syed mushtaq ali trophy

Syed Mushtaq Ali Trophy T20: नॉकआउट मुकाबलों का शेड्यूल जारी, जानिए कब है किसकी किससे भिड़ंत

Syed Mushtaq Ali Trophy 2021 Schedule, Points Table: टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में जिन आठ टीमों ने जगह बनाई है, उनके नाम इस प्रकार हैं: कर्नाटक, पंजाब, तमिलनाडु, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, बड़ौदा, बिहार और राजस्थान।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी: केएल राहुल का आलराउंडर पूरे सीजन के लिए निलंबित, क्रुणाल पंड्या पर लगाया था गाली देने का आरोप

दीपक हुड्डा मौजूदा सैयद मुश्ताक अली टी20 टूर्नामेंट के साथ-साथ इस सीजन में किसी भी घरेलू प्रतियोगिता (आगामी) में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। हालांकि, बीसीए के संयुक्त सचिव पराग पटेल ने कहा, ‘दीपक हुड्डा ने गलत काम किया है, लेकिन पूरे सीजन के लिए उन पर प्रतिबंध लगाना अनावश्यक था। उन्हें फटकार लगाने के बाद खेलने की मंजूरी दी सकती थी।’

Syed Mushtaq Ali Trophy: जानिए कौन रहा पॉइंट टेबल में टॉप पर और कौन पहुंचा क्वार्टरफाइनल में; मुंबई सहित 5 टीमों का नहीं खुला खाता

दो टीमें दूसरे स्थान पर रहने के बावजूद क्वार्टरफाइनल में पहुंची। इनमें कर्नाटक और हिमाचल की टीम शामिल है। टूर्नामेंट के फॉर्मेट के मुताबिक, छह ग्रुप की टीम टॉप टीमों के अलावा सभी ग्रुपों में दूसरे स्थान पर काबिज टीमें में से टॉप-2 को क्वार्टरफाइनल का टिकट मिलता है।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सरफराज खान और शिवम दुबे की विस्फोटक पारी से जीता मुंबई, यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव फिर फेल

यशस्वी जायसवाल और सूर्यकुमार यादव फिर से बड़ी नहीं खेल सके। यशस्वी 13 और सूर्यकुमार 22 रन पर आउट हो गए। दोनों बल्लेबाज इस टूर्नामेंट में एक भी अर्धशतक नहीं लगा सके हैं।

संजू सैमसन और सचिन का अर्धशतक, राहुल तेवतिया की तूफानी पारी से जीती युजवेंद्र चहल की टीम; बिहार नॉकआउट में पहुंचा

प्तान आशुतोष अमन (नौ रन देकर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर बिहार ने मिजोरम को छह विकेट से हराकर प्लेट ग्रुप के मैच में लगातार पांचवीं जीत के साथ नॉकआउट चरण में जगह पक्की की। पांच मैचों के बार बिहार ग्रुप की तालिका में 20 अंक के साथ शीर्ष पर रहा।

Syed Mushtaq Ali Trophy: दिनेश कार्तिक ने खेली विस्फोटक पारी, MS Dhoni के विकेटकीपर ने लगाया अर्धशतकों का चौका; तमिलनाडु की लगातार 5वीं जीत

तमिलनाडु ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 163 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु ने 18 ओवर में 2 विकेट पर 167 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सुरेश रैना फिर से फेल, यूपी की चौथी हार; मंदीप सिंह के 99 रनों की आतिशी पारी से जीता पंजाब

अभिषेक गोस्वामी (47) और करण शर्मा (41) ने पहले विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई। इनदोनों के अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज दोहरे अंक में नहीं पहुंच सका। उत्तर प्रदेश की टीम आखिर में आठ विकेट पर 132 रन ही बना पाई।

T20 मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज बॉलर बने सांता मूर्ति, 2020 में रणजी ट्रॉफी में भी रचा था इतिहास

सांता मूर्ति रविवार को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच में 4 ओवर में 20 रन दिए और टी20 मैच में 5 विकेट लेने वाले सबसे उम्रदराज (41 साल 129 दिन) क्रिकेटर बन गए।

Syed Mushtaq Ali Trophy: वेंक्टेश अय्यर ने 32 गेंद में ठोका पचासा; 6 विकेट से जीता MP, नॉकआउट की रेस में बरकरार

इंदौर में खेले गए इस मैच में सौराष्ट्र ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी चुनी। उसने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 180 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य प्रदेश की टीम ने 19 ओवर में 4 विकेट पर 181 रन बना मैच अपने नाम कर लिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: 41 साल के गेंदबाज सांता मूर्ति ने 20 रन दे झटके 5 विकेट, 6 विकेट से हारी मुंबई

