t20 world cup

टी20 वर्ल्ड कप टलने के कारण डिलीवरी बॉय बना यह क्रिकेटर, हाशिम अमला को भी कर चुका है आउट

कोरोना महामारी से पहले के शेड्यूल के मुताबिक टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 15 नवंबर को मेलबर्न में हो चुका होता। कोविड-19 के कारण ऐसा नहीं हो सका। शीर्ष 10 देशों के अलावा, नीदरलैंड, पापुआ न्यू गिनी, आयरलैंड, स्कॉटलैंड, नामीबिया और ओमान छह अतिरिक्त टीमें थीं जिन्होंने टी 20 विश्व कप 2020 के लिए क्वालीफाई किया था।

T20 World Cup: 2021 में भारत में ही होगा टूर्नामेंट, ऑस्ट्रेलिया को मिली 2022 की मेजबानी; आईसीसी की बैठक में लगी मुहर

7 अगस्त 2020 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए आईसीसी बोर्ड की हुई मीटिंग में 2021 टी20 वर्ल्ड कप को भारत में ही आयोजित कराने का फैसला लिया गया।

‘टी20 वर्ल्ड कप जाए भाड़ में, IPL को कुछ नहीं होना चाहिए’, BCCI पर शोएब अख्तर विवादित बयान

टी20 वर्ल्ड कप के टलने से पूर्ण आईपीएल (इंडियन प्रीमियर लीग) के आयोजन की संभावना बढ़ गई है। अगले एक सप्ताह या 10 दिनों के अंदर आईपीएल संचालन परिषद की बैठक के बाद तारीखों का भी ऐलान कर दिया जाएगा।

ICC T20 WORLD CUP 2020: कोरोनावायरस के कारण टी20 वर्ल्ड कप टला, इस साल आईपीएल के होने का रास्ता साफ

ICC T20 WORLD CUP 2020: टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना था। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले ही कह दिया था कि उसके यहां टूर्नामेंट का आयोजन इस साल मुश्किल है।

पाकिस्तान के खिलाफ प्रेशर में आ गए थे हरभजन सिंह, बोले- मिस्बाह उल हक के सामने बस खत्म करना चाहता था ओवर

पाकिस्तान को जीत के लिए 24 गेंद पर 54 रन बनाने थे। मिस्बाह ने 17वें ओवर की पहली, पांचवीं और छठी गेंद पर छक्का लगाया। यह ओवर हरभजन सिंह ने किया था।

‘सोशल मीडिया पर मत जाओ, महेंद्र सिंह धोनी छिपकर संन्यास नहीं लेगा,’ माही के बचपन के कोच का दावा

केशव बनर्जी ने इससे पहले कहा था कि धोनी अगर आईपीएल में नहीं खेलते हैं उसके बाद भी वे टी20 वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा हो सकते हैं। बनर्जी के मुताबिक, टीम इंडिया को धोनी के अनुभव की आवश्यकता है।

MS Dhoni के बैठने की स्टाइल से जीता था पाकिस्तान से बॉल आउट में मैच, रॉबिन उथप्पा ने 13 साल बाद खोला राज

बॉल आउट में पाकिस्तान के लिए शुरुआती तीन गेंद फेंकने के लिए यासिर अराफात, उमर गुल और शाहिद अफरीदी आए। तीनों विकेट को हिट नहीं कर पाए थे। वहीं, भारत के लिए वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह और रॉबिन उथप्पा ने गेंद की। तीनों ने स्टंप उड़ा दिए।

टी20 वर्ल्ड कप को टाल सकता है आईसीसी, अक्टूबर-नवंबर में आईपीएल की बढ़ी संभावना

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। आईसीसी बोर्ड की बैठक से पहले क्रिकेट समिति की बैठक है, जिसमें गेंद पर पसीना और लार लगाने सहित कई परिस्थितियों पर चर्चा की जाएगी।

कोरोना का कहर: ICC कई सीरीज में करेगा बदलाव, टेस्ट चैंपियनशिप और टी20 वर्ल्ड कप पर संशय बरकरार

कोरोनावायरस के कारण दुनिया भर में 1 लाख 60 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। भारत में भी मरने वालों की संख्या 680 पार कर चुकी है। अब तक 21 हजार से ज्यादा इससे संक्रमित हो चुके हैं।

टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली के निशाने पर रहेगा यह बड़ा रिकॉर्ड, रोहित शर्मा भी देंगे कड़ी टक्कर

