Tata Nexon Electric

Tata Nexon इलेक्ट्रिक कार पर केरल सरकार ने दिखाया भरोसा, 65 गाड़ियों का डिपार्टमेंट ने दिया आर्डर, सिंगल चार्ज में चलती है 312km!

Tata Nexon Electric तीन ट्रिम्स XM, XZ + और XZ + लक्स में उपलब्ध है, जिसकी शुरुआती कीमत 13.99 लाख रुपये तय की गई है।

इंजीनियरिंग छात्रों ने बनाई Tata Nano इलेक्ट्रिक कार, कीमत Royal Enfield की Classic 350 से भी कम! जानें डिटेल

Tata Nano को कंपनी ने देश की सबसे सस्ती कार के तौर पर लांच किया था। हालांकि अब इसे नए BS6 इंजन मानक के अनुसार अपडेट नहीं किया गया है, जिसके बाद कंपनी ने आधिकारिक तौर पर इसे डिस्कंटीन्यू कर दिया है।

Changli Nemeca: दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में चलती है 100Km! कीमत 1 लाख रुपये से भी कम

इस कार की बैटरी को फुल चार्ज होने में तकरीबन 6 से 8 घंटे तक का समय लगता है और एक बार फुल चार्ज होने के बाद यह छोटी कार 40 से 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

Tata से लेकर Hyundai तक, फैमिली के लिए बेस्ट हैं देश की यह 3 इलेक्ट्रिक कारें! सिंगल चार्ज में चलती हैं 450Km, मिनटों में होती हैं चार्ज

Tata Nexon EV देश की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। इसके अलावा Hyundai Kona अपने शानदार ड्राइविंग रेंज के लिए मशहूर है, यह कार सिंगल चार्ज में 450 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज प्रदान करती है।

भारतीय गाड़ियों के डिजाइन की नकल कर रहा चीन, Tata Nexon जैसी एसयूवी सड़कों पर आई नजर! देखें पूरी जानकरी

हालांकि यह चीनी एसयूवी Maple 30X पूरी तरह से एक इलेक्ट्रिक कार है। जो 68,800RMB की शुरुआती कीमत में वहां सेल के लिए उपलब्ध है। भारतीय रुपये के हिसाब से इस कार की कीमत वहां 7.5 लाख रुपये है।

Tata Nexon बनी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार, सिंगल चार्ज में देती है 312km की रेंज, महज 60 मिनट में हो जाती है 80 प्रतिशत चार्ज!

रिपोर्ट के मुताबिक Tata Nexon की मार्च के महीने में 198 यूनिट सेल की गई हैं। जिसमें MG ZS EV को 116 ग्राहक मिले तो वही Hyundai Kona इलेक्ट्रिक को सिर्फ 14 लोगों ने खरीदा।

Tata Nexon से भी सस्ती इलेक्ट्रिक Suv लेकर आ रही है Hyundai, 300km की मिलेगी ड्राइविंग रेंज! पढ़ें पूरी डिटेल

हुंडई की नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक इसमें Venue के कुछ फीचर्स को भी इस्तेमाल किया जा सकता है, जिससे यह कहना गलत नहीं होगा कि नई इलेक्ट्रिक कार एक कॉम्पैक्ट SUV होगी।

Tata Nexon का नया वैरिएंट भारत में हुआ लॉन्च, सनरूफ के साथ मिलें कई खास फीचर्स! देखें कितनी बढ़ी कीमत

Nexon भारत में आज सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पेक्ट एसयूवी है। जिसे न सिर्फ देश की पहली सुरक्षित कार बल्कि पहली मेड इन इंडिया कार भी कहा जाता है। भारतीय बाजार में इस कार के बेस पेट्रोल वैरिएंट की शुरुआती कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है।

देश की सबसे सुरक्षित कार Tata Nexon की Toyota Fortuner से हुई टक्कर, बड़ी दुर्घटना के बाद भी सभी यात्री सुरक्षित! महज 6.95 लाख से शुरू है कीमत

भारतीय बाजार में Tata Nexon के पेट्रोल वैरिएंट की कीमत 6.95 लाख रुपये और डीजल वैरिएंट की कीमत 8.45 लाख रुपये रखी गई है।

इलेक्ट्रिक कार की बैटरी खत्म हो जाए तो क्या करें? कार खरीदने से पहले ड्राइविंग रेंज के बारे में जरूर जानें ये खास बातें