सांता मूर्ति ने पुडुचेरी की ओर से अब तक कुल 4 मैच खेले हैं। उन्होंने 10 अक्टूबर 2019 को 40 साल की उम्र में पुडुचेरी के लिए डेब्यू किया था। उन्होंने अब तक एक फर्स्ट क्लास, एक लिस्ट ए और 2 टी20 मैच खेले हैं।

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टी20: UP 9 विकेट से जीतकर भी खिताब की रेस से बाहर, J&K को 10 विकेट से रौंद पंजाब टॉप पर

उत्तर प्रदेश के एलीट ग्रुप ए की पॉइट टेबल में 4 मैच में 4 अंक हैं। इस ग्रुप में पंजाब 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। उत्तर प्रदेश का अगला मुकाबला 18 जनवरी को कर्नाटक से है। कर्नाटक के 12 अंक हैं।

रियान पराग के हरफनमौला प्रदर्शन से असम ने बंगाल को हरा किया उलटफेर, तमिलनाडु का विजय अभियान जारी

एन जगदीशन और कप्तान दिनेश कार्तिक की शानदार बल्लेबाजी के दम पर तमिलनाडु ने हैदराबाद को सात विकेट से करारी शिकस्त दी। उसकी यह लगातर चौथी जीत है। वह सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 में एलीट ग्रुप बी की पॉइंट टेबल में टॉप पर है।

अंबाती रायुडू ने 21 गेंद पर जड़ा अर्धशतक, भारी पड़ा शेल्डन जैक्सन का तूफानी शतक; अवि बरोट की सेंचुरी से सौराष्ट्र जीता

रायुडू ने 26 गेंद की पारी में 5 चौके और 5 छक्कों की मदद से 62 रन बनाए। प्रशांत कुमार ने 16 गेंद पर 32 रन बनाए। उन्होंने 5 चौके और एक छक्का लगाया। आंध्र ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 226 रन बनाए। 227 रन के पहाड़ लक्ष्य को पुदुचेरी ने 19.2 ओवर में हासिल कर लिया।

Syed Mushtaq Ali T20: रॉबिन उथप्पा ने 170 के स्ट्राइक रेट से ठोके 91 रन, बेकार हो गए शिखर धवन और ललित यादव के तूफानी पचासे; देखें Video

रॉबिन उथप्पा के अलावा केरल के विष्णु विनोद ने भी बहुत तूफानी पारी खेली। उन्होंने 38 गेंद पर 3 चौके व 5 छक्के की मदद से नाबाद 71 रन बनाए। इन दोनों की मदद से केरल ने दिल्ली के खिलाफ एक ओवर शेष रहते ही 213 रन का लक्ष्य हासिल कर लिया।

सनराइजर्स हैदराबाद के दो बल्लेबाजों ने ठोका शतक, देवदत्त पडिक्कल 99 पर आउट; CSK के बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

तमिलनाडु ने ओडिशा को 8 विकेट से रौंद दिया। ओडिशा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 132 रन बनाए। मुरुगन अश्विन ने तीन विकेट लिए। 133 रन के लक्ष्य को तमिलनाडु ने 15.1 ओवर में 2 विकेट पर 136 रन बनाकर हासिल कर लिया।

Syed Mushtaq Ali Trophy: केरल के मोहम्मद अजहरुद्दीन ने 37 गेंद में ठोका शतक; रचा इतिहास, लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

ऋषभ पंत टी20 मैचों में सबसे तेज शतक लगाने वाले भारतीय हैं। उन्होंने 2018 में हिमाचल प्रदेश के खिलाफ 32 गेंद में शतक ठोका था। दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं। रोहित ने 2017 में श्रीलंका के खिलाफ 35 गेंद में अपनी सेंचुरी पूरी की थी।

Syed Mushtaq Ali Trophy: सौराष्ट्र के ऑलराउंडर प्रेरक मांकड़ ने पहले 20 गेंद में ठोकी फिफ्टी, फिर झटके 4 विकेट; देखें Video

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बुधवार को इंदौर के होल्कर स्टेडियम में सौराष्ट्र ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 233 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी विदर्भ की टीम 17.2 ओवर में 154 रन पर ऑलआउट हो गई।

Syed Mushtaq Ali Trophy: विक्रम सिंह ने जड़ा टूर्नामेंट का पहला शतक, केदार जाधव ने ठोके 45 गेंद में 84 रन, महाराष्ट्र का खुला खाता

महाराष्ट्र की ओर से खेलते हुए केदार जाधव ने 5 चौके और 5 छक्के की मदद से 45 गेंद में नाबाद 84 रन बनाए। उन्होंने नौशाद शेख (78 रन, 44 गेंद, 10 चौके, 2 छक्के) के साथ तीसरे विकेट के लिए 89 गेंद में 166 रन की नाबाद साझेदारी की।

ये पढ़ा क्या?
X