Tathagata Roy

CAA विवादः ‘शाहीन बाग में 50 दिन से चल रही नौटंकी’, मेघालय के राज्यपाल का बयान

तथागत रॉय, पूर्व BJP नेता हैं और वह अपने हैरान करने वाले और विवादित बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं।

बोले मेघालय गवर्नर तथागत राय- मुसलमानों के बीच कई हिंदू-विरोधी हैं, पर सबसे खतरनाक विरोधी हिंदुओं के बीच ही हैं

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में हो रहे विरोध पर तथागत राय ने कहा कि यह जानबूझकर खड़ा किया, राजनीति से प्रेरित विरोध है और यह धीरे-धीरे खत्म हो रहा है। उन्होंने विरोध प्रदर्शन के दौरान हुई मौतों को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

जिन्हें “विभाजनकारी लोकतंत्र” नहीं चाहिए वे उत्तर कोरिया चले जाएं- मेघालय गवर्नर तथागत राय ने मारा ताना

उनका ये ट्वीट प्रदर्शनकारियों के राजभ­वन पहुंचने से कुछ घंटे पहले आया। प्रदर्शनकारियों ने जब सुरक्षा का उल्लंघन करने की कोशिश की, तो उन पर लाठीचार्ज किया गया था, जिसमें कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए।

जय श्री राम वाले बयान पर विवाद मेंं कूदे मेघालय के गवर्नर: अमर्त्‍य सेन को नसीहत- अपने विषय तक ही सीमित रहें

अमर्त्य सेन ने पश्चिम बंगाल की जाधवपुर यूनिवर्सिटी में ‘जय श्रीराम’ को बंगाली संस्कृति का हिस्सा नहीं माना था। इस पर मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने उन्हें नसीहत दी कि उन्हें अर्थशास्त्र के लिए नोबल पुरस्कार मिला है, लिहाजा वह अपने विषय तक ही सीमित रहें।

मुंबई हमले की बरसी पर मेघालय के गवर्नर का विवादित ट्वीट, आलोचना होने पर किया डिलीट, मांगी माफी

मेघालय के राज्यपाल तथागत रॉय ने ट्वीट करते हुए लिखा कि मुंबई हमले में मुसलमानों को छोड़ बेकसूर हिंदू मारे गए थे। उन्होंने पाकिस्तान का बायकॉट करने और सारे कूटनीतिक रिश्तों को खत्म करने की भी बात कही। हालांकि, विवाद बढ़ता देख उन्होंने अपना ट्वीट हटा दिया और माफी मांग ली।

तो याकूब के जनाजे में शामिल थे ‘संभावित आतंकवादी’!

अपने ट्विटर परिचय में खुद को ‘राजनीतिक व्यक्ति’ और ‘गौरवान्वित स्वयंसेवक’ बताने वाले त्रिपुरा के राज्यपाल तथागत रॉय ने शुक्रवार को यह टिप्पणी करके विवाद पैदा कर दिया कि…

ये पढ़ा क्या?
X