Tamil movies

हमारी याद आएगी-सावित्री: हीरोइन के हस्ताक्षर से खुला शादीशुदा होने का राज

तेलुगु में 138, तमिल में 100, कन्नड़ में आठ, तीन मलयालम और पांच हिंदी फिल्मों (बहुत दिन हुए, घर बसा के देखो, गंगा की लहरें, बलराम श्रीकृष्ण, अमरद्वीप), कुल मिलाकर लगभग ढाई सौ फिल्मों में काम करने वाली अभिनेत्री, गायिका, संगीतकार, निर्माता, निर्देशक सावित्री अपनी बेमिसाल सुंदरता और बेजोड़ अभिनय के कारण तीन दशकों तक सिनेमाप्रेमियों के दिलों पर राज करती रहीं। ‘महानटी’ कहलाई जाने वाली सावित्री ने 1954 की जेमिनी स्टूडियो की फिल्म ‘बहुत दिन हुए’ में मधुबाला के साथ भी काम किया था। कल उनकी 39वीं पुण्यतिथि है।

रुपहला पर्दा, दक्षिण भारतीय फिल्मजगत: इतना अनुशासित फिर भी महिलाएं असुरिक्षत

दक्षिण के चारों फिल्म उद्योग, तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम- बहुत अनुशासित हैं। बार-बार उनका उदाहरण दिया जाता है कि वहां कलाकार समय पर सेट पर उपस्थित होते हैं। कम समय में फिल्में बना ली जाती हैं। फिल्म निर्माण से जुड़े सभी पक्ष जिम्मेदारी से अपने काम को अंजाम देते हैं। इतने सुव्यवस्थित उद्योग में अभिनेत्रियों का लगातार आत्महत्या करना, इसका सबसे कमजोर पक्ष है। सवाल उठ रहे हैं कि अगर दक्षिण भारतीय फिल्मजगत इतना अनुशासित है, तो अभिनेत्रियों के लिए इतना असुरक्षित क्यों बना हुआ है?

66 साल के हुए कमल हासन: 7 बार फ़िल्में ऑस्कर के लिए गईं, अब सियासी अखाड़े में ठोक रहे ताल

इंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में उन्होंने लगभग 200 फिल्मों में एक्टर के तौर पर काम किया है। कमल हासन को फिल्म इंडस्ट्री के सबसे उम्दा अभिनेताओं में से एक माना जाता है। कई फिल्मों में उन्होंने प्लेबैक सिंगिंग और स्क्रीन प्ले राइटिंग भी की है।

गेंदबाजों पर छाया एक्टिंग का खुमार, श्रीसंत-इरफान पठान के बाद अब हरभजन भी बनेंगे अभिनेता

उनके अलावा इरफान पठान मशहूर अभिनेता विक्रम के साथ फिल्मों में कदम रखने जा रहे हैं जिसमें वो पुलिस की भूमिका में दिख सकते हैं।

Johnny Tamil Movie Review and Rating Updates: प्रशांत की Johnny हुई रिलीज, लोगों ने बताया ‘टॉप स्टार’

Johnny Tamil Movie Review 2018 and Rating Updates: फिल्म जॉनी के ट्रेलर रिलीज के बाद से ही फैन्स जॉनी को लेकर फैन्स खासा उत्साहित थे। फिल्म में अभिनेत्री संचिता शेट्टी लीड भी लीड भूमिका में हैं।

ये पढ़ा क्या?
X