सप्रेस को बिजनेस क्लास में अपग्रेड कर दिया है। ये ट्रेन मुंबई से गोवा के बीच शुरू की गई थी। इस ट्रेन में यात्रियों को हवाई जहाज में उड़ान के दौरान मिलने वाली सुविधाओं का अनुभव होगा।