इस साल टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना है। यह टूर्नामेंट अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। प्रशंसकों को उम्मीद है कि तब तक कोरोनावायरस का असर कम हो जाएगा और टी20 वर्ल्ड कप सही से होगा।

VIDEO: ‘फ्लिंटॉफ ने दी थी गला काटने की धमकी, मैंने बोला- पता है न बल्ला कहां पड़ेगा’, युवराज ने 13 साल बाद 6 छक्के की कहानी बताई

युवराज सिंह को 2007 में इंग्लैंड के ऑलराउंडर दमित्रि मैस्केरेनहास ने पांच छक्के मारे थे। युवी ने छह छक्के लगाने के बाद उनकी ओर देखा था।

‘मैं सेलेक्टर बना तो बताऊंगा तुम्हें क्यों नहीं चुना’, 2 साल से टीम से बाहर चल रहे सुरेश रैना का छलका दर्द

रैना ने कहा, ‘2018 में भी अच्छा खेल रहा था। जितना मुझे मौका मिला, मैंने अच्छा किया। फिर मैनेजमेंट ने क्या किया, जो भी सेलेक्शन कमेटी थी। मेरा मानना है कि सेलेक्टर्स का फैसला था, क्योंकि मैं तो तैयार था और परफॉर्मेंस भी मेरा अच्छा था।’

कोरोना वायरस के कारण सौरव गांगुली हुए फ्री, बोले याद नहीं कब ऐसे किया था आराम

coronavirus update in hindi: कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया परेशान है। दुनिया के 173 देशों में 2 लाख से ज्यादा मामले सामने आए। इनमें से तकरीबरन 8900 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में 170 से ज्यादा लोग संक्रमित हो गए हैं।

रणजी ट्रॉफी के टॉप स्कोरर चाहते हैं महेंद्र सिंह धोनी की टीम में वापसी, विकेट के पीछे उनका कोई मुकाबला नहीं

IPL 2020 wasim jaffer on ms dhoni: महेंद्र सिंह धोनी IPL 2020 से मैदान पर वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस के कारण टूर्नामेंट को फिलहाल 15 अप्रैल तक टाल दिया गया है। फैंस धोनी को खेलते देखना चाहते हैं।

ICC Women’s T20 World Cup: थाईलैंड की महिलाओं ने पाकिस्तान को जमकर धोया, टी20 में बनाया नया रिकॉर्ड

पाकिस्तान ने पहले मैच में 2016 की चैंपियन वेस्टइंडीज को हराकर सबको चौंका दिया था। इसके बाद वह अगले दोनों मुकाबलों में हार गई। दूसरी ओर, थाईलैंड की टीम एक भी मैच नहीं जीत पाई।

ICC T20 World Cup: बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ का खुलासा, वर्ल्ड कप के लिए टीम मैनेजमेंट तय कर चुका है टॉप नाम

ICC T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने कहा, ‘आखिरी क्षणों तक समायोजन जारी रहेगा, लेकिन जहां तक मेरी और टीम मैनेजमेंट की बात है तो हमने अहम खिलाड़ियों की पहचान कर ली है। हम जानते हैं कि हमारी टीम कैसी होगी। अगर चोट या बेहद खराब फॉर्म का मामला नहीं होता तो मुझे नहीं लगता कि बहुत अधिक बदलाव होंगे।’

T20 वर्ल्ड कप में खेल सकती हैं 16 की जगह 20 टीमें, क्रिकेट को फुटबॉल-बॉस्केटबॉल जैसा लोकप्रिय बनाने को ICC कर रहा विचार

आईसीसी का मानना है कि विश्व कप में टीमों की अधिक संख्या से दर्शकों की संख्या में भी इजाफा होगा। बड़े टूर्नामेंट का मतलब है कि अमेरिका के इसमें प्रतिनिधित्व की संभावना बढ़ेगी। कनाडा, जर्मनी, नेपाल और नाइजीरिया की टीम को भी इसमें खेलने का मौका मिल सकता है।

VIDEO: ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री के वर्ल्ड कप के न्योते पर मोदी ने दिया ऐसा जवाब, स्कॉट मॉरिसन को हिंदी समझ में आने लगी

स्कॉट मॉरिसन ने एक वीडियो पोस्ट कर अगले साल अपने देश में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मैचों को देखने के लिए भारतीयों को आमंत्रित किया है। उन्होंने अपनी पोस्ट को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टैग भी किया।

यह पढ़ा क्या?
X