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि कंपनी द्वारा क्लेम की गई रेंज और वास्तविक रेंज में जो फर्क हमें देखने को मिलेगा, वह पेट्रोल और डीजल कारों की तरह ही ड्राइविंग स्थिति और शैली पर निर्भर होगा।

Hyundai ला रही है सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी, कई प्रीमियम फीचर्स के साथ सिंगल चार्ज में चलेगी 300km! Tata Nexon से होगा मुकाबला

नई इलेक्ट्रिक कार में कई अपमार्केट फीचर्स दिए जाएंगे। जिनमें सनरूफ, क्रूज मोड, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, ऑटो हैडलैंप्स और वाइपर के साथ कई एयरबैग, EBD के साथ ABS, ESP और पार्किंग सेंसर भी शामिल होंगे।

Citroen Ami: पेश हुई दुनिया की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार! सिंगल चार्ज में चलेगी 70Km, हर महीने देने होंगे महज 1,500 रुपये, जानें कीमत और फीचर्स

Citroen Ami को कंपनी ने बीते जेनेवा मोटर शो के दौरान बतौर कॉन्सेप्ट पेश किया गया था। इसकी लंबाई 2410 mm, चौड़ाई 1390 mm, और 1520 mm उंचाई है। इसमें कंपनी ने अत्याधुनिक फीचर्स और तकनीक का भी प्रयोग किया है। इसकी कीमत महज 6000 डॉलर यानी कि तकरीबन (4.76 लाख रुपये भारतीय मुद्रा) है।

एक बार फिर साबित हुई Tata Nexon देश की सबसे सुरक्षित कार,15 फिट से गिरने पर भी यात्रियों को नहीं आई खरोंच!

Tata Nexon भारतीय बाजार में ABS के साथ EBD, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, 2-एयरबैग, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, हाई-स्पीड अलर्ट और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आती है।

BUDGET 2020: इम्पोर्टेड इलेक्ट्रिक वाहन होंगे महंगे! यूनियन बजट में सीमा शुल्क बढ़ाने का प्रस्ताव

Union Budget 2020: दरअसल, सरकार देश में निर्मित इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग को प्रोत्साहद देना चाहती है। सरकार चाहती है कि “मेक इन इंडिया” पहल के तहत इलेक्ट्रिक वाहनों का निर्माण किया जाए और आयात पर निर्भरता कम हो।

UNION BUDGET 2020: इलेक्ट्रॉनिक मैन्यूफैक्चरिंग की नई स्कीम से बढ़ेगा इलेक्ट्रिक वाहनों का प्रोडक्शन! एक्सपर्ट्स

UNION BUDGET 2020: पिछले साल बजट के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने इलेक्ट्रिक वाहनों के GST दर में भारी कटौती की घोषणा की थी। इलेक्ट्रिक वाहनों को 12 प्रतिशत के स्लैब से हटाकर 5 प्रतिशत के स्लैब में शामिल किया गया था।

Tata Nexon EV: इस सस्ती इलेक्ट्रिक एसयूवी को खरीदने पर बचा सकते हैं 3 लाख रुपये, 312km की ड्राइविंग रेंज के साथ घर पर भी हो जाएगी चार्ज!

इन सब बातों पर विचार करते हुए कंपनी ने इस कार के लिए एमेर्जेंसी चार्जिंग की सुविधा भी दी गई है। जो 5 शहरों में 24 घंटे उपलब्ध रहेगी।

Tata Naxon EV: आखिर क्यों ये इलेक्ट्रिक SUV खरीदना होगा आपके लिए फायदे का सौदा! महज 5 प्वाइंट्स में जानें पूरी डिटेल

इस कार में दो ड्राइविंग मोड Drive और Sports मिलते हैं। वहीं यह महज 9.9 सेकेंड में 100 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार पकड़ने मे सक्षम है।

Tata Nexon EV: लांच हो गई देश की सबसे सुरक्षित और सस्ती इलेक्ट्रिक SUV, सिंगल चार्ज में चलेगी 312KM! कीमत है इतनी

कंपनी ने Tata Nexon EV इलेक्ट्रिक एसयूवी को कुल 3 वैरिएंट में पेश किया है। कंपनी इस एसयूवी के साथ 8 साल या 1,60,000 किलोमीटर तक की वारंटी प्रदान कर रही है।