symptoms

क्यों बढ़ जाता है यूरिक एसिड, जानिए इसके शुरुआती लक्षण और कारण

Uric Acid Symptoms: हेल्थ एक्सपर्ट्स का मानना है कि शरीर में यूरिक एसिड का स्तर बढ़ने का कारणों और शुरुआती लक्षणों को पहचानकर ध्यान रखा जाए तो यूरिक एसिड के स्तर को बढ़ने से रोका जा सकता है।

कंपकंपाहट और बुखार हो सकता है निमोनिया का लक्षण, जानें कैसे करें बचाव

निमोनिया के मरीजों को आमतौर पर कई दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। ये एक रेस्पिरेटरी डिसॉर्डर है जिसके होने से सांस संबंधी परेशानियां होने लगती हैं।

हथेलियों का लाल पड़ना भी फैटी लिवर का संकेत, जानें अन्य लक्षण और बचाव के तरीके

Fatty Liver Symptoms and Cure: लिवर कई सारे महत्वपूर्ण कार्य जैसे भोजन और पेय पदार्थ को ऊर्जा में बदलना और खून से हानिकारक पदार्थों को अलग करना आदि करता है।

बार-बार प्यास लगने से बढ़ सकता है डायबिटीज का खतरा, जानें अन्य लक्षण

High Blood Sugar Symptoms: डायबिटीज के शुरूआती लक्षणों को पहचानते हुए डायबिटीज के खतरे को कम करने की कोशिश की जाए।

तेजी से बढ़ रहा है हार्ट अटैक का खतरा, जानें क्या हैं लक्षण और कैसे करें बचाव

Heart Attack Symptoms and Cure : हृदय तक जाने वाली खून की नसों में ब्लॉकेज होने पर हार्ट अटैक होता है। यह ब्लॉकेज अक्सर फैट, कोलेस्ट्रॉल और अन्य दूसरे पदार्थों की वजह से होती है।

शरीर में यूरिक एसिड की मात्रा बढ़ने से हो सकता है किडनी स्टोन का खतरा, जानें- बचाव का तरीका

यूरिक एसिड की मात्रा ज्यादा हो जाती है तब यह किडनी के माध्यम से पूरी तरह फिल्टर नहीं हो पाता। यह किडनी में ही जमा होने लगता है जिससे किडनी में स्टोन बनने लगते हैं।

Zika वायरस से रहें सावधान, जानें क्या हैं लक्षण और कैसे फैलता

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने जीका वायरस के संक्रमण और बचाव को लेकर हाल ही में सलाह जारी की। इसमें कहा गया है कि जीका एक किस्म का वायरल इंफेक्शन है, जिससे बुखार, रैश, जोड़ों में दर्द, आंखों में लाली आदि आ जाती है।

Ind vs Aus 4th Test Live
X